ekterya.com

कैसे एक जंगल फायर फाइटर बनने के लिए

आप अपने कार्यालय काम से थक गया है और सड़क पर काम कर पैसा बनाना चाहते हैं, एक स्थानीय, राज्य या संघीय स्तर पर एक जंगल फायर फाइटर के रूप में एक नौकरी (जैसा उचित हो) आप यात्रा करने के लिए, अच्छी तरह से अर्जित एक शैली अधिक सक्रिय जीवन शैली अपनाने की अनुमति देगा और जंगल की आग लगाकर समुदाय की सेवा करें आप अमेरिका में रहते हैं, तो वनभूमि अग्निशमन अक्सर मौसमी रूप से काम करते हैं, विशेष रूप से मई से अगस्त तक, इसलिए यदि आप नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आप वर्ष के पहले दिन पहले ऐसा कर लें (हालांकि कुछ एजेंसियों में अनुबंध प्रदर्शन गिरने और सर्दियों के दौरान फायरमैन ट्रेन)। आप जंगल फायर फाइटर होने और इन स्थितियों के लिए आवेदन करने के तरीकों के बारे में अधिक जानने के लिए आज से शुरू कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपने कौशल का विकास और अपनी योग्यता में सुधार

एक व्हाइल्डलैंड फायर फाइटर स्टेप 1 नामक छवि
1
सुनिश्चित करें कि आप प्रारंभिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। यदि आप अमेरिका में नौकरी के लिए आवेदन करने जा रहे हैं, तो आप इस देश का नागरिक होना चाहिए और 18 और 35 वर्ष की आयु के बीच होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, स्थानीय, राज्य और संघीय एजेंसियों या कार्यालयों के लिए आवश्यक है कि सभी आवेदकों के पास हाईस्कूल डिप्लोमा या इसके बराबर है
  • जरूरतों और योग्यता की आवश्यकता देश से भिन्न होती है, इसलिए यदि आप कहीं और रहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए विनिर्देश क्या हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि आप कनाडा में रहते हैं, तो आपको कम से कम 18 साल का होना चाहिए, अंग्रेजी बोलने से ठीक से बोलना और तीन प्रशिक्षण पाठ्यक्रम पूरा करना होगा।
  • एक व्हाइल्डलैंड फायर फाइटर स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: The DUFF Official Trailer #1 (2015) - Bella Thorne, Mae Whitman Comedy HD

