ekterya.com

किसी फोरम के सदस्यों से कैसे निपटें जो आपको अनादर और परेशान करता है

ऑनलाइन मंच लोग तेजी से लोगों से मिलते हैं, चर्चाओं में संलग्न होते हैं और ऑनलाइन लेख लिखते हैं। वे भी एक जगह है जहां आप एक समस्या है और सलाह की तलाश में जा सकते हैं। ऐसे कानूनी मंच हैं, जो सामान्य रूप से सलाह देते हैं, कंप्यूटर सॉफ़्टवेयर के बारे में फ़ोरम और अन्य लोगों को शामिल कर सकते हैं यदि आपको किसी समस्या के लिए सहायता की ज़रूरत है या यदि आप कुछ दिलचस्प बातों के बारे में लिखना चाहते हैं हालांकि, फ़ोरम में शामिल होने के कारण अप्रिय अनुभव हो सकता है अगर कोई आपको अपमान करता है या आपको फोरम में परेशान करता है। यहां हम आपको बताते हैं कि किसी फोरम के सदस्यों से निपटने के लिए जो आपके लिए अपमानजनक है या आप को परेशान करते हैं।

चरणों

इमेज का शीर्षक शीर्षक है यदि सदस्य फर्म पर रुचिकर या परेशान हैं चरण 1
1
फोरम में अपनी समस्या या विषय पोस्ट करने से पहले सोचें। यदि यह एक बहुत ही व्यक्तिगत समस्या है, तो यह एक परामर्श केंद्र या कानूनी सलाह केंद्र में हल करना बेहतर होगा, अगर यह कानूनी समस्या है, लेकिन इसे किसी मंच में प्रकाशित नहीं कर रहा है
  • इमेज जिसका शीर्षक कॉप है यदि सदस्य फर्म पर रुचिकर या परेशान हैं चरण 2
    2
    ध्यान रखें कि एक मंच सार्वजनिक है, इसलिए सभी लोग जो आप पोस्ट करेंगे पढ़ लेंगे। इसलिए, यदि आप किसी मंच में प्रकाशित करने का निर्णय लेते हैं और यह एक व्यक्तिगत समस्या है, तो आपको एक ऐसा नाम चुनना होगा जो आपके वास्तविक नाम से अलग है। हालांकि, वैसे भी, आप अपने असली नाम से अलग उपयोगकर्ता नाम का उपयोग करना चाह सकते हैं।
  • सीओपी शीर्षक वाली छवि, यदि सदस्य फोरम पर कठोर या परेशान हैं चरण 3
    3
    अगर किसी सदस्य ने आप का अपमान किया है या आपको कुछ ऐसा नहीं बताया है जिसे आप पसंद नहीं करते हैं, तो उसी तरह इसका इलाज न करें। यह आपको मध्यस्थों से एक चेतावनी प्राप्त करने के लिए प्रेरित करेगा और आपको मंच से भी अवरुद्ध किया जा सकता है यह अनुचित हो सकता है, लेकिन कई मध्यस्थों को जानने में रुचि नहीं है कि किसने चर्चा शुरू की जहां तक ​​आप जानते हैं, यदि दो लोग लड़ रहे हैं और फोरम को अप्रिय बनाते हैं, तो लोगों में से एक ऐसे व्यक्ति के रूप में दोषी है, जो चर्चा में हस्तक्षेप करते हैं। इसलिए, अगर कोई सम्मान का अभाव है, तो इसे अनदेखा करें
  • छवि जिसका शीर्षक कौप है यदि फोरम पर सदस्य कठोर या परेशान हैं चरण 4
    4
    अगर कोई फ़ोरम सदस्य आपको अपमानित करने या आपके बारे में एक आक्रामक पोस्ट पोस्ट करता है, तो आपत्तिजनक टिप्पणियों के साथ जवाब न दें केवल उस व्यक्ति के बारे में व्यवस्थापक या नियंत्रक को रिपोर्ट करता है कई फ़ोरम में कोई ऐसा लिंक होता है जहां आप व्यवस्थापक से संपर्क करने के लिए क्लिक कर सकते हैं या उसके पास कर सकते हैं। यह अन्य सदस्य को फिर से अपमानित करने के बजाय समस्या से निपटने का एक बेहतर तरीका है, भले ही वह आपके लिए कठोर हो।
  • सीओपी शीर्षक वाली छवि, यदि सदस्य फोरम पर कठोर या परेशान हैं चरण 5
    5
    अगर जिस प्रविष्टि में आप जवाब दे रहे हैं वह मौखिक हमलों की लड़ाई बन जाती है, यही है, अन्य सदस्यों के साथ मजबूत बहस, चर्चा छोड़ने और वहां अधिक टिप्पणी करने के लिए सबसे अच्छा नहीं है। चर्चा में शामिल होने, परेशान होने या परेशान होने और समाप्त होने के मुद्दे पर कोई मतलब नहीं है, जो आपको उत्तेजित कर रहे थे, उन सदस्यों को अपमानजनक टिप्पणी भेजें। यदि आप ऐसा करते हैं, तो व्यवस्थापक या मॉडरेटर आपको मंच से ब्लॉक कर सकते हैं।
  • सीओपी शीर्षक वाली छवि, यदि सदस्य फोरम पर असभ्य या परेशान हैं चरण 6
    6
    यदि मंच के किसी सदस्य का सम्मान नहीं होता है, तो कभी अशिष्टता या अनादर का जवाब न दें घटना में है कि एक सदस्य या मंच के सदस्यों तुम्हें कुछ बताना या आप सलाह जिसके साथ आप सहमत नहीं हूँ दे, वे समस्या आप पोस्ट या बस तुम क्या आप मंच में तैनात के बारे में एक अप्रिय जवाब मिल अगर के प्रति उदासीन हैं, उन उत्परिवर्तनों के साथ हमला न करें जिन पर अशिष्टता है या जो बदला लेने के इरादे से हानिकारक हो। यह केवल चीजों को बदतर करेगा और आप उन्हें अवरोधित करेंगे। कुछ फ़ोरम इस कारण आपको स्थायी रूप से ब्लॉक कर सकते हैं
  • इमेज जिसका शीर्षक कॉप है यदि सदस्य फोरम पर असभ्य या परेशान हैं चरण 7



