ekterya.com

एक्सेस में तालिकाओं को लिंक कैसे करें

माइक्रोसॉफ्ट एक्सेस टेबल और डेटाबेस को एक-दूसरे के साथ जुड़ने की अनुमति देता है। यह कार्यक्षमता आपकी दक्षता में वृद्धि कर सकती है और विभिन्न विभागों या रिपोर्टों के लिए आवश्यक जानकारी को आसानी से बढ़ा सकता है। आप मूल तालिका और उसके साथ जुड़ी हुई तालिका में परिवर्तन कर सकते हैं, और इस तरह से परिवर्तन दोनों एक्सेस डाटाबेस पर लागू होंगे।

चरणों

भाग 1

लिंक स्थापित करने से पहले एक डेटाबेस तैयार करें
छवि शीर्षक लिंक टेबल्स एक्सेस चरण 1
1

Video: Excel Tutorial - Beginner

पता लगाएं कि आपके और अन्य कंप्यूटरों का एक्सेस किस संस्करण में हो रहा है Microsoft Office में एक दस्तावेज़ खोलें और "सहायता" टैब पर जाएं। ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें और "माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस के बारे में" चुनें।
  • आपको वह वर्ष देखना चाहिए जिसमें एक्सेस का आपका संस्करण बनाया गया था, उदाहरण के लिए, 2007 या 2013
  • चित्र में लिंक्स टैबलेट एक्सेस चरण 2 में शीर्षक
    2
    सुनिश्चित करें कि आप जो भी लिंक करने का प्रयास कर रहे हैं वह तालिका है और कोई रिपोर्ट या एक फॉर्म नहीं है। आप प्रवेश 2007 और एक्सेस 95 से प्रवेश 2007 और बाद के संस्करणों के लिए केवल टेबल, क्वेरीज़ और मैक्रोज़ आयात कर सकते हैं। अन्य तत्व रूप, रिपोर्ट या मॉड्यूल के रूप में निर्यात नहीं किया जा सकता है।
  • छवि शीर्षक में लिंक टेबल्स एक्सेस चरण 3
    3
    वे डेटाबेस सहेजें जिन्हें आप एक सुलभ स्थान में लिंक करना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि वे निम्नलिखित में से किसी भी प्रकार के हैं: एमडीबी, एमडीई, एसीसीडीबी या एसीसीडीई
  • चित्र में लिंक टेबल्स का उपयोग चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि आपको पासवर्ड पता है अगर कुछ डेटाबेस पासवर्ड संरक्षित हैं वे आपको लिंकिंग प्रक्रिया के दौरान उस पासवर्ड को दर्ज करने के लिए कहेंगे, यदि लागू हो। ध्यान रखें कि आप केवल-पढ़ने के लिए डेटाबेस का उपयोग नहीं कर सकते हैं: आपको सभी अनुमतियों की आवश्यकता है।
  • चित्र में लिंक टेबल्स शीर्षक में प्रवेश चरण 5
    5
    सुनिश्चित करें कि आप उस तालिका के साथ लिंक स्थापित करने का प्रयास न करें जो पहले से किसी भिन्न स्थान से जुड़ा हुआ है। आप केवल अपने मूल स्रोत में तालिका से लिंक स्थापित कर सकते हैं
  • प्रवेश शीर्षक में लिंक टेबल्स चरण 6

    Video: Evernote Tour 2018 | My Full Set-up

    6
    उस डेटाबेस को बंद करें जिसमें तालिका आप नए डेटाबेस से लिंक करना चाहते हैं।
  • भाग 2

    प्रवेश में तालिकाओं को लिंक करें
    चित्र शीर्षक में लिंक टेबल्स एक्सेस चरण 7
    1



    नया एक्सेस डेटाबेस खोलें जहां आप तालिका में जानकारी जोड़ देंगे। उस तालिका पर क्लिक करें जिसे आप लिंक करना चाहते हैं यह एक मौजूदा डेटाबेस या एक पूरी तरह से नया हो सकता है जिसके पास कोई जानकारी नहीं है।
  • चित्र में लिंक्स टैबलेट एक्सेस चरण 8
    2
    अन्य डेटाबेस की तालिका के रूप में तालिका को समान नाम दें, जिस पर वह जुड़ा हुआ है या समान एक है यह आपको डेटा को स्पष्ट रखने में मदद करेगा।
  • चित्र में लिंक्स टैबलेट एक्सेस चरण 9
    3
    डेटाबेस को सहेजें और लिंक स्थापित करने के लिए तैयार हो जाओ। क्षैतिज टूलबार पर "एक्सेस" बटन पर क्लिक करें। एक डायलॉग बॉक्स दिखाई देगा जो "बाहरी डेटा प्राप्त करें" कहते हैं
  • छवि शीर्षक में लिंक टेबल्स एक्सेस चरण 10
    4
    मौजूदा डेटाबेस को ढूंढने के लिए ब्राउजर बटन का उपयोग करें जिसमें तालिका है जिसके साथ आप लिंक बनाने जा रहे हैं। उस तालिका का चयन करें जो डेटाबेस के अंदर है जिसमें आप अन्य तालिका को लिंक करने जा रहे हैं। एक बार इसे मिल जाने के बाद "स्वीकार करें" पर क्लिक करें
  • छवि शीर्षक में लिंक टेबल्स एक्सेस चरण 11
    5
    रेडियो बटन का चयन करें जो "एक लिंक की गई तालिका बनाकर डेटा स्रोत से लिंक करें" कहता है। "ओके" पर क्लिक करें वे इस बिंदु पर अपना पासवर्ड दर्ज करने के लिए कह सकते हैं
  • छवि शीर्षक में लिंक टेबल्स एक्सेस चरण 12
    6
    तालिका को प्रदर्शित होने के लिए प्रतीक्षा करें एक बार लिंक किए जाने के बाद आप अपने नए डेटाबेस में डेटा बदल सकते हैं और वे मूल तालिका में भी बदल जाएंगे। यह तब भी होगा जब आप मूल फ़ाइल में डेटा बदलते हैं।
  • चित्र में लिंक टेबल्स का प्रवेश चरण 13
    7
    प्रक्रिया को दोहराएं। आप कई तालिकाओं को एक साथ लिंक कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • माइक्रोसॉफ्ट एक्सेस में आयात और लिंक दो अलग-अलग कार्य हैं I आप "लिंक प्राप्त करें" के बजाय "बाह्य डेटा प्राप्त करें" संवाद बॉक्स का उपयोग करके तालिकाओं से डेटा आयात करने और "आयात करें" रेडियो बटन का चयन करने के लिए एक समान प्रक्रिया का अनुसरण कर सकते हैं। आयातित डेटा को मूल डेटाबेस से नहीं भेजा जाएगा, इसलिए आपके द्वारा किए गए परिवर्तन दूसरे में नहीं होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com