ekterya.com

मुश्किल अर्थव्यवस्था में नौकरी कैसे प्राप्त करें

बेरोजगारी की दर पहले से कहीं अधिक बढ़ रही है, श्रम बाजार में प्रतियोगिता तेजी से चुनौतीपूर्ण हो गई है आज से कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण यह है कि लोग खुद को दूसरों से अलग करने और खुद को कंपनी में बेचने में सक्षम हैं। आपके पास अपने आप को अलग से अलग करने के लिए कई तरह की चीजें हैं, और आपको नौकरी नहीं मिलेगी, जब तक कि आप आगे नहीं बढ़ें और प्रतियोगिता के माध्यम से चमकने के लिए आवश्यक हर कदम उठाएं।

चरणों

Video: A few ways to fix a government | Charity Wayua

छवि एक टाइट इकोनॉमी चरण 1 में लैंड ए जॉब
1
एक पेशेवर प्रशिक्षण का पालन करें नौकरी के लिए आवेदन करते समय, यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास खुद को दूसरों से अलग करने का एक तरीका है एक सामान्य व्यक्ति से खुद को अलग करने के मुख्य तरीकों में से एक विश्वविद्यालय या उच्च शिक्षा के किसी अन्य मान्यता प्राप्त संस्थान से व्यावसायिक प्रशिक्षण प्राप्त करना है। एक दो साल की तकनीकी स्कूल एक अच्छी शुरुआत है, लेकिन अगर आप वास्तव में चमकना चाहते हैं और उत्कृष्टता प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपके पास स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। और अगर आप अधिक महत्वाकांक्षी हैं, तो मास्टर की डिग्री वास्तव में नियोक्ताओं को दिखाएगी कि आप अपने व्यवसाय के लिए समर्पित हैं।
  • छवि एक टाइट इकोनॉमी चरण 2 में लैंड ए जॉब
    2
    इंटरनेट पर सोशल नेटवर्क्स से जुड़ें. आपकी प्रतिभा, कौशल और अनुभव आपको कभी भी नहीं ले जाएगा, अगर कोई आपको जानता है कि आप मौजूद हैं। आज के समाज में एक तकनीक है जो आगे बढ़ रही है और आगे बढ़ रही है, आपके घर के आराम से सोशल नेटवर्क स्थापित करने के कई आसान तरीके हैं। उपयोग करने के लिए एक उत्कृष्ट उपकरण है लिंक्डइन (यह व्यवसाय के लिए एक पेशेवर सोशल नेटवर्क है)। कुछ सुझाव देते हैं कि आपको संपर्क स्थापित करने के लिए फेसबुक का इस्तेमाल करना चाहिए, क्योंकि इसमें व्यापार-उन्मुख विषय की कमी है, जिसे आप लिंक्डइन जैसी वेबसाइटों पर पा सकते हैं। चहचहाना एक उत्कृष्ट संसाधन भी हो सकता है, लेकिन तभी आप अपने आप को अपने नियोक्ता को देखने के लिए अपने आप का प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • चित्र एक भूख अर्थव्यवस्था में भूमि एक नौकरी शीर्षक चरण 3
    3
    एक इंटर्नशिप में भाग लें. एक बार जब आप अपनी रुचि के पेशेवर क्षेत्र को चुनते हैं, तो इंटर्नशिप के लिए संभावनाओं को देखें अपने आप को दूसरे लोगों से अलग करने का एक और तरीका है जो एक ही नौकरी का अनुकरण करते हैं, जैसा कि आप उस क्षेत्र में अनुभव करना चाहते हैं जिसमें आप प्रदर्शन करना चाहते हैं एक इंटर्नशिप में भाग लेने का अनुभव करने का एक बहुत अच्छा तरीका है कि आप क्या करना चाहते हैं और यह भी आपको यह बताएगा कि अगर आपको उस कंपनी में नौकरी मिलती है तो आप क्या करेंगे। और कौन जानता है, शायद कंपनी के साथ इंटर्नशिप करने के बाद, आप यह भी पता लगा सकते हैं कि जो पेशेवर फ़ील्ड आप शुरुआत में रुचि रखते हैं वह आपके लिए सही नहीं है।
  • छवि एक टाइट इकोनॉमी चरण 4 में लैंड ए जॉब
    4
    उस कंपनी के बारे में पता करें, जिसके लिए आप काम करना चाहते हैं। अगर आपने एक कंपनी को चुना है जहां आप काम करना चाहते हैं, तो इसके बारे में पता करें। अगर आपको कंपनी के साथ साक्षात्कार के लिए उद्धृत किया जाता है, तो आपको साक्षात्कारकर्ता के साथ ठीक हो जाएगा यदि आपके पास कंपनी के बारे में स्वीकार्य ज्ञान है फिर, यह एक अन्य तरीका है जो एक ही नौकरी के लिए आवेदन करने से खुद को अलग करने का एक तरीका है। नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले आपको यह शोध करना चाहिए आपके लिए जो सूचनाएं दिखनी चाहिए शामिल हैं: कंपनी का प्रतिनिधित्व क्या है, उसके मूल्य क्या हैं और इसके मिशन क्या है अगर कंपनी आपको सही नहीं मानती है, तो आपको इसके लिए काम नहीं करना चाहिए।
  • Video: Film Theory: Thanos Was RIGHT!! (Avengers Infinity War)

