ekterya.com

पेशेवर तरीके से कैसे व्यवहार करें

पेशेवर व्यवहार करते हैं एक अंतर्निहित और मौन गुणवत्ता है कि आप एक आत्मविश्वासी व्यक्ति के रूप में डाले है और, ज़ाहिर है, यह आप परिस्थितियों के अनुसार उचित कार्रवाई करता है। यह बहुत कुछ नहीं कहा गया है यह एक प्रतिभा है जो आपके जीवन को सफलता दे सकती है, अगर यह उचित रूप से अनुमानित है।

चरणों

एक नौकरी साक्षात्कार के लिए तैयारी शीर्षक छवि 7 कदम

Video: बच्चों के साथ कैसा व्यवहार करें

1
अपने व्यक्तित्व का ख्याल रखना पहली बात यह है कि एक अजनबी आप में देखता है आपकी बाहरी व्यक्तित्व (पहली छाप) है, लेकिन न केवल आपके अच्छे लग रहे या आकर्षण। तो यह विचार हमेशा एक विजेता व्यक्तित्व है कि हर कोई चाहता है व्यक्तित्व विकास के लिए एक कोर्स में नामांकन करना आपके व्यक्तित्व को विकसित करने का एक अच्छा विचार है।
  • छवि शीर्षक उत्तर साक्षात्कार प्रश्न चरण 8
    2
    दिखावा न करें हर किसी को मत बताना कि अंटार्कटिका की यात्रा पर जूते के बिना कैसे बच गए या ऑक्सीजन टैंकों के बिना, एवरेस्ट पर्वत के बिना आप चढ़ गए। यह ठीक है अगर आप अपने करीबी दोस्तों और परिवार के साथ घमंड करते हैं, लेकिन हर किसी के साथ नहीं। लोगों को लगता है कि आप एक ब्रागगार्ट हैं उन्हें अपनी उपलब्धियों के बारे में बताएं, तो आपको अपनी स्थिति स्थापित करने का एक ही अधिकार होगा आप स्वयं-केंद्रित व्यक्ति नहीं होना चाहिए अन्य लोगों को बैठक तालिका में अपने दृष्टिकोण या विचारों को व्यक्त करने दें।
  • छवि जिसे आप डॉन के साथ मिलते हैं`t Like Step 2
    3
    सुनो। केवल अपने और अपने जीवन के बारे में बात मत करो दूसरों को उनके बारे में बताएं और उन्हें सुनें। अन्य लोगों के कहने पर रुचि दिखाने के लिए यह एक अच्छी व्यावसायिक आदत है कभी भी उनसे बात न करें, जबकि वे आपसे बात करते हैं।
  • जो व्यक्ति बात कर रहा है उसमें बाधक होना अच्छा विचार नहीं है क्योंकि आप चिढ़ सकते हैं आप क्या योगदान देना चाहते हैं पर ध्यान दें और इसे करने का सही समय ढूँढ़ने का प्रयास करें।
  • हालांकि, अगर आप व्यक्ति बीच में बात करते समय याद रखें कि आप विषय परिवर्तन नहीं होना चाहिए जब आप अपनी प्रस्तुति या देखने को बीच में (उम्मीद इस व्यक्ति गति बातचीत बनाए रखना चाहते हैं)।
  • चित्र शीर्षक पेशेवर पोशाक 29
    4
    पेशेवर पोशाक इसका मतलब है, सिर्फ उन कपड़ों पर डाल दो जो आपको सहज महसूस करते हैं। आप जो पहनते हैं वह आपके व्यक्तित्व के साथ गठबंधन करना है, अन्यथा लोग आपकी पीठ के पीछे आप पर हंसेंगे। अगर आप बेवकूफ हैं, तो कपड़े पहनना पसंद नहीं है जैसे तुम एक गुंडा हो।
  • यह ड्रेस की अपनी शैली बनाने के लिए भी एक बहुत अच्छा विचार है। उदाहरण के लिए, स्टीव जॉब्स ने प्रत्येक सार्वजनिक प्रस्तुति में एक कछुए, लेविस जीन्स और सफेद जूते पहन रखे थे, जिसमें उन्होंने था।
  • ग्रो मोटी कर्वली हेयर स्टेप 1 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    आपका हेयरकट सरल होना चाहिए अपनी शैली पेशेवर बनाओ, दुर्गन्ध, कालीन, इत्र आदि का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि आपका स्वरूप अपरिपक्वता को प्रतिबिंबित नहीं करता है।
  • छवि शीर्षक उत्तर साक्षात्कार प्रश्न चरण 7
    6
    पेशेवर तरीके से व्यवहार करना सीखें जिन लोगों के साथ आप बात करते हैं (सिर्फ एक लंबे समय के लिए उन पर अजीब चेहरे खड़े नहीं है) की आँखों में घूर - प्रदर्शकों के लिए ऐसा करते हैं पता है कि तुम सम्मान लेकिन उसके द्वारा धमकाया महसूस नहीं करते हैं।
  • मेक ए सेला चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    7
    किसी उत्पाद के बारे में बहुत उत्साहित न करें उत्पाद को प्रचारित किए बिना कोई बात नहीं, उत्साहित होने से अपरिपक्वता दिखाई देती है। अगर किसी व्यक्ति को एक उत्पाद है जिसे आप लंबे समय से खरीदना चाहते हैं, तो अग्रिम में बेचना नहीं मांगना। शांत रहें और आपकी भावनाओं को नियंत्रण में रखें
  • छवि शीर्षक उत्तर साक्षात्कार प्रश्न चरण 5
    8
    कम बोलें, लेकिन अर्थ के साथ बोलें लोगों के साथ ज्यादा बात न करें जब तक कि विचारों के योग्य विचार साझा करने के बारे में न हो। सुनिश्चित करें कि आपका वार्तालाप अच्छा और तार्किक है लोग सकारात्मक तरीके से सोचेंगे, कि आप बात करना पसंद करते हैं।
  • छवि शीर्षक उत्तर साक्षात्कार प्रश्न चरण 1
    9
    औपचारिक रूप से बोलें याद रखें कि जब आप कम बोलते हैं और आपको औपचारिक रूप से भी बोलना सुनिश्चित करना है। अनौपचारिक रूप से बात करना अन्य लोगों पर खराब छाप छोड़ देता है, खासकर यदि आप किसी से मिलना शुरू कर रहे हैं
  • आपका रवैया "मैं आपसे ज्यादा पवित्र हूं" या "पता-यह-सभी" का होना चाहिए। आप केवल लोगों को विमुख कर देंगे
  • अपना सेल फोन बैटरी अंतिम चरण के साथ चरण 13 का शीर्षक चित्र