    अपनी समीक्षा करें प्रकृति में उत्तरजीविता कौशल. क्योंकि, इस काम में, आप सड़क पर समय और प्रकृति का एक बहुत खर्च करते हैं, यह अपने आप (,, बुनियादी जीवित रहने के कौशल के साथ परिचित करने के लिए एक साथ एक तम्बू डाल की तरह स्थलाकृतिक नक्शे को पढ़ने के लिए एक कम्पास का उपयोग करें और बनाने के उपयोगी होगा विभिन्न प्रकार के समुद्री मील) अन्य आवेदकों पर एक फायदा है।
  • अपने जूते को नरम करें हालांकि यह संभावना है एजेंसी है जिसके लिए आप काम आवश्यक आपूर्ति (जैसे एक हेलमेट, चमड़े के दस्ताने, अग्निरोधी कपड़े, एक बैग, एक तम्बू, आदि) के सबसे प्रदान करेगा, आप देखभाल करने के लिए जरूरत है कि अपने खुद के जूते पाने के लिए अमेरिकी मछली और वन्यजीव सेवा की सिफारिशों के अनुसार, आपको फफोले, घावों या संक्रमण जैसे समस्याओं से बचने के लिए काम के पहले दिन से पहले उन्हें पूरी तरह नरम होना चाहिए।
  • एक बैग के साथ लंबी पैदल यात्रा का अभ्यास करें धीरे-धीरे उस दूरी को बढ़ाने की कोशिश करें जो आप को कवर करते हैं और आप जितना वजन लेते हैं, जब तक कि आप कई किलोमीटर से 20 किलोग्राम (45 पाउंड) लोड नहीं कर सकते।
  • एक स्थानीय कॉलेज, विश्वविद्यालय या व्यावसायिक संस्थान (यथाशीघ्र) में आग प्रशिक्षण पाठ्यक्रम पकड़ो। इस प्रकार का कोर्स आपको जंगल फायर फाइटर के रूप में काम करना शुरू करने के लिए आवश्यक जानकारी देगा।
  • एक वन्यलैंड फायर फाइटर बनो चित्र 3
    3
    लाभ प्राप्त करने के लिए कुछ कक्षाएं लें यदि आपके पास किसी जंगल फायर फाइटर के रूप में कोई पिछला अनुभव नहीं है, तो आप किराए पर लेने की बेहतर संभावना के लिए कुछ बुनियादी कक्षाएं ले सकते हैं। पहली चीज आपको करना चाहिए, अग्नि सुरक्षा और आपातकालीन चिकित्सा प्रशिक्षण में पाठ्यक्रम लेना चाहिए। इसके बाद, आपको स्थानीय, राज्य या संघीय एजेंसी या कार्यालय की विशिष्ट शैक्षिक आवश्यकताओं के अनुसार पाठ्यक्रम अवश्य लेना चाहिए, जिसे आप आवेदन करना चाहते हैं, इसलिए अधिक जानकारी के लिए सीधे उनसे संपर्क करें।
  • अन्य आवेदकों से बाहर खड़े होने का एक तरीका है विज्ञान, अग्नि प्रबंधन या किसी अन्य संबंधित क्षेत्र में स्नातक, सहयोगी या स्नातक की डिग्री प्राप्त करना। हालांकि, यह आमतौर पर आवेदकों को निम्न स्तरों पर पदों के लिए एक आवश्यकता नहीं है।
