ekterya.com

अगले 30 दिनों में नौकरी कैसे प्राप्त करें

9.7% की राष्ट्रीय बेरोजगारी दर और कैलिफोर्निया में बेरोजगारी दर 12% से अधिक (9 सितंबर, 200 9 के अनुसार)https://bls.gov/bls/unemployment.htm

), नौकरी खोज की रणनीति के बारे में बात करना उचित हो सकता है जो कि कई लोगों को दी जाती है जिन्होंने सफलतापूर्वक अपनी अगली नौकरियां पाईं। आप चार मुख्य कदम उठा सकते हैं और यदि आप आज भी उन सभी को करते हैं, तो आप अगले महीने के भीतर नौकरी पा सकते हैं।

चरणों

अगले 30 दिनों में एक नौकरी प्राप्त करें
1
पता लगाएं कि आप कहां काम करना चाहते हैं। रोजगार की मांग करने वाले अधिकांश लोगों के लिए यह सबसे कठिन हिस्सा हो सकता है: आप कहां काम करना चाहते हैं? आपके लिए सही माहौल को परिभाषित करने के लिए प्रारंभ करें: क्या आपको बड़े या छोटे कार्यालय पसंद हैं? क्या आप बड़ी या छोटी कंपनियों में काम करना पसंद करते हैं? क्या आप लोगों के साथ बातचीत करना पसंद करते हैं या क्या आप मशीनों को पसंद करते हैं? क्या आप रोज़ एक डेस्क पर बैठे रहेंगे या एक तरफ से दूसरे तक बैठेंगे? अपने आप से पर्यावरण के बारे में पूछें जो आपको सबसे अधिक खुश करता है और जब आप इन सवालों का जवाब देते हैं, तो इन वातावरणों की पेशकश करने वाली कंपनियां देखें आपको अपने पेशे से संबंधित नौकरी में काम करना जरुरी नहीं है, बस उन कंपनियों को खोजें जहां में आप अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।
  • अगले 30 दिनों में एक नौकरी प्राप्त करें
    2
    अपने नए नियोक्ता से मिलें कल्पना कीजिए कि आपने सिर्फ अपने सपने (या एक रॉक स्टार, स्टार एथलीट या अपने सपने के मूवी स्टार आदि) के लड़की या लड़के से मुलाकात की है। यदि आपके पास उन लोगों के साथ नियुक्ति करने का अवसर था, तो क्या आप नियुक्ति के पहले उनके बारे में सब कुछ जानना पसंद नहीं करेंगे? यदि आप नाइटलाइफ़ या संग्रहालयों को पसंद करते हैं, तो आप अपना पसंदीदा डिश, रंग और इत्र खोज सकते हैं। वही आपके अगले नौकरी पर लागू होता है सपनों की कंपनी के बारे में जो भी पता लगाया जा सकता है, वह आपकी संभव भूमिका को मानने में आपकी सहायता करेगा अपनी वेबसाइट की जांच करें और कंपनी की स्थापना के समय की जांच करें, इसके मुख्य विश्वास क्या हैं, कौन से उत्पाद प्रदान करते हैं, किस बाजार में वे अपनी सेवाएं प्रदान करते हैं, जो उनकी टीम बनाते हैं आदि। उन लोगों को कॉल करें जो कंपनी में काम करते हैं और उन्हें दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित करते हैं ताकि आप उन्हें कंपनी की संस्कृति के बारे में पूछ सकें और उनके बारे में क्या सोचें। अपनी भविष्य की कंपनी के बारे में सब कुछ पता लगाएं और उस ज्ञान को आप स्वाभाविक रूप से साक्षात्कार में उत्साह के साथ प्रदर्शित करेंगे और जब आप अंततः उस पर काम करेंगे।
  • अगले 30 दिनों में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 3

    Video: Manrega job card list kaise dekhe | आपके गांव में किस किस का बना है जॉब कार्ड कैसे देखें

