ekterya.com

एक मानवाधिकार रक्षा वकील कैसे बनें

मानव अधिकार वकीलों, दुनिया के सभी देशों में उत्पीड़न, दुरुपयोग और मानवाधिकार के उल्लंघन से पीड़ित लोगों का बचाव करते हैं। पीड़ितों के लिए न्याय की तलाश के लिए मंचों के रूप में सरकारों और अदालतों का इस्तेमाल करना, मानवाधिकार वकीलों दोनों कानूनी पेशेवर और कार्यकर्ता हैं। आप गैर-लाभकारी एजेंसियों के लिए काम कर सकते हैं जैसे दक्षिणी गरीबी के लिए कानूनी केंद्र, मानव अधिकार वेधशाला या एनेनेस इंटरनेशनल या मानव अधिकारों पर ध्यान देने के साथ एक निजी कानून फर्म में शामिल हो सकते हैं। अवसर वैश्विक हैं, लेकिन ईई UU। वे उन स्थानों में से एक हैं जहां आप अपनी शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं और अपना कैरियर शुरू कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने कानूनी कैरियर के लिए तैयार करें

छवि का शीर्षक पासपोर्ट 5
1
पासपोर्ट के लिए आवेदन जमा करें मानव अधिकार ग्रह के सबसे दूरदराज के कोनों में ले जा सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप घर के नजदीक होने के लिए अपने पूरे करियर को समर्पित करते हैं, तो आपकी पढ़ाई आपको अध्ययन करने, इंटर्नशिप करने और विदेशों में सम्मेलनों में शामिल होने का अवसर देगी। पासपोर्ट प्राप्त करने पर आप जहां रहते हैं, उसके आधार पर कई महीनों तक लग सकते हैं। जब आप कॉलेज शुरू करते हैं और जब वे उठते हैं तब अवसरों का लाभ उठाने के लिए तैयार होने पर आवेदन जमा करें।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 3 में काम करने के लिए एक टीएन वीजा प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    कॉलेज में जाओ और एक डिग्री प्राप्त करें संयुक्त राज्य अमेरिका में UU।, एक कानून की डिग्री एक juris डॉक्टरेट है, जो एक स्नातक की डिग्री है से सम्मानित किया है। यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में अध्ययन करना चाहते हैं UU।, इससे पहले कि वह कानून स्कूल में भाग लेने सकता है, यदि आप एक कॉलेज की डिग्री होना आवश्यक है। एसोसिएशन ऑफ अमेरिकन बार एसोसिएशन UU। यह आवश्यकता नहीं करता है या की सिफारिश अध्ययन के किसी विशेष क्षेत्र लॉ स्कूल के लिए तैयार करने के लिए। एक व्यापक क्षेत्र के अध्ययन के साथ उदारवादी कला में एक डिग्री जिसमें इतिहास, दर्शन, समाजशास्त्र और साहित्य शामिल हैं, आप मानव अधिकार कानून में कैरियर के लिए एक ठोस नींव देंगे।
  • अमेरिका में कानून के संकायों में प्रवेश अमेरिका, विशेषकर संभ्रांत संस्थानों में, आपके संपूर्ण औसत पर बहुत कुछ निर्भर करता है। एक अध्ययन क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करें जहां आप उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं।
  • यदि आप अमेरिका के बाहर मानवाधिकार कानून में कैरियर चाहते हैं यूयू।, आपको अपने पाठ्यक्रम के लिए विदेशी भाषा पाठ्यक्रमों को जोड़ने पर विचार करना चाहिए। फ्रेंच और अंग्रेजी बोलने के लिए सीखना आपके कौशल का विस्तार होगा, और आप मानव अधिकार संगठनों में इंटर्नशिप और रोजगार के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।
  • यदि आप अमेरिका के बाहर अपने विश्वविद्यालय के अध्ययन करते हैं UU। और आप अमेरिका के भीतर एक कानून स्कूल में उपस्थित होना चाहते हैं आपको एलएसएसी क्रेडेंशियल्स असेंबली सेवा के माध्यम से अपना रिकॉर्ड भेजना होगा ("विधि संकाय में प्रवेश के बोर्ड", अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) कानून के संकाय में आवेदन करने के लिए अपने क्रेडिट का मूल्यांकन करने के लिए
  • अगला 7 साल के चरण 12 में एक वकील रहें
    3
    एक वित्तीय सहायता योजना बनाएं जब आप कॉलेज में हैं, आपको इस बारे में सोचना चाहिए कि आप अपनी कानूनी शिक्षा कैसे वित्त करेंगे। कानून की संकायों को आसानी से तीन साल की डिग्री के लिए $ 50,000 और $ 150,000 के बीच खर्च किया जा सकता है।
  • स्नातक छात्रों के लिए वित्तीय सहायता संसाधनों के बारे में जानें अधिकांश छात्र ऋण के साथ अपने कानूनी शीर्षक का वित्तपोषण करते हैं। यह एक विकल्प नहीं है जिसे आपको हल्के ढंग से लेना चाहिए। आपके विकल्प पर लोन विकल्प और भुगतान योजनाओं के बारे में जानें। संघीय छात्र ऋण में आय के आधार पर भुगतान योजनाएं शामिल हैं सार्वजनिक हित के वकील भी अपने पेशेवर कैरियर के आधार पर अपने ऋण को रद्द करने के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं।
  • आपके अंडरग्रेजुएट अध्ययनों में Excel आपको फैकल्टी ऑफ़ लॉ के लिए छात्रवृत्ति के लिए एक अच्छी स्थिति में डालता है।
  • अगला 7 साल के चरण 4 में एक वकील रहें
    4
    एलएसएटी परीक्षा लें ("विधि संकाय के लिए प्रवेश परीक्षा", अंग्रेजी में अपने संक्षिप्त नाम के लिए) यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में अध्ययन करने जा रहे हैं। UU। एलएसएटी उन कारकों में से एक है जो कानून संकाय आवेदकों के मूल्यांकन के लिए उपयोग करते हैं। परीक्षा में कई बार एक वर्ष की पेशकश की जाती है और बुनियादी कौशल का परीक्षण किया जाता है जो कानून विद्यालय में सफलता की संभावना को मापने में सहायता करते हैं। आप की समझ, विश्लेषणात्मक तर्क और तर्क को पढ़ने में जांच की जाएगी। वहां एक लेखन नमूना भी है जो परीक्षा के परिणामों के साथ-साथ कानून विद्यालयों को भेजा जाता है।
  • विधि 2
    कानून स्कूल में भाग लें

