ekterya.com

फेसबुक पर ईवेंट को व्यवस्थित कैसे करें

लोग कई चीज़ों के लिए फेसबुक का उपयोग करते हैं हाल ही में उपयोग किए जाने वाले सबसे लोकप्रिय कार्यों में से एक, घटनाओं को व्यवस्थित करने का विकल्प है। आप किसी भी घटना को व्यवस्थित कर सकते हैं चाहे कितना छोटा या बड़ा हो। आप सभी लोगों को निमंत्रण भेजने का एक तरीका भी है। फिर, वे "हां", "नहीं" या "शायद" का उत्तर दे सकते हैं लोग ईवेंट पृष्ठ पर अपनी टिप्पणियां भेज सकते हैं, इसलिए आप देख सकते हैं कि वे क्या लाते हैं, चाहे वह शादी का रिसेप्शन या पिकनिक है, उदाहरण के लिए। सबसे अच्छी बात यह है कि फेसबुक डेवलपर्स ने इसका इस्तेमाल करना आसान बना दिया है। कोई भी आवेदन शुरू कर सकता है और थोड़े समय में आपके ईवेंट की योजना बना सकता है।

चरणों

शीर्षक से चित्र फेसबुक पर ईवेंट व्यवस्थित करें चरण 1
1

Video: Mastering Alchemy Tools For The Shift - Jim Self Of Mastering Alchemy New Energetic Tools

Video: Week 9, continued

अपने फेसबुक अकाउंट में लॉग इन करें facebook.com पर जाकर अपनी पसंद के इंटरनेट सर्च इंजन का उपयोग करें और अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड के साथ लॉग इन करें
  • फेसबुक पर ईवेंट व्यवस्थित करना शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2



    "ईवेंट" बटन पर क्लिक करें बटन स्क्रीन के शीर्ष बाईं ओर टास्कबार में है।
  • फेसबुक पर ईवेंट व्यवस्थित करना शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    एक घटना बनाएं नीले Facebook पट्टी के तहत, अगले स्क्रीन के शीर्ष पर, आप कुछ बटन देखेंगे: "आमंत्रण" और "ईवेंट बनाएं"। अंतिम एक का चयन करें एक बॉक्स प्रदर्शित होगा, जहां आप ईवेंट की जानकारी लिख सकते हैं:
  • ईवेंट का नाम दर्ज करें "नाम" टेक्स्ट बॉक्स पर क्लिक करें और अपने ईवेंट का नाम जोड़ें।
  • घटना का विवरण दर्ज करें। "विवरण" बॉक्स पर क्लिक करें और ईवेंट के विशिष्ट विवरण, जैसे घटना के कारण, जोड़ें।
  • ईवेंट का स्थान दर्ज करें आप उस स्थान को टैग कर सकते हैं जो सिस्टम सूची में है या अपना स्वयं का बनाएँ
  • ईवेंट की तिथि और समय दर्ज करें। तिथि चुनने के लिए, कैलेंडर आइकन चुनें यह आपको थंबनेल कैलेंडर पर क्लिक करने की अनुमति देगा। अब आप समय दर्ज कर सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि पार्टी 4:00 बजे शुरू होती है। मी, बस उस बॉक्स में डाल दिया
  • ईवेंट की गोपनीयता का चयन करें गोपनीयता ड्रॉप-डाउन बॉक्स पर क्लिक करें आप केवल "मित्रों के मित्र" या "सार्वजनिक" आमंत्रित करने का विकल्प सेट कर सकते हैं प्रत्येक व्यक्ति घटना को जवाब देने के लिए संदेश को देखने के लिए अधिक से अधिक लोगों को अनुमति देता है।
  • एक बार सभी जानकारी दर्ज हो जाने के बाद, "बनाएँ" बटन पर क्लिक करें
  • Video: My Full Productivity Workflow inc. Notion + Todoist + Calendars 5 & more.

    फेसबुक पर ईवेंट व्यवस्थित करना शीर्षक वाला छवि, चरण 4
    4
    लोगों को अपने ईवेंट में आमंत्रित करें अपनी घटना बनाने के बाद, एक अलग पृष्ठ खुल जाएगा, जहां लोग घटना के बारे में देख और बात कर सकते हैं। उस छोटे लिफाफे पर क्लिक करें, जो लोगों को जोड़ने के लिए "आमंत्रित करें" कहते हैं, जो इस कार्यक्रम को देख सकेंगे।
  • जब आप "आमंत्रित करें" चुनते हैं, तो एक नया पृष्ठ आपके सभी दोस्तों के साथ खुल जाएगा। आप प्रत्येक मित्र को सूची से व्यक्तिगत रूप से चुन सकते हैं। नाम से एक विशिष्ट दोस्त की खोज के लिए आप खोज बार का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • आप "नाम से खोजें" ड्रॉप-डाउन मेनू के माध्यम से पूरे समूह को आमंत्रित कर सकते हैं। आपको सिर्फ उपयुक्त समूह और खोज का चयन करना होगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com