ekterya.com

Minecraft में संसाधन संकुल को कैसे स्थापित करें

माइक्रोसॉफ्ट की तरह दिखता है और नाटक करता है और वहां हजारों मुफ्त पैकेज उपलब्ध हैं। संसाधन पैकेज परिवर्तन करने के अनुभव को सरल करता है (modding) और आप बस कुछ ही मिनटों में डाउनलोड और स्थापित कर सकते हैं। यदि आपके पास पुराने बनावट पैकेज हैं जो कि Minecraft के पिछले संस्करणों से हैं, तो आप उन्हें संसाधन बंडल प्रारूप में रूपांतरित कर सकते हैं और उन्हें भी लोड कर सकते हैं। कैसे जानने के लिए चरण 1 पढ़ें

चरणों

विधि 1
संसाधन पैकेज इंस्टॉल करें

छवि को क्लिक करें, इंस्टॉल करें Minecraft संसाधन पैक चरण 1
1
संसाधन पैकेज को खोजें और डाउनलोड करें संसाधन पैकेज ग्राफिक्स, ध्वनि, संगीत, एनिमेशन और अधिक बदल सकते हैं। आप उन्हें कई लोकप्रिय Minecraft साइटों पर पा सकते हैं और वे प्रशंसकों और प्रशंसकों द्वारा बनाई गई हैं। संसाधन पैकेज हमेशा मुफ्त होना चाहिए
  • जब आप एक संसाधन पैकेज डाउनलोड करते हैं, तो यह ज़िप प्रारूप में आ जाएगा। ज़िप फ़ाइल निकालें न।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास संसाधन पैकेज का सही संस्करण है। संस्करण को Minecraft के संस्करण से मेल खाना चाहिए जिसमें आप खेलना चाहते हैं।
  • संसाधन पैकेज केवल कंप्यूटर के लिए Minecraft संस्करण में स्थापित किया जा सकता है।
  • कई ऐसी साइटें हैं जो पैकेज फ़ाइलें प्रदान करती हैं, जिसमें संसाधनपोकेट, MinecraftTexturePacks.com, PlanetMinecraft.com और कई अन्य शामिल हैं।
  • स्थापित छवि Minecraft संसाधन पैक चरण 2 शीर्षक
    2
    ओपन माइनक्राफ्ट
  • छवि का शीर्षक है Minecraft संसाधन पैक स्थापित करें चरण 3
    3
    जब आप होम स्क्रीन पर होते हैं, तो बटन पर क्लिक करें "विकल्प ..."।
  • स्थापित छवि Minecraft संसाधन पैक चरण 4
    4
    बटन पर क्लिक करें "संसाधन पैक"।
  • स्थापित छवि Minecraft संसाधन पैक चरण 5
    5
    पर क्लिक करें "ओपन संसाधन पैक फ़ोल्डर"।
  • स्थापित छवि Minecraft संसाधन पैक चरण 6
    6

    Video: एमपीसीई 0.16.0 अद्यतन BUILD 5 "कैसे व्यवहार इन्सटाल करने के लिए पैक" ऐड-ऑन - Minecraft पीई (पॉकेट संस्करण)

    संसाधन पैक की प्रतिलिपि बनाएँ संसाधन बंडल फ़ोल्डर में डाउनलोड किए गए संसाधन बंडल की ज़िप फ़ाइल को क्लिक करके खींचें। सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में संसाधन बंडल को प्रतिलिपि बनाकर स्थानांतरित कर रहे हैं और इसे केवल एक शॉर्टकट नहीं बनाते हैं
  • संसाधन पैकेज को अनझिप न करें



