ekterya.com

पोकीमोन फायर रेड और ग्रीन लीफ में पहले जिम के नेता को कैसे हराया जाए

ब्रॉक, चट्टान / पृथ्वी प्रकार पोकेमोन के कलेक्टर, फायर रेड और ग्रीन लीफ में पहला जिम नेता है। मैं उसे पदक रोका और MT39 है, जो एक रॉक कब्र पोकीमोन आंदोलन सिखाता जीत को हरा देगा। केवल पोकीमोन ब्रॉक रॉक / मिट्टी के प्रकार हैं: Squirtle या Bulbasaur, Mankey, Nidoran, Rattata: एक Geodude स्तर 12 और स्तर 14. ओनिक्स पोकीमोन कि रॉक और मिट्टी के प्रकार के खिलाफ मजबूत हैं के साथ अपनी टीम को भरने के लिए प्रयास करें और बटरफ्री

चरणों

भाग 1

अपना पोकीमोन चुनें
पोकीमोन फायर रोड और लीफ़ग्रीन चरण 1 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
1
तुम्हें पता होना चाहिए कि क्या उम्मीद है पहले जिम के नेता, ब्रॉक, आपकी टीम पर पोकीमोन के प्रकार के प्रकार के आधार पर हराकर आसान या अपेक्षाकृत मुश्किल हो सकता है। फायर रेड और लीफ ग्रीन में, ब्रॉक में दो पोकीमोन हैं - एक स्तर 12 गेयोडुइड के साथ कील और कर्ल रक्षा और एक स्तर 14 कील, टाई, ताकत और गंभीर चट्टानों के साथ गोमेद। ब्रॉक एक विशेष रूप से चुनौतीपूर्ण ट्रेनर है क्योंकि उसके दो पोकीमॉन में उनकी रक्षा (कर्ल रक्षा और ताकत) बढ़ने की गति है। आपका पोकीमॉन खेल में कुछ भी जल्दी से बुनियादी भौतिक हमलों का उपयोग करने में सक्षम होगा, इसलिए युद्ध के आधार पर उत्तरोत्तर अधिक कठिन हो सकता है, इस बात पर निर्भर करता है कि ब्रॉक के जीओड्यूड और ओनिक्स कर्ल रक्षा और शक्ति का उपयोग करने में कितनी बार सक्षम हैं।
  • ब्रॉक के जीओड्यूड का केवल एक हमला है: सामान्य प्रकार से निपटने के हमले। इसका मतलब यह है कि किसी भी पोकीमॉन को उसे बाहर निकलने में सक्षम होना चाहिए यदि वह भी एक सामान्य प्रकार का हमला है
  • पोकीमोन फायर रोड और लीफ़ग्रीन चरण 2 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    2
    पोकीमोन के साथ एक टीम बनाएं जो चट्टान / पृथ्वी के प्रकार के खिलाफ मजबूत हैं तुम्हें पता होना चाहिए कि किस प्रकार के पोकीमोन रॉक प्रकारों के खिलाफ मजबूत हैं इन प्रकारों के पोकेमोन के साथ अपने उपकरण को भरने की सिफारिश की गई है:
  • पानी
  • पौधा
  • बर्फ़
  • पृथ्वी
  • लड़ाई
  • इस्पात
  • पोकीमोन फायर रोड और लीफ़ग्रीन चरण 3 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने शुरुआती पोकीमोन (चर्मंदर, स्क्वार्टल या बल्बसाउर) पर विचार करें। यदि आप बल्बसाउर या स्क्वार्टल चुनते हैं तो यह लड़ाई आपके लिए आसान होगी और यह आसान हो जाएगा (हालांकि कोई असम्भव नहीं) यदि आप चार्मंडर चुनते हैं
  • ब्रॉक हरा लिए सबसे आसान तरीका शुरू में दोनों तरह के संयंत्र प्रकार के रूप में पानी प्रकार हमलों के प्रकार रॉक / गंदगी ब्रॉक पोकीमोन के खिलाफ 2x नुकसान नहीं अपने पोकीमोन के रूप में Bulbasaur या Squirtle चयन करने के लिए है। एक लाभ के रूप में, पानी की तरह आंदोलन जो स्क्वार्टल खेल में जल्दी सीखता है, वॉटर गन, एक विशेष कदम है, जिसका अर्थ है कि यह ब्रोक के पोकीमोन के उच्च रक्षा के आंकड़ों से कमजोर नहीं होगा।
