ekterya.com

दीवार पर प्लाज्मा स्क्रीन माउंट कैसे करें

अधिकांश लोग अपने प्लाज्मा टीवी को एक स्टैंड पर या फर्नीचर के कुछ टुकड़े पर रख देते हैं लेकिन उसमें मजा कहां है? ऐसी चीजों में से एक है जो केवल 4 इंच गहरी टीवी के बारे में महान है, वह दीवार पर सीधे माउंट करने की क्षमता है!

चरणों

वॉल माउंट एक प्लाज्मा टीवी चरण 1 शीर्षक वाली छवि

Video: फांसी भारी प्लाज्मा डिस्प्ले [2004]

1
एक विश्वसनीय प्लाज्मा टीवी डीलर से एक दीवार माउंट खरीदें और सुनिश्चित करें कि यह आपके टीवी के साथ संगत है। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपने अपने टीवी के लिए और उस दीवार के प्रकार के लिए सही दीवार का समर्थन प्राप्त किया है जिस पर आप अपने टीवी को माउंट करेंगे
  • वॉल माउंट एक प्लाज्मा टीवी चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    आप केबल के साथ क्या करने जा रहे हैं, इसके बारे में सोचें यदि आप टीवी या दीवारों की दीवारों पर टीवी को सलाखों के साथ माउंट करने जा रहे हैं तो आप पैनल के पीछे की जगह के माध्यम से केबल को पारित करना चाह सकते हैं। इस तरह से केबलों को पास करना बहुत अच्छा लगता है, लेकिन बहुत सारे प्रयासों की आवश्यकता होती है। एक वैकल्पिक सतह बढ़ते के लिए एक नाली का उपयोग करना होगा, खासकर यदि आपकी दीवार ठोस है बाज़ार में उपलब्ध कई नदियों को स्थापित करना आसान है जो कुछ शानदार परिणाम दे सकते हैं।
  • वॉल माउंट एक प्लाज्मा टीवी चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: दीवार पर माउंट करने के लिए कैसे एक एलसीडी या प्लाज्मा टीवी | Crutchfield वीडियो

    अपने टीवी को एक लकड़ी की दीवार या बार के साथ पैनल पर माउंट करने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें एक अन्य प्रकार की दीवार के लिए आवश्यक है कि आप निर्माता के बढ़ते निर्देशों का पालन करें
  • दीवार पर बारों को ढूंढें, जहां आप अपने टीवी को ठीक करना चाहते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि दीवार पर टीवी को पकड़ने वाले शिकंजे को दीवार की ठोस लकड़ी तक नहीं बुलाया जाता है, केवल दीवार नहीं है बार ढूंढने का सबसे अच्छा तरीका एक बार क्रॉलर या सामग्री स्कैनर के साथ होता है, जो कि किसी भी हार्डवेयर स्टोर पर उपलब्ध है और महंगी नहीं है। सुनिश्चित करें कि आपको सर्वश्रेष्ठ परिणाम के लिए बार का केंद्र मिले।
  • जब आप बार का केंद्र ढूंढते हैं, तो इसे दीवार पर एक पेंसिल के साथ चिह्नित करें माउंट में स्क्रू छेद के बीच ऊर्ध्वाधर दूरी को मापें। यह तय करने के बाद कि आप अपने टीवी को कैसे माउंट करना चाहते हैं, एक पेंसिल के साथ चिह्नित करें, जहां आप प्रत्येक पेंच रखेंगे।
  • फिर से जाँच करें कि माउंट एक बढ़ई के स्तर का उपयोग कर स्तर है। यह महत्वपूर्ण है कि आप ऐसा करते हैं। यदि आप गलत कर देते हैं तो बाद में सुधार करना मुश्किल होगा, इसलिए कृपया दोबारा उपाय करें।
  • बड़े शिकंजा का उपयोग करें नं। 14 x 1.5 इंच के शिकंजे के साथ टेस्ट करें। नं। 14 शिकंजे के लिए, 13/64 परीक्षण छेद ड्रिल करें" का व्यास पहले
  • वाल माउंट टू प्लास्मा टीवी चरण 4 नामक छवि
    4
    शिकंजा के साथ ब्रैकेट को ठीक करें सत्यापित करें कि यह स्तर है।
  • वाल माउंट एक प्लाज्मा टीवी चरण 5 शीर्षक वाली छवि



