ekterya.com

किसी स्पीकर (या स्पीकर) के तारों को कैसे छिपाएंगे

वक्ताओं को घर में कई अलग-अलग अनुप्रयोगों में उपयोग किया जाता है। स्टीरियो ध्वनि उपकरण कम से कम दो स्पीकर का उपयोग करता है, जबकि घर थिएटर उपकरण कमरे में व्यवस्थित किए गए 7 या अधिक वक्ताओं तक का उपयोग कर सकते हैं। कंप्यूटर, रेडियो और अन्य डिवाइसों में भी उन में स्पीकर प्लग किए जा सकते हैं मुख्य चिंताओं में से एक जब अपने घर में कहीं और बोलने वाला व्यक्ति संबंधित उपकरणों और घटकों से आवश्यक लेकिन भद्दा केबलों को छिपाना है। सौभाग्य से, केबलों को छिपाने के लिए और उन्हें ध्यान से रखने के कई सरल तरीके हैं, अपने घर के सौंदर्यशास्त्र को संरक्षित करने के लिए प्रबंध।

चरणों

छवि शीर्षक शीर्षक स्पीकर छिपाएँ चरण 1
1

Video: #### के साथ वॉलीबॉल कील कठिन $ समय अभ्यास (Shahil)

केबल ग्रंथियों को स्थापित करके अपने स्पीकर की केबल छिपाएं केबल ग्रंथियां लंबे पीवीसी नलिकाएं हैं, जो कि आपके अंदर कुछ केबल को समायोजित करने के लिए पर्याप्त हैं। उन्हें खोला जा सकता है और पूरी लंबाई से बंद कर दिया जाता है, जिससे उन्हें अंदर के केबलों को लगाया जा सकता है और फिर उन्हें फिर से बंद कर दिया जाता है। पीवीसी सामग्री की लपट के कारण, ग्रॉमेट्स को एक हैकॉ या उपयोगिता चाकू के साथ वांछित लंबाई में काटा जा सकता है।
  • आप घर के थिएटर उपकरणों को बेचने वाले ज्यादातर हार्डवेयर स्टोरों और विशेष दुकानों में केबल संबंध प्राप्त कर सकते हैं।
  • आप दीवारों, फर्श और छत पर ग्रामॉट्स को टेप के माध्यम से माउंट कर सकते हैं जो दोनों पक्षों पर गोंद है। केबल ग्रंथियों को आमतौर पर इस टेप के साथ पहले ही अपनी पीठ से जुड़ा हुआ है और वे तैयार होने के लिए तैयार हैं।
  • केबल ग्रंथियों को अपनी दीवार, छत या फर्श के रंग में बेहतर रूप से अनुकूलित करने के लिए चित्रित किया जा सकता है। लेटेक्स आधारित पेंट वे हैं जो पीवीसी के साथ सबसे अच्छा काम करते हैं।
  • छिपाना स्पीकर तारों चरण 2 छिपाने वाली छवि
    2
    अपने बेसबोर्ड के नीचे अपने स्पीकर के तार को बढ़ाएं यदि आपके पास एक कालीन कक्ष है, तो अपने वक्ताओं के तारों कालीन और बेसबोर्ड के बीच छिपाना आसान है। केबलों को इस अंतरिक्ष में सावधानीपूर्वक डालें, उन्हें दबाकर एक फ्लैट-सिर पेचकश का उपयोग करें ताकि आप उन्हें बेसबोर्ड के नीचे पूरी तरह से सम्मिलित कर सकें और छिपे रहें। यह समाधान आपके होम थिएटर के आसपास के वक्ताओं से केबल को छुपाने के लिए बहुत सुविधाजनक है, जो कमरे के पीछे स्थापित हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक स्पीकर छुपाएं चरण 3
    3



    छत के ऊपर अपने स्पीकर के तार बढ़ाएं यह विकल्प विशेष रूप से आसान है यदि आपके पास निलंबित छत है या यदि आपने अभी तक अपनी छत के प्लास्टरबोर्ड को स्थापित नहीं किया है आप आसानी से छत के बीम के माध्यम से स्पीकर तार का विस्तार कर सकते हैं या बस इसे एक केबल ट्रे में निलंबित कर सकते हैं, जिसे आप हार्डवेयर स्टोर पर खरीद सकते हैं। आप उन तारों को पेंट कर सकते हैं जो छत से आपके स्पीकर तक आते हैं, उन्हें अपनी दीवारों के रंग से मेल खाती हैं।
  • छिपाने वाले स्पीकर तारों को छिपाने वाली छवि चरण 4
    4
    एक लचीला केबल कवर के साथ अपने स्पीकर के केबल छुपाएं। यदि आपने एक घटना के लिए अस्थायी रूप से अपनी स्टीरियो ध्वनि प्रणाली को समायोजित कर लिया है, तो केबल कवर मंजिल के माध्यम से चल रहे केबलों का स्वरूप अधिक साफ कर सकते हैं। ये कवर कपड़े या रबड़ की सामग्री में उपलब्ध हैं, और उन लोगों के नीचे चलने वाले लोगों के लिए एक मामूली और सुरक्षित सतह प्रदान करने के लिए आपको केबलों को रखने की अनुमति देते हैं। आप अधिकतम हार्डवेयर स्टोरों में केबल कवर प्राप्त कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • गंदे दिखने वाले वक्ताओं के केबल को रोकने का एक और विकल्प वायरलेस स्पीकर खरीदने के लिए है। हालांकि, इन वक्ताओं को पावर आउटलेट में प्लग होना चाहिए, इसलिए आपको उचित रूप से अपने स्थान की योजना बनानी चाहिए।

    चेतावनी

    • बिजली के झटके के जोखिम के कारण धातु या अन्य प्रवाहकीय सामग्री के कवर में स्पीकर तारों को लगाने का प्रयास न करें।

    Video: वॉलीबॉल spiking तकनीक

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • केबल प्रविष्टि
    • हैक या उपयोगिता चाकू
    • लेटेक्स आधारित पेंट
    • फ्लैट सिर पेचकश
    • केबल ट्रे
    • केबल कवर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com