  • अगर आप चैमरडर को अपनी शुरुआती पोकीमोन के रूप में चुनते हैं, तो आपको एक मुश्किल लड़ाई हो सकती है - आग प्रकार रॉक प्रकार के खिलाफ कमजोर है। आपको अपने चर्मंदर को पोकेमोन के साथ समर्थन करना होगा जो चट्टान प्रकार के खिलाफ मजबूत है: Caterpie (प्रकार संयंत्र), मांके (लड़ाई प्रकार) या रट्टा (सामान्य प्रकार, लेकिन रॉक प्रकार के हमलों से 2x नुकसान नहीं प्राप्त)।
  • पोकीमोन फायर रोड और लीफ़ग्रीन चरण 4 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    4
    रॉक प्रकार के खिलाफ कमजोर पोकीमोन का उपयोग न करें। पकड़ो एक Pidgey (उड़ान प्रकार), Caterpie, Weedle, Kakuna, Metapod (बग प्रकार) या पिकाचु (बिजली प्रकार) यदि आप लंबे समय टीम में मजबूत कर देगा, लेकिन केवल इस लड़ाई में कुछ हद तक मदद: प्रकार रॉक आग, उड़ान और बग प्रकार के खिलाफ 2x नुकसान का कारण बनता है
  • एक टीम है कि चार्मान्डर, Pidgey, Caterpie, Weedle, Kakuna, Metapod या पिकाचु शामिल अभी भी लड़ने और ब्रॉक जीत सकते हैं, बशर्ते कि वे स्तरों काफी अधिक है या इनमें से पर्याप्त है।
  • पिकाचू दूसरे जिम के नेता के खिलाफ बहुत उपयोगी होगा, लेकिन यह ब्रॉक के खिलाफ आपकी बहुत मदद नहीं करेगा। हालांकि पोकीमोन ब्रोक में से कोई भी एक भूमि कार्य का प्रकार (जो पिकाचु के खिलाफ 2x नुकसान नहीं) नहीं लड़ाई में किसी भी नुकसान करने में सक्षम हो जाएगा: ओनिक्स के रूप में दोनों Geodude अपने प्रकार माध्यमिक भूमि की वजह से बिजली हमलों के लिए प्रतिरक्षा हैं।
  • पोकीमोन फायररेड और लीफ़ग्रीन चरण 5 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    5
    निम्नलिखित टीम के साथ ब्रॉक से निपटने पर विचार करें:
  • बल्बसाउर या स्तरीय 14 स्क्वर्टल (प्रारंभिक पोकीमॉन) - आप इसे 16 के स्तर तक भी प्रशिक्षित कर सकते हैं, जिस बिंदु पर बल्ब्सौर Ivysaur के लिए विकसित होता है और Squirtle Wartortle के लिए विकसित होता है।
  • स्तर 12 बटरफ्री (क्रेते और मेटापोड से विकसित, ग्रीन फ़ॉरेस्ट में पाए गए)
  • स्तर 12 मनेकी (पोकेमॉन लीग के पास रूट 3 पर पाया गया - ग्रीन सिटी के पश्चिम)
  • पिकाचु स्तर 10 (ग्रीन वन में पाया। पिकाचु ब्रॉक के खिलाफ ज्यादा मदद नहीं होगा, लेकिन यह अगले जिम के लिए उपयोगी होगा। तो आप ग्रीन वन के लंबे घास में चल कुछ समय बिताने की आवश्यकता होगी पिकाचु, बहुत दुर्लभ है)
  • स्तर 10 पाजी (मार्ग 2 पर पाया गया, पेलेटा टाउन से स्यूडाड वर्डे तक सड़क पर, पिजी रेत का दौरा जानता है, जो भूोडुडे और ब्रॉक के ऑनिक्स की सटीकता को बहुत कम कर देगा)
  • स्तर 12 के निडोराण (बाद में, आप इसे महान शक्ति का पोकेमोन रखने के लिए निदोकिंग में विकसित कर सकते हैं)
  • भाग 2