    छवि एक टाइट इकोनॉमी में भूमि ए जॉब शीर्षक 5

    Video: Jack Ma's Life Advice Will Change Your Life (MUST WATCH)

    5



    प्राप्त करें और एक आवेदन भरें एक आवेदन भरने का तरीका महत्वपूर्ण है। याद रखें कि आवेदन भरते समय, आपको इसे दूसरों से अलग करना चाहिए आपके संभावित नियोक्ता की समीक्षा करने के लिए 30 अन्य अनुरोध हो सकते हैं आप सभी में हाइलाइट करने के लिए क्या जोड़ सकते हैं? आपने किस तरह की नेतृत्व की भूमिका निभाई है? अपने आवेदन के साथ अपनी सीवी संलग्न करना सुनिश्चित करें जब आप अपना सीवी पूरा करते हैं, आपको एक बार फिर से इसे बाहर खड़ा करना चाहिए जब आप अपनी पिछली नौकरियों को शामिल करते हैं, तो इसमें केवल उन फ़ील्ड से संबंधित नौकरियां शामिल होती हैं जिनके लिए आप आवेदन कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप कार सेल्समैन की स्थिति के लिए आवेदन करने जा रहे हैं, तो कुत्ता वॉकर के रूप में पिछली नौकरियां शामिल करना प्रासंगिक नहीं है, क्योंकि यह विक्रेता की स्थिति से संबंधित नहीं है। संभावित व्याकरण संबंधी त्रुटियों के मामले में अपना आवेदन और सीवी जांचने के लिए मत भूलना क्या कई लोगों को यह देखने के लिए दोनों दस्तावेज पढ़ा गया है कि क्या उनके सुझाव हैं कि आप उन्हें सुधार कैसे पा सकते हैं।
  • अगले 30 दिनों में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    6
    अपना अनुरोध भेजें ई-मेल के जरिए अपना अनुरोध भेजने या सामने लाइन कर्मचारी को सौंपने के बजाय, कुछ शोध करें और पता करें कि उस कंपनी के मानव संसाधन प्रबंधक कौन है अपने आवेदन सीधे मानव संसाधन प्रबंधक को भेजें जब आप अपना आवेदन जमा करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उचित तरीके से तैयार हों, नेत्र संपर्क स्थापित करें और आत्मविश्वास से बोलें। सबसे पहले इंप्रेशन केवल एक बार किया जाता है और आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप उन्हें जो आप हैं और जो आप कंपनी को लेकर आए हैं, की एक उत्कृष्ट पहली छाप छोड़ दें।
  • चित्रा शीर्षक से लैंड ए जॉब इन टुटे इकोनॉमी चरण 7
    7
    अपने आवेदन को ट्रैक करें अपना आवेदन सबमिट करने के तीन दिन बाद, उस व्यक्ति से संपर्क करें, जिसने आपका अनुरोध प्राप्त किया और पूछा कि क्या उसे उसकी समीक्षा करने का अवसर मिला है। कंपनी के साथ बात करने से पता चलता है कि आप उत्साहित हैं और आप वास्तव में नौकरी चाहते हैं।
  • चित्रा का शीर्षक तदर्थ अर्थव्यवस्था चरण 8 में भूमि एक नौकरी
    8
    रिजर्व एक साक्षात्कार काम का आपके द्वारा एक साक्षात्कार बुक करने में कामयाब हो जाने के बाद, अपने आप को तैयार करने के लिए सभी उचित कदम उठाने का ध्यान रखें। मित्रों या परिवार के साथ एक साक्षात्कार में संभावित प्रश्नों का अभ्यास करें हालांकि यह शर्मनाक लग सकता है, यह वास्तविक साक्षात्कार के लिए तैयार करने में आपकी सहायता करेगा। कई नियोक्ता यह देखेंगे कि आप अपने आप को कैसे पेश करते हैं और कार्य करते हैं, इससे भी ज्यादा कि वे आपके साक्षात्कार प्रश्नों के उत्तर में रुचि रखते हैं। आपका संभावित नियोक्ता समझता है कि आप परेशान होंगे और चाहते हैं कि आप स्वयं बन जाएं। अपने नियोक्ता के सवाल पूछें न केवल आप साक्षात्कार कर रहे हैं, लेकिन आप यह भी कर रहे हैं। सुनिश्चित करें कि आप साक्षात्कार के दौरान आँख संपर्क बनाए रखें और सुनिश्चित करें कि साक्षात्कार के अंत में, आपको यह कहते हुए संतुष्ट लगता है कि "मुझे लगता है कि आप मुझे अच्छी तरह जानते हैं" यदि आप इसे कहने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो संभवत: अधिक बातें आपको कहना चाहिए।
  • Video: Brian Tracy personal power lessons for a better life

