ekterya.com

स्काइप पर किसी को कैसे आमंत्रित करें

अपने स्काइप संपर्कों का हिस्सा बनने के लिए किसी को आमंत्रित करने के लिए, आपको अपना उपयोगकर्ता नाम, आपका असली नाम या आपका ईमेल पता जानना होगा। यदि आप किसी आईफ़ोन या एंड्रॉइड डिवाइस का उपयोग करते हैं, तो आपके पास अपने व्यक्तिगत संपर्कों के बीच स्काइप खोज करने का विकल्प होगा। यदि आप स्काइपे के जरिए फोन कॉल करने या टेक्स्ट या वीडियो बातचीत करने के लिए तैयार हैं, तो जानें कि मित्रों, परिवार और सहकर्मियों को आपकी संपर्क सूची में कैसे आमंत्रित किया जाए।

चरणों

विधि 1
एक iPhone का उपयोग करें

छवि शीर्षक 271873 1
1
स्काइप आवेदन में प्रवेश करें यदि आपने अभी तक आवेदन में लॉग इन नहीं किया है, तो संकेत मिलने पर अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें
  • छवि शीर्षक 271873 2
    2
    "संपर्क" आइकन पर क्लिक करें यह आइकन स्क्रीन के नीचे दिखाई देता है।
  • छवि शीर्षक 271873 3
    3
    "नया संपर्क" आइकन पर क्लिक करें। यह आइकन संपर्क स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में स्थित है और उस व्यक्ति द्वारा प्लस चिह्न (+) के साथ प्रतिनिधित्व किया जाता है
  • छवि शीर्षक 271873 4
    4
    खोज बार में एक नाम, एक फोन नंबर या ईमेल पता दर्ज करें जैसे ही आप टाइप करेंगे, स्काइप आपके वर्तमान स्काइप संपर्कों के बीच में खोज करेगा। यह एक लिंक भी दिखाएगा जो "नए संपर्कों को खोजने के लिए दबाएं" कहता है
  • छवि शीर्षक 271873 5
    5
    "नए संपर्कों की खोज के लिए दबाएं" का चयन करें यह क्रिया आपके द्वारा स्काइप उपयोगकर्ता आधार में दर्ज की गई जानकारी के लिए खोज करेगी। अगर आपको सही व्यक्ति नाम से नहीं मिल सकता है, तो इसे ईमेल, फोन और इसी तरह देखें।
  • छवि शीर्षक 271873 6
    6
    वह उपयोगकर्ता चुनें जिसे आप सूची से जोड़ना चाहते हैं। अपनी संपर्क अनुरोध स्क्रीन निष्पादित करने के लिए आइकन या उपयोगकर्ता का नाम दबाएं।
  • छवि शीर्षक 271873 7
    7
    यदि आप चाहें, तो संपर्क अनुरोध पाठ को बदलने के लिए "संपादित करें" दबाएं मानक पाठ कहते हैं हैलो, मैं आपको स्काइप संपर्क के रूप में जोड़ना चाहूंगा, लेकिन आप इसे निजी स्पर्श को शामिल करने के लिए संपादित कर सकते हैं आप पूरे संदेश को मिटा सकते हैं या बस कुछ शब्दों को मूल में जोड़ सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 271873 8
    8
    "संपर्क अनुरोध भेजें" पर क्लिक करें अनुरोध के प्राप्तकर्ता को आपके स्काइप पैनल पर एक संदेश दिखाई देगा, जो यह दर्शाता है कि आप अपने संपर्कों का हिस्सा बनना चाहते हैं। जब उपयोगकर्ता आपका अनुरोध स्वीकार करता है, तो आप इसके साथ इंटरैक्ट कर सकते हैं। तब तक, नए संपर्क के पास उसके नाम के आगे एक प्रश्न चिह्न (?) होगा
  • छवि शीर्षक 271873 9
    9
    मेरी जानकारी को ब्राउज़ करें > "स्वचालित रूप से दोस्त जोड़ें" को सक्रिय करने के लिए सेटिंग यह चरण वैकल्पिक है, लेकिन यह उपयोगी हो सकता है यदि आप Skype को अपने iPhone संपर्कों के बीच स्काइप उपयोगकर्ताओं के लिए स्वचालित रूप से खोज करना चाहते हैं।
  • विधि 2
    एंड्रॉइड का उपयोग करें

