ekterya.com

लिनक्स पर विंडोज गेम्स कैसे खेलें

आइए ईमानदार रहें: अधिकांश विंडोज गेम्स लिनक्स के तहत काम नहीं करते हैं, लेकिन उनमें से कुछ को चलाने के लिए तरीके हैं। यदि आप सिम्सिटी या बीजेवलल खेलना चाहते हैं, तो आशा है। लेकिन अगर आप वर्ल्ड ऑफ वर्ल्डक्राफ्ट खेलने के बारे में सोचते हैं, तो सिम्स या कुछ अन्य नए गेम, अपने आप को निराश करने के लिए तैयार रहें या काफी समय, धन और प्रयास में निवेश करें।

आज वहाँ लिनक्स के लिए 300 से अधिक गेम उपलब्ध हैं, लेकिन हजारों ऐसे हैं जो केवल विंडोज उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हैं। तो, हम उन कुछ गेम को लिनक्स प्लेटफार्मों में कैसे प्राप्त कर सकते हैं? कई उत्पाद और परियोजनाएं हैं जो लिनक्स के तहत विंडोज गेम्स चलाने और अन्य विंडोज़ कार्यक्रमों को चलाने के लिए संभव बनाती हैं। वे Win4Lin, वाइन प्रोजेक्ट, क्रॉसऑवर कार्यालय, वीएमवेयर और ट्रांसगेमिंग के सेडेगा हैं ध्यान रखें कि कुछ गेम, जैसे कि आईडी सॉफ़्टवेयर, में लिनक्स के अंतर्गत चलने के लिए बायनेरिज़ उपलब्ध हैं। ध्यान रखें कि आपके द्वारा चलाए जा सकने वाले अधिकांश गेम सबसे आधुनिक खेलों की तुलना में सरल और पुराने होंगे। हम कुछ वाणिज्यिक समाधान और अन्य मुक्त समाधान देखेंगे।

चरणों

विधि 1
व्यावसायिक समाधान

लिनक्स में प्ले विंडोज गेम्स शीर्षक वाली छवि 1
1
Win4Lin की कोशिश करो Win4Lin एक वाणिज्यिक सॉफ्टवेयर है जो आपको लिनक्स सिस्टम के अंदर विंडोज 2000 या XP को स्थापित करने की अनुमति देता है। मूलतः, यह विंडोज के साथ वर्चुअल मशीन को लिनक्स के साथ एक मशीन के अंदर चलाने की अनुमति देता है। हालांकि यह मुख्य रूप से एक वाणिज्यिक उपकरण के रूप में डिजाइन एक उत्पाद है, अगर आपके पास पहले से ही है, तो आप इसे गेम चलाने के लिए कोशिश कर सकते हैं जैसा कि यह एक अच्छी तरह से प्रलेखित वाणिज्यिक उपकरण है, हम मैन्युअल रूप से स्थापना के विवरण को छोड़ सकते हैं। 1.5 गीगाहर्ट्ज़ और 1 जीबी रैम से कम के साथ पुरानी मशीनों पर, कोशिश न करें। वर्चुअल विंडोज एक घोंघे की गति पर चलता है प्रदर्शन में इसके विलंब के कारण, समयबद्ध आवश्यकता के लिए कुछ भी निष्पादित करना मूल रूप से असंभव है। लेकिन यह विलंब Win4L सत्र तक सीमित होगा। संभवतः आपको सीडी-रोम से गेम की फ़ाइलों को हार्ड ड्राइव पर कॉपी करना होगा।
  • लिनक्स में चरण 2 डाउनलोड करें खेल शीर्षक वाली छवि
    2
    वीएमवेयर एक महंगे विंडोज वाणिज्यिक एमुलेटर है जो $ 200 से अधिक का खर्च करता है और केवल एक ही है जो सिम और वाह को एक सत्र में चला सकता है। यह W4L के समान चलता है, लेकिन बेहतर है लेकिन कीमत कई लोगों को बाहर कर सकती है आपका प्रलेखन W4L की तुलना में काफी बेहतर है और ऑनलाइन समर्थन स्वीकार्य है। लेकिन अपने जुए की लत पर इतना पैसा खर्च करने से पहले एक परीक्षण करने पर विचार करें, क्योंकि यह आपके मशीन पर भी काम नहीं कर सकता है।
  • Video: DOWNLOAD FIFA 19 FOR ANDROID/IOS

    लिनक्स में प्ले विंडोज गेम्स शीर्षक वाली छवि 3
    3
    TransGaming के Cedega एक सदस्यता सेवा है जिसमें आप अनुप्रयोग बायनेरिज़ के नवीनतम संस्करण तक पहुंच के लिए मासिक शुल्क का भुगतान करते हैं और उन खेलों के लिए वोट दें जिन्हें आप लिनक्स में अनुवाद करना चाहते हैं। आप इस सेवा के साथ वाह और कई अन्य नए गेम चला सकते हैं



