ekterya.com

कैसे एक सहायक चिकित्सक बनने के लिए

Paramedics एक बहुत पुरस्कृत और प्रतिष्ठित नौकरी है, जो 2020 तक 33% की वृद्धि का पूर्वानुमान है। हालांकि, एक सहायक चिकित्सक बनने के लिए, आपको प्रशिक्षण में कई घंटे निवेश करना है, अपने पैरों के साथ त्वरित रूप से निवेश करना और मरीजों की मदद करना है जितनी जल्दी हो सके शांत हो जाओ यदि आप जानना चाहते हैं कि एक सहायक चिकित्सक कैसे बनें, तो अगले चरण जारी रखें।

चरणों

विधि 1
आवश्यकताओं को पूरा करता है

छवि शीर्षक वाला एक पैरामीडिक चरण 1
1
एक हाईस्कूल डिप्लोमा या जीईडी प्राप्त करें यदि आप एक चिकित्सक बनना चाहते हैं, तो आपको शिक्षा की इस बुनियादी आवश्यकता का पालन करना चाहिए। यदि आप वास्तव में इसमें रुचि रखते हैं, तो क्षेत्र से संबंधित अध्ययन पाठ्यक्रम, जैसे शरीर रचना विज्ञान और शरीर विज्ञान एक बार जब आप चिकित्सकीय प्रशिक्षण प्रक्रिया में पर्याप्त रूप से उन्नत हो गए हैं, तो जीव विज्ञान और शरीर विज्ञान जैसे कुछ विश्वविद्यालय पाठ्यक्रम, आप पहले से ही बीए हैं। या आपने उन्हें ले लिया है, तो आपके पास अच्छी संभावनाएं हैं
  • यदि आप वास्तव में एक वैवाहिक बनने के लिए दृढ़ संकल्पित होते हैं जब आप विविधता समाप्त करते हैं, तो ऐसा कुछ भी नहीं है जो आपको रोक सकता है
  • छवि शीर्षक वाला एक पैरामीडिश चरण 2
    2
    अपने रिकॉर्ड को साफ रखें यह सही है, एक सहायक चिकित्सक बनने एक इतिहास बताता है कि है कि आप अपने अतीत में अपराध नहीं किया है पारित करने के लिए करना होगा पहले। नशीली दवाओं के उपयोग या अन्य अपराधों के लिए कानूनी परेशानी में लाना भी हस्तक्षेप कर सकती है ताकि आप एक सहायक हो। Paramedics कानून के लिए मजबूत चरित्र और सम्मान का प्रदर्शन करना चाहिए।
  • Video: देशहित में जारी दिनभर की पांच बड़ी खबरें I Bharat Tak

    इमेज शीर्षक से एक पैरामेडिक चरण 3 बनें
    3
    आपको कम से कम 18 साल का होना चाहिए यह एक समस्या नहीं होनी चाहिए क्योंकि संभवत: आपके पास लगभग होगा या आप विविधता से स्नातक होने के बाद आपके पास पहले से ही होंगे।
  • छवि शीर्षक से एक पैरामीडिक चरण 4 बनें
    4
    एक सहायक चिकित्सक के गुण प्राप्त करें यद्यपि आप कौशल आप एक सहायक चिकित्सक होने की जरूरत है विकसित करने के लिए काम कर सकते हैं आप पहले से ही उन्हें है, तो आप एक बेहतर उम्मीदवार हो जाएगा और आप अधिक शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार काम करने के लिए हो जाएगा। ये आपके पास होने वाले कौशल और विकसित होने चाहिए।
  • करुणा। आपको अत्यधिक परिस्थितियों में रोगियों को भावनात्मक समर्थन प्रदान करना होगा
  • पारस्परिक कौशल आपको काम पूरा करने के लिए टीम के सदस्यों के साथ भी मिलना होगा।
  • कौशल सुनना यह कौशल आपके मरीजों के घावों की गंभीरता को समझने में आपकी मदद करेगी।
  • फोर्स। आपको चीजों को उठाना होगा, झुकना और घुटना टेकना होगा, इसलिए आपको अच्छी शारीरिक स्थिति में होना चाहिए।
  • समस्याओं को हल करने के लिए कौशल मरीज की समस्या का हल हर समय स्पष्ट नहीं होगा।
  • संचार कौशल आपको रोगी को प्रक्रियाओं को स्पष्ट रूप से समझाना होगा और टीम में आदेश देना, प्राप्त करना और प्राप्त करना होगा।
  • इमेज शीर्षक से एक पैरामेडिक चरण 5 बनें