    छवि एक टाइट इकोनॉमी चरण 9 में लैंड ए जॉब
    9
    अपने साक्षात्कार पर आगे बढ़ें उसी तरह कि आपने अपने आवेदन पर अपना पालन किया, आपके साक्षात्कार के साथ ऐसा करना भी महत्वपूर्ण है साक्षात्कार समाप्त होने के ठीक बाद, उस व्यक्ति के लिए आपका धन्यवाद पत्र लिखिए, जिसने आपकी मुलाकात की। यद्यपि ईमेल एक आभार पत्र लिखने का एक स्वीकार्य तरीका है, एक हस्तलिखित पत्र उस व्यक्ति के लिए अधिक मूल्य होगा। इसमें, उस व्यक्ति को अपने समय के लिए धन्यवाद और उल्लेख करें कि आपको उनसे मिलने का मौका मिला है। कंपनी से पुनः संपर्क करने से पता चलता है कि आप अभी भी नौकरी में रुचि रखते हैं, कि आप उत्साहित हैं और आप अपने आवेदन की स्थिति का पालन करने से डरते नहीं हैं। इस समय यह केवल समय की बात है आपको प्रस्ताव का एक पत्र प्राप्त करने के लिए इंतजार करना होगा, फिर प्रस्ताव की समीक्षा करें और इसे स्वीकार करें या इसे अस्वीकार करें। यद्यपि आप मजदूरी के लिए बातचीत कर सकते हैं, लेकिन आपके शब्दों के साथ सावधान रहना बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आप तत्काल वेतन बढ़ने की मांग करते हैं तो नियोक्ता निराश हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब आप अपने साक्षात्कार के बीच में होते हैं और वे आपको एक सवाल पूछते हैं जिसे आप नहीं समझते हैं, साक्षात्कारकर्ता को बताने में संकोच न करें कि आपको उनके प्रश्न नहीं समझा गया है। वह इस तथ्य की सराहना करेंगे कि आप उसे बताने के लिए तैयार हैं कि आप समझ नहीं पाए, सवाल को टालने का प्रयास करने के बजाय
    • साक्षात्कार के प्रश्नों का उत्तर देते समय, अपने उत्तर के साथ स्पष्ट और संक्षिप्त रहें। यदि आप किसी प्रश्न का उत्तर देने के लिए 10 मिनट लेते हैं, तो साक्षात्कारकर्ता यह विश्वास करेगा कि आपके पास कोई जवाब नहीं है और आप प्रश्न को छोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। आपके उत्तर बिंदु, संक्षिप्त, संक्षिप्त और प्रत्यक्ष होने चाहिए।
    • याद रखें कि आपके संभावित नियोक्ता साक्षात्कार से पहले आपके माइस्पेस, फेसबुक और ट्विटर खातों की समीक्षा करेंगे। किसी भी सामाजिक नेटवर्क पर न दिखाएं जिसे आप देखना पसंद नहीं करेंगे। बेशक, आप अपनी प्रोफ़ाइल को निजी में बदलकर फेसबुक पर आसानी से इसे ठीक कर सकते हैं। उसी तरह, आप अपने ट्विटर खाते को निजी में बदल सकते हैं।
    • आपको अपने सीवी पर एक ईमेल पता शामिल करना होगा, क्योंकि कुछ लोग ईमेल के माध्यम से संवाद करना पसंद करते हैं। यही कारण है कि यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास एक उचित ईमेल है यदि यह ईमेल पता "बोरैको .पररेंडरो @ एक्सवाईज़ डॉट कॉम" की तरह कुछ है, तो इससे नियोक्ता आपको तुरंत खारिज कर देगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com