ekterya.com

एक फ्लैट स्क्रीन मॉनिटर को कैसे साफ करें

फ्लैट स्क्रीन पर नज़र रखता है उन्हें साफ करने के लिए कुछ अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता होती है। जैसा कि कैथोड किरण नज़र रखता है, ग्लास पैनल की तुलना में सतह एंटीटैक्टिक और नरम है, अनुपयुक्त विधियों का इस्तेमाल मॉनिटर को खरोंच, अंक या मैलापन से नुकसान पहुंचा सकता है। मॉनिटर के अन्य भागों, जैसे फ़्रेम और पैर, एक ऐसी सामग्री से बने होते हैं, जिसे किसी विशेष तरीके से साफ करना चाहिए। अपने निवेश को सुरक्षित रखने और स्पष्ट और क्लीनर दृश्य बनाए रखने के लिए फ्लैट स्क्रीन मॉनिटर को ठीक से कैसे साफ़ करना सीखें। संचय से धूल और गंदगी को रोकने के लिए इसे साफ रखें।

चरणों

स्वच्छ एक फ्लैट पैनल मॉनिटर चरण 1 शीर्षक छवि

Video: Suspense: I Won't Take a Minute / The Argyle Album / Double Entry

1
सफाई के लिए एक नरम सूती कपड़े खरीदें डिपार्टमेंट स्टोर्स, इलेक्ट्रॉनिक्स और ऑफिस की आपूर्ति में आप इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को साफ करने के लिए डिज़ाइन किए गए माइक्रोफाईबर कपड़ों को पा सकते हैं। अन्य नरम सामग्री, जैसे कपास फ़लालीन, का उपयोग भी किया जा सकता है। इस सतह के लिए नए बेकार कागज़ के तौलिये और लत्ता भी घर्षण हैं।
  • स्वच्छ एक फ्लैट पैनल मॉनिटर चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    एक धूल रहित क्षेत्र में कपड़े साफ रखने के लिए रखें। कपड़ा केवल फ्लैट स्क्रीन मॉनीटर के लिए समर्पित होना चाहिए। यदि आप इसे अन्य वस्तुओं पर उपयोग करते हैं, तो यह गंदगी और मलबे को एकत्र कर सकती है जो सतह को खरोंच कर सकती है या गंदगी फैल सकती है।
  • Video: Samsung Galaxy A5 2017 vs A7 2017 Review!

    स्वच्छ एक फ्लैट पैनल मॉनिटर चरण 3 शीर्षक वाला छवि

    Video: Lcd|Led| Tv दीवार में कैसे लगाए। how to fit LCD and LED TV on wall

    3
    यह उसकी ढुलाई के दौरान मॉनिटर पर तय की गई सभी धूल को हटा देता है। यह आसानी से एक मुलायम कपड़े से हटाया जा सकता है।
  • स्वच्छ एक फ्लैट पैनल मॉनिटर कदम शीर्षक 4 छवि
    4



    दाग और उंगलियों के निशान को हटाने के लिए राग का उपयोग करें। धूल हटाने के लिए साप्ताहिक मॉनिटर सफाई दिनचर्या स्थापित करें। स्क्रीन के माध्यम से कपड़े को एक तरफ से दूसरे तक, एक ही दिशा में ऊपर से नीचे तक पास करें। किसी भी क्षेत्र को रगड़ें या स्क्रीन पर दबाव लागू न करें।
  • स्वच्छ एक फ्लैट पैनल मॉनिटर कदम शीर्षक 5 छवि
    5
    दाग साफ करने के लिए पानी के साथ कपड़े को गीला कर लें। कपड़े को पूरी तरह से निकालना ताकि यह थोड़ा ढंका हो, लेकिन गीला नहीं। स्क्रीन की सतह को साफ करने के साथ-साथ मॉनिटर के प्लास्टिक के आवास को भी इस्तेमाल करें।
  • स्वच्छ एक फ्लैट पैनल मॉनिटर चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    फ्लैट स्क्रीन मॉनिटर को साफ करने के लिए सफाई समाधान तैयार करें इससे आपको गंदगी या निशानों से छुटकारा दिलाया जा सकता है जो सूखा या नम कपड़े से हटा नहीं सकते हैं। एक भाग के पानी के साथ एक हिस्सा मिलाकर आइसोप्रोपील शराब मिलाएं। चीर पर समाधान स्प्रे करें, मॉनिटर पर सीधे यह मत करो। आप एक इलेक्ट्रॉनिक्स या कंप्यूटर स्टोर पर वाणिज्यिक क्लीनर भी खरीद सकते हैं।
  • स्वच्छ एक फ्लैट पैनल मॉनिटर चरण 7 को चित्रित करें
    7
    मॉनिटर के साथ सावधान रहें इसे अपनी उंगलियों से न छूएं, या पेन या पेंसिल या किसी अन्य तेज वस्तु के साथ। भोजन या तरल पदार्थों के साथ सावधान रहें जो कि आप पर छप सकते हैं। बच्चों को सिखाओ कि मॉनीटर को छूने न दें
  • स्वच्छ एक फ्लैट पैनल मॉनिटर चरण 8 शीर्षक छवि
    8
    एक फ्लैट स्क्रीन मॉनिटर को साफ करने के लिए अन्य लोगों को बताएं सुनिश्चित करें कि आपके परिवार के सदस्यों और किसी भी बाहरी मदद से आप सफाई के लिए हो सकते हैं कि मॉनिटर को ठीक से कैसे साफ करें कभी भी स्क्रीन या मॉनिटर फ़्रेम पर घर के क्लीनर का उपयोग न करें, क्योंकि बहुत अधिक अपघर्षक हैं और खरोंच या लुप्त होती हो सकते हैं विंडो क्लीनर, जैसे विंडएक्स, में अमोनिया शामिल है, जो अंक और टर्बिडीटीस के कारण हो सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com