ekterya.com

आउटलुक डेटा को नए कंप्यूटर में कैसे ले जाए

जब यह एक नया कंप्यूटर खरीदने का समय आता है, तो उपयोगकर्ताओं को डेटा और फाइलें चलाने का कार्य करना होगा, खासकर Microsoft Outlook ईमेल डेटा। एक अतिरिक्त समस्या माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक के एक नए या बाद के संस्करण, जैसे कि आउटलुक 2003 से आउटलुक 2010 या 2013 तक बदल रही है। अन्य फाइलों के विपरीत, आउटलुक डेटा को आगे बढ़ने से Outlook की फ़ाइलों को कॉपी और पेस्ट करना आसान नहीं है I नए कंप्यूटर को पुराने कंप्यूटर यह जटिल नहीं है, लेकिन इसके लिए कुछ प्रयास की आवश्यकता होती है।

चरणों

भाग 1
पुराने कंप्यूटर से डेटा लीजिए

एक नया कंप्यूटर चरण 1 के लिए आउटलुक डेटा ले जाएं छवि शीर्षक
1
छिपी हुई फ़ाइलें और फ़ोल्डर दिखाएं आपको अपने पुराने कंप्यूटर से आउटलुक डेटा फ़ाइलों को प्राप्त करने की आवश्यकता होगी ये फ़ाइलें विंडोज फ़ोल्डर निर्देशिका के अंदर एक छिपे फ़ोल्डर में स्थित हैं।
  • आपको इन फ़ोल्डर्स को पहले देखने में सक्षम होने की जरूरत है। पर जाएं "फ़ोल्डर विकल्प" किसी भी फ़ोल्डर से डेस्कटॉप पर खोला गया
  • में "फ़ोल्डर विकल्प", टैब का चयन करें "राय"। छिपे हुए फाइलों और फ़ोल्डरों के भीतर में "उन्नत कॉन्फ़िगरेशन", ब्रांड "फ़ाइलें, फ़ोल्डर्स और छुपा ड्राइव दिखाएं"।
  • आउटलुक डेटा को एक नया कंप्यूटर चरण 2 को ले जाने वाला इमेज
    2
    विस्तार दिखाएं के एक ही खंड में "उन्नत कॉन्फ़िगरेशन", से ब्रांड को निकाल दें "ज्ञात फ़ाइल प्रकारों के लिए फ़ाइल एक्सटेंशन छिपाएं"। जिन Outlook डेटा फ़ाइलों की आप तलाश कर रहे हैं, उनका एक्सटेंशन .pst होगा फ़ाइल एक्सटेंशन उन्हें आसानी से पहचानने के लिए दृश्यमान होने चाहिए।
  • आउटलुक डेटा को एक नया कंप्यूटर चरण 3 में ले जाने वाला इमेज
    3
    आउटलुक डेटा फ़ोल्डर पर जाएं। छिपे फ़ोल्डर और फ़ाइल एक्सटेंशन दिखाई देने के बाद, आप Outlook डेटा फ़ाइलों के लिए खोज शुरू कर सकते हैं। इन फ़ाइलों में Outlook ईमेल, कैलेंडर और संपर्क होते हैं।
  • अगर आपने एक फ़ोल्डर, इनबॉक्स या आउटलुक के अंदर फ़ाइल बनाई है, तो आपके पास एक से अधिक। Pst फाइल हो सकती है। निर्देशिका जहां आउटलुक डेटा फाइलें स्थित हैं "% NAMEUSER% AppData Local Microsoft Outlook" या एक समान संरचना के साथ। इस फ़ोल्डर को खोलें
  • आउटलुक डेटा को एक नया कंप्यूटर चरण 4 को ले जाने वाला इमेज
    4
    Microsoft Outlook बंद करें कुछ भी कॉपी करने से पहले, आपको Microsoft Outlook बंद करना होगा इस प्रकार आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आपके द्वारा प्राप्त आंकड़े सबसे अद्यतन होंगे।
  • यदि आप प्रतिलिपि बनाते समय आउटलुक अभी भी खुलता है, तो फाइलों में उनमें सबसे हालिया डेटा नहीं हो सकता है।
  • आउटलुक डाटा को एक नया कंप्यूटर चरण 5 में ले जाने वाला इमेज
    5
    पीएसटी फ़ाइलें चुनें Outlook डेटा फ़ोल्डर में, फ़ाइलें फ़िल्टर करें और केवल उन लोगों का चयन करें जिनके पास। Pst फ़ाइल एक्सटेंशन है। आपको केवल उस डेटा के साथ उन लोगों की ज़रूरत है इसका मतलब यह है कि वे भी बड़े होंगे।
  • अगर आप केवल 265 KB की .pst फाइल देखते हैं, तो उन्हें छोड़ दें क्योंकि वे शायद खाली हो जाएंगे।
  • आउटलुक डेटा को एक नया कंप्यूटर चरण 6 में ले जाने वाला इमेज



