ekterya.com

एक drywall पैनल पर फ्लैट प्लांट टीवी कैसे स्थापित करें

यदि आपने हाल ही में एक फ्लैट स्क्रीन टीवी खरीदा है, तो आप अपने परिवार के साथ बैठने के लिए तैयार हैं और फुटबॉल खेल या नवीनतम रोमांटिक कॉमेडी देखने के लिए तैयार हैं। हालांकि कुछ लोग टीवी फ़र्नीचर पर अपने टीवी को रखना पसंद करते हैं, लेकिन आप इसे एक आधुनिक होम थियेटर की तरह दिखने के लिए दीवार पर रखना पसंद कर सकते हैं। हालांकि यह सबसे अच्छा है निर्माता के निर्देशों का पालन करने के (विशेष रूप से क्योंकि बहुत से लोगों को बुरी तरह से चोट कर रहे हैं जब अपने फ्लैट स्क्रीन टीवी स्थापित करने और वे दीवार गिर), यह लेख कुछ उपयोगी टिप्स के साथ प्रक्रिया का अवलोकन पेश करेंगे।

चरणों

भाग 1
प्रारंभिक कदम

ड्रायोल स्टेप 1 पर एक फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट शीर्षक वाली छवि
1
पैकेज की सामग्री को सत्यापित करें मैनिफेस्ट के साथ सामग्री को सत्यापित करें और ध्यान से प्रत्येक घटकों की जांच करें ताकि वे विफल हो सकें। कुछ समर्थन झुकाए जा सकते हैं, छेद थ्रेडेड नहीं हो सकते हैं या आंशिक रूप से छिद्रित नहीं हो सकते हैं या कुछ वस्तुओं में अन्य दोष हो सकते हैं, जिन्हें आप भागों के हैंडलिंग करते समय देखेंगे और उन्हें प्रकट करते हुए प्रकट करेंगे।
  • ध्यान रखें कि कभी-कभी कुर्सियां ​​गलत आकार के शिकंजे के साथ आती हैं इस पर ध्यान दें और एक अलग टुकड़ा का उपयोग करने के लिए तैयार हो जाओ अगर कुछ इसे पहनने लगता है जब आप इसे मैन्युअल रूप से समायोजित या यदि यह बहुत लंबा है, बहुत मोटी या बहुत पतली है
  • ड्रायवॉल चरण 2 पर एक फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट शीर्षक वाली छवि
    2
    टेस्ट करें कि लेआउट को चिन्हांकित करने या छेद ड्रिल करने से पहले सब कुछ इकट्ठा किया जाएगा। टेलीविज़न के साथ समर्थन की विधानसभा की कोशिश करें और इनमें से दीवार के आधार के साथ और अपनी अंगुलियों के साथ सब कुछ समायोजित करें। यह परीक्षण प्रक्रिया करने से, आप संभावित समस्याओं के प्रति सतर्क रहेंगे और आवश्यकतानुसार घटकों और वांछित वितरण को समायोजित कर सकते हैं। विधानसभा परीक्षण प्रक्रिया भी आपको उन चीजों के आदी हो जाएगी जो एक साथ फिट हों ताकि आप तदनुसार योजना बना सकें।
  • ड्रायवल चरण 3 पर एक फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट शीर्षक वाली छवि
    3