    स्काइपे पर किसी को आमंत्रित करें शीर्षक वाले चित्र चरण 10

    Video: आचार्य प्रशांत: दुविधा में मार्ग कैसे ढूँढ़ें?

    1
    स्काइप एप्लिकेशन को चलाएं जब पूछा जाए तो अपने उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड से प्रवेश करें
  • स्काइपे पर किसी को आमंत्रित करें शीर्षक वाला चित्र 11
    2
    "संपर्क" आइकन पर क्लिक करें आइकन एक पता पुस्तिका जैसा दिखता है और स्क्रीन के शीर्ष पर दिखाई देता है। इस आइकन को दबाकर आपके स्काइप संपर्क सूची पर जाएंगे।
  • स्काइपे पर किसी को आमंत्रित करें शीर्षक वाला चित्र 12
    3
    संपर्क सूची के नीचे दाईं ओर स्थित "संपर्क जोड़ें" आइकन पर क्लिक करें। यह क्रिया आपको एक खोज बॉक्स पर ले जाएगा।
  • स्काइपे पर किसी को आमंत्रित करें शीर्षक वाला चित्र 13
    4
    बॉक्स में एक नाम, एक फोन नंबर या ईमेल पता दर्ज करें, फिर आवर्धक ग्लास पर क्लिक करें। स्काइप अब एक उपयोगकर्ता के लिए खोज करेगा जो इस जानकारी से मेल खाता है। अगर फ़ोन नंबर से कोई मेल नहीं है, तो ईमेल का प्रयास करें इस खोज प्रक्रिया का पालन करें जब तक आप संपर्क नहीं मिलते।
  • Video: आचार्य प्रशांत: अहंकार कब ख़त्म होता है?

    स्काइपे पर किसी को आमंत्रित करें शीर्षक वाला छवि 14
    5
    खोज परिणामों से अपना संपर्क चुनें दिखाई देने वाली स्क्रीन पर, आप इस उपयोगकर्ता को एक मूल संदेश लिख सकते हैं। जब आप अपना स्काइप संपर्क अनुरोध प्राप्त करेंगे, तो यह आपकी स्क्रीन पर संदेश देखेंगे।
  • स्काइप पर किसी को आमंत्रित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    6
    प्रेस "संपर्क में जोड़ें" उपयोगकर्ता को आपके संपर्कों में जोड़ा गया है और आपका संदेश भेजा गया है। जब तक वह आपके संपर्क अनुरोध को स्वीकार नहीं करता, तब तक उपयोगकर्ता "डिस्कनेक्ट" के रूप में दिखाई देगा। जब तक आप आपका अनुरोध स्वीकार नहीं कर लेते, तब तक आप इस उपयोगकर्ता से कॉल या चैट करने में सक्षम नहीं होंगे।



  • स्काइपे पर किसी को आमंत्रित करें शीर्षक वाला चित्र 16
    7
    मेनू आइकन दबाएं, फिर सेटिंग पर जाएं > दोस्तों को अपने आप जोड़ दें यदि आप स्काइप को अपने स्काइप संपर्क सूची में अपने एंड्रॉइड संपर्क (स्काइपे खाते वाले) को जोड़ने के लिए चाहते हैं, तो बस इस चरण को पूरा करें। जब आप इस मेनू पर पहुंच गए हैं, तो "स्वचालित रूप से दोस्त जोड़ें" के बगल में स्थित विकल्प बटन दबाएं और फिर "ओके" दबाएं।
  • जब मैन्युअल रूप से संपर्क जोड़ते हैं, तो स्वचालित रूप से जोड़े गए संपर्कों को अनुरोध के अनुमोदन की आवश्यकता होगी।
  • एक बार ये नए संपर्क आपके अनुरोध को स्वीकार करते हैं, तो आप उनसे स्काइप पर संवाद कर सकते हैं।
  • विधि 3
    विंडोज का उपयोग करें