    अगला 7 साल के चरण 13 में एक वकील रहें
    1
    मानवाधिकार कानून के ठोस कार्यक्रमों वाले कानून विद्यालयों की जांच करना संयुक्त राज्य अमेरिका में UU।, 200 से अधिक कानून बार संघों के संघ द्वारा मान्यता प्राप्त स्कूलों में से एक सभी राज्यों में बार परीक्षा के लिए बैठने के लिए अर्हता प्राप्त करेंगे। हालांकि, मानवाधिकारों और अंतर्राष्ट्रीय कानून पर एक ठोस फोकस के साथ एक संकाय का चयन करने से आप अपने हितों को परिष्कृत कर सकते हैं, अनुभव प्राप्त कर सकते हैं और अपने भविष्य के कैरियर के लिए संपर्क स्थापित कर सकते हैं।
  • अगला 7 साल के चरण 1 में एक वकील रहें
    2
    विधि संकाय के लिए आवेदन करें अमेरिका में अधिकांश कानून स्कूल UU। यह $ 20 और $ 50 का आवेदन शुल्क है। इस लागत के कारण, आपको अपने संसाधनों को प्राथमिकता देना होगा और आपके हितों, क्रेडेंशियल्स (सामान्य औसत और एलएएसएटी परीक्षा परिणाम), वित्तीय संसाधनों और प्रवेश दर से मेल खाने वाले संकायों का चयन करना होगा। क्योंकि मानवाधिकार कानून में कैरियर आपको दुनिया में कहीं भी ले जा सकते हैं, जहां आप अध्ययन करते हैं, आपके लिए उपयुक्त स्थान क्या है उससे कम महत्वपूर्ण है।
  • Video: My Oxford Lecture on ‘Decolonizing Academics’