    कमरे में जगह की कल्पना करें टेलीविजन के लिए स्थान का विचार करें जो आपके परिवार की सबसे अच्छी शैली और निरंतर ज़रूरतों को पूरा करता है। अपने आप को केवल कमरे के मौजूदा संगठन तक सीमित न करें इसके बजाय, अपने दिमाग को खोलें और फर्नीचर को अलग ढंग से व्यवस्थित करने पर विचार करें। अपने परिवार के सदस्यों से पूछें कि वे आपकी योजना के बारे में अपनी राय दें और टेलीविजन के लिए पसंदीदा स्थान पर एक साथ तय करें।
  • ड्रायवॉल चरण 4 पर एक फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट शीर्षक वाली छवि
    4
    तारों और बाह्य उपकरणों को ध्यान में रखें आपको बिजली को यूनिट के साथ कनेक्ट करना होगा, साथ ही साथ वीडियो संकेत (एस) केबल या उपग्रह कनेक्शन के अलावा, आप अपने कंप्यूटर या अन्य वीडियो उपकरण जैसे डीवीडी, वाईआई और डीवीआर से चित्र प्रदर्शित करने में सक्षम होना चाहते हैं। इसके अतिरिक्त, आपको अब या भविष्य में ऑडियो और वीडियो आउटपुट को ध्यान में रखना होगा। अगर आप आस-पास की ध्वनि प्रणाली को स्थापित और कनेक्ट करते हैं तो आपका परिवार बहुत उत्साहित हो सकता है
  • आप दीवार के अंदर तारों को रख सकते हैं या इसे नाले के साथ कवर कर सकते हैं जो अच्छे दिखते हैं
  • सब कुछ स्केच करें और आकस्मिक योजना तैयार करें यदि आप योजनाओं के अनुसार चीजें नहीं कर सकते आपको संबंधित इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के लिए एक छोटी कोठरी, पुस्ताक तख्ता या अलमारियाँ की आवश्यकता होगी, और संभवतः, टीवी को स्टोर करने के लिए शुरू करने से पहले एक विस्तृत योजना बनाएं और सुनिश्चित करें कि आपका साथी, बच्चों और रूममेट्स योजना के सभी तत्वों से सहमत हों।
  • ड्रायवॉल चरण 5 पर एक फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट शीर्षक वाली छवि
    5
    दीवार के निर्माण सामग्री का निर्धारण यद्यपि दीवारें समान दिख सकती हैं, लेकिन वास्तव में वे विभिन्न सामग्रियों से बना सकते हैं और विभिन्न निर्माण विधियों के साथ हो सकते हैं। यह बहुत संभावना है कि आपके घर की दीवारों पर एक लकड़ी की संरचना और लकड़ी के स्टड के साथ बनाया गया है जिसमें 40 सेमी के केंद्र (16")। फ्लैट स्क्रीन टीवी स्थापित करने के लिए उपयुक्त योजना बनाने के लिए आपको निर्माण के प्रकार को सत्यापित करना होगा। यदि आपकी दीवार स्टड है, तो "स्टड इंस्टॉलेशन" के लिए अगले अनुभाग में दिए गए निर्देशों का पालन करें। यदि आपके पास उनके पास नहीं है, तो इस कदम को छोड़ दें और अनुभाग पर जाएं ताकि यह पता लगा सके कि एक दीवार पर टीवी कैसे लटकाया जाए जिस पर कोई ऊंचा नहीं है।
  • भाग 2
    ऊंचाइयों में स्थापना