    10
    अपने आप को नवीनतम गैजेट से लैस करें जो विश्व की पेशकश करता है। आप फैशन और प्रौद्योगिकी की दुनिया में नवीनतम के साथ अद्यतित होना चाहिए और आधुनिक समय में रहना सीखना चाहिए। आपको हमेशा अपने आप को पेशेवर रूप से लैस करना होगा
  • छवि के साथ डील शीर्षक के साथ Snobby लोग चरण 12
    11
    दूसरों को अनदेखा न करें यदि कोई आपकी मदद के लिए पूछता है और इसकी आवश्यकता है, तो कृपया उनकी मदद करें। लेकिन अगर व्यक्ति को कार्य वह या वह आसानी से कर लेकिन बहुत ढीला है सकते हैं कि के साथ आता है (क) तो वह यह खुद कर सुझाव देने के लिए इस व्यक्ति को करना है, तो।
  • एक भर्ती एजेंसी का चयन शीर्षक वाली छवि चरण 20
    12
    आपको जो करना है उसके लिए आपको अच्छा होना चाहिए। यदि आपके पास कई कौशल या प्रतिभा है, तो आपको उस पर सबसे अच्छा होना चाहिए और कभी भी दूसरों की नकल करने की कोशिश न करें। आपको हमेशा एक उच्च स्तर की क्षमता का प्रदर्शन करना चाहिए ताकि दूसरों को आपके व्यावसायिकता को नोटिस कर सकें।
  • छवि दिखाएं कर्मचारी अपने प्रशंसा चरण 2 देखें
    13
    दूसरों के प्रति सम्मान करें आप मुख्य कार्यकारी अधिकारी या सहकर्मी, अपने दादा या कचरा-कलेक्टर के साथ, कोई अमीर या गरीब के साथ काम कर रहे हैं या आप हर किसी को आप रास्ते पर मुठभेड़ का सम्मान किया है। आपको सभी नौकरियों के लिए सम्मान होना चाहिए और समान सम्मान वाले सभी लोगों से बात करनी चाहिए। बहुत कम, जब लोग इस गुणवत्ता को ध्यान में रखना शुरू करते हैं, तो वे आपके सम्मान करेंगे।
  • मेक ए सेला स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    14
    अपने वादों को पूरा करने के लिए जानें अगर आपने कभी वादा किया है, तो सुनिश्चित करें कि आप इसका सम्मान करते हैं। लोग सोचेंगे कि आप विश्वसनीय और ईमानदार हैं यदि आप ऐसा करते हैं। यह एक गुणवत्ता है जो आपके व्यावसायिकता को उत्तेजित करेगा।
  • इमेज शीर्षक, पॉइंटुअल पाय-15 हो
    15
    समय-समय पर रहने की कोशिश करें और उदासीन मत बनो। समय आपके लिए एक महत्वपूर्ण मुद्दा होना चाहिए। हमेशा समय पर बैठकों पर पहुंचें, या तो अपने दोस्तों या ग्राहकों के साथ। लोग आपकी पाबंदी को याद करेंगे देर से आ रहा है सम्मान आप काफी कमी है बनाता है।
  • क्रिएटिकल थिंकिंग स्किल्स का विकास शीर्षक शीर्षक छवि 14
    16
    अहंकारी मत बनो मुस्कुराहट मत दिखाना, ग्रन्ट्स या ग्रेमीस बनाना अगर आप को एक परियोजना चालू कर दिया गया है, तो अहंकार से मुस्कुराओ मत बस अपने सिर को पकड़ो और थोड़ा मुस्कुरा कर। यह अन्य लोगों को सूचित करता है कि आपको काम और जिम्मेदारी के साथ सहज महसूस किया गया है जो आपको दिया गया है। आप घर पर, काम पर या किसी नियुक्ति पर यह सुरक्षा भी दिखा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक में नेटवर्क विपणन चरण 16

