ekterya.com

बेरोजगारी लाभों की गणना कैसे करें

जब आप बेरोजगार हैं, अज्ञात का डर भारी हो सकता है। अन्य लाभ कार्यक्रमों के विपरीत, बेरोजगारी का भुगतान आपके पिछले मजदूरी के प्रतिशत के रूप में गणना किया जाता है। इस मुश्किल समय के दौरान अपने भावनात्मक बोझ को कम करने के लिए, अपने पहले भुगतान के पहले अपने बेरोजगारी भुगतान की राशि का आकलन करना एक अच्छा विचार हो सकता है, ताकि आप बजट के लिए तैयार हो सकें। यदि आप अपने खुद के बेरोजगारी के लाभों की गणना करने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, लेकिन आप चाहते हैं कि किसी देश की बेरोजगारी की दर की गणना कैसे करें, विकी पर आप इस प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करने वाले लेख पा सकते हैं। यदि आप अपने खुद के बेरोजगारी लाभ की गणना करना चाहते हैं, तो चरण 1 के साथ शुरू करें

चरणों

भाग 1
अपने बेरोजगारी लाभ की गणना करें

एक छोटा मॉडल बनें वाला छवि चरण 5
1
एक निश्चित जवाब के लिए, अपने राज्य के नियमों को देखें। प्रत्येक राज्य का अपना बेरोजगारी कार्यक्रम है जो संघीय सरकार के साथ मिलकर काम करता है। बेरोजगारी के लाभों और लाभों के लिए आवेदन करने की आवश्यकताओं की गणना करने के लिए नियम राज्य के कानूनों के आधार पर भिन्न होंगे जो आप रहते हैं। इस प्रकार, इस खंड के चरण सभी राज्यों के लिए समान नहीं होंगे। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो अपने मामले की जानकारी प्राप्त करने के लिए अपने राज्य की रोजगार एजेंसी की वेबसाइट से जांच लें।
  • इस अनुच्छेद के प्रयोजनों के लिए, हम मानकों के आधार पर नमूना बेरोजगारी भुगतान की गणना करेंगे कैलिफोर्निया और टेक्सास, सबसे बड़ी आबादी वाले दो राज्य इससे बेरोजगारी के लाभों के बारे में कुछ राज्यों के बीच असंतुलित मतभेदों को प्रदर्शित किया जा सकता है।
  • आचरण छवि आचरण अनुसंधान चरण 20
    2
    जानकारी जो आपको अपने साप्ताहिक भुगतानों की गणना करने की आवश्यकता होगी, उसे जानिए जैसा कि ऊपर बताया गया है, आपकी साप्ताहिक लाभ राशि ("डब्ल्यूबीए") को आपकी नौकरी खोने से पहले प्राप्त आय का प्रतिशत के रूप में गणना की जाती है। सामान्य तौर पर, यह आय की गणना करने के लिए आप जिस आय का उपयोग करेंगे वह उस पर आधारित है जो आपने अर्जित की थी पिछले पांच ट्रेडिंग क्वार्टरों के पहले चार क्वार्टर इसे आपकी "आधार अवधि" कहा जाता है। अपने WBA की गणना करने के लिए, आपको पता होना चाहिए कि आपने कितने समय काम किया (घंटों की संख्या में) और उस आधार अवधि के प्रत्येक तिमाही के दौरान आप कितना कमाया था . यदि आप अपने पुराने भुगतान टिकट रख रहे हैं, तो वे यहां अपरिहार्य हो सकते हैं। अन्यथा, आपको जानकारी प्राप्त करने के लिए अपने पूर्व नियोक्ता से संपर्क करना चाहिए।
  • कैलेंडर वर्ष चार तिमाहियों में विभाजित है, जिनमें से प्रत्येक में तीन महीने हैं। चार क्वार्टर हैं जनवरी-मार्च (T1), अप्रैल-जून (टी 2), जुलाई-सितम्बर (टी 3) और अक्टूबर-दिसंबर (T4)। आम तौर पर, आपके मासिक लाभ राशि ("एमबीए") की गणना करने के लिए आप उपयोग की जाने वाली आय का स्तर पिछले 5 कारोबारी क्वार्टरों के पहले चार तिमाहियों के दौरान आपके द्वारा अर्जित किए जाने पर आधारित होता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अप्रैल (क्वार्टर 2) में बेरोजगारी लाभ पेश करते हैं, तो आप पिछले साल के टी -4, टी 3, टी 2 और टी 1 से अपनी आय का उपयोग करेंगे। आप इस साल के T1 से अपनी आय का उपयोग नहीं करेंगे
  • एक बैंक खाता चरण 8 को बंद करें
    3
    अपनी आधार अवधि के प्रत्येक तिमाही के दौरान अपने भुगतान का निर्धारण करें। अपनी आधार अवधि के प्रत्येक कामकाजी क्वार्टर में आपके द्वारा अर्जित धन की राशि निर्धारित करने के लिए भुगतान स्लिप्स, डब्लू 2 फॉर्म या आपके पूर्व नियोक्ता के पंजीकरण का उपयोग करें। इस अवधि के दौरान आपकी तिमाही आय के आधार पर आपका अंतिम साप्ताहिक लाभ निर्धारित किया जाता है। एक अनुस्मारक के रूप में, आपकी आधार अवधि इसमें शामिल है अतीत में सबसे हाल की तिमाही के चार क्वार्टर पहले
  • उदाहरण के लिए, हम कैलिफोर्निया और टेक्सास दोनों राज्यों में एक काल्पनिक कार्यकर्ता के लिए बेरोजगारी का भुगतान की गणना करेंगे। मान लें कि कार्यकर्ता अक्टूबर में बेरोजगारी लाभ के लिए लागू होता है अक्टूबर टी -4 में है, फिर हम इस साल टी 2 और टी 1 के हमारे भुगतान और पिछले साल के टी -4 और टी 3 का उपयोग करेंगे। मान लीजिए, हमारे उद्देश्यों के लिए, कि हमारे कार्यकर्ता जीता $ 7000 प्रत्येक तिमाही में टी 2 को छोड़कर जिसमें उन्होंने जीता $ 8000.