  • स्थानीय महाविद्यालयों या विश्वविद्यालयों से अग्नि सुरक्षा पाठ्यक्रमों की पेशकश की जांच करें और सुनिश्चित करें कि आप जंगल की आग के विलुप्त होने पर कम से कम एक कोर्स शामिल करें।
  • आप प्रासंगिक शैक्षणिक संस्थान को सीधे पूछने के लिए कह सकते हैं कि आपके पाठ्यक्रम में व्यावहारिक प्रशिक्षण शामिल हैं।
  • एक वन्यलैंड फायर फाइटर बनो चित्र 4
    4
    एक स्वयंसेवक फायर फाइटर के रूप में नौकरी प्राप्त करें सामान्य तौर पर, संगठन जो कि वन फ़ायरफाइटर्स को किराए पर लेते हैं, उनके लिए आवेदकों के पास पिछले अनुभव की आवश्यकता होती है। इसलिए, स्थानीय अग्निशमन विभाग में स्वयंसेवा आपको क्षेत्रीय काम करने, बेहतर प्रशिक्षण प्राप्त करने और शारीरिक सहनशक्ति को विकसित करने का अवसर देगा, आपको एक अच्छा जंगल फायर फाइटर होने की आवश्यकता होगी।
  • एक व्हाइल्डलैंड फायर फाइटर बनने वाली छवि चरण 5
    5
    अन्य वन अग्निशामकों से बात करें इस तरह, आप उन लोगों से इस काम की प्रकृति के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जिनके प्रत्यक्ष अनुभव हैं इसके अलावा, वे आपको शारीरिक परीक्षा के लिए स्थिति और सिफारिशों के लिए आवेदन करने और इस काम में सफल होने के बारे में सलाह दे सकते हैं।
  • एक वन्यलैंड फायर फाइटर बनें चित्र का चित्र 6
    6
    खतरों के लिए तैयार करें जंगल फायर फाइटर के रूप में नौकरी स्वीकार करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपकी इच्छा, वकील की आपकी शक्तियां, आपकी जीवन बीमा पॉलिसी आदि आदि हैं। आपको ध्यान रखना चाहिए कि यह एक बेहद खतरनाक पेशा है, इसलिए आपको काम शुरू करने से पहले अपने सभी मामलों को क्रम में रखना चाहिए। मौत हमेशा जंगल अग्निशामकों के लिए एक जोखिम है, भले ही आपको प्राप्त प्रशिक्षण और सुरक्षा सावधानियों का पालन न करें।
  • जबकि वन अग्निशामकों की सुरक्षा में वृद्धि हुई है, यह अभी भी एक बहुत ही खतरनाक व्यवसाय है। उदाहरण के लिए, 2013 में, एक अग्नि टीम के 19 सदस्यों की मृत्यु हो गई क्योंकि उनके आपातकालीन आश्रय अपने कार्य को पूरा करने में विफल रहे।
  • हालांकि, हाल के वर्षों में वन अग्निशामकों की वार्षिक मृत्युओं की संख्या में नाटकीय रूप से कमी आई है। दरअसल, वर्ष 2013 की त्रासदी के अलावा, वर्ष 2010 में प्रति वर्ष 20 से कम मौतें हुई हैं।
  • भाग 2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास एक अच्छी शारीरिक क्षमता है