    एक सफल वकील बनें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    3
    न्यायशास्र में डॉक्टरेट प्राप्त करें (जेडी) एक कानून विद्यालय में तीन साल के कार्यक्रम के सफल समापन के बाद एक जेडी को सम्मानित किया गया। क्रेडिट और सामान्य औसत की संख्या के बारे में आपके संकाय की अपनी आवश्यकताओं होंगे। ज्यादातर छात्रों के लिए यह तीन साल लगते हैं लेकिन ज्यादातर संस्थान काम करने वाले छात्रों के लिए अंशकालिक कार्यक्रम और डेढ़ साल में स्नातक होने के लिए त्वरित विकल्प पेश करते हैं।
  • मानव और नागरिक अधिकारों में रुचि रखने वाले छात्र संगठनों में शामिल हों इंटरनेशनल लॉ छात्र संघ एसोसिएशन समान विचारों के साथ सहयोगियों से मिलने के लिए एक अच्छी जगह है।
  • कानून के संकाय के अधिकांश कार्यक्रमों को बनाओ नागरिक अधिकारों और मानवाधिकारों से संबंधित गतिविधियों के साथ कानूनी कार्यालयों और कार्यक्रमों में भाग लेते हैं।
  • नागरिक अधिकार संगठनों में गर्मियों के लिए इंटर्नशिप खोजें। यहां तक ​​कि अगर आप उस क्षेत्र में किसी संस्था में उपस्थित रहें, जिनके पास अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति नहीं है, तो आप उन संगठनों के साथ अनुभव प्राप्त कर सकते हैं जो नागरिक अधिकार, चुनाव अधिकार, घरेलू हिंसा और आर्थिक न्याय के साथ काम करते हैं।
  • अगला 7 साल के चरण 18 में एक वकील रहें
    4
    विदेश में अध्ययन करने के लिए एक कार्यक्रम पर विचार करें आपके कानून स्कूल में शायद प्रोग्राम हैं जो आपको गर्मी, एक सेमेस्टर या एक साल के दौरान विदेशों में अध्ययन करने की अनुमति देते हैं यह आपके भाषा कौशल पर काम करने, अपने सांस्कृतिक अनुभवों का विस्तार करने और अपने भविष्य के कैरियर के लिए संपर्क स्थापित करने का एक शानदार अवसर है।
  • उत्तीर्ण छवि उत्तीर्ण बार परीक्षा चरण 9



    5
    बार परीक्षा उत्तीर्ण करें और एक राज्य बार एसोसिएशन में भर्ती कराएं। एक बार जब आप न्यायशास्त्र में अपनी डिग्री के साथ स्नातक, आप बार परीक्षा लेने के लिए अर्हता प्राप्त करेंगे। परीक्षा वर्ष में दो बार की पेशकश की है और संयुक्त राज्य अमेरिका में अभ्यास करने के लिए अनिवार्य है। UU।
  • बार एसोसिएशन में प्रवेश एक पृष्ठभूमि की जांच शामिल है यह देखने के लिए कि आवेदक एक वकील के रूप में अभ्यास करने के लिए आवश्यक चरित्र और उपयुक्तता का प्रदर्शन करता है।
  • अंतर्राष्ट्रीय कानून विद्यालयों के छात्र अमेरिका में अभ्यास करने के लिए राज्य बार संघ में प्रवेश प्राप्त कर सकते हैं। UU। निर्देशों के लिए स्थानीय परीक्षक से संपर्क करें
  • बार परीक्षा राज्य से राज्य में थोड़ा भिन्न होती है लेकिन आम तौर पर दो से तीन दिनों तक होती है और इसमें सभी राज्यों के लिए कौशल परीक्षा, निबंध परीक्षा और सभी राज्यों के नैतिकता परीक्षण शामिल हैं।
  • सफलतापूर्वक बार परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद, आप वकील की शपथ लेंगे और अभ्यास के लिए तैयार होंगे।
  • विधि 3
    मानवाधिकार वकील के रूप में नौकरी खोजें