    7
    कभी-कभी, जब चर्चा नियंत्रण से बाहर हो जाती है, तो इसे हल नहीं किया जा सकता है या यह एक मजबूत तर्क बन जाता है, एक मध्यस्थ या व्यवस्थापक प्रवेश को ब्लॉक या हटा सकता है। यह कष्टप्रद हो सकता है जब आपने प्रवेश को केवल अवरुद्ध या हटाए जाने के लिए लिखने के घंटे बिताए हैं। यदि यह आपके साथ होता है, तो उसी विषय पर एक और प्रविष्टि न बनाएं जो अवरुद्ध या हटाया गया था क्योंकि आप व्यवस्थापक या मॉडरेटर से चेतावनी प्राप्त कर सकते हैं और वे आपको मंच से भी ब्लॉक कर सकते हैं। याद करते हैं कि अपनी वेबसाइट है और वे क्या चाहते हैं कर सकते हैं, ताकि वे आपकी प्रविष्टि या प्रवेश जिसमें आप टिप्पणी कर रहे हैं ब्लॉक या इसे हटा सकते हैं, और कुछ भी आप इसके बारे में कुछ नहीं कर सकता है।
  • इमेज जिसका शीर्षक कॉप है यदि सदस्य फोरम पर कठोर या परेशान हैं चरण 8
    8
    पंजीकरण करने से पहले अच्छी तरह से सोचें क्या यह आपके लिए सही मंच है? पोस्ट करने से पहले आपको अच्छी तरह से सोचना होगा कि आप जिस पोस्ट को पोस्ट करेंगे वह सार्वजनिक रूप से उपलब्ध होगा और हर कोई इसे ऑनलाइन पढ़ सकेगा क्या आपका प्रकाशन या विषय मंच के लिए सही है? कुछ मंच कुछ विषयों को स्वीकार नहीं करते हैं, इसलिए पहले नियम पढ़ें। अगर आप इसके बारे में निश्चित नहीं हैं, तो इसे पोस्ट नहीं करें।
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक, यदि फोरम पर सदस्यों को कठोर या परेशान किया जाए तो चरण 9
    9
    यदि आप फ़ोरम में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो इसे छोड़ना बेहतर है और दूसरा ढूंढना बेहतर होगा जिसमें आपको अधिक सहज महसूस होगा।
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक है, यदि सदस्य फर्म पर रुचिकर या परेशान हैं तो चरण 10
    10
    यदि वे आपको फ़ोरम से ब्लॉक करते हैं तो फिर एक अन्य उपयोगकर्ता नाम और ईमेल के साथ पंजीकृत न करें यह व्यवस्थापक को अधिक परेशान करेगा और आपके आईपी पते को अवरुद्ध कर सकता है। आप पृष्ठ को देखने में सक्षम नहीं होंगे।
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक है, यदि सदस्यों फोरम पर कठोर या परेशान हैं चरण 11
    11
    किसी दूसरे खाते के साथ पंजीकृत न करें और उसी फ़ोरम में किसी अन्य उपयोगकर्ता नाम का सदस्य हो, जो आप का सदस्य हैं। फ़ोरम एक से अधिक खातों को निषेध करता है और इस के लिए आपको ब्लॉक कर सकता है।
  • इमेज का शीर्षक सीओपी अगर फोरम पर सदस्यों को असभ्य या परेशान किया जाए तो चरण 12
    12