    युद्ध के लिए ट्रेन
    पोकीमोन फायररेड और लीफ़ग्रीन चरण 6 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    1
    यह ग्रीन फ़ॉरेस्ट को पार करता है ब्रॉक का जिम सिल्वर सिटी में है, इसलिए आप यहां पहुंचने की आवश्यकता होगी यदि आप ब्रॉक से लड़ना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने पोकीमोन केंद्र में अपने सभी पोकेमोन को ठीक करने से पहले ठीक कर लें और सुनिश्चित करें कि आप कुछ पोके बॉल लाएंगे। जब आप जंगल में हों, तो एक क्रेता, एक पिकाचु और शायद भीड़ को पकड़ने का मौका लें।
  • पोकीमोन फायर रोड और लीफ़ग्रीन चरण 7 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने शुरुआती पोकीमॉन को स्तर 14 तक प्रशिक्षित करें आपको लंबा घास में चलने और किसी भी जंगली पोकीमोन से लड़ने की आवश्यकता होगी - यहां तक ​​कि अगर यह केवल स्तर 3 है। किसी भी ट्रेनर के मुकाबले आप का मुकाबला करें। जब तक आपके पोकीमॉन कमजोर न हो, जंगली पोकीमोन से लड़ें, तब इसे बहुत देर से पहले एक पोकीमोन केंद्र पर ले जाएं। अपने शुरुआती पोकीमॉन को ट्रेन करें जब तक कि आप अपने विशिष्ट प्रकार की शक्तिशाली गतिविधियों को सीख न दें:
  • यदि आप बल्बसाउर या स्क्वार्टल को अपने शुरुआती पोकीमोन के रूप में चुनते हैं, तो आप भाग्यशाली हैं। जब तक आप ब्रॉक का सामना करते हैं, तब तक उन्हें स्वाभाविक रूप से चट्टानों के खिलाफ मजबूत आंदोलन सीखना चाहिए: ब्लेब्सौर और बुलबुला रे (7 स्तर) और स्क्वर्टल के लिए पानी पिस्तौल के लिए तेज ब्लेड और कोड़ा का दबाव (7 स्तर)।
  • यदि आप चार्मंडर चुनते हैं, तो ब्रॉक को हराकर कठिन हो सकता है। हालांकि, चर्मंदर अपने अंगों के हमले के साथ अच्छी तरह से लड़ सकता है आप चार्मेंडर को 13 वीं कक्षा तक भी प्रशिक्षित कर सकते हैं, जब वह क्लॉ धातु-धातु का नल सीख लेता है एक स्टील प्रकार का आंदोलन है और इसलिए रॉक-टाइप पोकेमोन के खिलाफ बहुत प्रभावी है।
  • यदि आप अपने चेरमंदर को 16 स्तर तक प्रशिक्षित करते हैं, तो जब यह चार्मलेयोन में विकसित होता है, तो यह ब्रॉक के खिलाफ पकड़ करने के लिए पर्याप्त मजबूत हो सकता है। यह बल्बसौर और स्क्वर्टल के लिए भी लागू होता है, जो Ivysaur और Wartortle 16 स्तर में विकसित होता है। हालांकि, केवल एक पोकीमोन पर विश्वास करना हमेशा बुद्धिमान नहीं है
  • पोकीमोन फायर रोड और लीफ़ग्रीन चरण 8 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    3
    ट्रेन एक रट्टा यदि आप चार्मंडर चुनते हैं, तो रट्टाट को प्रशिक्षित करना एक अच्छा विचार है: सामान्य प्रकार 1x नुकसान का कारण बनता है और रॉक और पृथ्वी के प्रकारों के खिलाफ 1x नुकसान प्राप्त होता है, जिससे लड़ाई आपके लिए थोड़ा आसान हो जाएगी। आप ऊंची घास में एक रटेट को पकड़ सकते हैं।
  • पोकीमोन फायर रोड और लीफग्रिने चरण 9 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    4
    कैटरपी पकड़ो और उसे 10 स्तर के लिए प्रशिक्षित करें स्तर 7 पर आप मेटैपोड को विकसित करेंगे और आप ताकत सीखेंगे। स्तर 10 पर, Caterpie अपने अंतिम चरण में विकसित होता है, बटरफ्री, और भ्रम को सीखता है। भ्रम एक कम स्तर के लिए एक शक्तिशाली हमले है और इसे अपनी सूची में रखने से ब्रॉक को हराया आसान होगा भ्रम Brock के पोकीमॉन के खिलाफ बहुत प्रभावी नहीं है, लेकिन यह एक महत्वपूर्ण मात्रा में नुकसान का कारण होगा
  • आप ग्रीन फ़ॉरेस्ट में लंबा घास में Caterpie और Metapod पा सकते हैं। एक मेटैपोड के बजाय कैटरपी को पकड़ना एक अच्छा विचार है: Caterpie स्वाभाविक रूप से कील (एक हमले के कदम) को जानता है, जबकि एक जंगली मेटैपॉड केवल ताकत (एक पूरी तरह से रक्षात्मक कदम) जानता है।
  • पोकीमोन फायर रोड और लीफग्रिने चरण 10 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    5



