ekterya.com

फेसबुक पर पुरानी बातचीत कैसे पढ़ें

आप अभी भी फेसबुक पर अपने पुराने वार्तालाप तक पहुंच सकते हैं और पढ़ सकते हैं, यहां तक ​​कि कई साल पहले भी। पुराने संदेशों को पढ़ते समय आप अपने संदेशों पर जा सकते हैं और अपनी यादों को खोज सकते हैं। आप इसे सीधे फेसबुक वेबसाइट और फेसबुक मैसेंजर मोबाइल एप्लिकेशन पर कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
ब्राउज़र में पुराने बातचीत खोजें

फेसबुक पर पुराने वार्तालाप पढ़ें शीर्षक वाला छवि चरण 1

Video: My Oxford Lecture on ‘Decolonizing Academics’

1
फेसबुक पर जाएं यात्रा फेसबुक मुख पृष्ठ किसी भी ब्राउज़र से
  • फेसबुक पर पुराने वार्तालाप पढ़ें शीर्षक से छवि चरण 2
    2
    साइन इन करें लॉग इन करने के लिए अपने फेसबुक अकाउंट और पासवर्ड का उपयोग करें लॉगिन करने के लिए फ़ील्ड पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में हैं आगे बढ़ने के लिए "लॉगिन" बटन पर क्लिक करें
  • फेसबुक पर पुराने वार्तालाप पढ़ना छवि शीर्षक चरण 3
    3
    संदेश खोलें हैडर मेनू बार में डायलॉग आइकन पर राइट क्लिक करें और एक टैब में या एक नई विंडो में लिंक खोलें। आपको संदेश पृष्ठ पर ले जाया जाएगा।
  • संदेश पृष्ठ के बाएं फलक में वार्तालाप सूची है। संदेशों को शीर्ष पर सबसे हाल की बातचीत के साथ व्यवस्थित किया जाता है प्रत्येक वार्तालाप की पहचान उस व्यक्ति या समूह द्वारा की जाती है, जिनके साथ आप बातचीत शुरू कर चुके हैं। संदेश की अंतिम तिथि भी प्रत्येक संदेश के आगे संकेतित है।
  • फेसबुक पर पुराने वार्तालाप पढ़ें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    वार्तालापों की सूची पर जाएं वार्तालाप सूची की समीक्षा करने के लिए बाएं पैनल पर स्क्रॉल बार का उपयोग करें। यहां आप साल पहले बातचीत करने के लिए खोज सकते हैं। सब कुछ संग्रहीत है जब आप इस बैच के अंतिम भाग तक पहुंचते हैं, तो पुराने संदेशों के अगले बैच को स्वचालित रूप से लोड किया जाएगा, और जब तक आप अंत तक नहीं पहुंचते हैं या आपने Facebook पर पहली बातचीत की थी।
  • एक व्यक्ति के लिए खोजें किसी विशिष्ट व्यक्ति को खोजने के लिए बाएं पैनल में वार्तालाप सूची के शीर्ष पर खोज बॉक्स का उपयोग करें, जिसके साथ आप बातचीत कर रहे थे। वार्तालापों की सूची फ़िल्टर की जाएगी और आपको केवल मैचों को दिखाया जाएगा।
  • एक शब्द के लिए खोजें यदि आप किसी विशिष्ट शब्द का उपयोग करके वार्तालापों की तलाश कर रहे हैं, तो खोज शुरू करने के लिए बाएं फलक में वार्तालाप सूची के शीर्ष पर खोज बॉक्स का उपयोग करें, फिर इस पैनल के निचले भाग में "संदेश खोजें" बटन पर क्लिक करें। उस विशिष्ट शब्द वाले संदेश सही फलक में प्रदर्शित होंगे
  • फेसबुक पर पुराने वार्तालाप पढ़ें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5



    5
    वार्तालाप पढ़ें जब आप पुराने वार्तालाप को पढ़ना चाहते हैं, तो बाएं पैनल में उस पर क्लिक करें संपूर्ण वार्तालाप सही पैनल में खुल जाएगा। आप पहली बार जब आपने पहली बार बात की थी, उसी व्यक्ति या उसी समूह के साथ विशेष रूप से बातचीत शुरू करने के बाद आप जो कुछ भी बोल सकते हैं उसे पढ़ और पढ़ सकते हैं।
  • Video: कुत्तों के दस महत्वपूर्ण घरेलु भोजन

    विधि 2
    मैसेंजर एप्लिकेशन में पुरानी बातचीत खोजें

    फेसबुक पर पुराने वार्तालाप पढ़ें शीर्षक से छवि चरण 6

    Video: Prime Minister बने रहना हो तो विपक्ष के नेता से ये 5 चीजें सीख लें। Quint Hindi

    1
    फेसबुक मेसेंजर खोलें अपने मोबाइल डिवाइस पर आवेदन की स्थिति जानें इसमें वाइजाजैग के साथ संवाद बुलबुले का प्रतीक है। इसे दबाएं
  • फेसबुक पर पुराने वार्तालाप पढ़ें शीर्षक शीर्षक छवि 7

    Video: माता सीता को रावण ने अपने महल मे क्यों नहीं रखा | रावण ने क्यों नहीं छुआ था सीता को, जानिए...

    2
    अपनी बातचीत सूची को देखें यदि स्क्रीन छोटा है, तो बाएं पैनल या मुख्य विंडो में वार्तालाप सूची होती है। संदेशों को शीर्ष पर सबसे हाल की बातचीत के साथ व्यवस्थित किया जाता है प्रत्येक वार्तालाप की पहचान उस व्यक्ति या समूह द्वारा की जाती है, जिनके साथ आप बातचीत शुरू कर चुके हैं। संदेश की अंतिम तिथि भी प्रत्येक संदेश के आगे संकेतित है।
  • फेसबुक पर पुराने वार्तालाप पढ़ें शीर्षक से छवि चरण 8
    3
    वार्तालापों की सूची जांचें उनसे खोजने के लिए वार्तालाप सूची पर अपनी उंगली स्लाइड करें यहां आप साल पहले बातचीत करने के लिए खोज सकते हैं। सब कुछ संग्रहीत है जब आप इस बैच के अंतिम भाग तक पहुंचते हैं, तो पुराने संदेशों के अगले बैच को स्वचालित रूप से लोड किया जाएगा, और जब तक आप अंत तक नहीं पहुंचते हैं या आपने Facebook पर पहली बातचीत की थी।
  • चित्र शीर्षक से फेसबुक पर पुराने वार्तालाप पढ़ें चरण 9
    4
    वार्तालाप पढ़ें जब आप पुराने वार्तालाप को पढ़ना चाहते हैं, तो उसे दबाएं पूरी बातचीत सही पैनल में या मुख्य विंडो में खुल जाएगी, अगर आपके पास एक छोटी स्क्रीन है आप पहली बार जब आपने पहली बार बात की थी, उसी व्यक्ति या उसी समूह के साथ विशेष रूप से बातचीत शुरू करने के बाद आप जो कुछ भी बोलते हैं, उसे देख और पढ़ सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com