    Video: ज़ुकाम होने पर कफ होने से कैसे रोका जाए - वर्तमान अनुभव

    Video: नर्सिंग में करियर: स्कोप, सैलरी, प्रक्रिया, अवधी, कहाँ से करें, पूरी जानकारी Career in Nursing

    5
    एक विदेशी भाषा बोलें (वैकल्पिक)। यद्यपि स्पैनिश या दूसरी भाषा बोल रही है जो आमतौर पर आपके समुदाय में बोली जाती है, आपके काम की गारंटी नहीं देगी, यह आपको आवेदन प्रक्रिया में एक फायदा देगा। कई सहयोगी एक विदेशी भाषा में बात नहीं करते, इसलिए यदि आप अपने क्षेत्र में कुछ आवेदकों जो जगह का एक आम भाषा बोलते हैं में से एक हैं, तो अपने को फिर से शुरू ज्यादा लाभ हासिल होगा।
  • विधि 2
    प्रमाणपत्र प्राप्त करें

    एक पैरामेडिक चरण 6 बनें चित्र
    1
    आरसीपी में प्रमाणित हो जाओ. यह एक बुनियादी ईएमटी कक्षा के लिए आवश्यक है। ईएमटी कोर्स प्रशिक्षक या स्कूल के साथ पहले से परामर्श करें, क्योंकि सीपीआर प्रमाणीकरण कक्षा का हिस्सा हो सकता है। यदि नहीं, तो रेड क्रॉस, अमेरिकन हेल्थ एंड सेफ्टी इंस्टीट्यूट, अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन और वाईल्ड मेडिकल एसोसिएट्स सभी प्रकार के अपेक्षाकृत सस्ते सीपीआर पेश करते हैं, लेकिन एक पेरामेडीक प्रोग्राम में प्रवेश करने वाले लोगों को कार्ड के पास वरीयता मिलेगी अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन के स्वास्थ्य प्रदाता की।
  • छवि शीर्षक से एक पैरामीडिक चरण 7 बनें
    2
    ईएमटी-बेसिक में अपना प्रमाणीकरण प्राप्त करें एक सहायक चिकित्सक होने के लिए यह अनिवार्य है। ईएमटी के चार स्तर हैं:
  • ईएमआर (इमरजेंसी मेडिकल रिस्पांस) को पहली प्रतिक्रिया के रूप में भी जाना जाता है
  • ईएमटी-बी (बेसिक मेडिकल इमरजेंसी तकनीशियन) यह प्रमाणन है जिसे आमतौर पर ईएमटी के रूप में जाना जाता है
  • ए.ई.एम.टी (एडवांस्ड मेडिकल इमरजेंसी तकनीशियन) इंटरमीडिएट के रूप में भी जाना जाता है (सभी राज्यों में मान्यता प्राप्त प्रमाणन नहीं)
  • ईएमटी-पी या सहायक चिकित्सक
  • इमेज शीर्षक से एक पैरामेडिक चरण 8 बनें
    3
    अपना ईएमटी-बी प्रमाणन प्राप्त करें अधिकांश सामुदायिक कॉलेज ईएमटी-बेसिक के लिए कक्षाएं प्रदान करते हैं वे $ 500 से $ 900 के बीच खर्च करते हैं और 3 से 6 महीने या एक सेमेस्टर तक खर्च करते हैं कुछ समुदायों में आपको एक के रूप में मदद करना होगा "तीसरे व्यक्ति" कुछ महीनों के लिए आपको एक कक्षा सौंपी जाती है कभी-कभी आप कक्षा के लिए भुगतान करते हैं और आपको प्रतिपूर्ति दी जाती है। अन्य मामलों में, सेवा आपके प्रशिक्षण के लिए भुगतान करेगी
  • इमेज शीर्षक से एक पैरामेडिक चरण 9 बनें
    4



