ekterya.com

एक समाचार पत्र में एक फोटोग्राफर के रूप में नौकरी कैसे प्राप्त करें

जबकि हम डिजिटल युग में हैं, जहां लोग इंटरनेट, टेलीविजन और मोबाइल एप्लिकेशन पर समाचार प्राप्त करते हैं, फिर भी समाचार पत्र गुणवत्ता की जानकारी और पत्रकारिता को वितरित करने का एक महत्वपूर्ण तरीका है। इस प्रकार, फोटोग्राफर एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, जब यह दृश्य तत्व प्रदान करके समाचार देने के लिए आता है, आखिरकार, "एक तस्वीर एक हज़ार शब्दों के लायक है" इस चुनौतीपूर्ण और गतिशील क्षेत्र में फोटोग्राफर के रूप में नौकरी कैसे प्राप्त करें, इसके बारे में जानें।

चरणों

विधि 1
अपने फोटोग्राफी कौशल को सही करें

एक वृत्तचित्र चरण 1 के लिए एक फोटोग्राफर के रूप में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
कॉलेज के लिए तैयार एक महाविद्यालय में प्रवेश करें जहां फोटोग्राफी या ग्राफिक पत्रकारिता कार्यक्रम है जिसमें हाई स्कूल में अच्छे ग्रेड प्राप्त हो सकते हैं और जितना संभव हो उतना असाधारण फोटोग्राफी और पत्रकारिता पाठ्यक्रमों में भाग ले सकते हैं। स्कूल के समाचारपत्र या फोटोग्राफी समूह या क्लब में भाग लें, एक स्थानीय स्वरोजगार कार्यकर्ता के साथ एक सहायक के रूप में एक समाचार पत्र या काम में इंटर्नशिप करें।
  • Video: Words at War: The Hide Out / The Road to Serfdom / Wartime Racketeers

    एक अख़बार के चरण 2 के लिए फोटोग्राफर के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र

    Video: Calling All Cars: June Bug / Trailing the San Rafael Gang / Think Before You Shoot

    2
    ग्राफिक पत्रकारिता के बारे में जानने के लिए विश्वविद्यालय में भाग लें I ग्राफिक पत्रकारिता में सबसे बुनियादी नौकरियों के लिए आवश्यक कौशल और प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए फोटोग्राफी (आदर्श रूप से ग्राफिक पत्रकारिता) से संबंधित क्षेत्र में विश्वविद्यालय की डिग्री प्राप्त करें। यह महत्वपूर्ण है कि आप तकनीकी और कलात्मक फोटोग्राफी कौशल प्राप्त करें, साथ ही पत्रकारिता और समाचारों की अच्छी समझ भी लें। हालांकि, आपको जरूरी उद्योग में प्रदर्शन करने के लिए विश्वविद्यालय की डिग्री की आवश्यकता नहीं होगी।
  • यदि आपका विश्वविद्यालय ग्राफिक पत्रकारिता को सिखाता नहीं है, तो फोटोग्राफी में विशेषज्ञ होने की कोशिश करें या पत्रकारिता या संचार में पूरक अध्ययन करें या इसके विपरीत।
  • यदि आपने स्नातक की उपाधि प्राप्त की है या जब से आप कक्षा या काम के लिए तस्वीरें ली हैं, तो अपनी याददाश्त और कौशल को ताज़ा करने के लिए एक कार्यशाला या व्यक्तिगत पाठ्यक्रम लेने की कोशिश करें।
  • एक अख़बार के चरण 3 के लिए एक फोटोग्राफर के रूप में नौकरी प्राप्त करें
    3

    Video: Calling All Cars: True Confessions / The Criminal Returns / One Pound Note

    नौकरी के लिए विशिष्ट कौशल पर ध्यान दें। कक्षाओं में या अपने आप में, मूल कौशल को सीखना और सही करना जो कि अधिकांश जॉब विवरणों को ग्राफिक पत्रकारिता में आवश्यक होता है फोटोग्राफी और पत्रकारिता के क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करें, जैसे:
  • इलेक्ट्रॉनिक ग्राफिक पत्रकारिता
  • दृश्य संचार
  • दृश्य संस्करण
  • प्रेस कवरेज
  • साक्षात्कार कौशल
  • पत्रकारिता नीति
  • एक वृत्तचित्र चरण 4 के लिए एक फोटोग्राफर के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र

