ekterya.com

Wii पर फीफा कैसे खेलें

हालांकि Wii के लिए इस गेम के ग्राफिक्स Xbox 360 और PS3 के रूप में प्रभावशाली नहीं हैं, Wii पर फीफा खेलना एक अविश्वसनीय अनुभव है किसी भी अन्य फुटबॉल खेल की तरह, दोस्तों के साथ खेलने के लिए बेहतर है। और उन्हें मारने की तुलना में अपने दोस्तों के साथ खेलने का बेहतर तरीका क्या है? फीफा की सर्वोत्तम रणनीति जानने के लिए इस गाइड को पढ़ें

चरणों

भाग 1
खेल शुरू करो

1
खेल मोड चुनें जब आप अपने Wii को चालू करते हैं और खेल शुरू करते हैं, तो मेनू में से चुनने के लिए कई विकल्प दिखाई देंगे। यदि आप एक त्वरित गेम चाहते हैं, तो "गेट टू द कोर्ट" चुनें। वहां से आप अपनी टीम और अपने विरोधी की टीम चुन सकते हैं। अन्य विकल्प भी हैं:
  • इंटरसिटी कप: इस विकल्प से आप कई पुरस्कार जीतने के लिए टूर्नामेंट में एक टीम चुन सकते हैं और खेल सकते हैं
Wii चरण 1 बुलेट 1 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
  • सड़कों पर जाएं: यहां आप प्रति टीम में 5 खिलाड़ियों के साथ सड़क पर गेम खेल सकते हैं।
    Wii चरण 1 बुलेट 2 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
  • सड़क से स्टेडियमों तक: यहां आप एक खिलाड़ी बना सकते हैं और अपने कौशल में सुधार कर अपने पूरे करियर में उनका अनुसरण कर सकते हैं।
    Wii चरण 1 बुलेट 3 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
  • प्रबंधक बनें: यहां आप एक टीम का नेतृत्व कर सकते हैं, टीमों या खिलाड़ियों का आदान-प्रदान कर सकते हैं और उन्हें प्रशिक्षित कर सकते हैं।
    Wii चरण 1 बुलेट 4 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
  • टूर्नामेंट मोड: यहां आप अपने कौशल को बेहतर बनाने के लिए कई टूर्नामेंट में खेल सकते हैं।
    Wii चरण 1 बुलेट 5 पर Play FIFA शीर्षक वाला चित्र
  • Wii चरण 2 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
    2
    तय करें कि आप "प्रो" या "क्लासिक" के रूप में खेलने जा रहे हैं खेल मोड शुरू करने से पहले "अदालत में जाएं" आप दो तरह से खेलने के लिए चुनने का विकल्प है। आप "प्रो" मोड चुनते हैं, तो आप मैच के दौरान एक एकल खिलाड़ी नियंत्रित करते हैं, जबकि "क्लासिक" मोड में आप जो गेंद है पर निर्भर करता है पूरी टीम और खिलाड़ी परिवर्तन को नियंत्रित करने देता।
  • Video: Commonwealth Games 2018 (राष्ट्रमंडल खेलों के बारे में सब कुछ 2018)

    Wii चरण 3 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
    3
    आप जिस प्रकार का नियंत्रण उपयोग करने जा रहे हैं उसे चुनें। एक बार जब आप गेम मोड को चुनते हैं, तो आप ऑल-प्ले या एडवांस्ड नियंत्रण को बदल सकते हैं। नियंत्रण "सभी-प्ले" यह सरलीकृत नियंत्रण का एक प्रकार है जहां कंप्यूटर आपके आंदोलनों में मदद करता है। नौसिखिए खिलाड़ियों के लिए सभी नियंत्रणों को सीखने के बिना खेल का आनंद लेने के लिए यह आदर्श है दूसरी ओर, उन्नत नियंत्रणों से आप अपने खिलाड़ियों के सभी आंदोलनों और कार्यों को नियंत्रित कर सकते हैं।
  • "पक्ष चुनें" स्क्रीन पर नियंत्रण बदलने के लिए "1" या "एल" दबाएं।
    Wii चरण 3 बुलेट 1 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
  • Wii चरण 4 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी टीम चुनें जब आप गेम मोड और नियंत्रण चुनते हैं, तो आप उन टीमों की एक सूची देखेंगे जिन्हें आप चुन सकते हैं। श्रेणी बदलने के लिए तीर आइकन पर क्लिक करें - उदाहरण के लिए, सबसे हाल की टीमों या सबसे लोकप्रिय वाले प्रत्येक टीम के पास स्कोर है जो दिखाता है कि टीम के कुछ पहलुओं में यह टीम कितनी प्रभावशाली है। यह स्कोर 100 से अधिक है
  • Wii चरण 5 पर Play FIFA शीर्षक वाला चित्र
    5
    मैच सेट अप करें गेम शुरू करने से पहले, आप कुछ विकल्प कॉन्फ़िगर कर सकते हैं, जैसे मैच की अवधि, मैच का प्रकार, जहां वे खेलेंगे और कठिनाई करेंगे
  • Wii चरण 6 पर Play FIFA शीर्षक वाला चित्र
    6
    त्वरित रणनीति चुनें यदि आप उन्नत नियंत्रण का उपयोग करते हैं, तो आप अपने खिलाड़ियों को त्वरित रणनीति के साथ आदेश दे सकते हैं। आप अपने नियंत्रण में चार अलग-अलग युक्तियां प्रदान कर सकते हैं। चुनने के लिए त्वरित रणनीति मेनू को खोलें, जो आप गेम में उपयोग करना चाहते हैं।
  • खेल के दौरान प्रत्येक रणनीति कैसे काम करती है, यह देखने के लिए पूर्वावलोकन स्क्रीन देखें।
    Wii चरण 6 बुलेट 1 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
  • यदि आपके पास "ऑल-प्ले" नियंत्रण है तो आप त्वरित रणनीति का उपयोग नहीं कर सकते
    Wii चरण 6 बुलेट 2 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
  • भाग 2
    आक्रामक खेलें