    स्काइपे पर किसी को आमंत्रित करें शीर्षक वाला चित्र 17
    1

    Video: आचार्य प्रशांत, छात्रों के संग: नकली व्यक्ति को कैसे पहचानें? (How to identify a fake person?)

    स्काइप में लॉग इन करें अपने उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड के साथ स्काइप में लॉग इन करें अगर कार्यक्रम में प्रवेश जानकारी संग्रहीत की जाती है, तो संभवत: इसे अभी दर्ज करने के लिए नहीं कहा जाएगा।
  • स्काइपे स्टेप 18 पर किसी को आमंत्रित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    खोज बॉक्स में उस उपयोगकर्ता नाम, ईमेल या पूरा नाम दर्ज करें जो आप चाहते हैं। उपयोगकर्ता नाम से खोजना सबसे अच्छा है, क्योंकि स्काइप उपयोगकर्ता हमेशा अपने खाते के साथ अपने पूरे नामों को संबद्ध नहीं करते हैं। एक ईमेल पता आपका अगला विकल्प है
  • स्काइपे पर किसी को आमंत्रित करें शीर्षक वाला चित्र, चरण 1 9
    3
    खोज शुरू करने के लिए "खोज स्काइप" बटन पर क्लिक करें। यदि आप खोज परिणामों में अपना संपर्क नहीं देखते हैं, तो एक अलग मानदंड के साथ खोज करने का प्रयास करें।
  • स्काइपे स्टेप 20 पर किसी को आमंत्रित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    उपयोगकर्ता पर राइट क्लिक करें और "प्रोफ़ाइल देखें" चुनें। यदि आप यह नहीं पता लगा सकते हैं कि खोज परिणामों में कौन-से उपयोगकर्ता दिखाई देते हैं तो आप जो जोड़ना चाहते हैं, उनकी प्रोफ़ाइल में अपनी पहचान की जानकारी देखें। कई उपयोगकर्ता अपनी प्रोफ़ाइल या अन्य पहचान की जानकारी उनके प्रोफाइल में जोड़ते हैं।
  • स्काइपे पर किसी को आमंत्रित करें शीर्षक वाला छवि 21
    5
    "संपर्क में जोड़ें" पर क्लिक करें यह क्रिया आपके नए संभावित संपर्क के लिए आमंत्रण भेजने की प्रक्रिया को आरंभ करेगी। संपर्क करने से पहले आपसे बातचीत कर सकते हैं या उसे कॉल कर सकते हैं।
  • स्काइपे पर किसी को आमंत्रित करें शीर्षक वाला चित्र 22
    6
    अपने संपर्क को भेजने के लिए एक संदेश लिखें, फिर "भेजें" पर क्लिक करें। कुछ "हाय, मैं आपको संपर्क के रूप में जोड़ना चाहूंगा" पूरी तरह से काम करेगा
  • स्काइपे स्टेप 23 पर किसी को आमंत्रित करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    X पर क्लिक करके खोज बॉक्स को बंद करें। यह कार्य आपको वापस संपर्क स्क्रीन पर ले जाएगा। वहां आपको अपना नया संपर्क मिलेगा जब तक आप अपना अनुरोध स्वीकार नहीं कर लेते, एक प्रश्न चिह्न (?) आपके नाम के आगे दिखाई देगा जब तक आपने आपका अनुरोध स्वीकार नहीं किया हो, तब तक आप इस उपयोगकर्ता को चैट या कॉल करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • Video: किसी का मोबाइल की कॉल एसएमएस कैसे हैक करे अपने मोबाइल पर/How to hack a mobile phone call on your mob

