ekterya.com

किसी ऐसे साझेदार से कैसे निपटें जो आपको सामाजिक नेटवर्क में नजरअंदाज कर देता है

किसी ऐसे युगल के साथ होना कठिन हो सकता है जो सामाजिक नेटवर्क पर ध्यान नहीं देता, खासकर यदि आप एक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं यह संभव है कि आप सामाजिक भागीदार पर अपने आप को पहचानने के लिए अपने साथी से निराश हैं, भले ही वह व्यक्तिगत रूप से ध्यान दे। हमारे डिजिटल युग में, एक स्वस्थ रिश्ते को बनाए रखने के लिए वास्तविक और ऑनलाइन जाने में एक कनेक्शन होना महत्वपूर्ण हो सकता है। आप एक साझेदार के साथ सौदा कर सकते हैं जो सोशल मीडिया पर आपकी समस्या को हल करके और सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने के लिए उसे ध्यान देने के लिए आपकी उपेक्षा करता है।

चरणों

विधि 1
अपने साथी के साथ समस्या का पता लगाएं

छवि शीर्षक वाला एक साथी जो कि सोशल मीडिया पर आपका ध्यान देता है चरण 1
1
इस बारे में सोचें कि आपके पार्टनर का फैसले आपको इतना परेशान क्यों करता है अपने साथी के साथ समस्या को संबोधित करने से पहले आपको बैठकर विचार करना चाहिए कि वह आपको परेशान क्यों करता है और आपको इस तथ्य को इतना संवेदनशील बनाता है कि आपका साथी सामाजिक नेटवर्क पर आपकी उपेक्षा करता है क्या आप अन्य लोगों से बात करने के बारे में चिंतित हैं कि आपको पूर्व की तरह नहीं होना चाहिए? क्या आप अपने साथी की ऑनलाइन उपस्थिति और अपने वास्तविक जीवन के बीच काट रहे हैं? यदि आप चिंतित हैं कि आप ऑनलाइन बातचीत या चर्चा में अलग सेट अपने साथी है कि कर रहे हैं और जहाँ आप शामिल होना चाहते हैं?
  • सोशल मीडिया पर आपको अनदेखा करने के अपने साथी के फैसले से आप परेशान क्यों हैं, यह सोचकर आप इस समस्या को एक निर्णायक और प्रत्यक्ष तरीके से संबोधित कर सकते हैं। तुम भी अधिक से अधिक ईमानदारी और स्पष्टता के साथ अपने भावनाओं के बारे में बात कर सकते हैं यदि आप जानते हैं और तुम क्यों परेशान कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक साथी जो कि सोशल मीडिया पर आपका ध्यान देता है चरण 2
    2
    अपने साथी के साथ बात करने के लिए एक शांत और निजी जगह खोजें। जब आप इस मुद्दे को हल करने का निर्णय लेते हैं, तो उस समय से शुरू करें जहां आप अपने साथी के साथ अकेले रह सकते हैं। यदि आप अपने साथी के साथ रहते हैं, तो वे जो जगह साझा करते हैं, जैसे रहने वाले कमरे, उनके कमरे या रसोई में एक चुप और निजी जगह चुनें। यदि आप अपने साथी के साथ नहीं जीते हैं, तो आप उन्हें इस तरह से बातचीत करने के लिए अपने घर में आमंत्रित कर सकते हैं कि उनकी गोपनीयता है और बिना रुकावट के बोल सकते हैं।
  • आप अपने साथी को बताकर एक बातचीत का प्रस्ताव दे सकते हैं "मुझे आपके बारे में कुछ बात करने की ज़रूरत है" या "क्या हम एक दूसरे को देख सकते हैं और बात कर सकते हैं? मेरे बारे में एक विषय है जिसे मैं बताना चाहता हूं। "
  • इमेज शीर्षक से डील विद ए पार्टनर जो इग्नोर्स ऑन ऑन सोशल मीडिया चरण 3
    3
    समस्या पर चर्चा करने के लिए पहले व्यक्ति के वाक्यों का उपयोग करें एक बार जब आप और आपका साथी अकेले हो, तो अपनी चिंताओं को पहले व्यक्ति की नमाज का उपयोग करते हुए व्यक्त करें। इस बात के बारे में विशिष्ट रहें कि आपका साथी सामाजिक नेटवर्क में आपकी उपेक्षा क्यों करता है और यह आपको इतना परेशान क्यों करता है पहले व्यक्ति की नमाज का प्रयोग करें ताकि आप अपने दृष्टिकोण से बात कर सकें और आप के बारे में स्पष्ट न करें।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं कि "यह मुझे परेशान करता है कि आप मुझे सामाजिक नेटवर्क में नजरअंदाज करते हैं क्योंकि मेरे लिए ऑनलाइन और वास्तविक जीवन दोनों में बात करने के लिए महत्वपूर्ण है" या "यह मुझे परेशान करता है कि आप मुझे सामाजिक नेटवर्क में कैसे अनदेखा करते हैं क्योंकि मैं दोनों में जुड़ना चाहूंगा ऑनलाइन के रूप में वास्तविक जीवन। "
  • छवि शीर्षक वाला एक साथी जो आपकी सामाजिक मीडिया पर ध्यान नहीं देता चरण 4
    4
    सक्रिय श्रोताओं के रूप में एक-दूसरे को प्रोत्साहित करें आप और आपके साथी दोनों को ध्यान और ईमानदारी के साथ संवाद करने में काम करना चाहिए। सक्रिय श्रोता होने के लिए अपने आप को प्रोत्साहित करें चिंतनशील प्रश्नों के साथ प्रत्येक व्यक्ति को क्या कहना और उसका जवाब देना चाहिए। सक्रिय श्रोता होने के नाते आप दोनों को अपने विचारों को साझा करने में मदद मिलेगी और चर्चा या असहमति शुरू करने से बचें।
  • उदाहरण के लिए, आप अपने साथी अपनी चिंताओं का जवाब और वह क्या कहना चाहता है को ध्यान से सुनने के लिए अनुमति दे सकते हैं। चिंतनशील प्रश्न पूछें, जैसे "सोशल नेटवर्क से जुड़ा होने के साथ आपको असहज क्यों महसूस हो रहा है?" या "सोशल मीडिया पर मुझे क्यों अनदेखा करना पसंद है?"
  • सुनने की कोशिश करो अन्य व्यक्ति ने जो पहले कहा था, उसे पहचानने के द्वारा जवाब दें उदाहरण के लिए, आप अपने साथी को बता सकते हैं "मैं आपको जो सुनता हूं वह कहता है कि आप नहीं सोचते कि खुद को ऑनलाइन नजरअंदाज करना बहुत अच्छा है।" फिर, एक बार आपने पुष्टि की है कि आप अच्छी तरह सुनी, तो आप कृपया उत्तर दे सकते हैं