  • इस बात पर ध्यान दें कि कुछ राज्य आपको वैकल्पिक आधार अवधि के दौरान अपने मुआवजे पर विचार करने की अनुमति देते हैं यदि आपके पास लाभ के लिए आवेदन करने के लिए सामान्य आधार अवधि में पर्याप्त धनराशि नहीं होती है। राज्य के आधार पर, विस्तारित परिस्थितियां लागू हो सकती हैं, उदाहरण के लिए, टेक्सास में, आप केवल एक दुर्बल बीमारी के मामले में ऐसा कर सकते हैं, जबकि कैलिफ़ोर्निया में ऐसा कोई प्रतिबंध नहीं है।
  • एक पृष्ठभूमि की जांच करें चरण 22
    4
    उस तिमाही का निर्धारण करें जिसमें उच्चतम आय थी। यह दूसरों के मुकाबले कुछ तिमाहियों के दौरान अधिक कमाई करने के लिए आम नहीं है, खासकर यदि उनके काम का तात्पर्य घंटे से किया गया था। यह आमतौर पर अपने राज्य पर निर्भर करता है, अपने बेरोजगारी लाभ तिमाही के दौरान अपनी आय के आधार पर गणना की जाएगी उच्चतम औसत आय या अपने तिमाही के लिए अपने वेतन में अधिक आय और एक अन्य क्वार्टर या तिमाहियों था। किसी भी स्थिति में, हमेशा, आपको अपनी तिमाही निर्धारित करनी होगी, जिसकी गणना आपके लाभों की गणना करने के लिए सबसे अधिक आय थी।
  • कैलिफोर्निया और टेक्सास दोनों में, आपके बेरोजगारी के लाभ आपकी आधार पर आपकी कमाई पर आधारित होते हैं, जो आपकी आधार अवधि में सबसे अधिक कमाई करते थे। हालांकि, यह सभी राज्यों में मामला नहीं है। उदाहरण के लिए, वाशिंगटन राज्य में, आपके वेतन का औसत दो क्वार्टरों के दौरान उपयोग किया जाता है, जो आपके आधार अवधि में सबसे अधिक आय होती है।
  • अपनी खुद की करों का शीर्षक चित्र 18
    5
    अपने राज्य के लिए अद्वितीय प्रक्रिया के माध्यम से अपना साप्ताहिक भुगतान खोजें लाभार्थी के साप्ताहिक भुगतानों की लाभ राशि की गणना करने के लिए प्रत्येक राज्य का अपना तरीका होता है हालांकि, आम तौर पर, इस प्रक्रिया को अधिक राजस्व अपने तिमाही के दौरान अपने वेतन गुणा था जितना आसान है, एक निश्चित प्रतिशत तक (या अपने त्रैमासिक आय के एक औसत, ऊपर देखें) किसी दिए गए के बीच अपनी आय को विभाजित नंबर या केवल जब एक बॉक्स से परामर्श करें अंतिम लक्ष्य प्रत्येक राज्य में एक समान है, नियमित लाभ के रूप में प्राप्त करने के लिए आपके द्वारा उपयोग किए गए आय का कुछ अंश प्राप्त करना। आपके द्वारा लाभ के रूप में प्राप्त धन की राशि हमेशा आपके काम से प्राप्त राशि से कम होती है अपने राज्य के लिए सटीक निर्देश प्राप्त करने के लिए अपने राज्य की बेरोजगारी एजेंसी की वेबसाइट से जांचें।
  • टेक्सास में, साप्ताहिक लाभों पर गणना की जाती है तिमाही के भुगतान को विभाजित करें, जो आपके आधार अवधि के 25 और उसके बाद के डॉलर के मुकाबले सबसे अधिक आय होती है। दूसरे शब्दों में, यदि आप अपने तिमाही 1/25 साप्ताहिक आय (जब आप अपने स्तर तिमाही में उच्च आय काम किया था डबल तुलना में थोड़ा अधिक, त्रैमासिक अपने साप्ताहिक आय का 1/12 प्राप्त होगा,) मिलता है। हमारे काल्पनिक कार्यकर्ता के मामले में, 8000/25 = $ 320. यह कार्यकर्ता प्राप्त होगा $ 320 साप्ताहिक।
  • कैलिफ़ोर्निया में, प्रक्रिया थोड़ा अलग है रोजगार विकास विभाग द्वारा प्रदान की गई तालिका में मूल्यों को प्रस्तुत करने के लिए सबसे अधिक आय वाली तिमाही के दौरान आपके मुआवजे का निर्धारण करते समय बेरोजगारी लाभ पाए जाते हैं। इस मामले में, हमारे तिमाही के दौरान $ 8,000 अर्जित किए गए जो कि उच्चतम आय थी, हमारा कार्यकर्ता अनुरोध करेगा $ 308 लाभ के रूप में इस बात पर ध्यान दें कि आपकी तिमाही आय का लगभग 1/26 हिस्सा है।
  • बीई डेट फ्री स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    6
    तैयार रहें ताकि आपका साप्ताहिक वास्तविक लाभ कटौती के अधीन हो। एक मूल्य के रूप में अपना साप्ताहिक लाभ राशि लें कंक्रीट के प्रतिनिधित्व से पहले जितनी संभव हो उतना आप वास्तव में प्राप्त करेंगे असल में, कई कारण हैं कि आप उस साप्ताहिक लाभ के रूप में आपको कौन-से धन प्राप्त कर सकते हैं, क्यों न रखें। उदाहरण के लिए:
  • बेरोजगारी के भुगतान को व्यक्ति की कर योग्य आय का हिस्सा माना जाता है और इस प्रकार कर विवश हो सकता है।
  • बेरोजगारी के भुगतान को बाल सहायता, बकाया ऋण इत्यादि का भुगतान नहीं किया जा सकता है।
  • बेरोजगारी के लाभों की बात करते समय कुछ प्रकार के काम अनन्य नियमों के अधीन हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, कैलिफ़ोर्निया में, यदि किसी वर्क में कोई कर्मचारी एक सेमेस्टर के बीच आवेदन प्रस्तुत करता है, लेकिन अगले सेमेस्टर के लिए काम पर लौटने का उचित आश्वासन है तो लाभ भी रोक सकते हैं। हालांकि, यदि आप अंततः काम पर वापस जाने का निर्णय नहीं लेते हैं, तो ये "भुगतान" पूर्वव्यापी रूप से किए जा सकते हैं