    ईएमटी-बेसिक राष्ट्रीय रजिस्ट्री परीक्षा लें यह एक कंप्यूटर परीक्षण है और यह जटिल हो सकता है परीक्षा "फिट" अपने स्तर पर: यह आपके प्रश्नों की कठिनाई को पिछले सवालों के सही उत्तर देने की आपकी क्षमता के अनुसार समायोजित करेगा इसलिए यदि आप पहले प्रश्नों का सही जवाब देते हैं, तो परीक्षा में और अधिक कठिन चीजें पूछना शुरू हो जाएगा। उद्देश्य ज्ञान के अपने स्तर को स्थापित करना है। परीक्षा में एक परीक्षा भी शामिल है "अभ्यास" और आपको ईएमटी कौशल का अभ्यास करना चाहिए जब तक कि आप ईएमटी-बी परीक्षा लेने से पहले आराम से महसूस न करें।
  • इमेज शीर्षक से एक पैरामेडिक चरण 10 बनें
    5
    यह चरण पूरी तरह से वैकल्पिक है: ईएमटी-बी के रूप में एक वर्ष का अनुभव यह अनुभव आपको एक सहायक होने के लिए बेहतर तैयार करने में सहायता कर सकता है। इस अनुभव को प्राप्त करने के बाद, आपके पास दो विकल्प होंगे: एक ईएमटी-आई (मध्यवर्ती ईएमटी) के रूप में ट्रेन यदि आपके राज्य ने ईएमटी-आई प्रमाणपत्र मान्यता दी है या सीधे एक सहायक चिकित्सक के रूप में जारी है। यदि आप एक ईएमटी-आई के रूप में ट्रेन करते हैं, तो आप एक ही नौकरी के कुछ ही समय समाप्त कर देंगे, जैसे ईवीजी की मूल व्याख्या में चतुर्थ और प्रशिक्षण शुरू करना। लेकिन मान लीजिए कि आप अनुभव के अपने पहले वर्ष (जो वैकल्पिक है) के बाद एक सहायक चिकित्सक बनने के लिए मार्ग जारी रखते हैं।
  • कुछ स्कूलों को आपात स्थिति के दस्तावेज की आवश्यकता होती है, जिसके लिए आपने जवाब दिया है, इसलिए एक सूची रखें और हर एक (हृदय, आघात, श्वसन, आदि) के वर्गीकरण पर ध्यान दें अपनी योग्यता के बारे में मौखिक साक्षात्कार में भाग लेने से पहले अपनी सूची की जांच करें ।
  • इमेज शीर्षक से एक पेमेडिक चरण 11 बनें
    6
    पारम्परिक छात्रों के लिए स्कूल में दाखिला करें। आप इस प्रशिक्षण को सामुदायिक कॉलेज या तकनीकी स्कूलों में पूरा कर सकते हैं, जिससे आप एक सहयोगी के रूप में डिग्री प्राप्त कर सकते हैं। आपको लगभग 1,300 घंटे प्रशिक्षण पूरा करना होगा, जो दो साल तक लग सकता है। केवल paramedics के लिए कार्यक्रम $ 15,000 तक खर्च कर सकते हैं (पुस्तकों सहित नहीं) लागत बहुत भिन्न हो सकती है, इसलिए उपलब्ध विकल्पों के लिए ध्यान से देखें। प्रत्येक प्रोग्राम द्वारा प्रदान किए गए पाठ्यक्रमों की खोज करें ताकि आपको उन्हें कहीं और नहीं लेना पड़े।
  • कुछ अग्निशमन विभाग आपके सहायक कार्यक्रम के लिए भुगतान करेंगे यदि आप उनके साथ ईएमटी-बी फायर फाइटर के रूप में काम करते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक पेमेडिक चरण 12 बनें
    7
    फायरमैन के प्रशिक्षण को पूरा करें आपके अभ्यास में अधिक गुंजाइश होगी और आप भी घावों को सिखाना सीख सकते हैं या दवाओं को कैसे प्रबंधित कर सकते हैं IV ये कुछ चीजें हैं जो आपको करना होगा:
  • चतुर्थ (नसों के इंजेक्शन) पर एक वर्ग लें और IV में प्रमाण पत्र प्राप्त करें
  • ईकेजी (एकोकार्डियोग्राम) की व्याख्या कक्षा ले लो
  • विश्वविद्यालय स्तर पर गणित, अंग्रेजी और जीव विज्ञान कक्षाएं पास (अधिकांश कार्यक्रमों द्वारा आवश्यक)
  • एडवांस कार्डियाक सपोर्ट, एडवांस्ड पैडीआईटीक सपोर्ट और प्री-हॉस्पिटल ट्रामा सपोर्ट में प्रमाण पत्र प्राप्त करें। Paramedics के लिए कुछ कार्यक्रम इन प्रमाणपत्रों को शामिल करने के लिए समय निवेश करते हैं। तो पहले अपने कार्यक्रम की जांच करें।
  • इमेज शीर्षक से एक पैरामेडिक चरण 13 बनें
    8
    एक एम्बुलेंस ड्राइव करने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें एक एम्बुलेंस चलाने से पहले अधिकांश एजेंसियों को आप आपातकालीन वाहन ऑपरेशन कोर्स (ईवीओसी) करने की आवश्यकता होती है एम्बुलेंस चलाने से पहले अधिकांश ईएमटी और पैरामेडिक्स ट्रेन के लिए 8-घंटे का कोर्स लेते हैं। यद्यपि यह आवश्यक नहीं है कि आप जहां रहते हैं, क्योंकि उम्मीदवारों को तीसरे पक्ष के रूप में चुना जाता है, इससे आपको एक बेहतर उम्मीदवार बनने में मदद मिलेगी।
  • छवि शीर्षक से एक पैरामीडिक चरण 14 बनें
    9
    राष्ट्रीय रजिस्ट्री परीक्षा जीतें एक बार जब आप इस परीक्षा अर्जित करते हैं, तो आप एक ईएमटी-पी के रूप में पंजीकृत होंगे। परीक्षा में एक लिखित और एक व्यावहारिक घटक है। सभी राज्यों में पैरामेडिक्स को लाइसेंस प्राप्त होने की आवश्यकता है, लेकिन कुछ राज्यों के लिए यह आवश्यक है कि वे पूरी तरह से योग्य होने के लिए राज्य परीक्षा भी लेते हैं। यह देखने के लिए कि आपको क्या करना है, अपने राज्य की आवश्यकताओं की जांच करें।
  • विधि 3
    अपने करियर में सफल रहें