    Wii चरण 7 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
    1
    बहुत कुछ ले जाएं यदि आपके पास गेंद पर नियंत्रण है, तो मैदान पर खिलाड़ी को स्थानांतरित करने के लिए लीवर को अपने न्यूचुक पर ले जाएं। आप उस खिलाड़ी को हमेशा नियंत्रित करेंगे, जिसकी गेंद है यदि आपको तेजी से स्थानांतरित करने के लिए खिलाड़ी की आवश्यकता है, तो इसे चलाने के लिए Z बटन दबाएं। हालांकि, कुछ समय बाद खिलाड़ी अंत में थका हुआ हो जाएगा।
  • Wii चरण 8 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
    2
    दूसरे खिलाड़ी को गेंद को पास करें जिस खिलाड़ी को आप गेंद को पास करना चाहते हैं, उस खिलाड़ी को देखो, फिर एक लघु पास बनाने के लिए ए दबाएं। यदि आप ए को दबाते रहें, तो आप एक उच्च और अधिक पारित करेंगे जहां गेंद खिलाड़ियों के सिर पर गुजरती है।
  • जब आप छेद में एक पास बनाने के लिए एक पास बनाते हैं तो बोन सी दबाकर रखें। यह आपके खिलाड़ियों को अलग करने के लिए बहुत उपयोगी है, क्योंकि आपके खिलाड़ियों ने अधिक चलते हैं और आप अपने विरोधियों से बेहतर स्थान प्राप्त कर सकते हैं।


    Wii चरण 8 बुलेट 1 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
  • यदि आप "ऑल-प्ले" का उपयोग करते हैं, तो पास (ए) बनाने के लिए केवल एक बटन होता है और कंप्यूटर बाकी की गणना करता है
    Wii चरण 8 बुलेट 2 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
  • Wii चरण 14 बुललेट 1 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
    3
    कई पास करें यदि आपके खिलाड़ी के पास लंबे समय तक गेंद है, तो इसे हटाया जाने की संभावना बढ़ जाती है। यह अच्छा है कि आप इसे से बचने के लिए अन्य खिलाड़ियों के लिए गेंद को पास करें और इस खेल का अधिक नियंत्रण रखें।
  • त्रिकोण संरचनाएं फुटबॉल में कुछ सबसे प्रभावी हैं इसका अर्थ है कि आप अदालत में आगे बढ़ने के दौरान तीन खिलाड़ियों के बीच गेंद को पारित करते हैं और विरोध टीम के लिए खुद को बचाने के लिए बहुत मुश्किल है
    Wii चरण 9 बुलेट 1 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
  • Wii चरण 10 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
    4
    एक शॉट ले लो एक तीरंदाजी बनाने लगभग एक पास बनाने के समान है यह सुनिश्चित करने के बाद कि आपके खिलाड़ी को विपरीत चाप का सामना करना पड़ रहा है, "बी" बटन को दबाकर रखें यह शॉट की शक्ति को प्रभावित करेगा।
  • रक्षकों के सिर पर गेंद को किक करने के लिए "सी" बटन को दबाकर रखें।
    Wii चरण 10 बुलेट 1 पर Play FIFA शीर्षक वाला चित्र
  • यदि आप "ऑल-प्ले" का उपयोग करते हैं, तो गेंद (बी) के साथ एक शॉट बनाने के लिए केवल एक कमांड है और कंप्यूटर बाकी की देखभाल करता है
    Wii चरण 10 बुलेट 2 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
  • Wii चरण 11 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
    5
    गेंद के साथ कई तरकीबें करें गेंद के साथ चालें करने के लिए अपने खिलाड़ी के लिए Wiimote के दिशात्मक पैड पर अलग बटन दबाएं। न केवल वे डींग मारने के लिए उपयोगी हैं, लेकिन आप अपने प्रतिद्वंद्वी को मूर्ख बनाने के लिए उनका उपयोग कर सकते हैं।
  • Wii चरण 12 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि

    Video: फुटबाल के बहाने हरभजन का हमला, '50 लाख की आबादी वाले देश ने खेला फाइनल, हम खेल रहे हिंदू-मुस्लिम'

    6
    सड़क पर रणनीति बदलें त्वरित रणनीति बदलने के लिए सी बटन और दिशात्मक पैड बटन दबाएं खिलाड़ी उस बटन को सौंपे गए रणनीति का पालन करने का प्रयास करेंगे आप लक्ष्य की दिशा में चलाने के लिए रणनीति का उपयोग कर सकते हैं, अपने आप को और दूसरों का बचाव कर सकते हैं।
  • भाग 3
    रक्षात्मक रूप से खेलें

    Wii चरण 13 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
    1
    खिलाड़ी बदलें यदि आप रक्षात्मक रूप से खेलते हैं, तो आप अपने लक्ष्य की रक्षा के लिए मैदान पर किसी भी खिलाड़ी का उपयोग कर सकते हैं। गेंद को सबसे निकटतम खिलाड़ी को नियंत्रित करने के लिए "ए" बटन या वाइमोट पर दिशात्मक पैड दबाएं। इस तरह आप हमेशा सक्रिय रहेंगे जैसे ही आप देखते हैं कि प्रतिद्वंदी क्षेत्र का अपना हिस्सा छोड़ देता है, खिलाड़ियों को बदलना सुनिश्चित करें!
  • Wii चरण 14 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रतिद्वंद्वी पर हमला अपने प्रतिद्वंदी से गेंद को दूर करने के सबसे दिलचस्प तरीके में से एक अपने खिलाड़ियों पर हमला करने और गेंद को चुरा रहा है दूसरे खिलाड़ी पर स्वचालित हमला करने के लिए "बी" बटन को दबाए रखें और अपने प्लेयर के चलने वाले दिशा में झाड़ू बनाने के लिए विआयमोट को हिलाएं।
  • सफल हमला करने के लिए, हमेशा गेंद पर नज़र डालें, न कि खिलाड़ी पर। यदि आप खिलाड़ी को स्पर्श करते हैं, तो आपको एक पीला कार्ड मिल सकता है।
    Wii चरण 14 बुललेट 1 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
  • Wii चरण 15 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
    3
    शारीरिक रूप से खेलते हैं विरोधी को चिह्नित करने और लाभ लेने के लिए "जॉकी" फ़ंक्शन का उपयोग करें यह कार्य पास या हेडशॉट प्राप्त करने के लिए आदर्श है, प्लस यह गेंद को चोरी करना आसान बनाता है। इस फ़ंक्शन का उपयोग करने के लिए "C" बटन को दबाकर रखें।
  • यह सुविधा ऑल-प्ले में मौजूद नहीं है
    Wii चरण 15 बुलेट 1 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
  • Wii चरण 16 पर Play FIFA शीर्षक वाली छवि
    4
    मदद के लिए पूछें दूसरा आदमी संभाल फ़ंक्शन आपको आपके प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ कंप्यूटर की मदद करने के लिए निकटतम खिलाड़ी नियंत्रित करता है। दूसरे खिलाड़ी को कॉल करने के लिए "ए" बटन को दबाकर रखें। इस सुविधा का लाभ उठाने का एक शानदार तरीका अपने प्रतिद्वंद्वी को चिह्नित करने के लिए दूसरे प्लेयर का उपयोग करना है, जबकि आपके खिलाड़ी पास के बीच में बाधा डालता है
  • युक्तियाँ

    Video: Fifa World Cup 2018 में इन Players ने बेहतरीन खेल के दम पर जीते ये Award

    • ये निर्देश Wii के लिए किसी भी फीफा गेम के लिए काम करते हैं, हालांकि प्रत्येक गेम के बीच कुछ अंतर हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com