ekterya.com

व्यावसायिक प्रक्रिया विश्लेषक कैसे बनें

व्यावसायिक प्रक्रिया विश्लेषक व्यावसायिक प्रक्रियाओं और प्रणालियों को सत्यापित और मूल्यांकन करते हैं, डेटा दिखाते हैं, गतिविधियों को व्यवस्थित करते हैं और व्यावसायिक रणनीतियों का विकास करते हैं। इन विश्लेषकों के अन्य अतिरिक्त कार्यों में व्यापार की आवश्यकताओं का विश्लेषण करना शामिल है, और समाधानों के मूल्यांकन और सत्यापन की सुविधा प्रदान करना शामिल है। व्यवसाय प्रक्रिया विश्लेषक के रूप में कार्य करना व्यापक प्रशिक्षण की आवश्यकता है। क्षेत्र में प्रवेश करने की तैयारी में एक उच्च डिग्री प्राप्त करना एक सामान्य आवश्यकता है और आपकी रोजगार अपेक्षाओं में सुधार होगा। इस क्षेत्र के भीतर प्रमाणन आपको एक वरिष्ठ कार्यकारी स्तर की स्थिति में आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त करने की अनुमति देगा। इस अनुच्छेद में आपको व्यावसायिक प्रक्रिया विश्लेषक बनने के सुझाव और सुझाव मिलेंगे।

चरणों

एक बिजनेस प्रोसेस एनालिस्ट चरण 1 के शीर्षक वाला छवि

Video: #सूक्ष्म शिक्षण विधि //micro teaching//

1
व्यावसायिक प्रक्रिया विश्लेषक बनने के लिए अपनी तैयारी का निर्धारण करके अपने मौजूदा अकादमिक स्तर और क्षमता का मूल्यांकन करें। व्यापार की समस्याओं को समझने और हल करने के लिए आपके पास मजबूत विश्लेषणात्मक और संचार कौशल होगा। इसके अलावा, अन्य आवश्यक कौशल के बीच संगठनात्मक क्षमता और बातचीत कौशल हैं।
  • एक व्यावसायिक प्रक्रिया विश्लेषक चरण 2 के नाम से प्राप्त छवि
    2
    यदि आप वर्तमान में एक हाई स्कूल के छात्र हैं, तो फिर से शुरू होने का मूल्यांकन करें। उचित पाठ्यक्रम के बारे में चर्चा करने के लिए अपने हाईस्कूल सलाहकार से मिलें जो आपको उच्च शिक्षा कार्यक्रम के लिए आवेदन करने के लिए तैयार करेंगे। अपने अध्ययन के भाग के रूप में, आपको व्यवसाय और अर्थशास्त्र पाठ्यक्रमों का अध्ययन करना चाहिए।
  • एक बिजनेस प्रोसेस विश्लेषक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3



    व्यवसाय प्रक्रिया विश्लेषक बनने के लिए तैयारी में एक स्नातक की डिग्री प्रोग्राम को समाप्त करें। आपको लेने वाले पाठ्यक्रम व्यवसाय प्रशासन, अर्थशास्त्र, विपणन और आंकड़े हैं। अतिरिक्त कक्षाओं को संचालन और वित्तीय प्रबंधन के अलावा ब्रांड के रणनीतिक प्रबंधन पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।
  • एक बिज़नेस प्रोसेस एनालिस्ट चरण 4 के शीर्षक वाला छवि
    4
    व्यापार प्रक्रिया विश्लेषकों के लिए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए साइन अप करें यदि आपके पास पहले से स्नातक की डिग्री है और आप क्षेत्र के भीतर व्यावसायिक विकास की तलाश कर रहे हैं। कई कार्यक्रम एक साल के लिए उन्हें लेने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और इसमें कई पाठ्यक्रम शामिल हैं।
  • व्यावसायिक प्रक्रिया विश्लेषक कार्यक्रम आम तौर पर प्रमाणित कार्यक्रम होते हैं जो विभिन्न योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जिनमें परियोजना नियोजन और विकास, व्यवसाय प्रबंधन और तकनीकों, मूल्यांकन और सूचना प्रौद्योगिकी, आश्वासन के लिए सत्यापन और सत्यापन शामिल हैं। गुणवत्ता।
  • Video: Brian McGinty Karatbars Gold Review December 2016 Global Gold Bullion Brian McGinty

    Video: Calling All Cars: The Wicked Flea / The Squealing Rat / 26th Wife / The Teardrop Charm

    एक बिजनेस प्रोसेस विश्लेषक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    यदि आप किसी श्रेष्ठ पद की तलाश कर रहे हैं और आप वर्तमान में एक व्यवसाय प्रक्रिया विश्लेषक के रूप में क्षेत्र में काम कर रहे हैं तो मास्टर की डिग्री प्राप्त करने के बारे में सोचो अधिक उन्नत शिक्षा लेना, अधिक जिम्मेदारियों के साथ बेहतर भुगतान की स्थिति प्राप्त करने की संभावना को बढ़ा सकती है।
  • एक मास्टर कार्यक्रम में स्नातक पाठ्यक्रम काम मात्रात्मक तरीके और सूचना प्रणाली, नेतृत्व, उद्यमिता और विपणन रणनीति शामिल कर सकते हैं। वे मामले के अध्ययन, सर्वेक्षण, विधियों और योजना मूल्यांकन भी शामिल कर सकते हैं।
  • एक बिजनेस प्रोसेस एनालिस्ट चरण 6 के शीर्षक वाला छवि

    Video: विपश्यना पुनरुद्धार: श्री वल्लभ Bhanshali साथ चर्चा

    6
    आपको प्रमाणित करने और अपने करियर को अग्रिम करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय व्यापार विश्लेषण संस्थान (आईआईबीए) की परीक्षा का अध्ययन और पास करें। आधिकारिक पदनाम व्यवसाय विश्लेषण में एक प्रमाणित व्यावसायिक (सीबीएपी, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) के रूप में जाना जाता है। परीक्षा लेने के योग्य होने के लिए, आपको पेशेवर विकास पाठ्यक्रम पूरा करने के अलावा क्षेत्र में कुछ वर्षों का अनुभव करना होगा।
  • आईआईबीए प्रमाणीकरण परीक्षा में 150 प्रश्न होते हैं और कुछ घंटों तक रहता है। परीक्षा में कई विकल्प प्रश्न होते हैं जो स्थितिगत समझ और विश्लेषण पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • आईआईबीए आपको परीक्षा से पहले तैयार करने के लिए जानकारी और संसाधन प्रदान करता है। उपलब्ध सामग्रियों में आप बीएबीओके गाइड (बीएबीओके गाइड) नाम की पुस्तिका देख सकते हैं जो कि हमारी वेबसाइट पर उपलब्ध है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com