    5
    यदि आप दीवारों के माध्यम से तारों को पारित करने जा रहे हैं, तो अब उनको पास करने के लिए एक छेद लगाने का एक अच्छा समय होगा।
  • वाल माउंट टू प्लास्मा टीवी चरण 6 नामक छवि
    6
    स्टैंड पर टीवी लटकाएं आम तौर पर, यह टीवी के पीछे रबड़ / प्लास्टिक के ब्रैकेट को फिक्स करने के बारे में है, उन्हें माउंट में छेदों के माध्यम से रखा जाता है, और उन्हें स्थान पर व्यवस्थित कर देता है।
  • वाल माउंट टू प्लास्मा टीवी चरण 7
    7
    टीवी की स्थिरता की जांच करें और पुष्टि करें कि यह दृढ़ और जगह में था।
  • वॉल माउंट एक प्लाज्मा टीवी चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    अपने तारों से कनेक्ट करें और अपने टीवी का आनंद लें।
  • युक्तियाँ

    • अपने नए टीवी के आयाम के साथ कार्डबोर्ड के एक टुकड़े को काट लें और इसे एक दीवार पर रखकर यह विचार प्राप्त करें कि क्या अच्छी स्थिति होगी।
    • AV उपकरण और टीवी के बीच केबलों को छिपाने या छिपाने के लिए सतह माउंट का उपयोग करके समय और धन बचाएं। इसका मतलब यह है कि आपको केबलों की तलाश में ज्यादा समय और पैसा खर्च नहीं करना पड़ेगा या प्लास्टर को फिर से लगाने से आप अधिक केबल जोड़ना चाहते हैं।
    • यदि आप इसे अनियमित सतह (जैसे ईंट या पत्थर) पर माउंट करने जा रहे हैं, तो बढ़ते ब्रैकेट की तुलना में थोड़ा बड़ा MDF या लकड़ी का टुकड़ा कट करें। सुरक्षित और सही तरीके से पहली सतह पर माउंट, और फिर समर्थन माउंट।
    • यह निर्धारित करने के लिए लेज़र स्तर खरीदें कि आपको दीवार पर स्क्रू को कहाँ रखा जाना चाहिए। यह अधिक सटीक है और आपको एक बढ़ई के स्तर और एक पेंसिल के उपयोग से त्रुटि की कम संभावना देता है।
    • इसे बहुत अधिक माउंट न करें यह दीवार पर एक तस्वीर की ऊंचाई पर माउंट करने के लिए मोहक है, लेकिन ज्यादातर लोगों को मंजिल से 40 से 45 इंच की ऊँचाई (बैठे बैठे आँखों की ऊंचाई) पर टेलीविजन देखने के लिए और अधिक आराम मिलता है। हालांकि, कुछ लोगों ने पाया है कि एक छोटे से उच्च स्तर पर टेलीविजन होने के परिणामस्वरूप एक अधिक प्रामाणिक सिनेमाई अनुभव हो सकता है और कंसोल गेम को अधिक immersive बना सकता है
    • दीवार के माध्यम से एक DVI / HDMI केबल (या कम से कम घटक केबल) को शामिल करके भविष्य के लिए स्थापना को तैयार करें, भले ही आप आज उनका उपयोग नहीं कर रहे हों अगर आपने सिर्फ कम्पोजिट या एस-वीडियो केबल्स खरीदे हैं, तो एक अच्छा मौका है जिसे आप बाद में अपडेट करना चाहते हैं। एक अतिरिक्त केबल की लागत के लिए, आपको इसे उजागर करना पड़ता है, जब तक कि आप इसे उजागर कर देते हैं।
    • सभी टीवी इनपुटों के लिए दीवार के माध्यम से केबल पारित करने पर विचार करें। यह अधिक महंगा हो सकता है, लेकिन आप कभी भी यह नहीं जानते कि जब आप उस नए ब्लू-रे प्लेयर को उच्च परिभाषा या गेम कंसोल में खरीदना चाहते हैं
    • यदि आप अपने सभी ऑडियो और वीडियो उपकरण को देखने से या अन्य कमरे में रख सकते हैं, तो आप अपने उपकरणों को दूर-दूर-दूर तक नियंत्रण के साथ संकेतों को संचारित करने के लिए इन्फ्रारेड रिसीवर स्थापित कर सकते हैं।
    • नई शक्ति आउटलेट्स और / या डेटा केबल बेहतर हैं यदि वे टीवी स्टैंड से ऊपर या नीचे स्थित हैं (लेकिन फिर भी टीवी के पीछे)। नियामकों के पास एक बंद वापस होना चाहिए - कम वोल्टेज वीडियो / डेटा केबल उन नियामकों का उपयोग कर सकते हैं जिनके पास खुली पीठ है (प्रारंभिक स्थापना के बाद अतिरिक्त वीडियो / डेटा केबलों को जोड़ने में यह आसान बनाता है)।
    • अक्सर, कुर्सियां ​​दीवार में एक बार के बगल में रखी जाती हैं, इसलिए एक के लिए देखो अगर आप समर्थन के रूप में सेवा करने के लिए एक नया आउटलेट स्थापित करने जा रहे हैं।
    • दीवार के माध्यम से तार खींचने में आपकी सहायता के लिए एक कपड़े हुक या तार का उपयोग करें इलेक्ट्रोक्यूशन के जोखिम से बचने के लिए जब आप ऐसा करते हैं तो अपने घर को बिजली बंद करना सुनिश्चित करें।
    • नए घरों में, दीवार की सलाखों को आमतौर पर उनके बीच 16 सेंटीमीटर रखा जाता है। तो अगर आपको एक मिल जाए, तो आप उस दूरी पर दूसरे को पा सकते हैं। हालांकि, अकेले उस माप पर भरोसा मत करो। दीवार पर सामग्री के एक बार-खोजक या स्कैनर के साथ अपना स्थान जांचें।
    • यदि आप दीवारों पर केबल का उपयोग करते हैं, तो दीवारों में बिजली केबलों और अन्य केबलों के साथ हस्तक्षेप से बचने के लिए अच्छी गुणवत्ता वाली केबल खरीदते हैं। एक बार जब यह माउंट हो जाए, तो आपको कोई समस्या नहीं मिलनी चाहिए।

