ekterya.com

नौकरी कैसे प्राप्त करें जहां आप यात्रा कर सकते हैं

अंतरराष्ट्रीय संचार और वैश्विक अर्थव्यवस्था की वृद्धि ने कई लोगों को अपने देश या शहर के बाहर अपने व्यवसाय का निर्देशन करने की अनुमति दी है। यह महत्वपूर्ण है कि ये कंपनियां उन लोगों को भेंट करती हैं जो उनके लेनदेन की निगरानी के लिए यात्रा करने के लिए तैयार हैं। यदि आप एक नौकरी चाहते हैं, जिसमें आप यात्रा कर सकते हैं, तो उसे ढूंढने के कई तरीके हैं। विदेश में नौकरी पाने पर आप अपने क्षेत्र में भी प्रशिक्षण ले सकते हैं आपको खुद को उन उद्योगों से परिचित करना होगा जो आम तौर पर कर्मचारियों को यात्रा की उपलब्धता के साथ की आवश्यकता होती है, और किराए पर लिए जाने वाले आवेदन प्रक्रिया को भी समायोजित कर लेते हैं। इस अनुच्छेद में, आप सीख सकेंगे कि एक नौकरी कैसे प्राप्त करें जिसमें आप यात्रा कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
नौकरी खोज

एक ट्रैवलिंग जॉब ले लीजिए छवि चरण 1
1
उन लोगों को शामिल करने के लिए नौकरी खोजों को अनुकूलित करें जिनके लिए यात्रा की उपलब्धता आवश्यक है। मॉन्स्टर, कैरियर बिल्डर और इन्ड्रेड डॉट जैसी कई वेबसाइट आपको अपने उद्योग, अनुभव, स्थान आदि के आधार पर एक खोज बनाने की अनुमति देते हैं। कई साइटें आपको उस समय का प्रतिशत चुनने की भी अनुमति देती हैं जब आप यात्रा करने के इच्छुक होते हैं, जैसे कि 10 प्रतिशत, 50 प्रतिशत या 100 प्रतिशत।
  • इस प्रकार के काम को खोजने के लिए, आपको यह निर्दिष्ट करना होगा कि यात्रा करने के लिए आपके पास 50 प्रतिशत से अधिक समय है। अपनी प्राथमिकताओं के आधार पर दैनिक चेतावनी बनाएं इस तरह, आप नौकरियों की सूची कम कर देंगे और आप उन लोगों को चुन सकते हैं, जिनमें कम से कम 50 प्रतिशत उपलब्ध यात्रा समय शामिल हैं।
  • एक ट्रैवलिंग जॉब प्राप्त करें
    2
    एक बिक्री नौकरी खोजें बाहरी बिक्री के प्रतिनिधियों को पर्यवेक्षण के लिए एक क्षेत्र प्रदान किया जाता है। आम तौर पर, वे नियमित ग्राहकों से मिलने और नए लोगों को खोजने के लिए 75 से 100 प्रतिशत समय की यात्रा करते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक ट्रैवलिंग जॉब प्राप्त करें चरण 3
    3
    तय करें कि आप यात्रा उद्योग में शामिल होना चाहते हैं। आम तौर पर, पर्यटन उद्योग में कई नौकरियों को यात्रा की उपलब्धता की आवश्यकता होती है, खासकर एयरलाइनों, क्रूज जहाजों और पर्यटन कंपनियों से संबंधित। तय करें कि आपकी क्षमताओं के अनुसार कौन से उद्योग आपको उपयुक्त बनाती हैं
  • यदि आपके पास ज्यादा पेशेवर अनुभव नहीं है, तो देखें क्रूज़ नौकरी खोजक. यहां कई प्रकार के काम हैं आप क्रूज़ या गंतव्य के अनुसार चुन सकते हैं जो आपको सबसे दिलचस्प लगता है।
  • पैदल चलने वाले पर्यटन, बस, बस, रेलगाड़ी से संबंधित अवसरों की तलाश करें। गाइडेड टूर, दोनों स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यात्रा करने का उत्कृष्ट अवसर हैं ध्यान रखें कि, यूरोप में कुछ जगहों पर, यह एक आवश्यकता है कि टूर गाइड उन जगहों के निवासी हैं जहां वे काम करेंगे। टूर गाइड की नौकरी शारीरिक और मानसिक रूप से मांग और उत्कृष्ट सामाजिक कौशल की आवश्यकता है। समूहों के साथ काम करने से पहले अधिकांश मार्गदर्शकों को प्रशिक्षित किया जाना चाहिए।
  • एक ट्रैवलिंग जॉब प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि 4 चरण