    Video: Calling All Cars: The Wicked Flea / The Squealing Rat / 26th Wife / The Teardrop Charm

    4
    एक गुणवत्ता टीम प्राप्त करें एक अच्छा कैमरा निकाय, एक चौड़े कोण लेंस और एक टेलीफ़ोटो लेंस सहित गुणवत्ता और पेशेवर फोटोग्राफिक उपकरण में निवेश करता है इस्तेमाल वाले उपकरण या पुराने मॉडलों को नए मुख्य कार्यों के समान ही काम करने के लिए कुछ शोध करें।
  • कार्य के माध्यम से आपके पास कैमरे और एक्सेसरीज़ तक पहुंच हो सकती है - हालांकि, यदि आप अपने सभी उपकरणों से तैयार हैं तो आप नौकरी के लिए उम्मीदवार के रूप में अधिक स्थापित और आकर्षक होंगे।
  • एक समाचार पत्र के चरण 5 के लिए एक फोटोग्राफर के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    घटनाओं में भाग लें और अभ्यास करें। स्थानीय घटनाओं के कैलेंडर देखें और उपस्थित रहें, नौकरी में फोटो जर्नलिस्ट के साथ मिलें या बस अपने शहर या शहर में चलने के लिए उन घटनाओं में तस्वीरें लेने का अभ्यास करें, जो आप देखते हैं सिर्फ अपनी तस्वीरों के साथ घटना की पूरी कहानी का विवरण की कल्पना करने की कोशिश करो तस्वीरें ले जाने के लिए किंवदंतियों या छोटे समाचार सारांशों का अभ्यास करें और यदि आप चाहें, तो उन्हें एक अनुभवी फोटो जर्नलिस्ट को दिखाएं ताकि आपको उनकी राय दी जा सके।
  • एक वृत्तचित्र चरण 6 के लिए एक फोटोग्राफर के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    लोगों पर फोकस वस्तुओं पर या किसी घटना के सामान्य स्तर पर लोगों पर अधिक ध्यान केंद्रित करके खुद को शौकिया फोटोग्राफरों से अलग करें बोल्ड हो और घटना के दौरान अपने चेहरे की अभिव्यक्ति और अधिक निजी ले जाने के लिए लोगों से संपर्क करने से डरो मत।
  • एक समाचार पत्र के चरण 7 के लिए एक फोटोग्राफर के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    अप टू डेट रहें। नए कैमरा मॉडल, लेंस और अन्य फोटोग्राफिक उपकरण में प्रगति के साथ रहें नए कार्यों के फायदे और नुकसान की जांच करें और नए मॉडल की बचत करने पर विचार करें या फिर आप किसी अन्य फोटोग्राफर से किराए पर ले सकते हैं या उधार ले सकते हैं।
  • विधि 2
    नौकरी के लिए तैयार

    एक वृत्तचित्र चरण 8 के लिए एक फोटोग्राफर के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    पोर्टफोलियो बनाएं भौतिक या डिजिटल एल्बम में अपनी सर्वश्रेष्ठ तस्वीरों का संग्रह दिखाएं। अपनी तस्वीरों को वहां दिखाने के लिए अपने आप को पूरी तरह से सफेद या काले रंग की पृष्ठभूमि में समायोजित करें। आपके पास एक सरल लेकिन अच्छी तरह से डिजाइन किया गया वेब पेज हो सकता है, जहां आपके पोर्टफोलियो और संपर्क जानकारी हैं, साथ ही साथ आपके व्यवसाय कार्ड को इसे वितरित करने के लिए। इस तरह, लोग आसानी से अपना काम आसानी से पा सकते हैं।
  • एक समाचार पत्र के चरण 9 के लिए एक फोटोग्राफर के रूप में नौकरी प्राप्त करें



