ekterya.com

कंप्यूटर को इसे बेचने के लिए कैसे साफ करें

यदि आप अपना कंप्यूटर बेचना चाहते हैं, तो यह सुनिश्चित करना बेहतर है कि आपका नया खरीदार आकर्षक है इसे बेचने के लिए सफाई करना उसी के समान नहीं है फिर से संगठित करना

, परन्तु कंप्यूटर को साफ करने के लिए यहां उल्लेख किए गए कई चरणों दोनों ही उद्देश्यों के समान हैं

चरणों

छवि को साफ करने के लिए अपना कंप्यूटर साफ करें चरण 1
1
आप क्या बेचने जा रहे हैं? आपको पता होना चाहिए कि आप अपने कंप्यूटर के साथ क्या शामिल करने जा रहे हैं। यह जरूरी है कि आप जानते हैं कि आपको जो भी चीजें बेचनी होगी उसे साफ करना होगा।

विधि 1
लैपटॉप

आपकी कंप्यूटर को स्टेप 2 बेचने के लिए साफ करें
1
अपने लैपटॉप को संकुचित हवा के साथ उड़ा दें प्रशंसक ढूंढें और इसे संपीड़ित हवा के साथ उड़ा दें दूसरे छेद के साथ ऐसा ही करें कुंजीपटल को उड़ाने के लिए संपीड़ित हवा का उपयोग करना भी अच्छा होगा। अगर लैपटॉप वास्तव में पुराना है (यह कुछ साल से भी अधिक है), तो आप गहरी सफाई के काम करने के लिए चाहते हैं और आप ऐसा करने से सहज महसूस करते हैं, अपने लैपटॉप जहाँ आप कैसे वश में करने के लिए दिखाने के लिए एक विशिष्ट मैनुअल के लिए ऑनलाइन देख (सबसे लैपटॉप अलग हैं) और व्यक्तिगत रूप से हवा के साथ प्रत्येक घटक को उड़ाने। यदि आप ऐसा करने का निर्णय लेते हैं, तो यह है कि आप कुछ हिस्सों को साफ करने के लिए सुनिश्चित करें, विशेष रूप से हीट सिंक (सीपीयू प्रशंसक, प्रशंसक मदरबोर्ड पर एक चिप के ऊपर लग रही है) अच्छा होगा।
  • छवि को साफ करें, अपना कंप्यूटर साफ करें, चरण 3 बेचें

    Video: Internal मेमोरी से sd card में कैसे डाला जाये ?

    2
    स्क्रीन को साफ करें एक स्क्रीन क्लीनर खरीदें और माइक्रोफ़ाइबर क्लॉथ का उपयोग करके स्क्रीन को साफ करें। इसे स्क्रीन पर सीधे स्प्रे न करें, उसे कपड़े पर स्प्रे करें और फिर स्क्रीन पर अधिक तरल न होने तक इसे स्वाइप करें।
  • छवि को साफ करने के लिए अपना कंप्यूटर साफ करें चरण 4 बेचें
    3
    माइक्रोफ़ाइबर क्लॉथ (कोई अल्कोहल या क्लीनर) का इस्तेमाल करते हुए लैपटॉप को साफ करें। सुनिश्चित करें कि आप पूरे केस को साफ करने के लिए इसे और अधिक आकर्षक लगते हैं
  • Video: Krrish 4 और 5 बनाने को लेकर Rakesh Roshan ने जो सोच लगाई है वो रिकॉर्ड तोड़ सकती है । Hrithik Roshan

    इमेज शीर्षक से साफ करें आपका कंप्यूटर साफ करें चरण 5
    4
    एक चार्जर भी शामिल है जो अच्छी तरह से काम करता है यह आवश्यक नहीं है, लेकिन यह करना बेहतर है। कोई भी चार्जर के बिना लैपटॉप खरीदना चाहेगा।
  • विधि 2
    डेस्कटॉप कंप्यूटर