    मनेके को पकड़ो और जब तक वह कराटे पंच (वह स्तर 11 पर सीखता है) सीखता है उसे ट्रेन। एक स्तर 11 मांके ब्रॉक के स्तर 14 ओनिक्स को दो मोड़ में गिरा सकता है। कराटे स्ट्राइक एक लड़ाई प्रकार आंदोलन है, जो ब्रोक के पोकीमॉन के खिलाफ बहुत प्रभावी है, इसलिए आप इस हमले के साथ आसानी से लड़ाई जीत सकते हैं।
  • यदि आपको केवल ब्रॉक के ऑनिक्स के साथ समस्याएं हैं, तो आपको केवल मांक तक स्तर की आवश्यकता है जब तक कि वह कम किक नहीं सीखता मैनची आम तौर पर स्तर 9 पर कम किक सीखती है, लेकिन वह 6 स्तर पर इसे सीख सकती है। यह चाल ओनीक्स के खिलाफ उपयोगी है क्योंकि प्रतिद्वंद्वी भारी है, वह जितना अधिक नुकसान पहुंचाएगा उतना अधिक होगा।
  • आप मार्के को मार्ग 22 पर, कैल व्हिक्टोरिया की सड़क पर पा सकते हैं, जो कि जब आप सिउडाड वर्डे में हैं तो स्क्रीन के बाईं ओर स्थित है। इस पथ का अनुसरण करें जब तक आप लंबा घास के क्षेत्र तक नहीं पहुंचते। नोट: आपको अपने प्रतिद्वंद्वी से लड़ने की आवश्यकता होगी, इसलिए अपनी मजबूत पोकीमॉन लेना सुनिश्चित करें
  • पोकेमोन फायररेड और लीफग्रिने चरण 11 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    6
    निडोरा (पुरुष या महिला) को पकड़ो और इसे 12 स्तर पर प्रशिक्षित करें आपको बिल्कुल निडोरान की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यह एक पेजी या पिकाचु की तुलना में अधिक उपयोगी होगा। आप निडोराण को उन क्षेत्रों में खोज सकते हैं जहां आप मांके पा सकते हैं: मार्ग 22 पर, जब आप पश्चिम की ओर चलते हैं या सिउदाद वर्डे से स्क्रीन के बाईं ओर चलते हैं। समय के साथ, निडोराण निडोरीनो या निडोराना (शैली के आधार पर) में विकसित होता है और फिर निडोकोइंग या निडोकोएन के लिए, जो गेम में सबसे शक्तिशाली पोकीमोन में से दो हैं।
  • भाग 3