    विधि 4
    मैक का उपयोग करें

    स्काइपे पर किसी को आमंत्रित करें शीर्षक वाला छवि 24
    1
    स्काइप चलाएं और साइन इन करें आपको एक नया संपर्क जोड़ने के लिए लॉग इन करना होगा।
  • स्काइपे पर किसी को आमंत्रित करें शीर्षक वाला चित्र 25
    2
    "संपर्क" पर क्लिक करें, फिर "संपर्क जोड़ें" पर क्लिक करें यह क्रिया एक खोज बॉक्स लाएगी, जहां आप उस स्काइपे उपयोगकर्ता के आधार के संपर्क के लिए खोज कर सकते हैं।
  • स्काइपे पर किसी को आमंत्रित करें शीर्षक वाला चित्र 26
    3
    जिस व्यक्ति को आप जोड़ना चाहते हैं उसका स्काइप नाम या ईमेल पता दर्ज करें यह क्रिया विशेष रूप से उपयोगी है यदि आप खोज प्रक्रिया के लिए अपने मित्र के स्काइप यूज़रनेम को जानते हैं - हालांकि, अगर आप इस जानकारी को अपने साथ लिंक करते हैं तो आप इसे अपने पूरे नाम या आपके ईमेल पते से ढूंढ सकते हैं प्रोफ़ाइल।
  • आप जो जानकारी खोज रहे हैं उसके आधार पर, आपको खोज परिणामों की एक लंबी सूची दिखाई दे सकती है। परिणामों को कम करने के लिए उम्र, लिंग, भाषा और देश के ड्रॉप-डाउन बॉक्स का उपयोग करें
  • स्काइपे पर किसी को आमंत्रित करें शीर्षक वाला चित्र 27
    4
    उपयोगकर्ता के नाम के आगे "संपर्क जोड़ें" आइकन पर क्लिक करें। एक नया बॉक्स दिखाई देगा और आपसे संपर्क करने के लिए व्यक्तिगत नोट लिखने के लिए कहेंगे। अन्यथा, आप एक डिफ़ॉल्ट विकल्प का उपयोग कर सकते हैं।
  • स्काइपे पर किसी को आमंत्रित करें शीर्षक शीर्षक वाला चित्र 28
    5
    अपना संदेश लिखें, फिर "भेजें" पर क्लिक करें यह संदेश आपके नाम के साथ निजीकृत करने के लिए एक अच्छा विचार है
  • स्काइपे पर किसी को आमंत्रित करें शीर्षक स्टेप्स चरण 2 9
    6
    संपर्क सूची में नया संपर्क खोजें। आप अपने नाम के आगे एक प्रश्न चिह्न (?) के साथ संपर्क सूची में नया संपर्क देखेंगे यह प्रश्न चिह्न तब तक रहेगा जब तक कि उपयोगकर्ता आपके संपर्क अनुरोध को स्वीकार नहीं करता है। एक बार जब आप अपना अनुरोध स्वीकार कर लेंगे, तो आप नए संपर्क के साथ बातचीत करने में सक्षम होंगे।
  • युक्तियाँ

    • निमंत्रण को कम और दोस्ताना रखें
    • यदि आपके पास स्काइप खाता नहीं है, तो आप इसे स्काइप वेबसाइट से इसे डाउनलोड कर सकते हैं Skype.com.

    चेतावनी

    • जब तक आप यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं जानते कि आप सही व्यक्ति से बात कर रहे हैं, स्काइपे चैट में निजी जानकारी साझा न करें।
    • बच्चों को स्काइपे का उपयोग करने की इजाजत दे रही है, जबकि वे अकेले हैं, उन्हें परेशान या अश्लील सामग्री के लिए बेनकाब कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com