    ड्रायोल चरण 6 पर एक फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट शीर्षक वाली छवि
    1
    वांछित स्थान में दो स्टड खोजें आप इसे करने के लिए एक स्टड लोकेटर का उपयोग कर सकते हैं। इनमें से कुछ लोग स्तंभ के किनारे पाते हैं और अन्य इसे मध्य भाग पाते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि आपके पास किस प्रकार का लोकेटर है
    • इसके अलावा, यह जानना महत्वपूर्ण है कि दीवार धातु या लकड़ी के स्टड के साथ बनाई गई है या नहीं। यह पता लगाने के लिए, स्टड का पता लगाएं और दीवार में एक छोटा छेद ड्रिल करें जहां यह दिखाई नहीं देगा।
  • ड्रायोल स्टेप 7 पर एक फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट शीर्षक वाली छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि ऊपरी ठीक से गठबंधन कर रहे हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास दो स्टड उपलब्ध हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए लोकेटर का उपयोग करें कि वे एक सफल स्थापना सुनिश्चित करने के लिए ठीक से गठबंधन कर रहे हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास दो जो एक दूसरे के पास पर्याप्त हैं, जो उपयुक्त स्थापना बिंदु होने के लिए हैं।
  • लोकेटर के साथ स्टड ढूंढने के बाद, उन्हें एक हथौड़ा और एक छोटी कील के साथ फिर से जांचें। इससे यह भी गारंटी होगी कि वे लकड़ी के बने होते हैं (धातु नहीं)।
  • प्रत्येक स्टड के किनारों या केंद्रों के साथ एक स्पष्ट पेंसिल के साथ दीवार पर एक रेखा खींचकर स्टड को चिह्नित करें।
  • ड्रायवल चरण 8 पर एक फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट शीर्षक वाली छवि
    3
    ब्रैकेट को टीवी से कनेक्ट करें दीवार में छेद करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप ब्रैकेट को टीवी से कनेक्ट कर सकते हैं। अधिकांश टेलीविज़न सपोर्ट गेम अधिष्ठापन उपकरण के एक सेट के साथ आते हैं जो आप इसके लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • शुरू करने के लिए, एक नरम सतह जैसे कि कंबल या तकिया पर स्क्रीन के नीचे स्क्रीन के साथ टीवी रखना
  • आप टीवी के पीछे तीन या चार थ्रेडेड छेद देखेंगे।
  • एक बार जब आप इन छेदों को खोजते हैं, तो ब्रैकेट लें और उन्हें इनके साथ संरेखित करें, फिर स्क्रू को जगह दें ताकि वे एक समान दूरी पर रखें।
  • फिर, एक फिलिप्स पेचकश के साथ कोष्ठक सुरक्षित करें
  • Video: कौन सा Drywall टेप बेहतर है: पेपर या जाल?

    ड्रायवॉल चरण 9 पर एक फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: कैसे बनाया गया यह `| जिप्सम बोर्ड

    दीवार के स्थान को मापें और निर्धारित करें कि आप टीवी को कैसे लटका चाहते हैं। एक उपयुक्त स्थान नेत्रहीन चुनें और, यदि आप एक क्षेत्र के केंद्र में टीवी डाल गणना की बढ़त स्थानों को चिह्नित और फिर किसी जगह में अपने टीवी धारण करने के लिए, जबकि आप आप स्थिति को समायोजित करने की आवश्यकता है निरीक्षण पूछने के लिए योजना है। उस बिंदु से उपाय करें जहां स्टैंड टीवी के आधार पर दीवार पर आधार छू जाएगा। इससे आपको दीवार (ऊर्ध्वाधर स्थिति) पर आधार के लिए उपयुक्त ऊँचाई निर्धारित करने में मदद मिलेगी।
  • सुनिश्चित करें कि छेद उन लाइनों के साथ गठबंधन कर रहे हैं जो ईमानदार के स्थान को चिह्नित करते हैं।
  • ड्रायवल चरण 10 पर एक फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट शीर्षक वाली छवि
    5
    आधार के लिए ऊपरी छेद बनाने के लिए ऊंचाइयों को ड्रिल करें फिर, अपने टीवी के मापा स्थान के अनुसार सीधे में एक छेद ड्रिल करें, इसका उपयोग बेस से जुड़ने के लिए किया जाएगा। एक बार जब आप पहले छेद को ड्रिल कर लेते हैं, तो एक स्टेलर का उपयोग करें ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि अगले एक आपके द्वारा बनाई गई एक के साथ क्षैतिज रूप से गठबंधन किया गया है। अगले छेद की जगह को चिह्नित करें, फिर स्तर के साथ फिर से जांचें और यदि आवश्यक हो तो चिह्न को संशोधित करें।
  • याद रखें कि जब तक आप चाहते हैं कि टीवी को मुड़ने के दौरान मुड़ना न पड़े, तो उचित समरेखन सुनिश्चित करने के लिए एक स्तर का उपयोग करें।
  • ड्रायवल स्टेप 11 पर एक फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट शीर्षक वाली छवि
    6
    आधार के लिए नीचे के छेद को चिह्नित करें और ड्रिल करें। दो छिद्रों से खड़ी नीचे ले जाएं, जिसे आप बस ड्रिल करते हैं और निर्धारित करते हैं कि बेस के लिए दो निचले छेदों को कहाँ ड्रिल करना है। यह ऊर्ध्वाधर पंक्ति में, शीर्ष दो के ठीक नीचे होना चाहिए। उस स्थान को चिह्नित करें जहां आप दो छेदों को ड्रिल करेंगे और स्टेलेर के साथ दोबारा जांच लें कि वे क्षैतिज रूप से गठबंधन कर रहे हैं। Perfóralos।
  • ड्रायोल स्टेप 12 पर एक फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट शीर्षक वाली छवि
    7
    आधार को दीवार से कनेक्ट करें दीवार को बेस से कनेक्ट करने के लिए आपको ड्रिल किए गए छेदों का उपयोग करें टीवी इस से लटकाएगा, इसलिए जांचें कि आधार खड़ी है और यह कुछ भी कुटिल नहीं है।
  • आप देखेंगे कि शिकंजा सीधे ईमानदार में फिट होते हैं। आप महसूस करेंगे कि वे ढीले ढंग से घूमने के बजाय ईमानदार "घुसना" करते हैं, जब वे इसे दर्ज नहीं करते हैं। अंत में, शिकंजा तंग होना चाहिए और आगे बढ़ना नहीं चाहिए। यदि नहीं, तो एक अलग जगह का प्रयास करें यह महत्वपूर्ण है कि आधार सुरक्षित है क्योंकि उसे काफी वजन का समर्थन करना होगा।