    एक वन्यलैंड फायर फाइटर बनें चित्र का शीर्षक 7

    Video: जहाज का गेम डाउनलोड करें ! Fly Real War jet Airplane Sim 2018

    1



    शारीरिक क्षमता के संदर्भ में आवश्यकताओं को पूरा करता है ऐसे कार्य करने के लिए, वन फ़ायरफाइटर्स को शारीरिक मानकों की एक श्रृंखला का पालन करना चाहिए। आप अमेरिका में रहते हैं, तो यह एक काम क्षमता परीक्षण द्वारा मूल्यांकन किया जाता है (WCT, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए) है, जो करने के लिए एजेंसी या कार्यालय की परवाह किए बिना वनभूमि फायर फाइटर बनने के लिए पारित करना होगा जो उत्तर दें
    • कई एजेंसियां ​​इस परीक्षण को आवेदन प्रक्रिया के भाग के रूप में संचालित करती हैं। अगर आप इसे शुरू में स्वीकार नहीं करते हैं, तो आप इसे दो सप्ताह के अंतरिक्ष में पुनः प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप फिर से पारित नहीं करते हैं, तो संभावना है कि आपको स्थिति नहीं मिलेगी।
    • इस परीक्षण को कभी कभी के रूप में संदर्भित किया जाता है "बैकपैक परीक्षण" क्योंकि यह आपको 20 किलो (45 एलबी) बैकपैक ले जाने वाले कई किलोमीटर के लिए चलना पड़ता है।
    • हर बार जब आप नया काम सीज़न शुरू करते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए फिर से परीक्षण दिया जाएगा कि आपकी शारीरिक क्षमता में कमी नहीं हुई है।
  • एक वन्यलैंड फायर फाइटर बनो चित्र 8
    2
    ट्रेन WCT परीक्षा लेने के लिए आपको जल्द से जल्द प्रशिक्षण शुरू करना होगा, खासकर यदि आप आकार में नहीं हैं अपने आप को तैयार करने का एक शानदार तरीका भारी वजन उठाने और चढ़ाई और ढलान पर चलने और बढ़ाना है। यदि आप अमेरिका में किसी स्थिति के लिए आवेदन करने जा रहे हैं, तो जंगल की आग का मौसम मई में शुरू होता है, इसलिए आपको फरवरी की शुरुआत में कम से कम फरवरी की शुरुआत में कई महीनों तक प्रशिक्षित करना होगा। अगर WCT परीक्षा आवेदन प्रक्रिया का हिस्सा है, तो आपको पहले भी प्रशिक्षण शुरू करना चाहिए।
  • यह पता लगाने के लिए कि क्या WCT के लिए समूहों में स्थानीय प्रशिक्षण कार्यक्रम हैं, आप उस एजेंसी या कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं जिसमें आप आवेदन कर रहे हैं या स्थानीय अग्नि सुरक्षा कार्यक्रम
  • आप स्थानीय जिम में एक निजी ट्रेनर प्राप्त कर सकते हैं व्यक्तिगत प्रशिक्षकों को आपके प्रशिक्षण लक्ष्यों को सफलतापूर्वक प्राप्त करने में आपकी मदद करने का एक उत्कृष्ट और सुरक्षित तरीका है।
  • सुनिश्चित करें कि आप प्रशिक्षण के दौरान ब्रेक लेते हैं उदाहरण के लिए, हर दिन लंबी पैदल यात्रा नहीं चलाएं या न करें, बजाय, सप्ताह में पांच बार तक पहुंचने तक धीरे-धीरे शुरू करने और बढ़ने के लिए सप्ताह में दो या तीन बार ट्रेन करें।
  • आप चाहते हैं कि नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले, आप WCT अभ्यास परीक्षण कर अन्य आवेदकों पर एक लाभ प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक वन्यभूमि फायर फाइटर बनें चित्र 9
    3
    अपने चिकित्सक से परामर्श करें उदाहरण के लिए, यूएस वन सेवा सिफारिश करता है कि आप अपने प्रशिक्षण से पहले जंगल फायर फाइटर बनने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें, क्योंकि इस तरह के एक महत्वपूर्ण तरीके से अपनी गतिविधि स्तर को बढ़ाने के लिए खतरनाक हो सकता है यह जरूरी है कि आप अपने डॉक्टर से परामर्श खासकर यदि आप एक जीवन शैली ज्यादातर आसीन किया गया है, यदि आप दिल की समस्याओं या सीने में दर्द का इतिहास है अगर आपको लगता है कि बदलकर नकारात्मक रूप से प्रभावित किया जा सकता है हड्डियों या जोड़ों में समस्या है आपके शारीरिक गतिविधि का स्तर
  • भाग 3
    वन फायर फाइटर के रूप में नौकरी प्राप्त करें

