ekterya.com

स्काइप के सामान्य कॉन्फ़िगरेशन को कैसे संशोधित करें

कई ऑनलाइन प्लेटफार्म हैं जो लोगों को करीब लाने में मदद करते हैं और स्काइप सबसे लोकप्रिय में से एक है। स्काइप आपको अपने दोस्तों और परिवार के साथ पाठ, आवाज़ और वीडियो सम्मेलन के लिए जहां कहीं भी हो और जहां कहीं भी हो वहां आपको अनुमति देता है। सभी पूरी तरह से मुक्त वर्तमान में, टीमों की संख्या बढ़ रही है और दुनिया भर में बिखरे हुए सदस्यों के साथ, स्काइप का व्यापार उपयोग के लिए तेजी से उपयोग किया जाता है, जो पैसा बनाने की दुनिया में एक नया आयाम जोड़ता है सौभाग्य से, आप अपनी स्काइप सेटिंग को बहुत तेज़ी से संपादित कर सकते हैं ताकि आप अपने प्रोफाइल को स्थापित कर सकें और अपने आप को इसे समायोजित कर सकें।

चरणों

भाग 1
स्काइप कॉन्फ़िगरेशन तक पहुंचें

स्काइपे चरण 1 पर अपनी सामान्य सेटिंग संपादित करें शीर्षक वाला चित्र
1
स्काइप प्रारंभ करें अपने कंप्यूटर के प्रोग्राम फ़ोल्डर में स्काइप एप्लिकेशन को प्रारंभ मेनू में या डेस्कटॉप पर ढूंढें और इसे खोलें
  • स्काइपे चरण 2 पर आपका सामान्य सेटिंग संपादित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्काइप में लॉग इन करें "स्काइप नाम" चुनें। फिर लॉगिन विंडो में, टेक्स्ट फ़ील्ड में अपना स्काइप आईडी और पासवर्ड दर्ज करें और "लॉग इन करें" पर क्लिक करें।
  • स्काइपे चरण 3 पर अपनी सामान्य सेटिंग संपादित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपना स्काइप कॉन्फ़िगरेशन खोलें ऐसा करने के लिए, एक बार जब आप स्काइप प्रोफ़ाइल का उपयोग करते हैं, तो स्काइप स्क्रीन के ऊपरी बाईं ओर स्थित "टूल्स" पर क्लिक करें। एक ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई देगा। उस मेनू में, स्काइप सेटिंग्स को खोलने के लिए "विकल्प" पर क्लिक करें।
  • Video: स्काईप क्या है? स्काइप क्या है? क्या Kaise द्वारा हिन्दी वीडियो

    Video: भारत जी | 100 आम सामान्य ज्ञान भारत में प्रश्न करने के लिए संबंधित और हिंदी में जीके जवाब | भाग 3

    स्काइपे चरण 4 पर अपनी सामान्य सेटिंग्स को संपादित शीर्षक वाली छवि
    4
    "सामान्य सेटिंग" देखें "विकल्प" पर क्लिक करने के बाद, आपको "सामान्य सेटिंग" पर पुनः निर्देशित किया जाएगा किसी कारण से, यदि आप एक अलग विंडो देखते हैं, तो बाईं तरफ के टैब में "सामान्य" चुनें
  • अब आप अपनी सेटिंग्स को संपादित करना शुरू कर सकते हैं
  • भाग 2
    स्काइप का सामान्य कॉन्फ़िगरेशन प्रबंधित करें

    स्काइपे चरण 5 पर अपनी सामान्य सेटिंग संपादित करें शीर्षक वाला चित्र

    Video: Skype me kaise account banaye | Make Skype Account स्काइप में कैसे अकाउंट बनाये

    1



    डबल क्लिक से कॉल सक्रिय या निष्क्रिय करें "सामान्य" टैब के ठीक नीचे "सामान्य सेटिंग" है, जो पहले से ही चयनित है। पहला विकल्प "उस पर डबल क्लिक करके एक संपर्क को कॉल करें" है यदि आप इसे सक्रिय नहीं करना चाहते हैं या इसे खाली नहीं छोड़ना चाहते हैं, तो इसके बगल में बॉक्स को चेक करें।
    • यह विकल्प आदर्श है यदि आप चैट सेवा के मुकाबले किसी फोन के रूप में स्काइप का उपयोग करते हैं
  • स्काइपे चरण 6 पर अपनी सामान्य सेटिंग संपादित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    "दूर होने से पहले निष्क्रियता के मिनटों को समायोजित करें". यदि आप कुछ समय के लिए निष्क्रिय हैं तो यह विकल्प "सामान्य सेटिंग" के अंतर्गत है, जो आपको स्वतः "अॉवन" के रूप में सेट कर सकता है। फ़ंक्शन को सक्रिय करने के लिए चेकबॉक्स को चेक करें और "अनुपस्थित" की स्थिति के परिणामस्वरूप मिनटों की संख्या दर्शाएं।
  • यह अच्छी तरह से काम करता है अगर आप कोई ऐसे व्यक्ति हैं जो कंप्यूटर से दूर भटकते हैं लेकिन फिर भी अपने संपर्कों को सूचित करना चाहते हैं।
  • स्काइपे चरण 7 पर अपनी सामान्य सेटिंग्स संपादित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    तय करें कि क्या आप Windows प्रारंभ करते समय स्काइप को चलाने के लिए चाहते हैं यह विकल्प आपको स्काइप को स्वचालित रूप से चलाने के लिए कॉन्फ़िगर करने की अनुमति देता है जब आप अपना कंप्यूटर चालू करें और Windows प्रारंभ हो। इसे सक्रिय करने के लिए अगले बॉक्स को चेक करें।
  • यदि आप स्काइप का बहुत उपयोग करते हैं, लेकिन यह हमेशा लॉग इन करने के लिए भूल जाते हैं तो यह एक समय बचाने है।
  • स्काइपे चरण 8 पर अपनी सामान्य सेटिंग्स संपादित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    कार्यक्रम की भाषा निर्धारित करें सूची में अगला विकल्प वह भाषा है जिसे आप पूरे प्रोग्राम में उपयोग करना चाहते हैं। भाषाओं की सूची प्रदर्शित करने के लिए ड्रॉप-डाउन मेनू पर बस क्लिक करें नीचे स्क्रॉल करें और अपनी पसंद की भाषा पर क्लिक करें।
  • स्काइपे चरण 9 पर अपनी सामान्य सेटिंग संपादित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    संपर्क सूची में प्रोफ़ाइल चित्र सक्रिय करें या निष्क्रिय करें यदि आप अपने संपर्कों की छवियों की सोडा सूची नहीं देखना पसंद करते हैं, तो बॉक्स को अनचेक करें, जिससे आप अपनी संपर्क सूची में अपने दोस्तों के प्रोफाइल फोटो के थंबनेल देख सकते हैं।
  • स्काइपे स्टेप 10 पर अपनी सामान्य सेटिंग संपादित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    सेटिंग्स सहेजें अपनी पसंद के लिए सामान्य सेटिंग्स को संशोधित करने के बाद, सभी परिवर्तन सेट करें अपनी सेटिंग्स को स्थापित करने के लिए पृष्ठ के निचले भाग में स्थित "सहेजें" बटन पर क्लिक करें, कम से कम जब तक आप अपना मन फिर से नहीं बदलते
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com