    छवि के लिए लक्ष्य निर्धारित लक्ष्य जीवन के चरण 15
    1
    अनुसंधान मानवाधिकार संगठन जो आपको रुचि रखते हैं मानव अधिकारों का दायरा हिंसा से आश्रय पाने में अफ्रीकी महिलाओं की मदद करने के लिए अन्यायपूर्ण वाक्यों को उखाड़ने में मदद करने से लेकर हो सकता है विस्तृत खोज करें और कई संगठनों की संपर्क जानकारी इकट्ठा करें, क्योंकि वे आपकी रुचियों के अनुरूप हैं।
  • अगला 7 साल के चरण 30 में एक वकील रहो छवि
    2
    मानव अधिकारों के साथ काम करने वाली कानून फर्मों की जांच करें आप कानून विद्यालय में और ऑनलाइन खोजों के माध्यम से इकट्ठी की गई जानकारी का उपयोग करते हैं, कानूनी फर्मों की एक सूची बनाएं जो मानवाधिकारों में आपकी विशेषता में अभ्यास करें। ये संगठनों से हो सकते हैं जैसे कि दक्षिणी गरीबी के लिए कानूनी केंद्र को बड़ी अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों से जो दुनिया भर के आर्थिक न्याय के मामलों में काम करते हैं।
  • अगला 7 साल के चरण 22 में एक वकील रहें
    3
    सूचनात्मक साक्षात्कार व्यवस्थित करें यह पता लगाने का एक शानदार तरीका है कि क्या किसी संगठन को आपके लिए सही होगा और मानव अधिकारों में संपर्कों का नेटवर्क स्थापित करना जानकारीपूर्ण साक्षात्कार का संचालन करना है ऐसे संगठनों, गैर-सरकारी संगठनों या कानून फर्मों में काम करने वाले लोगों के साथ बैठकें व्यवस्थित करें, जिनका मानवाधिकारों के साथ संबंध है।
  • छवि शीर्षक यूके
    4
    यूनाइटेड किंगडम में काम करने पर विचार करें लंदन मानव अधिकारों के लिए वैश्विक आंदोलन का केंद्र है। कई कंपनियों, कानून फर्मों और गैर-सरकारी संगठनों के पास लंदन में या आसपास के कार्यालय हैं। अंग्रेजी अदालतों में प्रवेश के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए आवश्यक कौशलों को पूरा करते हुए अमेरिकी कानून का अभ्यास करने के लिए वकीलों के लिए अवसर हैं।
  • एक रेज़्यूमे और सीवी चरण 15 के बीच अंतर को समझें
    5
    अपने पाठ्यक्रम का विकास आपके कानून विद्यालय का व्यावसायिक केंद्र उत्तरदायित्व लिखित रूप में सहायता प्रदान कर सकता है। हाल के एक स्नातक के रूप में, आपके पास बहुत अधिक पेशेवर अनुभव नहीं हो सकता है अपनी सभी शिक्षाओं की सूची बनाएं, जिन छात्र संगठनों का आप हैं, जिन कानूनी कार्यालयों में आपने भाग लिया है, आपके पास इंटर्नशिप और आपकी शैक्षणिक उपलब्धियां हैं।
  • छवि एक अच्छा कॉलेज छात्र चरण 21 शीर्षक से
    6
    इंटर्नशिप के लिए आवेदन करने पर विचार करें कई संगठनों के पास इंटर्नशिप कार्यक्रम हैं अधिकांश का भुगतान नहीं किया जाता है या खराब भुगतान किया जाता है हालांकि, आपके द्वारा स्थापित किए गए अनुभव और संपर्क अनमोल हो सकते हैं प्रतिष्ठित संगठनों में इंटर्नशिप बहुत प्रतिस्पर्धात्मक हैं, और आपको जल्द से जल्द आवेदन करना होगा।
  • यदि आप एक चर्च के सदस्य हैं, तो धर्मार्थ या कानूनी शाखा से परामर्श करें कि क्या वे मिशन और इंटर्नशिप के अवसर प्रदान करते हैं।
  • अगला 7 साल के चरण 31 में एक वकील रहें
    7
    संगठनों और कानून फर्मों में नौकरियों के लिए आवेदन करें। चाहे आप एक इंटर्नशिप प्राप्त करें या एक अस्थायी नौकरी की तलाश करें, स्थायी स्थिति की तलाश शुरू करें अधिकांश संगठनों और कानून फर्मों में ऑनलाइन आवेदन सबमिट करने की प्रक्रियाएं हैं I
  • अपने नाम के साथ एक ईमेल पता बनाएं, जैसे [नाम और प्रथम नाम] @ serviciodecorreo.com। आप Gmail जैसी निःशुल्क वेबसाइट्स का उपयोग कर सकते हैं, जिसे आप किसी कंप्यूटर या स्मार्टफ़ोन से एक्सेस कर सकते हैं। किसी पते का उपयोग न करें "अजीब" जैसे "[email protected]" व्यावसायिक पत्राचार के लिए
  • किसी पर निर्भर न करें "संदेशों के लिए फोन"। यहां तक ​​कि अगर आप प्रीपेड सेवा का उपयोग करते हैं, तो आपको वॉइस मेल के साथ अपना स्वयं का फ़ोन नंबर देना होगा।
  • वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों का पालन करें। अपने दस्तावेजों को यथासंभव अनुरोध करें। जब तक ऐसा करने का निर्देश न दिया जाए, तब तक किसी ईमेल को फाइल संलग्न न करें।
  • अपनी फाइलों को अपना नाम दें ताकि आप पहचाने जा सकें। कुछ ऐसा न भेजें "micurriculumgenial.pdf"। अपनी फाइलों को [उपनाम] के रूप में लेबल करें [फिर से शुरू या अक्षर] .फ़ाइलटाइप
  • एक सफल वकील रहो 11 शीर्षक चित्र
    8
    विस्तृत क्षेत्र में खोजें उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में संयुक्त राज्य अमेरिका में, अधिकांश मानव अधिकार संगठनों का मुख्यालय पूर्वी तट या मुख्य शहरों में है हालांकि, अन्य छोटे संगठन जो चुनाव अधिकारों से घरेलू हिंसा के लिए सब कुछ पर काम करते हैं, कम आबादी वाले क्षेत्रों में स्थित हैं। जब आप अनुभव प्राप्त करते हैं, तो इसका लाभ एक जीवन व्यय की कम लागत हो सकता है संगठन के साथ अपनी रुचियों से मिलान करें, न केवल स्थान के साथ
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com