    Video: फ्री विदेश जाने का मौका | How to Apply for Jobs Abroad

    4
    एक अंतरराष्ट्रीय अनुभाग में एक लेखक के रूप में नौकरी प्राप्त करें यात्रा पत्रकारिता नौकरियां और विदेश में या अन्य राज्यों में नौकरी की सूची में देखें यदि आप एक योग्य लेखक या पत्रकार हैं, तो आप उस नौकरी के लिए अनुरोध कर सकते हैं जिसमें आपको यात्रा करना होगा
  • Video: ऑस्ट्रेलियाई 485 वीजा कैसे प्राप्त करें

    एक ट्रैवलिंग जॉब प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि चरण 5

    Video: इन देशो का नागरिक बनना सबसे आसान है

    5
    एक विदेशी भाषा (टीईएफएल) के रूप में अंग्रेजी को पढ़ाने के लिए एक प्रमाण पत्र का अध्ययन और प्राप्त करें कई शहरों और ऑनलाइन पाठ्यक्रम अन्य भाषाओं (टीईएसओओएल) के बोलने वालों को अंग्रेजी सिखाने के लिए एक टीईएफएल या पाठ्यक्रम प्राप्त करने की संभावना प्रदान करते हैं। बस किराए पर लिया, ईएसएल नौकरियां विश्व और अन्य साइटें आप उन नौकरियों की खोज करने की अनुमति देते हैं जो किसी दूसरे देश की यात्रा करने और उस जगह के निवासियों को अंग्रेजी सिखाने में शामिल होती हैं।
  • प्रमाणीकरण प्राप्त करने के लिए, आपको भाषा विज्ञान, पढ़ना, लेखन और वार्तालाप में शैक्षणिक कार्य पूरा करना होगा। सामान्य तौर पर, प्रमाणीकरण जितना कठिन होता है, उतना अधिक शुल्क जिसे आप विदेश में अनुबंध में मांग सकते हैं।



  • एक ट्रैवलिंग जॉब प्राप्त करें
    6
    अपनी वर्तमान कंपनी में यात्रा से संबंधित नौकरी खोजें बड़े कंपनियां आमतौर पर स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यात्रा करने के लिए आपरेशन और बिक्री कर्मियों को किराए पर लेती हैं
  • विधि 2
    नौकरी आवेदन

    एक ट्रैवलिंग जॉब प्राप्त करें शीर्षक वाला इमेज चरण 7
    1
    उस नौकरी के लिए अपना सीवी और कवर पत्र भरें, जिस पर आप आवेदन करना चाहते हैं। यात्रा के साथ अपने सभी अनुभव का उल्लेख करें, विशेष रूप से पेशेवर एक आवेदन निर्देशों का बिल्कुल पालन करें। अन्यथा, वे आपको रोजगार के लिए नहीं मान सकते
  • एक यात्रा नौकरी प्राप्त करें शीर्षक 8 छवि
    2
    समय के साथ साक्षात्कार के लिए तैयार करें बिक्री, यात्रा और शिक्षण (कई अन्य लोगों की तरह) से संबंधित नौकरियों के लिए आपको आउटगोइंग, प्रस्तुतीकरण, मैत्रीपूर्ण और लचीली होना चाहिए। इन क्षमताओं पर जोर देने वाले तरीके से प्रश्नों का उत्तर देने का अभ्यास करें।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें एक यात्रा नौकरी चरण 9
    3
    उस साइट पर कम दर का भुगतान करें जो आपके फिर से शुरू करने पर पोस्ट करता है, जैसे कि यात्रा नौकरियां कैरियर या यात्रा के लिए धन. ये साइट नियोक्ताओं को आपके लिए खोज करने या आपको उनकी लिस्टिंग तक पहुंच प्रदान करने की अनुमति देगी।
  • युक्तियाँ

    • लेखन से संबंधित काम बहुत प्रतिष्ठित हैं, लेकिन वे आमतौर पर असंगत हैं। आम तौर पर, वे परियोजना बिक्री पर आधारित होते हैं और जांच शुरू करने के लिए प्रारंभिक निवेश की आवश्यकता होती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • खोज इंजन
    • टीईएफएल या टीईएसओओएल प्रमाणीकरण
    • पाठ्यक्रम
    • साक्षात्कार अभ्यास
    • कवर पत्र
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com