ekterya.com

दीवार पर एलसीडी टीवी कैसे माउंट करें

किसी भी घर के मालिक या व्यवसाय के मालिक जो छोटे सुधार बनाने में सहज महसूस करते हैं, वह मूल उपकरणों के उपयोग से दीवार पर आसानी से एक एलसीडी टीवी माउंट करने में सक्षम होना चाहिए। यहां तक ​​कि एक साधारण प्रक्रिया होने पर भी, दीवार पर एलसीडी टीवी बढ़ाना सिर्फ एक व्यक्ति के लिए नौकरी नहीं है आम तौर पर आपको टीवी को पकड़ने के लिए एक या दो लोगों की ज़रूरत है, यह कितना भारी है, और एक व्यक्ति जो दीवार पर माउंट को जोड़ता है आपके पास सभी उपकरण और हाथ में माउंट होने पर प्रक्रिया को पूरा करने के लिए लगभग एक घंटे को अलग रखें।

चरणों

वॉल माउंट एक एलसीडी टीवी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सुनिश्चित करें कि आपका एलसीडी टीवी माउंट करने योग्य है एलसीडी टीवी का विशाल बहुमत माउंट है, इसलिए यह शायद एक समस्या नहीं है। हालांकि, पहले मॉडल में से कुछ केवल एक मेज पर उपयोग के लिए थे, इसलिए आप उन्हें इकट्ठा नहीं कर सके।
  • यह पता लगाने के लिए कि आपका एलसीडी टीवी माउंट करने वाला है, यह देखने के लिए उपयोगकर्ता के मैनुअल की जांच करें कि क्या टीवी "VESA संगत" है। VESA (इलेक्ट्रॉनिक वीडियो मानक की संघ, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए), पहचानता है कि क्या टीवी मानक फ़्रेम में फिटिंग करने में सक्षम है।
  • यदि आपके पास उपयोगकर्ता पुस्तिका नहीं है, तो अपने एलसीडी टेलीविजन के पीछे देखें यदि आपके पास माउंट को ठीक करने के लिए शिकंजे के 4 या अधिक छेद हैं, तो टीवी को एक दीवार पर रखा जा सकता है।
  • वॉल माउंट एक एलसीडी टीवी चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    जब आप दीवार पर एलसीडी टीवी माउंट करते हैं, तो आप जिस फ़्रेम का इस्तेमाल करेंगे उसका चयन करें
  • माउंट को चुनते समय अपने टीवी के आकार और इच्छित रोलिंग और झुकने के स्तर पर विचार करें। कुछ फ़्रेम दीवार में फिट होते हैं और माउंट किए जाने के बाद आप टीवी को स्थानांतरित करने की अनुमति नहीं देते हैं। हालांकि, अन्य एलसीडी टीवी माउंट्स आपको टीवी को दीवार से घूमने या कोण को घुमाए जाने की अनुमति देता है। ये आम तौर पर मानक तय किए गए फ्रेम्स की लागत से अधिक लागतें।
  • वॉल माउंट एक एलसीडी टीवी चरण 3 शीर्षक वाली छवि

    Video: माउंट एक टीवी (एलईडी और एलसीडी) दीवार से कैसे - भारत

    3
    दीवार चुनें जिस पर आप अपने एलसीडी टीवी को माउंट करेंगे, और जांच लें कि माउंट के नीचे कोई बाधा नहीं है, जहां वह केबल है।
  • बाहरी दीवारों की तुलना में आंतरिक दीवारें बहुत आसान होती हैं, क्योंकि आपको दीवार के माध्यम से केबलों को पास करना होगा। बाहरी दीवारों में बाधाएं मौजूद होती हैं, जैसे कि टाई छड़ें, जो केबलों तक पहुंच मुश्किल बना सकती हैं।
  • वॉल माउंट एक एलसीडी टीवी चरण 4 नामक छवि
    4
    दीवार पर अपने टीवी के स्थान का निर्धारण करें सुनिश्चित करें कि कोई भी आपके एलसीडी टीवी के दृश्य को बाधित न करे, जब आप यह निर्धारित करेंगे कि आप माउंट कहाँ रखेंगे।
  • वॉल माउंट एक एलसीडी टीवी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: माउंट एक टीवी (एलईडी और एलसीडी) दीवार से कैसे - Abt इलेक्ट्रॉनिक्स




    उस क्षेत्र के पीछे एक अतिरिक्त बिजली का स्रोत जोड़ें जहां आप अपने एलसीडी टेलीविजन को माउंट करेंगे। आप नेशनल इलेक्ट्रिकडाड कोड द्वारा अनुशंसित एक छोटे से एम्बेडेड प्लग या बाहरी बॉक्स डाल सकते हैं।
  • आप अपने एलसीडी टेलीविजन के पीछे फिट बैठने वाली थर्मल कुंजी को स्थापित करने पर भी विचार कर सकते हैं वे टीवी के पीछे छिपाने के लिए काफी छोटे हैं, लेकिन बिजली वृद्धि की स्थिति में अतिरिक्त विद्युत सुरक्षा जोड़ें।
  • वॉल माउंट एक एलसीडी टीवी चरण 6 नामक छवि
    6
    दीवार पर फ़्रेम खोजने के लिए अपने फ़्रेम लोकेटर का उपयोग करें। कम से कम एक फ्रेम में दो पिन के साथ माउंट संलग्न करना आपको टीवी का पालन करने के बाद माउंट को ठीक करने में मदद करेगा भारी उपकरणों के विशेषज्ञों के लिए फ्रेम का पालन कम से कम दो फ्रेम करने की सलाह देते हैं, प्रत्येक में दो बोल्ट डालते हैं।
  • वॉल माउंट एक एलसीडी टीवी चरण 7 नामक छवि

    Video: Lcd|Led| Tv दीवार में कैसे लगाए। how to fit LCD and LED TV on wall

    7
    बढ़ते रेल को अपने टीवी के पीछे संलग्न करें
  • वॉल माउंट एक एलसीडी टीवी चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    अपने माउंट के साथ दिए गए निर्देशों के अनुसार दीवार पर एलसीडी टीवी लटका करें। विभिन्न प्रकार के माउंट के लिए अलग-अलग माउंटेनिंग विधियां हैं, इसलिए अपने टीवी को बेहतर सुरक्षा प्रदान करने के निर्देश दिए गए हैं।
  • सुरक्षा स्कूज़ स्थापित करने के लिए याद रखें जो आपके टीवी को गिरने से रोकने में मदद करते हैं।
  • Video: LED tv Wall mount stand Rotation LG . SAMSUNG. SONY.VIDEOCON. ALL USES

    वॉल माउंट एक एलसीडी टीवी चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    अपने एलसीडी टेलीविजन पर उचित निविष्टियों को उचित केबलों से कनेक्ट करें ज्यादातर समय, इन इनपुट कनेक्शन एलसीडी टेलीविजन के निचले हिस्से में या पीछे हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप एक एलसीडी टीवी को एक दीवार पर चढ़ने का कार्य पूरा कर सकते हैं, तो पेशेवर को भर्ती करने पर विचार करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com