    छवि को साफ करने के लिए अपना कंप्यूटर साफ करें चरण 6



    1
    इसे संपीड़ित हवा के साथ उड़ाना बाहरी प्रशंसकों और संकुचित हवा के साथ अन्य छेद उड़ा अब मामले को खोलें और इसके इंटीरियर को उड़ा दें विशेष रूप से उन घटकों को उड़ा दें जो धूल, गर्मी सिंक और किसी भी स्थान पर स्थित हैं जहां आप जमा धूल देखते हैं। ऐसा करने से कंप्यूटर को नुकसान पहुंचाने के लिए सावधान रहें संपीड़ित हवा के साथ उड़ा होने पर प्रशंसक नुकसान के लिए कमजोर हैं।
  • चित्र को साफ करने के लिए अपना कंप्यूटर साफ करें चरण 7

    Video: Brian Tracy personal power lessons for a better life

    2

    Video: Khandesh ka DADA part 16 "छोटू दादा का होगया बुरा हाल , डार्लिंग ने लाया कैसा डॉक्टर ??

    अगर आप मॉनिटर बेचने जा रहे हैं, तो इसे साफ करें शराब और पानी के साथ एक साधारण समाधान बनाओ, एक अल्कोहल के लिए पानी के 2 भागों रखकर। समाधान के साथ मॉनिटर को साफ करने के लिए एक माइक्रोफ़ाइबर क्लॉथ का उपयोग करें।
  • छवि को साफ करने के लिए अपना कंप्यूटर साफ करें चरण 8
    3
    सब कुछ जो आप बेचते हैं उसे साफ करें आप जिन चीजों को शामिल करेंगे उनमें से ज्यादातर साफ या साफ करने में मुश्किल हो सकती हैं इस मामले पर निर्भर करते हुए, आप कॉम्प्रेस्ड एयर या बस एक माइक्रोफाईबर क्लॉथ (शराब के बिना) को लगभग हर चीज को साफ कर सकते हैं।
  • विधि 3
    सार्वभौमिक काम

    इमेज का शीर्षक, आपका कंप्यूटर साफ करने के लिए कदम 9 साफ करें
    1
    रजिस्ट्री को साफ करें CCleaner की तरह एक रजिस्ट्री क्लीनर का उपयोग करें या बस हाथ से इसे साफ।
    • भुगतान कार्यक्रमों से घोटाले मत बनो। यह भी एक एंटीवायरस के साथ आपकी फ़ाइलों का विश्लेषण करने के लिए अच्छा होगा
  • चित्र को साफ करने के लिए अपना कंप्यूटर साफ करें चरण 10
    2
    अपनी सभी व्यक्तिगत जानकारी निकालें यह करने का सबसे अच्छा तरीका है एक विलोपन विधि का उपयोग करना जो आपको फ़ाइलों का चयन करने की अनुमति देता है आपके द्वारा अपने कंप्यूटर पर कोई अन्य व्यक्ति (दस्तावेज, आपके द्वारा इंस्टॉल किए गए प्रोग्राम, आपके द्वारा देखी जाने वाली साइट आदि) को ढूंढने के लिए नहीं छोड़े जाने के बाद, इन प्रोग्रामों में से एक का उपयोग करें, जो डेटा को स्थायी रूप से मिटाना डिस्क को प्रारूपित करना और ऑपरेटिंग सिस्टम को पुनर्स्थापित करना सबसे अच्छा है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप कुछ को हटाना नहीं भूल सकते
  • इमेज का शीर्षक, स्वच्छ अपने कंप्यूटर को स्टेप 11 बेचने के लिए
    3
  • चेतावनी

    • सावधान रहें जब आप शराब के साथ समाधान का उपयोग करने जा रहे हों यदि आप इसे मॉनिटर या कंप्यूटर या किसी अन्य घटक पर फैलते हैं, तो आप इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप समाधान में सही अनुपात का उपयोग करते हैं। यदि आप चाहें, तो आप कम शराब डाल सकते हैं, लेकिन अब और नहीं। यह अधिक से अधिक 2 पानी में शराब का एक हिस्सा है। यदि आप चाहें, तो आप हर दो पानी में शराब का आधा हिस्सा रख सकते हैं, उदाहरण के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com