ekterya.com

नौकरी में एक स्वयंसेवक के रूप में नौकरी कैसे परिवर्तित करें

अपने आप को एक स्वयंसेवक संगठन के साथ शामिल करना जो आप के लिए भावुक है न केवल एक पुरस्कृत अनुभव है बल्कि भविष्य में अंशकालिक या पूर्णकालिक भुगतान की स्थिति के लिए दरवाजे खुलता है। स्वयंसेवा में भी अन्य लाभ हैं, जैसे नए दोस्त बनाने, पेशेवर नेटवर्क बनाने और संगठन का विवरण सीखना। एक स्वयंसेवक के रूप में अपनी स्थिति को सशुल्क नौकरी में बदलना के लिए बहुत धीरज और कड़ी मेहनत की आवश्यकता होती है, लेकिन लंबे समय में, आप एक नौकरी जो आपसे प्यार करते हैं, समाप्त कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
संगठन का एक अनिवार्य हिस्सा बनें

1
यह सभी उम्मीदों को संतुष्ट करता है आपके द्वारा क्या उम्मीद की जाती है, इसके संदर्भ में स्वयं सेवा नियमित रोजगार से अलग नहीं है वास्तव में, स्वयंसेवा आपसे अधिक पूछ सकता है और अपने समय के साथ अधिक मांग कर सकता है क्योंकि आप किसी कारण के लिए प्रतिबद्ध हैं।
  • 2

    Video: MARIE MOORE CANCER OCTOBER 15,2018 WEEKLY HOROSCOPE

    विनम्र हो जाओ आपको असाइन किए गए कार्यों के बावजूद, आपको उन्हें स्वेच्छा से स्वीकार करना चाहिए और उन्हें अपनी क्षमताओं में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहिए।
  • स्थिति के बारे में शिकायत न करें या आपके द्वारा किए गए कार्यों के बारे में शिकायत न करें। यदि आप रुचि रखते हैं और स्वयंसेवा के बारे में भावुक हैं, तो यह प्रतिबद्धता दिखाई देगी और लोग आपको नोटिस करेंगे।
  • इसलिए, आप कृतघ्न या स्वार्थी होने की धारणा नहीं देनी चाहिए।
  • Video: 2018 का सबसे हिट दर्द भरा गीत.दिल दुखाइ के.Japan Japani.New Bhojpuri

    3
    धैर्य का अभ्यास करें एक स्वयंसेवक के रूप में अपनी स्थिति को अपने कर्तव्यों के प्रत्येक पहलू में सीखने, बढ़ने और काम करने का अवसर के रूप में गौर करें, जैसा कि आप किसी भी रोजगार अनुबंध के साथ करेंगे
  • यहां तक ​​कि अगर आप अपने स्वयंसेवक काम के लिए कुछ प्रकार का भुगतान प्राप्त करते हैं, तो किसी भी मामले में आप संपर्कों के नेटवर्क स्थापित करने और व्यावसायिक रूप से विकसित होने के लिए इस समय का उपयोग करना चाहिए।
  • रोगी होने के नाते अच्छा दीर्घकालिक परिणाम देगा। यहां तक ​​कि अगर आपको अपने वर्तमान स्वयंसेवक संगठन से भुगतान की पेशकश नहीं मिलती है, तो आपके संपर्क के नेटवर्क आपकी दूसरी स्थिति के लिए सुझा सकते हैं।
  • 4
    सक्रिय रहें न केवल आपके द्वारा दिए गए कार्य को उपयुक्त करने की अपेक्षा की जाती है - स्वयंसेवा द्वारा, आपको बड़े पैमाने पर होने वाले कारणों की सहायता करने के लिए लगातार तरीकों की तलाश करना चाहिए।
  • विचारों को बताएं, योजनाएं बनाएं और आपको सुनाने के लिए एक प्रबंधकीय या सहयोगी भूमिका प्राप्त करें। इससे पता चलता है कि आप न केवल पैसे के पीछे हैं बल्कि आप वास्तव में संगठन की सफलता में रुचि रखते हैं।
  • 5
    अपने कार्यों और अपने दृष्टिकोण के माध्यम से अपनी प्रतिबद्धता दिखाएं यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि आप एक स्वयंसेवक के रूप में स्थिति को प्रतिबद्धता और समर्पण दिखाते हैं। यदि आप किसी भी कारण से किसी निश्चित दिन में भाग नहीं ले सकते, तो अपने पर्यवेक्षक को ठीक से सूचित करने के लिए सुनिश्चित करें
  • बिना किसी स्पष्टीकरण के अपने आप को प्रस्तुत करने से आपको अविश्वसनीय लग सकता है और निश्चित रूप से आपको नौकरी पाने में मदद नहीं करेगा।
  • आपको हर दिन काम में समय पर ध्यान देने की जरूरत है और एक प्रतिबद्ध संख्या के घंटे का काम करना चाहिए। उम्मीद है, यह समर्पण उन्हें प्रभावित करेगा
  • Video: MARIE MOORE VIRGO SEPTEMBER 17,2018 WEEKLY HOROSCOPE