  • छवि के शीर्षक में छवि को स्थापित करें Minecraft संसाधन पैक 7
    7
    संसाधन पैकेज लोड करें संबंधित फ़ोल्डर में संसाधन पैकेज को कॉपी करने के बाद, आप इसे Minecraft में उपयोग करना शुरू कर सकते हैं सबसे पहले आपको इसे लोड करना होगा ताकि आप खेलते समय Minecraft इसका इस्तेमाल कर सकें। ऐसा करने के लिए, Minecraft खोलें और अपने खाते में लॉग इन करें। मेनू खोलें "विकल्प ..." और फिर चयन करें "संसाधन पैक"।
  • आपके द्वारा हाल ही में इंस्टॉल किए गए पैकेज या संसाधन बंडल को बाईं कॉलम में सूचीबद्ध किया जाना चाहिए। सक्रिय संसाधन संकुल सही कॉलम में सूचीबद्ध हैं। वह पैकेज चुनें जिसे आप सक्षम करना चाहते हैं और बाएं स्तंभ से दाएं कॉलम में ले जाने के लिए तीर को दाएं क्लिक करें।
  • जिस क्रम में संकुल सही कॉलम में दिखाई देते हैं, यह इंगित करता है कि कौन सा संकुल पहले लोड हो जाएगा। उपर्युक्त पैकेज पहले लोड किया जाएगा, फिर किसी भी लापता आइटम अगले पैकेज से लोड किए जाएंगे, और इसी तरह। उन पैकेज़ों को ले जाएं जिन्हें आप पहले उनका चयन करके और ऊपर तीर पर क्लिक करके उनका उपयोग करना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक से इंस्टॉल करें Minecraft संसाधन पैक चरण 8
    8
    Minecraft खेलें संसाधन पैकेज को कॉन्फ़िगर करने के बाद आप सामान्य रूप से चलने शुरू कर सकते हैं संसाधन पैकेज सभी बनावट और ध्वनियों को प्रतिस्थापित करेगा, जिसके लिए वे डिजाइन किए गए थे, जो कि Minecraft में आपके अनुभव को बदल देगा।
  • यदि आप अब किसी विशेष संसाधन पैकेज का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो मेनू पर वापस जाएं "संसाधन पैक", मेनू पर "विकल्प" और सही कॉलम से पैकेज को हटा दें।
  • विधि 2
    पुराने बनावट संकुल को कन्वर्ट करें

    Video: एमपीसीई - Minecraft में मुक्त करने के लिए संसाधन पैक कैसे प्राप्त करें

    स्थापित छवि Minecraft संसाधन पैक चरण 9
    1
    निर्धारित करता है कि पैकेज को कनवर्ट करना आवश्यक है या नहीं। Minecraft 1.5 और पहले के संस्करण के लिए बनावट पैक Minecraft के नए संस्करणों के साथ संगत नहीं हैं। इससे पहले कि आप सबसे हाल के संस्करणों में उनका उपयोग कर सकें, आपको इन संकुल को बदलने की जरूरत है।
  • इंस्टॉल करें Minecraft संसाधन पैक स्थापित करें शीर्षक चरण 10
    2
    बनावट पैक को तोड़ें Minecraft 1.5 बनावट पैक आते हैं "सरेस से जोड़ा हुआ" इससे पहले कि आप उनका इस्तेमाल कर सकें और आपको पैकेज को बदलने के लिए इस प्रक्रिया को पूर्ववत करना होगा। यद्यपि आप इसे मैन्युअल रूप से कर सकते हैं, यह एक लंबा समय ले सकता है। इसके बजाय, एक प्रोग्राम को डाउनलोड करें "Unstitcher", जो इस प्रक्रिया को स्वचालित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
  • रन "Unstitcher" और फिर टेक्सचर पैक लोड करें। यह पैकेज को तोड़ने की प्रक्रिया शुरू कर देगा। इसे पूरा करने में कुछ मिनट लग सकते हैं।
  • स्थापित छवि Minecraft संसाधन पैक शीर्षक 11 चरण
    3
    मदयुक्त पैकेज कन्वर्ट करें एक बार जब आप पैकेज को तोड़ना समाप्त कर लें, डाउनलोड करें और चलाएं "Minecraft बनावट Ender"। यह प्रोग्राम टूटे टेक्स्टर्स पैकेज को एक संसाधन पैकेज में बदल देगा। प्रोग्राम को चलाने के लिए और रूपांतरण प्रक्रिया शुरू करने के लिए मदयुक्त पैकेज लोड करें
  • स्थापित छवि Minecraft संसाधन पैक चरण 12
    4

    Video: सर्वाधिक लोकप्रिय Minecraft संसाधन कभी पैक ?!

    पैकेज लोड करें एक बार पैकेज परिवर्तित हो गया है, तो आप उसे Minecraft में अपलोड कर सकते हैं जैसे आप किसी अन्य संसाधन पैकेज के साथ करेंगे। अधिक विस्तृत निर्देशों के लिए पिछले अनुभाग पढ़ें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com