    ब्रॉक के खिलाफ लड़ो
    पोकीमोन फायररेड और लीफग्रीन चरण 12 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    1
    ट्रेन जब तक आप एक मजबूत और विविध टीम नहीं है कम से कम आप एक Mankey स्तर 12, एक Bulbasaur, Squirtle या चार्मान्डर स्तर 14 या Butterfree स्तर 12. यह एक Nidoran या Rattata स्तर 12. के लिए जब आपको लगता है अपनी टीम काफी मजबूत है चोट नहीं होगा होना चाहिए, आप तैयार हैं ब्रॉक से लड़ने और अपने पहले पदक जीतने के लिए
  • पोकीमोन फायररेड और लीफ़ग्रीन चरण 13 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    2
    जिम में प्रवेश करने से पहले अपने पोकेमोन को चंगा। पोकेमोन केंद्र पर जाएं और सुनिश्चित करें कि आपकी टीम में सभी पोकीमोन पूरी तरह स्वस्थ हैं। युद्ध के मध्य में किसी भी पॉकेन के 20 पीएस को भरने के लिए औषधि पर शेयर करें - चिकित्सा का कार्य भी एक हमले की बारी का स्थान लेता है। जब आप ब्रॉक का सामना करते हैं तो यह अधिक सुरक्षा देने का एक अच्छा तरीका है
  • पोकीमोन फायररेड और लीफग्रीन चरण 14 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    3
    सिल्वर सिटी में ब्रॉक के जिम दर्ज करें लड़ो और आप पाते हैं पहला कोच हरा। ब्रोक को पाने के लिए आपको इस कोच को हरा देना होगा। यह लड़ाई आपको यह पता चलेगी कि जब आप ब्रॉक का सामना करते हैं तो आपको क्या मिलेगा: दोनों कोचों में केवल रॉक-टाइप पोकेमोन का इस्तेमाल होता है, हालांकि ब्रॉक की टीम मजबूत होती है एक बार जब आप मुख्य कोच को हरा देते हैं, तो ब्रोक को चुनौती देने से पहले अपने पोकेमोन को ठीक करने के लिए जाएं। यह अनुशंसा की जाती है कि आपकी टीम लड़ने के लिए उत्कृष्ट रूप में हो।
  • यदि आप मुख्य कोच को हरा नहीं करते हैं, तो आप ब्रॉक को हराकर तैयार नहीं हैं। अपने पोकीमॉन को तब तक प्रशिक्षित करें जब तक वे मजबूत न हों।
  • Video: के पोकीमॉन खेलते हैं: FireRed - भाग 2 - जस्ता जिम लीडर ब्रॉक

    पोकीमोन फायर रोड और लीफ़ग्रीन चरण 15 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    4
    ब्रॉक को चुनौती देने से पहले गेम को बचाएं एक जिम नेता के साथ किसी भी लड़ाई शुरू करने से पहले आपको खेल को बचाया जाना चाहिए - या अधिक, किसी भी बड़े युद्ध के लिए इस तरह, आप हमेशा से शुरू कर सकते हैं और फिर कोशिश कर सकते हैं कि आप इसे स्क्रू करते हैं।
  • पोकीमोन फायररेड और लीफ़ग्रीन चरण 16 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: पोकीमोन FireRed - भाग 11