  • बीर डेट फ्री चरण 1 नामक छवि
    7
    आपके राज्य से लाभ की न्यूनतम राशि या अधिकतम लाभ राशि से अधिक नहीं प्राप्त करने की अपेक्षा करें। विभिन्न राज्यों में साप्ताहिक लाभ राशि के लिए अलग-अलग "श्रेणियां" होती हैं, मूल रूप से, राज्य कुछ साप्ताहिक मात्रा से अधिक या कम भुगतान नहीं करेगा। यदि आपकी गणना बेरोजगारी का लाभ आपके राज्य की न्यूनतम राशि से कम है, तो न्यूनतम राशि प्राप्त करने की अपेक्षा करें और इसके विपरीत यदि आपका बेरोजगारी लाभ अधिकतम से अधिक है, तो अधिकतम राशि प्राप्त करने की अपेक्षा करें।
  • उदाहरण के लिए, कैलिफ़ोर्निया में अधिकतम साप्ताहिक लाभ $ 450 है अगर हमारा कार्यकर्ता बहुत धनी था और उस तिमाही के दौरान 800,000 डॉलर कमाए थे जो कि उसकी सर्वोच्च आय थी, 8,000 डॉलर से पहले, वह केवल प्रति सप्ताह 450 डॉलर और 800,000 / 25 = $ 32,000 का शुल्क नहीं लेता था।
  • टेक्सास में, अधिकतम साप्ताहिक राशि $ 454 है, इसलिए हमारे कार्यकर्ता को यह राशि अधिकतम प्राप्त होगी।
  • एक युवा आयु में स्टार्ट बिल्डिंग वेल्थ शीर्षक वाली छवि 6
    8
    अपनी साप्ताहिक लाभ राशि के एक से अधिक के रूप में अपनी अधिकतम लाभ राशि की गणना करें कोई राज्य बेरोजगारी के लिए अनिश्चित काल तक साप्ताहिक लाभ प्रदान नहीं करेगा सामान्य तौर पर, कुछ निश्चित डॉलर के भुगतान के बाद बेरोजगारी लाभों की "अधिकतम सीमा" तक पहुंच जाती है। इस बिंदु के बाद, लाभ प्राप्त करना जारी रखने के लिए, जो व्यक्ति काम नहीं करता है, सामान्य रूप से, फिर से अनुरोध करना होगा या विस्तार पेश करना होगा। आमतौर पर, आपकी अधिकतम लाभ राशि एक पूर्वनिर्धारित संख्या के लिए आपके साप्ताहिक लाभ राशि या आपके आधार अवधि के वेतन का प्रतिशत है।
  • टेक्सास में, लाभार्थी की अधिकतम लाभ राशि साप्ताहिक लाभ राशि के 26 गुना है या आधार अवधि के दौरान अर्जित सभी भुगतानों का 27%, जो भी कम हो हमारे काल्पनिक कार्यकर्ता की साप्ताहिक भुगतान $ 320, $ 320 x 26 = 8320 के उनके कुल पारिश्रमिक आधार अवधि हैं $ 29,000, तो 29,000 एक्स 0.27 = $ 7830. बाद कम है, तो हम ध्यान दें कि अधिकतम राशि लाभ का है $ 7830.
  • कैलिफ़ोर्निया में, लाभार्थी की अधिकतम लाभ राशि साप्ताहिक लाभ राशि या 26 गुना है आधा आधार अवधि के दौरान अर्जित सभी भुगतानों में, जो भी कम हो हमारे काल्पनिक कार्यकर्ता का साप्ताहिक भुगतान $ 308, 308 x 26 = $ 8008 है। उनके कुल आधार अवधि के वेतन $ 29,000 हैं 29,000 / 2 = $ 14,500 पिछले एक छोटा है, इसलिए हम बता सकते हैं कि अधिकतम लाभ लाभ है $ 8008.
  • भाग 2
    बेरोजगारी बीमा की मूल बातें समझें