    यदि वे आपको मंच से ब्लॉक करते हैं, तो नए फ़ोरम में इसका जिक्र नहीं है जो आपने अवरुद्ध कर दिया था। यदि आप ऐसा करते हैं, तो वे आपको अवरुद्ध भी कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप अपनी पोस्ट को सार्वजनिक मान सकते हैं, ताकि हर कोई इसे पढ़ सके, लेकिन व्यवस्थापक अपनी दृश्यता को निजी में बदल सकता है, ताकि फोरम के सदस्यों को ही पढ़ा और उस पर टिप्पणी कर सकें। आपकी प्रविष्टि वेब पर नहीं पाई जा सकती क्योंकि आप इसे केवल पढ़ सकते हैं और फ़ोरम में प्रवेश करने वाले सदस्य। आप सोच सकते हैं यह अनुचित है, क्योंकि यह अपने प्रकाशन है और जनता के साथ और दोस्तों को जो इंटरनेट का उपयोग के साथ साझा लेकिन याद रखें कि यदि आप एक मंच दूसरों के लिए और आप नहीं अंतर्गत आता है कि में लिख रहे हैं करना चाहते हैं। फ़ोरम व्यवस्थापक अपनी प्रविष्टियों या टिप्पणियों को सार्वजनिक या निजी में बदलने या उन्हें अनुमति नहीं देने का फैसला कर सकते हैं।
    • भले ही आप नियमों का पालन करें, वे आपको मंच से भी ब्लॉक कर सकते हैं। फिर से पंजीकृत न करें क्योंकि फ़ोरम में सभी सदस्यों के आईपी पते का रिकॉर्ड है और उन्हें पता चल जाएगा कि यह आप है और वे आपको ब्लॉक कर सकते हैं।
    • फ़ोरम में आपकी पोस्ट सार्वजनिक हैं और कोई भी उन्हें पढ़ सकता है। अगर आप व्यक्तिगत जानकारी साझा नहीं करना चाहते हैं या आप क्या लिखते हैं, तो इसे पोस्ट नहीं करें!
    • यदि व्यवस्थापक या मॉडरेटर फोरम में अपने रहने के लिए अप्रिय बनाते हैं, तो उसे छोड़ने और दूसरा ढूंढने का समय है।
    • कुछ प्रकाशित करने से पहले नियम पढ़ें यदि विषय को मंच के साथ नहीं करना है, तो इसे प्रकाशित नहीं करें
    • फ़ोरम अपने नियमों के साथ बहुत सख्त हो सकते हैं और आपके द्वारा पोस्ट की गई सभी चीजों पर नियंत्रण रख सकते हैं। वे आपकी प्रविष्टियों को अवरुद्ध कर सकते हैं या आपकी टिप्पणियों को संपादित कर सकते हैं, और उन्हें सार्वजनिक या निजी में बदल सकते हैं या उन्हें अनुमति नहीं दे सकते हैं। वे उन्हें चेतावनी के बिना भी समाप्त कर सकते हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर आप इन सुझावों का पालन करते हैं, तो आप ऐसे सदस्य पा सकते हैं जो कठोर, अप्रिय और दूसरों को परेशान करना पसंद करते हैं यहां तक ​​कि व्यवस्थापक या मॉडरेटर भी इस तरह हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • मंच के मध्यस्थों और प्रशासकों को आपकी प्रविष्टि और किसी भी प्रविष्टि को ब्लॉक करने का अधिकार है जिसमें आप टिप्पणी करते हैं। आपके पास इस पर कोई नियंत्रण नहीं है क्योंकि यह आपके मंच के बारे में नहीं है लेकिन उनके बारे में है। कभी-कभी वे इस इरादे से गलत तरीके से काम करते हैं कि आप मंच छोड़ देते हैं और यदि ऐसा होता है तो आप कुछ भी नहीं कर सकते।
    • यदि आप फ़ोरम में चीजों को नियंत्रित करने के तरीके को नापसंद करते हैं, तो फ़ोरम आपके लिए नहीं हैं यदि आप अपना खुद का ब्लॉग या वेबसाइट बनाते हैं तो आप बेहतर होंगे इस तरह आप अपने खुद के मालिक होंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com