    Video: Clip (1) - हम चमकती पूर्वी बिजली से किस प्रकार व्यवहार करें कि वह प्रभु की इच्‍छा के अनुरूप हो?

    17
    जब आप बोलते हैं, तो साक्ष्य दिखाएं। उस विषय का समर्थन करने के लिए phatic जानकारी, उद्धरण या सबूत का उपयोग करें, जिसका आप काम कर रहे हैं। इस तरह आप उस व्यक्ति को प्रभावित करेंगे जिसे आप नियुक्ति का उल्लेख करते हैं। लेकिन इन उदाहरणों से संबंधित होना चाहिए कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं यदि आप नहीं करते हैं, तो ऐसा लगता है कि आप बातचीत में रूचि नहीं रखते हैं।
  • छवि का परिपक्व चरण 6 होना शीर्षक
    18
    बहुत संवेदनशील, गर्व, नाराज़ मत न करें या खुद को बहुत दुख उठाएं। यहां तक ​​कि अगर आप अंतिम संस्कार में हैं या एक समारोह में जहां आपका दोस्त नोबेल पुरस्कार स्वीकार कर रहा है, तो चीजों को उलझाना न करें और उसे बधाई देने के लिए हाथ मिलाएं। अंत्येष्टि में चुप्पी रखें और आँसू प्रवाह मत करें, अन्यथा लोग सोचेंगे कि आप किसी भी परिस्थिति में पेशेवर काम करने के लिए बहुत भावुक हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप अपनी व्यावसायिकता को साधारण शैली और हर दिन एक दोस्ताना प्रोटोकॉल के साथ अभ्यास कर सकते हैं। आप शुरुआत में एक दर्पण के सामने ऐसा कर सकते हैं
    • शायद आप शुरुआत में निराश महसूस करते हैं लेकिन हार न दें
    • सबसे पहले, आप पेशेवर अभिनय करते समय शर्मीली महसूस कर सकते हैं लेकिन समय बीतने के साथ, आप इसे करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा
    • व्यावसायिक रूप से बर्ताव करते समय आपको मुस्कराकर या हंसने से बचना चाहिए थोड़ा मुस्कुराएं उस छवि को दे देंगे जो आपके जीवन में आप चीजों को गंभीरता से लेते हैं और बेतुका चुटकुले कहने में अपना समय बर्बाद नहीं करते हैं।
    • यदि आपने किसी से वादा किया है और आपको अपना शब्द रखने में मुश्किल लगता है, तो उस व्यक्ति के अन्य विकल्पों की पेशकश करें

    चेतावनी

    • कि आपकी शैली और औपचारिकता (नियंत्रित व्यवहार) अतिरंजित नहीं है, बहुत स्पष्ट या अक्सर यदि वे देखते हैं कि आप नाटक कर रहे हैं या अभिनय कर रहे हैं, तो लोगों को अच्छा नहीं लगेगा
    • उल्लिखित चरणों के बाद पहली बार मुश्किल हो सकती है, खासकर जब लोग आपसे दूर हो जाते हैं या आपसे संपर्क नहीं कर सकते हैं तो एक दिन से दूसरे को बदलने की कोशिश मत करो। कदम थोड़ा सा करके करें ताकि दूसरों को आप में अचानक बड़ा अंतर न दिखाई दे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com