    6
    लंबे समय तक संबंध विकसित करना संपर्कों का नेटवर्क महत्वपूर्ण हैं आप कई अलग-अलग लोगों से मिलेंगे, जो आपके जैसे, कारणों के समर्थन के बारे में भावुक हैं। बातचीत के लिए एक मंच के रूप में अपनी स्वयं सेवा का उपयोग करें और उन सभी गतिविधियों में मदद करें जो वे करने जा रहे हैं
  • अपने उन्मुखीकरण अवधि के दौरान जितने लोग कर सकते हैं, उतने लोगों के साथ जुड़ें और व्यक्तिगत रूप से नए लोगों को एक आदत का स्वागत करते हैं।
  • मैत्रीपूर्ण और इंटरैक्टिव होने के नाते यह सुनिश्चित होगा कि आपका फिर से शुरू स्थायी रोजगार के लिए ढेर में है
  • 7
    अपने कनेक्शन को सार्थक बनाएं संगठन में प्रत्येक व्यक्ति के बारे में अधिक जानने के लिए अनौपचारिक सम्मेलनों, जैसे लंच या कॉफ़ी कप के साथ वार्तालापों के आयोजन पर विचार करें, भले ही आप उनके साथ सीधे काम न करें।
  • अच्छी तरह से जुड़ा होने और लोगों पर अच्छी छाप बनाने से आपको भविष्य में स्थायी रोजगार प्राप्त करने में मदद मिल सकती है, भले ही वह निकट भविष्य में न हो।
  • स्वयंसेवक के रूप में अपनी स्थिति पूरी करने के बाद भी, आप अपने कनेक्शन को कभी-कभी ईमेल या क्रिसमस कार्ड भेजने पर विचार कर सकते हैं इन लोगों के साथ संपर्क में आने से आपकी उपस्थिति की याद आती है और इसे अधिक संभावना है कि वे आपको नौकरी के अवसरों के बारे में संपर्क करेंगे।



  • 8
    संगठन के बारे में सब कुछ जानें। यह अपने मिशन, इसकी संरचना और दीर्घकालिक रणनीति को समझता है। संगठन की संस्कृति के बारे में जानने के लिए भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें सोचें कि आप एक अलग तरीके से क्या कर सकते हैं जो दूसरों ने नहीं देखा है।
  • उदाहरण के लिए, आप पूरे दिन (अपने नियमित आधे दिन के बजाय) के लिए काम करने पर विचार कर सकते हैं, जो आपको संगठन के काम करने के बारे में और अधिक विस्तार से समझने की अनुमति देगा। बहुत से लोग जो स्वयंसेवक वास्तव में अपने काम के लिए जुनून नहीं साझा करते हैं और लंबे समय तक नहीं रहते हैं, इसलिए एक लंबे समय के कार्यक्रम में काम करने से आप भीड़ से बाहर खड़े होंगे।
  • इसके अलावा, पूर्ण समय काम करके, आप यह भी एक सटीक विचार प्राप्त कर सकते हैं कि क्या आप अपने मौजूदा नियोक्ता के साथ रह सकते हैं यदि वे आपको स्थायी स्टाफ के रूप में किराया करते हैं यदि आप इस विशेष संगठन में अच्छी तरह से फिट हैं तो आप इसका मूल्यांकन कर सकते हैं।
  • भाग 2
    नौकरी प्राप्त करें

    1
    पिछले स्वयंसेवकों से बात करें आप पिछले स्वयंसेवकों के नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं उनसे संपर्क करें और जानकारीपूर्ण साक्षात्कार के माध्यम से अंतर्दृष्टि प्राप्त करें पूर्व स्वयंसेवकों ने स्वयंसेवा समाप्त होने पर क्या किया है से आप बहुत कुछ सीख सकते हैं।
    • बहुत से स्वयंसेवक दूसरों की मदद करने के लिए तैयार हैं जो एक ही जुनून को साझा करते हैं और जो पहले से ही इस कारण से जुड़े हुए हैं। यदि आप स्वयंसेवक संगठन में काम करते हैं तो आपको पूर्व स्वयंसेवकों के नाम नहीं दे सकते हैं, आप लिंक्डइन जैसे ऑनलाइन नेटवर्क पर जा सकते हैं और अपनी प्रोफाइल देख सकते हैं।
  • 2
    अन्य कंपनियों से संपर्क करें आपकी स्वयंसेवाई ने आपको सलाहकार कंपनियों, दाता एजेंसियों या यहां तक ​​कि शेयरधारकों में कई पेशेवरों के साथ बातचीत करने की अनुमति दे दी है। आपको अपने आप को सक्षम और मेहनती कर्मचारी के रूप में जाना जाना चाहिए।
  • एक बार जब आप ऐसा करते हैं, तो आप इन लोगों से संपर्क कर सकते हैं और उन्हें यह बता सकते हैं कि आप अवसरों की तलाश कर रहे हैं और उनसे कुछ विचारों की चर्चा कर सकते हैं जो आपके पास पहले से संभव व्यवसायों के बारे में हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप अपने संपर्कों को उस जगह के विवरण दे सकते हैं जहां आपने बिल्कुल काम किया था - अर्थात, आप एक स्वयंसेवक संगठन से संबद्ध हो सकते हैं जो बाढ़ पीड़ितों का समर्थन करता है।
  • यहां तक ​​कि अगर वे खुद को मदद नहीं कर सकते हैं, तो वे आपको किसी के साथ कनेक्ट कर सकते हैं जो कर सकते हैं
  • 3