  • ड्रायवॉल चरण 13 पर एक फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट शीर्षक वाली छवि
    8
    बेस में टीवी रखें सामान्य तौर पर, समर्थन के शीर्ष पर हुक होते हैं जो टीवी के पीछे कनेक्ट होते हैं। आधार पर टीवी लटकाओ
  • आम तौर पर, दो स्क्रू हैं जो आधार के लिए प्रत्येक समर्थन को सुरक्षित करने के लिए खराब होने चाहिए। सुनिश्चित करें कि वे स्थापित हैं और ठीक से खराब कर रहे हैं।
  • ड्रायवल चरण 14 पर एक फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट शीर्षक वाला छवि
    9
    अपना काम फिर से देखें सुनिश्चित करें कि ब्रैकेट समायोजित किया गया है और दूर से टीवी के संरेखण को नेत्रहीन जांचें। यदि आपने आधार ठीक से स्थापित किया है, टीवी पूरी तरह से समतल होगा। यदि नहीं, तो एक स्तम्भ के साथ क्षैतिज संरेखण की जांच करें। यदि स्तर का पता चलता है कि टीवी स्तर है, तो कमरे में क्षैतिज रेखा की तलाश करें जो ऐसा दिखता है जैसे टीवी कुटिल है। आप फिर से टीवी को लटका और आप जो देख रहे हैं और क्या स्तरीय कहते हैं, के बीच के अंतर को विभाजित करने का निर्णय कर सकते हैं। याद रखें कि यदि टीवी स्तर या नहीं है, तो वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता है, आपकी आंखों का क्या असर होता है।
  • भाग 3
    स्टड के बिना स्थापना