    3
    एक सफल कवर पत्र लिखें और फिर से शुरू करें प्रतीक्षा करें! पढ़ना जारी रखें अधिकांश लोग अपने पाठ्यक्रमों और कवर पत्र के बारे में बहुत परवाह करते हैं, क्योंकि उन्हें नहीं पता है कि पाठ्यक्रम का उद्देश्य क्या है और कैसे विकसित किया गया है। एक पाठ्यक्रम का एक उद्देश्य है: एक साक्षात्कार पाने के लिए पाठ्यचर्या आपके बारे में घमंड नहीं कर सकती है या आपको अपने जीवन के बारे में बता सकती है, इसलिए इसमें केवल जानकारी शामिल है जो नियोक्ता को लाभ दिखाती है और आपको साक्षात्कार प्राप्त करने की अनुमति देता है। "लाभ" कीवर्ड है ऐसा मत कहो कि आपके पास 10 लोगों का प्रभार था, इसके बजाय यह इंगित करता है कि "आपने परियोजनाओं की समय पर प्रस्तुतिकरण के लिए विकसित, प्रबंधित और निर्देशित टीमों" यह कहने के बजाय कि आप व्यवसाय विकास और बिक्री के लिए ज़िम्मेदार थे, यह इंगित करता है कि "आपने 15% तक लाभ बढ़ाया है या कि आपने" दस प्रमुख भागीदारों के साथ नए संबंध स्थापित किए "आदि। यह उन लाभों को दर्शाता है जिनके साथ लोगों को पहचाना जाता है, न कि उन भूमिकाओं और जिम्मेदारियों को व्याख्या करना चाहिए जिनकी व्याख्या करना चाहिए।
  • अगले 30 दिनों में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक 4 चित्र चरण 4
    4

    Video: कन्या राशि | जनवरी 2018 राशिफल | Virgo | January 2018 Rashifal | #Future Guide#

    अपना उत्साह दिखाएं अपने भविष्य के नियोक्ता को बताएं कि आप अपनी टीम में रहना चाहते हैं और उसे एक अच्छा कारण बताएं कि आप उसे कम से कम साक्षात्कार क्यों लेना चाहते हैं उदाहरण के लिए, आप अपने कवर पत्र के समापन पैराग्राही में संभावित नियोक्ता को निम्नलिखित लिख सकते हैं: "मैं इंटरनेट तकनीकों पर काम कर रहा हूं और यह सीखने के बाद कि आप उभरती हुई प्रौद्योगिकियों से संबंधित व्यवसाय विकसित करना चाहते हैं जैसे कि नेटवर्क एकीकरण और अत्याधुनिक रिपोर्टिंग सिस्टम, मुझे इसे प्राप्त करने के लिए अपने उत्साह व्यक्त करके एक पेशेवर उपस्थिति को बनाए रखना मुश्किल लगता है। "
  • अगले 30 दिनों में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    साक्षात्कार के दौरान काम करो फास्ट कंपनी पत्रिका में एक लेख में यह उल्लेख किया गया था कि एक साक्षात्कार देने का सबसे अच्छा तरीका यह था कि इसके दौरान काम करना था। यह पागल लग रहा है- अगर आप को अभी तक काम पर रखा नहीं गया है तो आप काम कैसे कर सकते हैं? यह सबसे अच्छे विचारों में से एक हो जाता है और यह वास्तव में ऐसा करना कठिन नहीं है दो चीजें हैं जो सभी नियोक्ता एक उम्मीदवार में तलाश करते हैं: समझने की सिद्ध क्षमता और सीखने की सिद्ध क्षमता - इसलिए, एक साक्षात्कार के दौरान नौकरी करने का अर्थ है कि आपको अपनी सोच और सीखने की क्षमता का प्रदर्शन करना होगा। उदाहरण के लिए, इस साल की शुरुआत में बिक्री और विपणन का एक नया उपाध्यक्ष रखा गया था। जब उन्होंने अपना परिचय पत्र भेजा और साक्षात्कार लिया गया, वह लगातार काम कर रहा था जैसा कि उसने सोचा कि वह होगा। आपके पत्र में आपने कंपनी के लिए अपने उद्देश्यों को निर्दिष्ट किया था, जैसे कि आपकी आय में वृद्धि (आपको आश्चर्य होगा कि कितने बिक्री प्रतिनिधियों ने नौकरी चाहती थी और यह भी उल्लेख नहीं किया कि वे कंपनी की आय बढ़ाने के लिए तैयार होंगे)। साक्षात्कार में उन्होंने इस बारे में बताया कि वह उस लक्ष्य को कैसे प्राप्त करेगा और वह कंपनी की बिक्री प्रक्रिया को कैसे बदलकर विकसित करेगा। साक्षात्कार के दौरान काम करने का अर्थ है आपके विचारों का योगदान करना और बुद्धिमान प्रश्न पूछना जो कि समारोह से संबंधित है। वेतन के बारे में मत पूछो, उस समारोह को पूरा करने के लिए फ़ंक्शन और प्रक्रिया के बारे में पूछें।