    चेतावनी

    • आग के जोखिम के लिए, आपके घर (जैसे घर की बिक्री) में किसी भी भविष्य के निरीक्षण को स्वीकार करने के लिए दीवार पर जाने वाले डेटा केबल विशेष कोड का होने चाहिए। जब आप केबल खरीदते हैं, तो स्टोर से पूछें। यह थोड़ा अधिक महंगा होगा, लेकिन आप निरीक्षण के बाद उन्हें अनइंस्टॉल करने का जोखिम नहीं उठाते हैं।
    • एक दीवार माउंट खरीदने से पहले, अपनी दीवार को जांचें और मापें उदाहरण के लिए, दीवार की सलाखों के बीच की दूरी को मापें ज्यादातर टीवी घुमक्कड़ खड़ा 24 की दूरी पर स्थित बार पर स्थापित नहीं किए जा सकते" दूर। ज्यादातर 16 की दूरी के लिए हैं", लेकिन कुछ केवल 14 के लिए हैं" या कम इससे आपको उस सहायता का चयन करने में मदद मिलेगी जो आप दीवार पर स्थापित कर सकते हैं बिना महंगी संशोधनों के।
    • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा खरीदा गया समर्थन टीवी के वजन से अधिक हो सकता है यदि आप 22 ग्राम वजन करते हैं, तो स्टैंड के लिए देखो जो 4x का वजन टीवी या 90 किलो रख सकता है। यह बहुत अधिक की तरह लग सकता है, जब तक कि कोई बच्चा टीवी को खींचकर उस पर गिरता है या कोई टीवी के पास जाता है और इसे खींचता है सस्ते समर्थन से सावधान रहें
    • खड़े स्थापित करने के बाद (उस पर टीवी रखने से पहले), यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ वजन जोड़ने का एक तरीका ढूंढें कि यह दीवार पर बिल्कुल फर्म है अधिकांश फ्लैट स्क्रीनों में 22 से 68 का वजन होता है

    किलो। एलईडी टीवी प्लाज्मा टीवी से लाइटर हैं

    • दीवार पर टीवी बढ़ते रहने की मुख्य चिंता है दीवार के अंदर तारों। यह सुनिश्चित करना कठिन है, लेकिन सावधान रहें कि तारों को ड्रिल या स्क्रू न करें बार डिटेक्टरों के कुछ मॉडलों में एक समारोह भी शामिल है जो लाइव एसी वायरिंग का पता लगाता है।
    • बिजली की आपूर्ति के लिए उपयुक्त पावर आउटलेट से कनेक्ट करें दीवारों के माध्यम से एक विस्तार का उपयोग करने के लिए तारों के अन्य तरीकों अधिकांश क्षेत्रों में बिल्डिंग कोड का पालन नहीं करते हैं, और यह भी एक अग्नि खतरे का प्रतिनिधित्व करता है।
    • यदि आप एक चिमनी के ऊपर टीवी को माउंट करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह पर्याप्त रूप से हवादार है और गर्मी में फंसने की नहीं है या यह कि गर्मी के अधिकांश सीधे टीवी तक नहीं आते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com