ekterya.com

अपना निजी नंबर रखने के लिए कैसे कॉल करें

कॉल करने से आपके फोन नंबर को निजी बनाते हुए आपको अन्य लोगों को आपकी कॉल वापस करने से रोकने की सुविधा मिलती है, साथ ही साथ उन जगहों को नियंत्रित भी किया जाता है जहां आपकी संपर्क जानकारी संग्रहीत होती है। आप अपने नंबर को सामान्य में एक फीचर के साथ छुपा सकते हैं जो तय की रेखाएं और मोबाइल फोन हैं या अपने स्मार्टफोन की उन्नत सुविधाओं का उपयोग करते हैं यह कैसे करना है जानने के लिए पहला कदम पढ़ें

चरणों

निजी शीर्षक 1 को कॉल करने वाला छवि

Video: अपना नंबर दिखाना बिना नि: शुल्क असीमित कॉल? {हिंदी} निजी संख्या के साथ दुनिया भर में नि: शुल्क कॉल।

1
फोन ले लो यदि आप मोबाइल फोन का उपयोग करने जा रहे हैं, तो डायलर खोलें या लैंडलाइन के मामले में, डायल टोन की आवाज़ की प्रतीक्षा करें।
  • निजी शीर्षक 2 को कॉल करने वाला छवि
    2
    संख्या छिपाने के लिए कोड दर्ज करें ज्यादातर देशों में ऐसे कोड होते हैं जो विशिष्ट कॉल करने वाले व्यक्ति की जानकारी को छुपाते हैं। प्रत्येक कॉल में आपको यह कोड दर्ज करना होगा जिसमें आप अपना नंबर छिपाना चाहते हैं। यह कोड मोबाइल और लैंडलाइन फोन के लिए काम करता है।
  • संयुक्त राज्य और कनाडा के लिए: कोड की जांच करें * 67. इन देशों में लगभग सभी टेलीफोन ऑपरेटरों को संहिता * 67 संभालता है, हालांकि कुछ इसका उपयोग करने के लिए कुछ शुल्क लेते हैं। अपनी टेलीफोन योजना का विवरण जानने के लिए ग्राहक सेवा हॉटलाइन को कॉल करें
  • यूनाइटेड किंगडम के लिए: कोड की जांच करें 141. इस देश में लगभग सभी ऑपरेटरों को कोड 141 संभालता है, हालांकि पिछले मामले की तरह, कुछ कंपनियां इसका इस्तेमाल करने के लिए एक छोटा शुल्क लेती हैं। अपनी टेलीफोन योजना का विवरण जानने के लिए ग्राहक सेवा हॉटलाइन को कॉल करें
  • शीर्षक वाला छवि निजी चरण 3 को कॉल करें
    3

    Video: how to call anyone without showing your number




    फोन नंबर डायल करें यदि आप विदेश में कॉल करने जा रहे हैं, तो देश और क्षेत्र के कोड शामिल करें आप सामान्य रूप से दूसरे व्यक्ति के साथ संवाद करेंगे, केवल आपके नाम के रूप में दिखाई देगा "अज्ञात", "बंद" या "निजी" प्राप्तकर्ता के कॉलर आईडी में
  • निजी शीर्षक 4 को कॉल करने वाला इमेज
    4
    अपने फ़ोन नंबर को स्थायी रूप से छिपाएं आप अपनी लाइन को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं ताकि यह हमेशा निजी के रूप में दिखाई दे। इसे प्राप्त करने के लिए, आपको टेलीफ़ोनी ऑपरेटर से संपर्क करना होगा, जिस पर आप छिपाना चाहते हैं उस पंक्ति पर सेवा को कॉन्फ़िगर करना होगा।
  • यदि प्राप्तकर्ता अनाम कॉल अस्वीकृति का उपयोग करता है, तो आप उनसे कनेक्ट नहीं कर पाएंगे, जब तक कि आप कॉल करने से पहले अपने फ़ोन नंबर को अस्थायी रूप से प्रदर्शित करने के लिए कोड डायल करते हैं। में संयुक्त राज्य अमेरिका कहा कोड है * 82 और में यूनाइटेड किंगडम कोड है 1470. यह अस्थायी रूप से आपके फोन नंबर की छुपी स्थिति को निष्क्रिय कर देगा।
  • निजी शीर्षक 5 कॉल करने वाला चित्र
    5
    विकल्प अक्षम करें "मेरा कॉलर आईडी दिखाएं" आईफोन पर यदि आप किसी आईफ़ोन का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आप कॉन्फ़िगरेशन मेनू में अपना फ़ोन नंबर दिखाने के विकल्प को निष्क्रिय कर सकते हैं। प्रारंभिक स्क्रीन पर कॉन्फ़िगरेशन एप्लिकेशन खोलें।
  • सेटिंग्स → फ़ोन → चुनें और विकल्प निष्क्रिय करें "मेरा कॉलर आईडी दिखाएं"।
  • यह विकल्प सभी टेलीफोन ऑपरेटरों में उपलब्ध नहीं है। कुछ टेलीफोन ऑपरेटरों के आईफोन के पास इस विकल्प को शामिल नहीं किया गया है।
  • निजी कॉल 6 नामक छवि शीर्षक
    6
    Google Voice का उपयोग करें Google Voice आपको एक अनाम फ़ोन नंबर के माध्यम से अपने सभी कॉलों को स्थानांतरित करने की अनुमति देता है। आप इस सेवा का उपयोग सभी लोगों को अपना असली फोन नंबर छुपाने के लिए कर सकते हैं, जब तक कि आप अपवाद सेट न करें। पढ़ना इस गाइड जिसमें Google Voice को स्थापित करने के लिए निर्देश शामिल हैं।
  • Google Voice केवल मोबाइल फोन पर काम करता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com