  • विधि 2
    मुफ्त समाधान

    लिनक्स के चरण 4 में विन्डो गेम्स चुनें
    1
    वाइन प्रोजेक्ट एक निशुल्क परियोजना है जो आपको लिनक्स और मुफ्त बीएसडीएस के तहत एमएस-डॉस और विंडोज 32-बिट एप्लीकेशन चलाने की अनुमति देता है। चाहे वाइन किसी खास गेम को चलाने में सक्षम हों या न कि उन कारकों पर बहुत निर्भर करता है जो आप नियंत्रित नहीं करते हैं सबसे अच्छा शर्त सिर्फ एक कोशिश देने के लिए होगा। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले लिनक्स वितरण के आधार पर वाइन को स्थापित करना आसान या जटिल हो सकता है। वाइन आमतौर पर कई वितरण में शामिल है यदि आपके पास यह नहीं है, वाइन साइट पर जाएं और बटन पर क्लिक करें "डाउनलोड"। आपको अपने विशिष्ट वितरण के लिए बनाया गया एक पैकेज मिल सकता है। यदि नहीं, तो आपको वायर स्रोत की डाउनलोड लिंक का पालन करना होगा और फिर फाइल में दिए गए निर्देशों का पालन करना होगा "मुझे पढ़ें" (मुझे पढ़ने के लिए) प्रोग्राम संकलन।
    • एक बार जब आप वाइन स्थापित कर लेते हैं, तो आपके लिए इस उपकरण के साथ एक विंडोज़ प्रोग्राम चलाने की कोशिश करना मुश्किल नहीं होगा। आपको इसे सिस्टम में लोड करना होगा, या तो डिस्क को बढ़ाना या सॉफ़्टवेयर को अपनी मशीन पर डाउनलोड करना और कॉपी करना होगा। उसके बाद, यदि सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल करना आवश्यक है, तो आपको यह निर्धारित करना होगा कि कौन सा प्रोग्राम संस्थापन चलाता है (आमतौर पर INSTALL.EXE या SETUP.EXE)। निर्देशिका के अंदर से लिखिए "शराब कार्यक्रम"। उदाहरण के लिए: शराब INSTALL.EXE
    लिनक्स में प्ले विंडोज गेम्स शीर्षक वाली छवि 4 बुललेट 1
  • सामान्य तौर पर, इंस्टॉलेशन प्रोग्राम्स ठीक से चलती हैं, इसलिए आप वाइन का उपयोग कर सॉफ्टवेयर स्थापित कर सकते हैं। लेकिन समान रूप से, अभी तक उत्साहित नहीं हो इंस्टॉलर कार्यक्रम आमतौर पर बहुत ही बुनियादी होते हैं, लेकिन गेम का सॉफ़्टवेयर बहुत अलग है। वाइन में इंस्टॉल किए गए प्रोग्राम ~ / .wine / drive_c / program files / में रखे गए हैं आप डेस्कटॉप पर एक आइकन डाल सकते हैं। यदि आप प्रोग्राम को हाथ से शुरू करते हैं, तो उस निर्देशिका पर जाएं, जिसमें खेल शामिल है और लिखना "शराब कार्यक्रम", जैसा आपने पहले किया था इसलिए यदि आप बेजवेल्ड खेलना चाहते थे, तो आपको ~ / .wine / drive_c / प्रोग्राम फ़ाइलें / पॉपकैप गेम / बीजेवलेड में बदलना चाहिए और शराब WinBej.exe लिखना चाहिए। यह काम कर सकता है या नहीं अगर वह करता है, महान! यदि नहीं, तो आप वाइन में गेम को कैसे संशोधित करें, या एक अलग आभासी उपकरण की कोशिश करने के लिए युक्तियां देख सकते हैं। कुछ प्रभावशाली परिणाम वाइन के साथ देखे गए हैं, जिसमें एक सुंदर हारपोन परिवहन और एक अस्थिर लेकिन कार्यात्मक उड़ान सिम्युलेटर शामिल हैं। कुंजी आपको खेलना करने की कोशिश करने वाले विशिष्ट गेम की स्थापना के लिए आवश्यक संशोधनों को देखने की इच्छा है।
    लिनक्स में प्ले विंडोज गेम्स शीर्षक वाली छवि 4 बुललेट 2
  • युक्तियाँ

    • लिनक्स के तहत विंडोज गेम चलाने के लिए कोई सही समाधान नहीं है। अधिकतर सिस्टम जो लगातार परिणामों का उत्पादन करते हैं लागत पैसे और यह एक बढ़ती प्रवृत्ति है
    • सॉफ्टवेयर परिवहन के लिए कई मुफ्त कार्यक्रम हैं किसी भी गारंटी के बिना आपको धन खर्च करने वाली वर्चुअल मशीन पर विचार करने से पहले उपलब्ध विकल्पों की जांच करें।
    • पास के लिनक्स उपयोगकर्ताओं के समूह का पता लगाएं और देखें कि वे क्या खेलते हैं। यदि आप पूछते हैं तो आपको सहायता मिल सकती है

    चेतावनी

    • कार्यक्रमों को संकलित करना और वितरकों के साथ खेलना, भ्रामक लोगों के लिए नहीं है यदि आपने इससे पहले किसी भी कोशिश नहीं की है, तो आप लिनक्स उपयोगकर्ताओं के अपने स्थानीय समूह से शुरू कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com