ekterya.com

एलवीएन कैसे बनें

एक लाइसेंस व्यावसायिक नर्स (LVN) विन्यास की एक किस्म में बुनियादी नर्सिंग देखभाल प्रदान करता है। उन्होंने यह भी लाइसेंस प्राप्त व्यावहारिक नर्स कहा जाता है, कुछ राज्यों में के रूप में वे डॉक्टरों और पंजीकृत नर्सों (आर एन) की देखरेख में काम अस्पताल, क्लीनिक, घर पर देखभाल स्थितियों केन्द्रों और दीर्घावधि देखभाल में रोगियों की देखभाल के लिए।

चरणों

एक एलवीएन चरण 1 बनें चित्र
1
अपने हाईस्कूल डिप्लोमा या जीईडी प्राप्त करें कुछ स्कूलों को हाईस्कूल डिप्लोमा की आवश्यकता नहीं होती है और कुछ एलवीएन कार्यक्रम उच्च विद्यालय में शुरू होते हैं। हालांकि, अधिकांश प्रमाणीकरण कार्यक्रमों की आवश्यकता होती है कि आप हाई स्कूल से स्नातक हो या पंजीकरण के लिए जीईडी प्राप्त करें।
  • हाई स्कूल में जीव विज्ञान, बीजगणित, रसायन विज्ञान और गणित और अन्य विज्ञान पाठ्यक्रमों को लें। इन कक्षाओं में आपको इन विषयों के मूल ज्ञान के साथ स्कूल नर्सिंग के लिए तैयार करने में मदद मिलेगी। यदि आप इन कक्षाओं में अच्छी तरह से करते हैं तो यह भी दिखाता है कि आप नर्सिंग स्कूल में भाग लेने की कठोरता को संभाल सकते हैं।
  • एलवीएन प्री-एंट्री परीक्षा के लिए अध्ययन एक नर्सिंग कार्यक्रम में स्वीकार किया जाना है। परीक्षा में गणित, विज्ञान और पढ़ने की समझ शामिल होती है, और दर्शाती है कि सामग्री को कौन संभाल सकता है
  • एक एल.वी.एन.
    2
    दूसरों के लिए करुणा, भावनात्मक स्थिरता और अच्छे निर्णय लेने और आदेशों का पालन करने की योग्यता की देखभाल के द्वारा चरित्र का प्रदर्शन करें। ये एलवीएन के लिए आवश्यक सभी कौशल हैं जो नर्सिंग कार्यक्रमों में पढ़ाए जा सकते हैं। ये कार्यक्रम चयनात्मक हैं और यदि आप इन गुणों को प्रदर्शित नहीं करते हैं तो उन्हें स्वीकार नहीं किया जाएगा।
  • एक एलवीएन चरण 3 बनें छवि का शीर्षक



    3
    किसी राज्य-प्रमाणित नर्सिंग प्रोग्राम में नामांकित, एक व्यावसायिक स्कूल या सामुदायिक कॉलेज में इंटर्नशिप पूरा करें अधिकांश कार्यक्रम स्नातक की अनुमति देते हैं और एक वर्ष के अध्ययन के बाद लाइसेंस परीक्षा लेते हैं। आपको एक शीर्षक के बजाय पूर्णता का प्रमाण पत्र प्राप्त होगा।
  • एक एलवीएन चरण 4 बनें चित्र का चित्र
    4
    राष्ट्रीय लाइसेंसिंग परिषद की परीक्षा जमा करें यह परीक्षण व्यक्तिगत राज्यों द्वारा प्रशासित है, और आवश्यकताओं और आवेदन प्रक्रियाओं के अनुसार भिन्न होता है। यह जानने के लिए कि नर्सिंग बोर्ड के संपर्क में आपके राज्य की क्या आवश्यकता है आपको एक अध्ययन गाइड में भी निवेश करना चाहिए और परीक्षा के लिए तैयार करने में कुछ समय बिताना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • अमेरिकी श्रम सांख्यिकी ब्यूरो के अनुसार एलवीएन के लिए नौकरी की संभावनाओं को बहुत अच्छा होने की संभावना है।
    • एक स्कूल चुनें जो आपको अधिक नैदानिक ​​समय प्रदान करता है, कक्षा के बाहर व्यावहारिक प्रशिक्षण प्रदान करता है। पूछें कि स्नातक किस प्रतिशत से लाइसेंस परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं और यदि वित्तीय सहायता विकल्प हैं तो कई स्कूल ऋण और दान की पेशकश करते हैं। एक कार्यक्रम में दाखिला लेने से पहले स्कूलों के बीच ट्यूशन की लागतों की तुलना करें।
    • यदि आप अंततः एक नर्स या नर्स बनना चाहते हैं, तो एक स्कूल चुनें जो इन कार्यक्रमों को भी प्रदान करता है। कुछ मामलों में, आप आरएन कार्यक्रम में एक एलवीएन में नामांकन कर सकते हैं जो आपको आरएन प्रशिक्षण की ओर अपने एलवीएन प्रशिक्षण के दौरान जमा किए जाने वाले क्रेडिट जमा करने की अनुमति देता है। आपके पास काम का अनुभव होने के बाद, आपके पास कई कक्षाएं करने के लिए आवश्यक ज्ञान हो सकता है।

    चेतावनी

    • खराब व्यवहार, विशेष रूप से एक आपराधिक इतिहास आपको नर्सिंग कार्यक्रम में स्वीकार किए जाने से रोक सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com