ekterya.com

विधायक प्रारूप में किसी लेखक का उद्धरण कैसे करें

विधायक, या आधुनिक भाषा संगठन, प्रारूप कला और मानविकी जारी किया गया के बारे में लिखने के लिए उपयुक्त है। ए पी ए शैली के रूप में, विधायक प्रारूप पाठ में कोष्ठक में प्रशंसा पत्र का उपयोग करता पाठक वर्क्स उद्धृत पृष्ठ पर जानकारी का एक और पूरी सूची स्रोत गाइड। प्रत्येक विधायक वर्क्स उद्धृत शैली लेखक का नाम के साथ शुरू होता है, लेकिन एक उपयोगी उद्धरण प्रदान करने के लिए - कि पाठक उद्धृत काम ही पता लगाने के लिए अनुमति देता है - अधिक जानकारी शामिल करना चाहिए।

चरणों

विधि 1
उद्धरण पर ग्रंथ

Video: अभिनंदन पत्र वाचन on a mairage programs. By Sant Kumar Jha

विधायक प्रारूप में एक लेखक का शीर्षक चित्र छवि 1 चरण
1
अपॉइंटमेंट को बंद करने से पहले कोष्ठकों में लेखक का अंतिम नाम सम्मिलित करें। संबंधित पृष्ठ संख्या शामिल करें। अल्पविराम आवश्यक नहीं है, स्कोर कोष्ठकों के बाहर चला जाता है उदाहरण के लिए: (डिकेंस 25)।
  • यदि आप पाठ के नाम पर लेखक का नाम रख सकते हैं, तो आपको कोष्ठक के उद्धरण में इसे दोहराने की आवश्यकता नहीं होगी - बस पृष्ठ संख्या शामिल करें। उदाहरण के लिए: डिकेंस ने लिखा है, ... (25)।
  • अगर प्रश्न में काम के कई लेखकों के पास है, तो टेक्स्ट में सभी कोष्ठकों में उन्हें सूचीबद्ध करें। यदि आप तीन से अधिक लेखकों को सूचीबद्ध करते हैं तो टर्मिनल कॉमा का उपयोग करें उदाहरण के लिए (जोन्स, बार्नी, और स्टेथम 89)
  • यदि आप एक ही लेखक द्वारा कई कार्यों को उद्धृत कर रहे हैं, तो उस कोष्ठक में उद्धृत उपयुक्त शीर्षक का संक्षिप्त नाम शामिल करें कार का नाम, एक अल्पविराम के बाद, और संक्षिप्त नाम का नाम सेट करें, फिर पृष्ठ संख्या। उदाहरण के लिए (वार्ड, "एक सौ कविताएं" 42) यदि आप पाठ के भीतर लेखक का नाम स्थापित कर सकते हैं, तो कोष्ठक में उद्धरण में जानकारी को दोहराने की कोई आवश्यकता नहीं है।

विधि 2
उद्धृत पृष्ठों का निर्माण

विधायक प्रारूप में चरण 2 के लेखक का शीर्षक चित्र

Video: विश्व के महासागर ट्रिक्स !! Mahasagar Tricks

1
लेखक के नाम के साथ काम करता है हर काम का काम शुरू करें। उदाहरण के लिए: "। जोन्स, D.Don, सीनियर," एक अभिभावक के रूप प्रत्यय, शामिल न करें, लेकिन शीर्षक या स्वामी या एमडी के रूप में डिग्री शामिल नहीं हैं। जब तक प्रत्यय अवधि के साथ नाम का पालन करें, और एक बिंदु के साथ समाप्त होता है। उस मामले में, एक अल्पविराम का उपयोग करें।
  • यदि एक से अधिक लेखक ने काम में योगदान दिया है, तो प्रत्येक नाम को क्रमबद्ध करें जिससे वे पृष्ठ शीर्षक में दिखाई देते हैं। कॉमा के साथ प्रत्येक नाम अलग करें अगर तीन से अधिक लेखकों ने काम में योगदान दिया है, तो आपको संक्षिप्त नाम के साथ पहले लेखक के नाम का पालन करना चाहिए।
  • यदि आप एक ही लेखक द्वारा कई कार्यों को उद्धृत करते हैं, तो प्रत्येक शीर्षक में स्वयं का उद्धरण कार्य प्रविष्टि होता है। बाद में प्रविष्टियों के लिए लेखक के नाम का प्रतिनिधित्व करने के लिए तीन हाइफ़न (---) का उपयोग करें, और लेखक समूहों के साथ प्रविष्टियों को वर्णित करना।



  • विधायक प्रारूप में चरण 3 के लेखक का शीर्षक
    2

    Video: Calling All Cars: Alibi / Broken Xylophone / Manila Envelopes

    अपनी पुस्तक में निम्नलिखित उद्धरण जानकारी शामिल करें:
  • पुस्तक का शीर्षक इटैलिक में शीर्षक की सूची और एक स्थान के साथ जारी रखें।
  • एक प्रकाशन का पता लगाएं दो बिंदुओं के साथ समाप्त करें
  • प्रकाशन कंपनी इसे एक अल्पविराम के साथ पालन करें, और उस वर्ष में जिसने लेखक ने काम प्रकाशित किया। एक अंतरिक्ष के साथ समाप्त
  • प्रकाशन माध्यम (उदाहरण के लिए, लेखन, डीवीडी आदि)। एक अंतरिक्ष के साथ समाप्त
  • Video: Our Miss Brooks: Accused of Professionalism / Spring Garden / Taxi Fare / Marriage by Proxy

    विहित प्रारूप में एक लेखक का शीर्षक चित्र 4
    3
    यदि जर्नल या अखबार के लेख के लेखक उद्धृत कर रहे हैं तो लेखक के नाम के नीचे दी गई जानकारी शामिल करें:
  • लेख का शीर्षक शीर्षक एक नियुक्ति के रूप में जाता है, एक स्थान के बाद, जब तक कि लेख का शीर्षक एक विराम चिह्न के साथ समाप्त नहीं होता। प्रकाशन अवधि नियुक्ति के अंदर जाती है
  • इटैलिक में समाचार पत्र का शीर्षक
  • प्रकाशन की तिथि दिन, महीना और वर्ष में दिनांक के प्रारूप के साथ - उदाहरण के लिए: 12 अगस्त 2008 - फिर एक बिंदु के साथ समाप्त करें फिर, उन पृष्ठों की संख्या जोड़ें, जिनका उद्धरण किया जा रहा है।
  • पृष्ठ या पृष्ठ का उद्धरण किया जा रहा है एक स्थान सम्मिलित करें, फिर प्रकाशन माध्यम, और एक अंतरिक्ष भी शामिल है। उदाहरण: लिखित
  • विहित प्रारूप प्रारूप चरण 5 में लेखक का शीर्षक चित्र
    4
    निम्नलिखित जानकारी को शामिल करें, इसे लेखक के नाम के बाद रखकर, अगर उद्धृत किया जा रहा है जो काम स्कूल के काम अनुसूची में दिखाई देता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com