    ड्रायवल स्टेप 15 पर एक फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट शीर्षक वाली छवि
    1
    ब्रैकेट को टीवी से कनेक्ट करें दीवार में छेद बनाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप ब्रैकेट को टीवी से ठीक से कनेक्ट कर सकते हैं। अधिकांश टीवी सपोर्ट गेम अधिष्ठापन उपकरण के एक सेट के साथ आते हैं जो आप इस चरण के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • शुरू करने के लिए, एक नरम सतह जैसे कि कंबल या तकिया पर स्क्रीन के नीचे स्क्रीन के साथ टीवी रखना
    • आप टीवी के पीछे चार थ्रेडेड छेद देखेंगे।
    • एक बार जब आपको चार छेद मिल जाए, तो ब्रैकेट लें और इन्हें इनके साथ संरेखित करें ताकि वे एक दूसरे से समरूप हो।
    • फिर, एक उपयुक्त शराबी के साथ कोष्ठक पेंच।
  • ड्रायोल स्टेप 16 पर एक फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट शीर्षक वाली छवि
    2
    निर्धारित करें कि आप टीवी को कैसे लटका चाहते हैं, यह निर्धारित करने के लिए दीवार को मापें उस जगह से मापन करें जहां स्टैंड टीवी के आधार पर दीवार पर आधार छू जाएगा। यह आपको दीवार (ऊर्ध्वाधर स्थिति) पर टीवी के स्थान को जानने में मदद करेगा।
  • ड्रायोल स्टेप 17 पर एक फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट शीर्षक वाली छवि
    3
    आधार में छेद ट्रेस करें दीवार पर आधार पकड़ो और अपने छेद का पता लगाने के लिए एक पेंसिल का उपयोग करें। फिर, आधार को हटा दें और आपको दीवार पर कई पेंसिल के निशान के साथ छोड़ दिया जाएगा जो बताता है कि बेस में छेद या खांचे कहाँ हैं
  • ड्रायवॉल स्टेप 18 पर एक फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट शीर्षक वाली छवि
    4
    दीवार में 1.3 सेमी (1/2 इंच) छेद ड्रिल करने के लिए फास्टनर एंकर के शीर्ष छेद बनाने के लिए। टीवी के लिए मापा स्थान के आधार पर, दीवार में एक 1.3 सेंटीमीटर (1/2 इंच) छेद ड्रिल करें, जिसका उपयोग बेस से जुड़ने के लिए किया जाएगा। एक बार जब आप पहले छेद को ड्रिल कर लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि अगले एक आपके द्वारा बनाए गए एक के साथ क्षैतिज समान है लेज़र के साथ फिर से जाँच करने के बाद अगला छेद को चिह्नित करें।
  • याद रखें कि जब तक आप चाहते हैं कि टीवी को मुड़ने के दौरान मुड़ना न पड़े, तो उचित समरेखन सुनिश्चित करने के लिए एक स्तर का उपयोग करें।
  • ड्रायवॉल चरण 1 9 पर फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट करें