    अपने छात्र ऋण भुगतान को कम करें, शीर्षक वाला चित्र, चरण 6
    1
    जानें कि आवृत्ति और भुगतान की मात्रा के संदर्भ में आपको क्या अपेक्षा करनी चाहिए। आमतौर पर, एक व्यक्ति जो साप्ताहिक बेरोजगारी लाभ प्राप्त करता है, प्रत्येक दो सप्ताह या हर महीने से पहले, चेक के साथ भुगतान का प्रावधान करता है। साप्ताहिक भुगतान राशि आमतौर पर "साप्ताहिक लाभ राशि" या "लाभ के साप्ताहिक दर" (अंग्रेजी या अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए "WBR" में अपनी परिवर्णी शब्द के लिए "WBA") कहा जाता है। बेरोजगारी के लिए WBA एक अनुरोध लाभार्थी के पिछले आय की राशि के आधार पर भिन्न है, और अधिक आप कमाते हैं, जितना अधिक आप बेरोजगारी लाभ के रूप में प्राप्त होगा।
    • हालांकि एक ही रास्ता पूरी तरह से सुनिश्चित आप कितना लाभ के रूप में प्राप्त करेंगे साप्ताहिक बेरोजगारी वास्तव में प्रस्तुत एक आवेदन होने के लिए, आम तौर पर आप (जहां आप रहते हैं पर निर्भर करता है) 40 से अपना पिछला आय का 60% करने के लिए प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं।
  • अपने छात्र ऋण भुगतान को कम करें, शीर्षक वाली छवि चरण 1