    2
    पेशेवर संगठनों में शामिल हों फोटोग्राफी के एक पेशेवर संघ के सदस्य बनें, उदाहरण के लिए, राष्ट्रीय प्रेस फोटोग्राफर एसोसिएशन (ग्राफिक रिपोर्टर नेशनल एसोसिएशन) अमेरिकी सोसाइटी ऑफ़ मीडिया फोटोग्राफर या अमेरिकन सोसाइटी ऑफ मीडिया फोटोग्राफर अंतर्राष्ट्रीय फ्रीलांस फोटोग्राफर एसोसिएशन (स्वतंत्र फोटोग्राफर की इंटरनेशनल एसोसिएशन) अन्य ग्राफिक संवाददाताओं के साथ कनेक्ट होने और नौकरियों और अन्य उपयोगी संसाधनों को खोजने के लिए इन संगठनों का उपयोग करें।
  • एक समाचार पत्र के चरण 10 के लिए एक फोटोग्राफर के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्वायत्तता से काम करने पर विचार करें एक स्वतंत्र ठेकेदार के रूप में कई अलग-अलग प्रकाशनों के साथ काम करने के लिए वह एक स्वतंत्र कार्यकर्ता के रूप में कंपनी शुरू करता है। यह एक बहुत ही आम बात है क्योंकि अधिक से अधिक फोटोग्राफरों को गिरावट में मुद्रित समाचार पत्रों से निकाल दिया गया है। एक स्व-कार्यरत कार्यकर्ता के रूप में, आपको कंपनी को अच्छी तरह से अवश्य पता होना चाहिए और समाचार पत्रों की विभिन्न शैलियों के अनुकूल होना चाहिए।
  • फ़ुल-टाइम फ्रीलांस फोटोग्राफर बनने के लिए, आपके पास व्यवसाय कौशल, जैसे विपणन, विज्ञापन, लेखा और ग्राहक संबंध होना चाहिए, क्योंकि आप अपनी कंपनी का प्रबंधन करेंगे। यदि आपके पास इन कौशल को अभी तक नहीं है, तो एक बिजनेस क्लास लेने पर विचार करें।
  • एक अख़बार के लिए एक फोटोग्राफर के रूप में नौकरी पाने वाली छवि शीर्षक 11
    4
    खुली रिक्तियों की तलाश करें फोटोजर्नलिस्ट के लिए उद्घाटन देखने के लिए, पूरे समय या अनुबंध द्वारा, एक अखबार में ऑनलाइन क्लासिफाइड या स्थानीय क्लासिफाइड के लिए बने रहें
  • एक अख़बार के चरण 12 के लिए एक फोटोग्राफर के रूप में नौकरी प्राप्त करें
    5
    अपना काम दिखाएं विश्वविद्यालय, क्लब या अन्य समूहों के माध्यम से फोटोजर्नलिस्ट और अन्य उद्योग कार्यकर्ताओं के साथ संपर्क स्थापित करें। उन्हें अपनी तस्वीरों को दिखाएं, विशेषकर उन लोगों के पास जिनके पास किंवदंतियों या छोटे और ठोस समाचार हैं उनकी सलाह और आलोचना के लिए पूछें यह संभव है कि वे आपको नए अवसरों के बारे में सूचित कर सकते हैं या यहां तक ​​कि अगर आपको अपना काम पसंद है तो उन्हें उपलब्ध स्थिति भी प्रदान कर सकते हैं।
  • विधि 3
    नौकरी प्राप्त करें