    Video: drywall के प्रकार - Drywall निर्देश

    5
    बेस के लिए नीचे छेद ड्रिल करें। दो छिद्रों से अनुलंब रूप से नीचे चलो, जिसे आप बस ड्रिल करते हैं और यह निर्धारित करते हैं कि आप बेस के लिए दो निचले छेद कहाँ ड्रिल करेंगे ये सीधे एक सीधी रेखा में, शीर्ष दो नीचे होना चाहिए। उस स्थान को चिह्नित करें जहां आप दो छेदों को ड्रिल करेंगे और स्टेलेर के साथ दोबारा जांच लें कि वे क्षैतिज रूप से गठबंधन कर रहे हैं। Perfóralos।
  • ड्रायवॉल चरण 20 पर एक फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट शीर्षक वाली छवि
    6
    शुष्क लंगर डालें स्टड 1.3 सेंटीमीटर (1/2 इंच) छेद में प्रवेश करेंगे। उनका उपयोग करने के लिए, पहले धातु अनुभाग के शीर्ष को गुना करें ताकि प्लास्टिक की गोंद के साथ फ्लश हो सके। फिर, छेद में स्टड डालें अंत में, पूंछ को धक्का दें जब तक कि धातु का भाग क्षैतिज नहीं हो।
  • चार फास्टनर एंकर को सम्मिलित करना सुनिश्चित करें
  • ड्रायोल स्टेप 21 पर फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट करें
    7
    ब्लॉक समायोजित करने के लिए दीवार के बाहर लंगर आस्तीन को पुश करें। दीवार फास्टनर एंकर को सुरक्षित करने के लिए, प्लास्टिक की एंकर आस्तीन को दीवार से निकलने वाली प्लास्टिक गोंद के माध्यम से स्लाइड करें। यह दीवार की सतह को फास्टनर एंकर के धातु "टी" फ्लैट सिर और प्लास्टिक गोंद के बीच समायोजित करेगा और डॉवेल को सुरक्षित करेगा। इसके अलावा, प्लास्टिक का यह टुकड़ा एक छेद प्रदान करेगा जिसके माध्यम से स्क्रू पारित होगा।
  • फिर, दीवार के साथ एक स्तर की सतह बनाने के लिए प्लग के प्लास्टिक सिरों को अलग करें।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि प्लग सही तरीके से इंस्टॉल किए गए हैं, यह सुनिश्चित करें कि प्लग के बाहर प्लास्टिक के ठिकानें स्तर हैं। सुनिश्चित करें कि वे स्तर हैं और उन्हें एक-एक करके समायोजित करते हुए उन्हें ढीला रखें।
  • ड्रायोल चरण 22 पर एक फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट करें
    8
    फास्टनर एंकर में स्क्रू रखें एक बार जब आप प्लास्टिक के टुकड़े को पुश कर लेते हैं और पुच्छों को अलग करते हैं, स्टड में शिकंजा डालें। शिकंजा ब्लॉक के प्लास्टिक के हिस्से के केंद्र के माध्यम से प्रवेश करेंगे और फिर वे दीवार के अंदर के ब्लॉक के "टी" धातु अनुभाग में सुरक्षित होंगे। दीवार के खिलाफ धातु "टी" फिट बनाने के लिए स्क्रू को समायोजित करें यह शिकंजा सुरक्षित करेगा
  • ड्रायवल स्टेप 23 पर फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट करें
    9
    बेस में टीवी रखें ब्रैकेट के शीर्ष पर हुक हैं जो टीवी के पीछे कनेक्ट होते हैं। आपके द्वारा दीवार पर स्थापित आधार पर टीवी ब्रैकेट लटकाएं।
  • ड्रायवल स्टेप 24 पर फ्लैट स्क्रीन टीवी माउंट करें
    10
    अपना काम फिर से देखें सुनिश्चित करें कि ब्रैकेट समायोजित किया गया है और दूर से टीवी के संरेखण को नेत्रहीन जांचें। यदि आपने आधार ठीक से स्थापित किया है, टीवी पूरी तरह से समतल होगा। यदि नहीं, तो एक स्तम्भ के साथ क्षैतिज संरेखण की जांच करें। यदि स्तर का पता चलता है कि टीवी स्तर है, तो कमरे में क्षैतिज रेखा की तलाश करें जो ऐसा दिखता है जैसे टीवी कुटिल है। आप फिर से टीवी को लटका और आप जो देख रहे हैं और क्या स्तरीय कहते हैं, के बीच के अंतर को विभाजित करने का निर्णय कर सकते हैं। याद रखें कि यदि टीवी स्तर या नहीं है, तो वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता है, आपकी आंखों का क्या असर होता है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • विधानसभा भागों (टीवी के साथ आना चाहिए)
    • ड्रिल
    • पेचकश (आमतौर पर एक स्टार # 2 का उपयोग किया जाता है)
    • स्टिल लोकेटर
    • 1.3 सेमी (1/2 इंच) ड्रिल बिट (अगर स्टड के बिना स्थापित)
    • न्याय के लिए संघर्ष करनेवाला
    • टेप उपाय
    • हथौड़ा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com