  • अगले 30 दिनों में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    यदि आप साक्षात्कार नहीं लेते हैं, तो यह इसलिए है क्योंकि आपका पाठ्यक्रम नौकरी विवरण के अनुरूप नहीं है। नौकरी के लिए आवेदन करें जो आपके नौकरी कौशल से मेल खाते हैं यदि आपका फिर से शुरू नौकरी विवरण फिट बैठता है, तो आपको एक कॉल प्राप्त होगा। यदि आप टेलीफ़ोन साक्षात्कार पास करते हैं, तो वे आपको एक साक्षात्कार देंगे।
  • अगले 30 दिनों में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    यदि आपको नौकरी की पेशकश नहीं मिलती है, तो आप साक्षात्कार प्रक्रिया के लिए तैयार नहीं हैं तैयार करने के लिए आपको 3 से 5 साक्षात्कारों के बीच खर्च करना होगा, इसके बाद आपको ऑफ़र मिलेगा
  • अगले 30 दिनों में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक स्टेज 8
    8
    एक बार किसी व्यक्ति ने एक मनीली फ़ोल्डर को एक खाली पत्रक के साथ एक साक्षात्कार में ले लिया और इसके बारे में प्रश्न लिखा। उन्होंने वर्षों से एक साक्षात्कार के लिए अपने कौशल का सम्मान किया था। नतीजा यह था कि 30 साल में वह केवल 3 सप्ताह बेरोजगार थी और उसे चार बार निकाल दिया गया था।
  • अगले 30 दिनों में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    9
    एक साक्षात्कार में दो प्रकार के प्रश्न हैं: तकनीकी प्रश्न और मानव संसाधन प्रश्न तकनीकी प्रश्न यह देखने के लिए है कि क्या आप ऐसा कर सकते हैं। मानव संसाधन का प्रश्न आपके व्यक्तित्व को देखने और यदि आप किसी समूह में काम कर सकते हैं। यदि आपको नौकरी मिलना है तो आपको दोनों प्रकार के प्रश्नों के लिए तैयार होना चाहिए।
  • अगले 30 दिनों में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    10

    Video: सिंगापुर मे काम करना आपको कया जानकारी होनी चाइिए

    अधिकांश नौकरियां थोड़ा अलग हैं इंटरनेट पर प्रकाशित काम के विवरण को ध्यान से पढ़ें ताकि वे आपको साक्षात्कार में पूछ सकें। उन सकारात्मक स्थितियों को याद करने की कोशिश करें जहां आपने अन्य कंपनियों में उन समस्याओं का समाधान किया था और आप साक्षात्कार में खड़े होंगे।
  • युक्तियाँ

    • रणनीति: भावुक हो सबसे पहले, अपनी अगली नौकरी के लिए जुनून और उत्साह महसूस करें और संभावित नियोक्ता के लिए आपको किराया नहीं देना बहुत मुश्किल होगा। निम्नलिखित के बारे में सोचें: क्या आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ काम करना चाहते हैं, जो आपकी नौकरी पसंद करते हैं या यह सिर्फ एक चेक नकद करने के लिए है? क्या आप उस व्यक्ति के साथ काम करना चाहते हैं जो आपकी भूमिका के बारे में उत्साहित या परेशान है? जवाब स्पष्ट है, और भी बहुत कुछ यदि वे इस ऊर्जा को वे क्या करते हैं एक नौकरी, एक कंपनी, एक फ़ंक्शन या एक टीम खोजें जो आपको उत्तेजित करती है और आपको नौकरी पाने के लिए नियुक्त किया जाएगा। जाहिर है, उत्साह का उत्सव काम नहीं कर सकता है, इसलिए अपने जुनून और अपनी अगली नौकरी खोजने के लिए इन चरणों का पालन करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com