    Video: WEBD - WebDollar Crypto Team: Interview with George Alexandru - Mining

    मात्रात्मक शब्दों में अपने अनुभव को व्यक्त करें दीर्घकालिक अनुबंध प्राप्त करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक, अपने स्वयंसेवक अनुभव को मात्रात्मक शब्दों में अनुवाद करना है, जो दूसरों को संगठन में अपना योगदान देने के बारे में एक उचित विचार देगा।
  • आपने जो भी भूमिका निभाई है (उदाहरण के लिए, एक परियोजना तैयार करना), आप एक संभावित नियोक्ता को बता सकते हैं कि आपने परियोजना को डिजाइन करने में कितने घंटे काम किया था। आप दूसरों को प्रशिक्षित करने के लिए समर्पित घंटे भी उल्लेख कर सकते हैं।
  • 4
    जिन कौशलों की पेशकश कर सकते हैं उन पर चर्चा करें आप अपने संपर्कों के साथ अपने महत्वपूर्ण कौशल और शक्तियों पर चर्चा कर सकते हैं और कुछ विशिष्ट क्षेत्रों में अपने अनुभव को उजागर कर सकते हैं, जैसे कि संस्कृति को समझना या यदि आप विदेश में एक स्वयंसेवक के रूप में काम करते हैं तो स्थानीय भाषा भी।
  • यदि आप विशिष्ट कार्यों के साथ मदद करते हैं, जैसे कि भर्ती प्रबंधक को सहायता देना और नए स्वयंसेवकों की भर्ती में मदद करना, तो आपको इस जानकारी को भी उजागर करना चाहिए।
  • 5
    अपने फिर से शुरू को अनुकूलित करें बहुत से नौकरी पाने वाले स्वयंसेवा के मूल्य को अनदेखा करते हैं और इसे अपने पुनरारंभ पर रखने से रोकते हैं।
  • हालांकि, जब आप लंबे समय तक के अवसर के लिए लोगों से संपर्क करते हैं, तो आपको अपनी स्वयं सेवा प्रदान करनी चाहिए क्योंकि आप किसी भी प्रकार के पेड रोज़गार दिखा देंगे। क्या वास्तव में मायने रखती हैं वे कौशल जिन्हें आपने अपने अनुभव के हिस्से के रूप में विकसित किया था, यह नहीं कि क्या आपने भुगतान किया या नहीं।
  • यदि आप अपने पुनरारंभ में एक स्वयंसेवक के रूप में अपना अनुभव पेश करते हैं, तो आप पूर्णकालिक नौकरी के लिए विचार किए जाने की संभावना बढ़ाते हैं, क्योंकि स्वयंसेवक संगठन जहां आपने काम किया है, निश्चित रूप से आपके लिए मध्यस्थी करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • स्वयंसेवा, संपर्कों के अपने नेटवर्क को विस्तारित करने, अपने कौशल और क्षमताओं को परिष्कृत करने या बस व्यस्त रखने के लिए रोजगार पाने वालों के लिए एक रास्ता प्रदान कर सकता है। हालांकि, इस तरह के हितकारी काम के अनुभव ने स्वयंसेवक से पूर्णकालिक कर्मचारी सदस्य को अपनी स्थिति बदलने में कई लोगों को मदद की है।
    • कई बार, उज्ज्वल स्वयंसेवकों को उनके अहंकार के कारण पूर्णकालिक नौकरी के लिए नहीं चुना जाता है। यदि आप स्वयंसेवक के रूप में काम करना शुरू करते हैं और जानबूझकर कर्मचारियों के सदस्यों को यह दिखाने के द्वारा ग्रहण करने का प्रयास करते हैं कि आप सबकुछ जानते हैं, तो आप पहले ही दरवाजे बंद कर चुके हैं
    • एक स्वयंसेवक के रूप में अवधि की वित्तीय वास्तविकताओं के बारे में बड़बड़ाना से बचें यह अत्यंत महत्वपूर्ण है क्योंकि वित्त संगठन के लिए एक संवेदनशील मुद्दा है, और यदि आप एक गैर-लाभकारी संगठन में शामिल हो गए हैं, तो आपको पेशेवर होना चाहिए और वित्तीय स्थिति के बारे में चुप रहना चाहिए।
    • लंबे समय तक काम करने के बावजूद पूर्ण समय की स्थिति की पेशकश नहीं करने के बारे में अधीरता दिखा रहा है, केवल आपको प्रचार में लाया जाएगा, लेकिन नकारात्मक तरीके से। इसलिए, यदि आप संगठन का हिस्सा बनना चाहते हैं तो संगठन आपको क्या करना चाहती है और आपको पूर्णकालिक मौके का इंतजार करना जारी रखने का प्रयास करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com