    इमेज शीर्षक से एक पैरामेडिक चरण 15 बनें
    1
    स्वयंसेवा या शिक्षण द्वारा अनुभव प्राप्त करें स्वयं की प्रक्रिया आवेदन प्रक्रिया में खड़े होने और अपने आप को बेहतर बनाने के लिए एक बढ़िया तरीका है। यद्यपि आप एक चिकित्सक के रूप में कैरियर करना चाहते हैं, तो जाहिर है आप भुगतान करना चाहते हैं, बिना वेतन के काम करना एक बेहतर उम्मीदवार बनने का एक शानदार तरीका है जब समय आता है। यदि आप एक अग्निशमन स्टेशन या अस्पताल में स्वयं सेवा कर रहे हैं, तो आप वहां भी कनेक्शन बनाएंगे और आपको और अधिक आसानी से याद किया जाएगा और देखा जाएगा जब अस्पताल या फायर स्टेशन को एक अन्य सहायक चिकित्सक की आवश्यकता होती है।
    • शिक्षण सहायक कर्मचारी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, क्योंकि वे उम्मीद करेंगे कि आप नए कर्मचारियों को नौकरी सिखाना सीखें। इसलिए यदि आप शिक्षण अनुभव प्राप्त कर सकते हैं, तो वे अपने पाठ्यक्रम को देखते हुए भर्ती प्रबंधकों को अधिक प्रभावित करेंगे।
  • छवि शीर्षक से एक पैरामीडिक चरण 16 बनें
    2
    अनुबंध प्राप्त करें एक बार जब आप पारम्परिक परीक्षा उत्तीर्ण कर लेते हैं, तो आप आग विभागों, एम्बुलेंस कंपनियों और अस्पतालों द्वारा या आग या ईएमएस एजेंसियों के साथ स्वयंसेवा करने के लिए किराए पर लेने के पात्र होंगे। लेकिन एक स्वयंसेवक या अध्यापन के रूप में थोड़ा अनुभव होने पर आप उम्मीदवार के रूप में खड़े हो सकते हैं अगर आप पहली बार काम नहीं करते तो हार न दें- देश में ईएमटी की कमी है और कड़ी मेहनत करने के बाद आप अपनी जगह पा सकते हैं।
  • 3
    आकार में रहें यदि आप अपने कैरियर में सफल होना चाहते हैं, तो आपको अच्छे शारीरिक आकार में रहना होगा। यद्यपि एक सहायक चिकित्सक एक फायर फाइटर के रूप में कठोर नहीं है, आपको अपना हृदय स्वास्थ्य और साथ ही अपनी ताकत बनाए रखना चाहिए ताकि आप अपना काम जारी रख सकें।

  • युक्तियाँ

    • स्की गश्ती
    • लाइफगार्ड्स
    • ईएमटी-बेसिक प्रैक्टिस के 12 महीने जमा करने के लिए, आप कई चीजें कर सकते हैं

    चेतावनी

    Video: योग के सहारे कैसे दूर करें बवासीर !!!

    • कुछ सबसे सफल paramedics एक स्थिर और यथार्थवादी व्यक्तित्व के साथ हैं ऐसा इसलिए है क्योंकि यह काम थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है, कभी-कभी भयावह भी हो सकता है। काम के इस पहलू के बारे में अभ्यास चिकित्सक से परामर्श करें।
    • आवश्यकताओं को आपके स्थान के आधार पर भिन्न हो सकता है या आप कक्षा ले जा सकते हैं।
    • बीमार रोगियों को उठाते समय सावधान रहें, आप पहले से ही अपनी बीमारियों से बीमार हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com