    6
    पीएसटी फ़ाइलें सहेजें जब आप अपनी आवश्यक। पीएसटी फ़ाइलों को चुनते हैं, तो उन्हें एक यूएसबी ड्राइव जैसे बाह्य भंडारण इकाई में प्रतिलिपि बनाएं।
  • भाग 2
    किसी नए कंप्यूटर पर डेटा की प्रतिलिपि बनाएँ

    आउटलुक डेटा को एक नया कंप्यूटर चरण 7 में ले जाने वाला इमेज
    1
    Microsoft Outlook स्थापित करें अगर आपने नए कंप्यूटर पर माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक स्थापित नहीं किया है, तो इसे अब करें।
  • एक नए कंप्यूटर के लिए आउटलुक डेटा ले जाएं छवि 8 शीर्षक वाला चित्र
    2
    छिपी हुई फ़ाइलें और फ़ोल्डर दिखाएं नए कंप्यूटर पर, आपको आउटलुक डेटा फ़ाइलों को यूज़र फाइल्स के लिए डिफ़ॉल्ट रूप से आउटलुक डायरेक्टरी में रखना होगा। पुराने कंप्यूटर की तरह, यह निर्देशिका छिपा हुआ है आपको इन छिपे हुए फ़ोल्डर्स को कुछ भी जोड़ने की कोशिश करने से पहले दिखाना चाहिए।
  • पर जाएं "फ़ोल्डर विकल्प" किसी भी फ़ोल्डर से डेस्कटॉप पर खोला गया में "फ़ोल्डर विकल्प", टैब का चयन करें "राय"। छिपे हुए फाइलों और फ़ोल्डरों के भीतर में "उन्नत कॉन्फ़िगरेशन", ब्रांड "फ़ाइलें, फ़ोल्डर्स और छुपा ड्राइव दिखाएं"।
  • आउटलुक डेटा को एक नया कंप्यूटर चरण 9 में ले जाने वाला इमेज
    3
    आउटलुक डेटा फ़ोल्डर पर जाएं। पुराने कंप्यूटर की तरह, आउटलुक द्वारा उपयोग की जाने वाली डेटा फाइल आपके यूजर डॉक्युमेंट्स में सहेजी जाती है। निर्देशिका जहां वे हैं "% NAMEUSER% AppData Local Microsoft Outlook" या एक समान संरचना के साथ।
  • इस फ़ोल्डर को खोलें आप किसी अन्य फ़ोल्डर में आउटलुक। पीएसटी फाइलें भी रख सकते हैं, बस यह सुनिश्चित करें कि आपको याद है कि यह कहां है और आउटलुक को इसे अब से खोजने के लिए कॉन्फ़िगर करें।
  • आउटलुक डाटा को एक नया कंप्यूटर चरण 10 में ले जाने वाला इमेज
    4
    Microsoft Outlook बंद करें कुछ भी कॉपी करने से पहले, आपको Microsoft Outlook बंद करना होगा यह सुनिश्चित करेगा कि आपके द्वारा प्रतिलिपि किए गए डेटा खुले और सक्रिय एक के साथ संघर्ष नहीं करता है जब आप प्रतिलिपि बनाते हैं तो आपके पास कुछ समस्या आ सकती है जब Outlook खुला है।
  • छवि एक नए कंप्यूटर के लिए आउटपुट डेटा ले जाएं शीर्षक 11
    5
    पीएसटी फ़ाइलें कॉपी और पेस्ट करें पुराने कंप्यूटर की। Pst फ़ाइलों को सहेजने के लिए बाहरी संग्रहण डिवाइस दर्ज करें। इन फ़ाइलों की प्रतिलिपि बनाएँ और उन्हें उन Outlook निर्देशिका में पेस्ट करें जो आपने चरण 3 में कॉन्फ़िगर किया था। .पीएसटी फ़ाइलों को नए कंप्यूटर में कॉपी कर दिया जाएगा।
  • Video: Mobile Phone के Power Button से Pattern Lock
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com