    चैलेंज ब्रॉक जब आप अपनी टीम के प्रमुख कोच जिम पर काबू पाने के लिए प्रशिक्षित किया गया है, खेल को बचाया और अपने सभी पोकीमोन चंगा, तो आप ब्रॉक लड़ने के लिए तैयार हो जाएंगे। जिम के केंद्र में खड़े होने वाले आंकड़े पर जाएं और उससे बात करें। यह आपको कुछ शब्द बताएगा और फिर लड़ाई शुरू हो जाएगी। ब्रॉक जिओदूड को पहले और फिर ओनिक्स ले जाएगा।
  • पोकीमोन फायर रोड और लीफग्रिने चरण 17 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    6
    एक पोकीमोन से शुरू करो जो कि रॉक प्रकार के खिलाफ मजबूत है। हमलों जल्दी से और कुशलता Geodude ब्रॉक और ओनिक्स से पहले उनकी गतिविधियों पर उपयोग करने के लिए बढ़ाने के लिए उनके गढ़-बार उनकी रक्षा आँकड़े जुटाने, कठिन इसे दूर करने के लिए किया जाएगा अवसर है। पोकेमोन और हमले जो चट्टान / पृथ्वी के प्रकार के खिलाफ सबसे प्रभावी हैं का प्रयोग करें। यदि जरूरी हो, तो अपने पोकीमॉन को युद्ध में मजबूत रखने के लिए औषधि का उपयोग करें
  • यदि आपके पास पोकीमॉन है जो रॉक प्रकार के विरुद्ध मजबूत है, तो इसके प्रकार के लिए विशिष्ट आंदोलनों का उपयोग करें उपयोग कोड़ा तनाव Bulbasaur और Squirtle तेज धार ब्लेड का उपयोग करने वाले रे बीम बुलबुला और पानी बीम बंदूक Mankey लो किक का उपयोग करें और कराटे पंच करें। यदि इन पोकीमॉन पर्याप्त उच्च स्तर पर पहुंच गए हैं, तो वे जल्दी से ब्रॉक को हराने वाले हैं।
  • यदि आप एक Pidgey है, तो Geodude और ओनिक्स ब्रॉक की सटीकता को कमजोर करने के बार-बार रेत हमले का उपयोग करें: लक्ष्य यहाँ अपने अन्य पोकीमोन लड़ाई पर हावी है की सुविधा के लिए है। जितना भी आप कर सकते हैं उतना उतना रेत हमले का उपयोग करें।
  • पोकीमोन फायररेड और लीफग्रीन चरण 18 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    7

    Video: के पोकीमॉन खेलते हैं: FireRed - भाग 13 - फ्यूशिया जिम लीडर Koga

    MT39 प्राप्त करें जब आप ब्रॉक को हराते हैं, तो वह आपको एमटी 339 देगा, जिसे आप उसे सिखाने के लिए उपयोग कर सकते हैं कि चट्टानों को अपने पोकेमोन में कैसे ले जाए यह एक अच्छा चॉक-आलोक आंदोलन है जो प्रतिद्वंद्वी की गति को कम कर देता है। इस मीट्रिक टन को बचाओ जब तक आप रॉक-टाइप पोकेमोन (गेओड्यूड या ओनिक्स) को पकड़ न सकें जो कि आंदोलन को प्रभावी ढंग से इस्तेमाल करने में सक्षम हो।
  • पोकीमोन फायररेड और लीफ़ग्रीन चरण 1 9 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    8
    अपने साहसिक जारी रखें एक बार जब आप ब्रॉक को हरा दें, सिल्वर सिटी में ऐसा करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नहीं छोड़ा गया है। शहर से पूर्व या दाएं किनारे के मार्ग से शहर को छोड़ दें। माउंट चाँद पर चलते रहें, जो आपको सिउदाद सेलेस्टे में ले जाता है और अपने बाकी साहसिक कार्य के साथ जारी है।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप कम से कम स्तर तक अपने सभी पोकीमोन को प्रशिक्षित करते हैं। स्तर 10 भी बेहतर है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com