    एक वृत्तचित्र चरण 13 के लिए एक फोटोग्राफर के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक के साथ पोस्टलेट पाठ्यचर्या, पोर्टफोलियो और कवर पत्र खुले रिक्ति के नौकरी विवरण में दिए गए निर्देशों का पालन करें, जिस पर आप आवेदन करते हैं। अपना भेजें पाठ्यचर्या विटाई अच्छी तरह से लिखित और एक कवर पत्र के साथ स्वरूपित होती है जो बताती है कि आप उस विशिष्ट काम क्यों चाहते हैं और आप ऐसा क्यों करेंगे जो सबसे अच्छा एक ही फिट बैठता है अपने पोर्टफोलियो की भौतिक या डिजिटल कॉपी भेजें।
  • समाचार पत्र के चरण 14 के लिए एक फोटोग्राफर के रूप में नौकरी प्राप्त करें
    2
    समाचार पत्र के बारे में जांच करें किसी भी अखबार के लिए जिसमें आप काम करना चाहते हैं, संस्करण पढ़ सकते हैं या उनकी वेबसाइट देख सकते हैं ताकि वे कहानियों के प्रकार को सामान्य रूप से लिख सकें और उन फोटोग्राफी की शैली का उपयोग कर सकें। अपने काम का हिस्सा दिखाने की कोशिश करें जो उनकी शैली को और अधिक दर्शाता है - हालांकि, अपनी शैली के लिए भी प्रामाणिक भी हो सकते हैं और उनसे कुछ भी न देखकर डराते रहें जिन्हें उन्होंने कभी नहीं देखा है
  • एक समाचार पत्र के चरण 15 के लिए एक फोटोग्राफर के रूप में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक साक्षात्कार पास करें और कर्मचारियों से मिलें एक साक्षात्कार के लिए समय पर पहुंचें यदि वे आपको इसके लिए अखबार के कार्यालय में जाने के लिए कहें तो पेशेवर रूप से तैयार करें, अपने अनुभव और फोटोग्राफी में काम करने के बारे में सामान्य प्रश्नों के उत्तर देने के लिए तैयार हों और समाचार पत्र के कर्मचारियों के लिए तैयार प्रश्न हैं और इसलिए आप होंगे साक्षात्कार के लिए तैयार.
  • एक वृत्तचित्र चरण 16 के लिए फोटोग्राफर के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    लगातार रहें यहां तक ​​कि अगर आपको पहले अखबार में अपना आदर्श काम नहीं मिला है, जिसके लिए आप आवेदन करना चुनते हैं, तो अपने लक्ष्य का पालन करें। संपर्क बनाने और नए अवसरों के बारे में जानने के लिए पहले ही नौकरी की पेशकश के पेजों की समीक्षा करना और अन्य फोटोग्राफरों और पत्रकारों से बात करना जारी रखें। बस उन प्रकाशकों को आने के लिए उनको नई तस्वीर दिखाने के लिए रखिए, खासकर अगर आप जानते हैं कि आपका फोटोग्राफर जल्द ही सेवानिवृत्त हो जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • एक साधारण वेब पेज में कुछ समय और पैसा निवेश करें, जहां आपने अपने काम का एक साफ पोर्टफोलियो लगाया है। अपनी तस्वीरों को देखने के लिए ब्लॉग या अन्य ऑनलाइन उपस्थिति बनाने पर विचार करें।
    • आपको एक फोटोजॉर्नलिस्ट के रूप में अपनी फ्रीलान्स जॉब के अतिरिक्त एक अंशकालिक नौकरी की आवश्यकता हो सकती है - हालांकि, जैसा कि आप स्थापित हो जाते हैं, आप उद्योग में विशेष रूप से अधिक से अधिक परियोजनाएं प्राप्त कर पाएंगे।
    • किसी विशेष या जगह में अपने आप को विकसित करने पर विचार करें जहां कुछ तस्वीरें ले सकते हैं और एक कहानी पा सकते हैं। यदि आपके पास पहुंच और अनुमति है, तो अगर आप एक अन्य भाषा बोलते हैं या मूल अमेरिकी आरक्षण में जीवन की तस्वीरें ले रहे हैं, तो आप्रवासी कहानियों का पालन करें।

    चेतावनी

    • बिगाड़ने से बचें, आपके पोर्टफोलियो में दिखाए जाने वाले फोटो को बहुत अधिक छेड़छाड़ या चोरी करते हैं। विशेषज्ञ और अनुभवी फोटोग्राफर उन विवरणों का पता लगा सकते हैं और इससे आपकी विश्वसनीयता कम हो जाएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com