    Video: Le 3e pilier lié 3A | 123 Pilier | Comprendre & bien choisir

    2
    पता है कि बेरोजगारी लाभ कुछ नियमों और सीमाओं के अधीन हैं धोखाधड़ी और लाभों का दुरुपयोग से बचने के लिए, राज्य सरकारों को आम तौर पर लाभ प्राप्त करने वालों को लाभ प्राप्त करने की शर्त के रूप में पूर्णकालिक नौकरी की आवश्यकता होती है। समय-समय पर लाभ के लाभार्थियों को यह प्रमाणित करने के लिए कहा जा सकता है कि वे वर्तमान पाठ्यक्रम प्रस्तुत करके, संभावित नियोक्ताओं के साथ पत्राचार, नौकरी के लिए आवेदन आदि। इसके अलावा, लाभार्थियों को बैठकों या कार्यशालाओं में शामिल होना चाहिए
  • इसके अतिरिक्त, एक व्यक्ति को प्राप्त बेरोजगारी लाभ की मात्रा सीमित है आपके अधिकतम लाभ देय या अधिकतम लाभ (एमबीपी या एमबीए) की कुल राशि है जो राज्य आपको आपके आवेदन की अवधि (आमतौर पर एक वर्ष) के दौरान बेरोज़गारी लाभ के रूप में भुगतान करेगी। जब आपको यह राशि प्राप्त हुई है, तो आपको लाभ प्राप्त करना जारी रखने के लिए इसे फिर से अनुरोध करना होगा या अपनी योग्यता साक्षात्कार में जमा करना होगा। एमबीपी एक राज्य से दूसरे के लिए भिन्न होता है।
  • एक ग्रांट प्रस्ताव 18 कदम लिखो शीर्षक वाला छवि
    3
    ध्यान रखें कि विभिन्न राज्यों में बेरोजगारी के लिए अलग-अलग आवश्यकताओं की आवश्यकता होगी बेरोज़गारी भुगतान प्राप्त करने के लिए, आपको आम तौर पर कुछ पात्रता आवश्यकताओं को पूरा करना होगा। सामान्य तौर पर, बेरोजगारी एजेंसी यह पुष्टि करती है कि आप संपर्क करके पात्र हैं और आपके नियोक्ता, ताकि आप अपनी पात्रता के बारे में झूठ न हों। पात्र होने के लिए आप क्योंकि आपके नियंत्रण से बाहर कारणों में से अपनी नौकरी खो दिया है चाहिए, उदाहरण के लिए, वहाँ हो सकता है क्योंकि अक्षमता या काम छोड़ने के निकाल दिया गया है, क्योंकि आप पसंद नहीं आया और बेरोजगारी के लिए लागू होते हैं। आपके राज्य पर निर्भर होने वाली अन्य आवश्यकताओं को पूरा करना आवश्यक है:
  • आपके आधार अवधि के दौरान आपको एक निश्चित राशि से अधिक कमाई होनी चाहिए। सामान्य तौर पर, यह एक अपेक्षाकृत छोटी राशि है, यहां तक ​​कि कम से कम पारिश्रमिक वाले नौकरी के साथ, अगर आपने अपनी अधिकांश या सभी आधार अवधि के लिए काम किया है, तो आपको ठीक होना चाहिए। यह उन लोगों को रोकने के लिए है, जिन्होंने लाभ के लिए आवेदन करने से अपनी आधार अवधि के दौरान बहुत कम काम किया है।
  • आपका काल्पनिक साप्ताहिक लाभ आपकी कुल आय के कुछ हिस्से से आपके आधार अवधि के सभी या हिस्से के दौरान अधिक होना चाहिए। जैसा कि ऊपर बताया गया है, यह उन लोगों को रोकता है जिन्होंने लाभ के लिए आवेदन करने से बहुत कम काम किया है
  • आपने अपने आधार अवधि के दौरान निश्चित दिनों या घंटों में काम किया होगा। ऊपर देखें
  • युक्तियाँ

    • आप वैकल्पिक आधार अवधि का उपयोग कर सकते हैं यदि आपने आधार अवधि की पारंपरिक गणना में काम करने वाले आवश्यक घंटे जमा नहीं किए हैं। अपेक्षित घंटों की संख्या एक राज्य से दूसरे राज्य में भिन्न होती है, लेकिन आमतौर पर यह 680 घंटे होता है।
    • हालांकि आवश्यक नहीं है, एक वकील जो बेरोज़गारी के मुद्दों में माहिर है वह आपको आवेदन प्रक्रिया में और साप्ताहिक लाभ राशि की गणना में मदद कर सकता है।

    चेतावनी

    • ऐसा मत सोचो कि बेरोजगारी लाभ लंबे समय तक आपकी सहायता करेंगे। ज्यादातर राज्यों में, आप केवल 26 सप्ताह के लिए लाभ प्राप्त कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com