ekterya.com

सैमसंग गैलेक्सी एस 2 की फैक्ट्री सेटिंग्स को रीसेट कैसे करें

यदि आप अपने सैमसंग गैलेक्सी एस 2 को बेचने की योजना बना रहे हैं, तो आप अपनी फैक्ट्री सेटिंग्स रीसेट करना चाहेंगे। अगर आपका फोन अब अच्छी तरह से काम नहीं करता है, तो उसे रीसेट करने से उसे ठीक करने में मदद मिल सकती है। जब आप सैमसंग गैलेक्सी एस 2 की फैक्टरी सेटिंग्स को रीसेट करते हैं, तो यह फोन से सभी डेटा मिटा देगा, और यदि आप ऐसा करने का चुनाव करते हैं, तो आंतरिक स्टोरेज कार्ड पर संग्रहीत कोई जानकारी। इसमें कोई भी डाउनलोड किए गए एप्लिकेशन, एप्लिकेशन सेटिंग और डेटा शामिल है और डिवाइस से जुड़े किसी भी Google खाते को निकाल देगा। यह फोन की मौजूदा ऑपरेटिंग सिस्टम, पैकेज सिस्टम एप्लिकेशन और बाहरी मेमोरी कार्ड पर आपके पास कोई भी जानकारी मिटा नहीं देगा।

चरणों

विधि 1

सेटिंग एप्लिकेशन के साथ अपने फ़ोन को पुनर्स्थापित करें
एक सैमसंग गैलेक्सी एस 2 स्टेप 1 रीसेट वाला इमेज
1
सेटिंग एप्लिकेशन खोलें होम स्क्रीन पर, मेनू कुंजी दबाएं और फिर इसे खोलने के लिए सेटिंग ऐप को स्पर्श करें।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 2 स्टेप 2 में रीसेट वाला इमेज
    2
    फ़ोन को रीसेट करने के लिए प्रारंभ करें सेटिंग ऐप में गोपनीयता विकल्प को स्पर्श करें और फ़ैक्टरी डेटा रीसेट करें टैप करें।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 2 स्टेप 3 में रीसेट वाला इमेज
    3
    चुनें कि क्या आप आंतरिक संग्रहण कार्ड की जानकारी को हटाना चाहते हैं। फ़ैक्टरी डेटा रीसेट स्क्रीन में, आप यह चुन सकते हैं कि आप फ़ोन के आंतरिक कार्ड में संग्रहीत जानकारी को हटाना चाहते हैं या नहीं। बॉक्स में चेकमार्क जोड़ने या निकालने के लिए प्रारूप यूएसबी स्टोरेज विकल्प के चेकबॉक्स को टैप करें।
  • यदि विकल्प चुना जाता है, तो यह आंतरिक संग्रहण कार्ड की जानकारी मिटा देगा।
  • यदि विकल्प चयनित नहीं है, तो यह आंतरिक संग्रहण कार्ड की जानकारी को नहीं हटाएगा
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 2 स्टेप 4 में रीसेट वाला इमेज
    4
    फ़ोन को पुनर्स्थापित करें एक बार जब आप फोन को रीसेट कर देते हैं, तो आप इसे से जानकारी प्राप्त नहीं कर पाएंगे। फोन रीसेट करें और फिर सभी को हटाएं दबाएं।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 2 की बहाली प्रक्रिया शुरू की जाएगी। फ़ोन को रीसेट करने के दौरान इसे बंद न करें।
  • विधि 2

    पूर्ण रीसेट करें


    एक सैमसंग गैलेक्सी एस 2 चरण 5 को रीसेट करें
    1
    सेटिंग्स एप्लिकेशन के साथ पहले रीसेट करने का प्रयास करें। अगर किसी कारण से आप सेटिंग ऐप का उपयोग करके फोन को रीसेट नहीं कर सकते हैं, तो आपको पूर्ण पुनर्स्थापना के साथ फोन रीसेट करना होगा। इसका मतलब है कि किसी एप्लिकेशन के सॉफ़्टवेयर के बजाय, इसे रीसेट करने के लिए फोन के हार्डवेयर का उपयोग करना।
  • एक सैमसंग गैलेक्सी एस 2 चरण 6 रीसेट करें
    2

    Video: अपने मोबाईल को फॉर्मेट कर के नया जैसा बनायें। How to format android mobile.

    फ़ोन बंद करें पावर बटन फोन के शीर्ष दाईं तरफ है। जब तक आप पावर विकल्प स्क्रीन नहीं देखते, तब तक पावर बटन को दबाकर रखें। फ़ोन बंद करने के लिए पावर बटन स्पर्श करें फोन पूरी तरह से बंद होने तक प्रतीक्षा करें।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 2 चरण 7 को रीसेट वाला इमेज
    3
    पावर बटन और वॉल्यूम बटनों के साथ फोन चालू करें फ़ोन के बाईं ओर वॉल्यूम ऊपर और नीचे बटन हैं वॉल्यूम ऊपर और नीचे बटन दबाते समय, पावर बटन दबाएं जब सैमसंग लोगो दिखाई देता है, तो वॉल्यूम बटन दबाकर और दबाकर पावर बटन को दबा देना बंद करें जब एंड्रॉइड सिस्टम पुनर्प्राप्ति स्क्रीन दिखाई देती है, तो वॉल्यूम बटन दबाकर बंद करो
  • Video: फ़ोन फॉर्मेट करने से पहले ये दो सेटिंग्स कर लो | Settings Your Android Phone Before Factory Reset!

    सैमसंग गैलेक्सी एस 2 चरण 8 को रीसेट करने वाला इमेज
    4
    फ़ोन को पुनर्स्थापित करें वॉल्यूम ऊपर और नीचे बटन का उपयोग करना, हटाएं डेटा और फ़ैक्टरी रीसेट विकल्प पर जाएं और फिर उसे चुनने के लिए पावर बटन दबाएं। हाँ चुनने के लिए वॉल्यूम डाउन बटन दबाएं, सभी उपयोगकर्ता डेटा हटाएं और फिर उसे चुनने के लिए पावर बटन दबाएं। फ़ोन को पुनरारंभ करने के लिए फिर से पावर बटन दबाएं
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 2 की बहाली प्रक्रिया के साथ शुरू होगा फ़ोन को रीसेट करने के दौरान इसे बंद न करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com