  • छवि शीर्षक वाला एक साथी जो आपको सोशल मीडिया पर ध्यान दिलाता है, चरण 5
    5
    एक समझौते या समाधान तक पहुंचें समस्या के समझौते या समाधान पर पहुंचने के लिए अपने साथी के साथ कार्य करें। उन्हें कई बातचीत करने या इस तरह से एक प्रतिबद्धता का सुझाव दे सकता है कि दोनों अंतिम निर्णय से खुश हो सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, पहले चरण के रूप में, आप अपने पार्टनर से सामाजिक नेटवर्क पर अपनी पोस्ट पहचानने के लिए कह सकते हैं। शायद आप और आपके साथी दोनों आगे बढ़ने के लिए सोशल नेटवर्क पर बातचीत करने के लिए समझौते पर पहुंच गए हैं। आप कह सकते हैं "चलो हमारे प्रकाशनों पर टिप्पणी करना शुरू करें और उस समय से शुरू करें"
  • आप यह भी सुझाव दे सकते हैं कि आपका साथी ईमेल के माध्यम से आपके साथ संवाद करता है ताकि वे ऑनलाइन संपर्क कर सकें। यदि आप अपने साथी के साथ पशु वीडियो साझा करना चाहते हैं, तो आप एक ईमेल के माध्यम से एक भेज सकते हैं ताकि आप दोनों जुड़े रहें।
  • संभावना को ध्यान में रखें कि दोनों एक समझौते तक नहीं पहुंचते हैं। हो सकता है कि आपके साथी का मानना ​​है कि सामाजिक नेटवर्क पर ध्यान देना ज़रूरी नहीं है, भले ही आप अन्यथा सोचते हों यह संभव है कि दोनों को इस बात से सहमत होना होगा कि अगर उन्हें समाधान नहीं मिलता है तो कोई सहमति नहीं है
  • विधि 2
    अपने साथी का ध्यान रखने के लिए सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें

    छवि शीर्षक वाला एक साथी जो कि सोशल मीडिया पर आपका ध्यान देता है चरण 6
    1
    सामाजिक नेटवर्क पर अपने पोस्ट में अपने साथी को लेबल दें यदि आपके साथी से बात करना कोई विकल्प नहीं है, तो आप सोशल मीडिया का उपयोग करके उनका ध्यान प्राप्त कर सकते हैं और उन्हें ऑनलाइन जवाब देना शुरू कर सकते हैं। ऐसा करने का एक तरीका यह है कि आप इसे सामाजिक नेटवर्क पर अपने पोस्ट में टैग कर सकते हैं। हालांकि, ऐसा करने से आपके साथी के ध्यान को प्राप्त करने का एक गैर-सूक्ष्म तरीका हो सकता है और उसे अपने पदों पर क्लिक करने के लिए मजबूर किया जा सकता है
    • आप सामाजिक नेटवर्क पर अपने यूज़रनेम के सामने "@" चिह्न का उपयोग कर अपने सोशल नेटवर्क पर फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सामाजिक नेटवर्क पर टैग कर सकते हैं। यह आपकी पोस्टों में इसे टैग करेगा और आपको एक नोटिफिकेशन मिलेगा जिससे आपको पता चल जाएगा कि आपने इसे टैग किया है। यह आपको अपना लेबल और प्रकाशन देखने के लिए बाध्य कर सकता है।
  • Video: कैसे शेयरधारक शेयर पतला बन जाता है? कमजोर पड़ने स्टार्टअप विकास भागीदारी

    छवि शीर्षक वाला एक साथी जो कि सोशल मीडिया पर Ignores आपस में कदम 7
    2
    सामाजिक नेटवर्क में अपने साथी के साथ सामग्री साझा करें अपने साथी का ध्यान आकर्षित करने का एक और तरीका उनके सामाजिक मीडिया पृष्ठों पर सामग्री साझा करना है। आप एक ऐसी वीडियो का लिंक पोस्ट कर सकते हैं जिसे आप अपनी फेसबुक की जीवनी में पसंद कर सकते हैं या आप अपने Instagram पोस्ट पर एक मजेदार टिप्पणी लिख सकते हैं। अपने साथी के साथ सामग्री साझा करने से आप इसे ऑनलाइन नोटिस कर सकते हैं और इसे उस स्थिति में रख सकते हैं जहां आपको सामाजिक नेटवर्क पर अपनी मौजूदगी कम से कम पहचानना पड़े।
  • आप उस सामग्री को साझा करना चाह सकते हैं जो आप सोचते हैं कि टिप्पणी करने के लिए दिलचस्प या मनोरंजक हो सकते हैं। वीडियो, लेख और ऑनलाइन मेम के लिए खोज करें, जो आपका पार्टनर अपना ध्यान आकर्षित करने के लिए अपने सामाजिक नेटवर्क पर उन्हें पसंद कर सकते हैं और पोस्ट कर सकते हैं।
  • Video: सोशल नेटवर्क - Sorkin, संरचना, और सहयोग

    छवि शीर्षक वाला एक साथी जो आपको सोशल मीडिया पर ध्यान दिलाता है, चरण 8

    Video: व्यापार भागीदारी - मुश्किल सहयोगियों के साथ निपटने के लिए कैसे

    3
    सामाजिक नेटवर्क पर एक प्रकाशन को समर्पित करें प्रयास करें जहां संभव हो यह विकल्प तब ही आप अपने साथी के लेबल और अपने सामाजिक नेटवर्क के लिए सामग्री प्रकाशित करने की कोशिश की है और सफल नहीं हुए हैं उपयोग करने के लिए। बस इस विकल्प पर विचार करें यदि आपका साथी आपकी लापरवाही के कारण आपको अनदेखा करता है या आपको चोट पहुँचाता है, और हमेशा ऑनलाइन रणनीति का सहारा लेने से पहले व्यक्ति में समस्या का समाधान करने का प्रयास करता है ध्यान दें कि समर्पित एक ऑनलाइन प्रकाशन सार्वजनिक हो जाएगा, और सब लोग हैं, जो सामाजिक नेटवर्क पर पता देखेंगे। आप दूसरों के सामने ऑनलाइन अपने साथी को धमकाना नहीं चाहते हैं या उसे शर्मिंदा करेंगे। इसके बजाय, का उपयोग एक सौम्य टोन और प्रकाशन समर्पित एक मजेदार और प्रकाश इतना परेशान नहीं है।
  • उदाहरण के लिए, आप अपने सामाजिक नेटवर्क पर पोस्ट कर सकते हैं "मेरा साथी मुझे सोशल नेटवर्क पर नजरअंदाज करना पसंद करता है क्योंकि उन्हें लगता है कि यह बहुत अच्छा है", या आप अपने साथी की जीवनी पर एक संदेश पोस्ट कर सकते हैं, जैसे "क्या आप मुझे याद करते हैं?"
  • अपने प्रकाशन प्रकाश और मजेदार का संदेश रखने का प्रयास करें संभव है कि यदि आप कई प्रकाशनों को ऑनलाइन समर्पित करना शुरू करते हैं और ध्यान दें कि आप केवल ध्यान देने के लिए शर्मिंदा हैं तो आपका साथी परेशान है। ध्यान रखें कि इन प्रकार के प्रकाशन शायद ही आपके साथी के साथ चर्चा या संघर्ष को भड़काने लगते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com