    Video: दुनिया के 5 जंगली बच्चे जिन्हें जानवरों ने पालकर बड़ा किया 5 Children Who Were Raised By Animals

    एक वन्यलैंड फायर फाइटर बनो चित्र 10
    1
    ऑनलाइन खोज करें कई वेबसाइटें हैं जहां आप वन फायर फाइटर के रूप में पदों की तलाश कर सकते हैं। उनमें आप आवेदन प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं, यदि आपको कोई प्रश्न, प्रश्नों के विवरण और प्रशिक्षण और अनुभव के मामले में हर एक की जरूरत है, तो आपको उन लोगों से संपर्क करना चाहिए। किसी भी स्थिति में आवेदन करने से पहले, सावधानीपूर्वक इन सभी सूचनाओं की समीक्षा करना सुनिश्चित करें। यदि आप किसी यू.एस. एजेंसी पर आवेदन करना चाहते हैं, तो आपके निपटान में कुछ विकल्प यहां दिए गए हैं:
    • वर्तमान में, 11 क्षेत्रीय संगठन हैं जो वन फ़ायरफाइटर्स को किराये पर लेते हैं। यहां आप उन की पूरी सूची पा सकते हैं (जिन्हें भौगोलिक क्षेत्रों के लिए समन्वय केंद्र भी कहा जाता है), उनकी वेबसाइटों के लिंक के अतिरिक्त।
    • वन फायर फाइटर के रूप में नौकरी ढूंढने का एक अन्य तरीका यूएस मछली और वन्यजीव सेवा के माध्यम से है। यहां. टैब पर क्लिक करें "वर्तमान नौकरी लिस्टिंग" ("रिक्तियों की वर्तमान सूची") और खोज "आग" ("अग्निशमन")।
    • अमेरिका के आंतरिक विभाग इसमें एक पूरा पृष्ठ भी है जहां आप वन फायर फाइटर के रूप में विशेष रूप से पदों के लिए अनुरोध भेजने के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यह सारी जानकारी इंटिग्रेटेड फायर फाइटर रोजगार और भर्ती प्रणाली के माध्यम से संसाधित की जाती है (अग्नि, अंग्रेजी में इसका संक्षिप्त नाम के लिए, जिसका अर्थ है "आग")। यहां आप FIRES भर्ती प्रणाली, आवेदन कैसे भेज सकते हैं और मौजूदा रिक्तियों के लिंक के बारे में जानकारी पा सकते हैं।
    • आप यूएस नेशनल पार्क सर्विस के फायर एंड एविएशन डिपार्टमेंट को भी खोज सकते हैं। यहां. लिंक पर क्लिक करें "नौकरियां" ("नौकरियों") और फिर क्षेत्र में "नौकरी खोज" ("नौकरियों के लिए खोज"), जिसमें आप राष्ट्रीय उद्यान सेवा में आग की विलुप्त होने से संबंधित कार्यों के लिए व्यक्तिगत खोजों को पूरा कर सकते हैं।
    • रिक्त पदों, इंटर्नशिप, एपेंटिसशिप आदि के लिए तलाश करने का एक और तरीका है, जैसे कि एक जंगल फायर फाइटर अमेरिकी कृषि विभाग के माध्यम से है। यहां.
  • एक व्हाइल्डलैंड फायर फाइटर बनें शीर्षक वाली छवि 11
    2
    वन फायर फाइटर होने का अनुरोध भेजें हालांकि यह संभव है कि कुछ एजेंसियां ​​अभी भी मुद्रित रूपों के माध्यम से इस प्रक्रिया को पूरा करती हैं, हालांकि यह प्रक्रिया आमतौर पर डिजिटल होती है। हालांकि, ध्यान रखें कि शब्दांकन या प्रावधान के कारण ऑनलाइन आवेदन पत्र ऑनलाइन भरना मुश्किल हो सकता है। इसलिए, यदि आपको आवेदन फॉर्म भरने में समस्याएं हैं, तो मानव संसाधन विभाग या एजेंसी या कार्यालय के किसी अन्य प्रासंगिक संपर्क से सवाल पूछने में संकोच न करें।
  • सुनिश्चित करें कि आप खुद को आवेदन फॉर्म भरने के लिए पर्याप्त समय दें। इस प्रक्रिया में आमतौर पर एक घंटा लगता है, हालांकि यह उस एजेंसी के आधार पर भिन्न हो सकता है जिसे आप आवेदन कर रहे हैं।
  • यह जानने के लिए कि आपको कौन से कदम चलाना चाहिए, आप एक चेकलिस्ट बना सकते हैं यदि एजेंसी खुद ही एक प्रदान नहीं करती है
  • किसी स्थिति के लिए आवेदन करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप न्यूनतम शिक्षा और अनुभव आवश्यकताओं को पूरा करें।
  • एक वन्यलैंड फायर फाइटर बनने वाला छवि 12
    3
    आवेदन परीक्षाओं को स्वीकृति दें आम तौर पर, आवेदन प्रक्रिया वनभूमि फायर फाइटर बनने के लिए दो टेस्ट, जो मदद एजेंसियों आवेदकों की संख्या को कम करना शामिल है। इसलिए, यदि आप किराए पर लेने की बेहतर संभावनाएं चाहते हैं, तो आपको उन्हें स्वीकृति देना होगा। अमेरिका में, पहली परीक्षा लिखा है और वनभूमि आग की मूल बातें के बारे में सवाल होते हैं, और दूसरे टेस्ट शारीरिक क्षमता है, जो आपकी सहनशीलता, शक्ति और फिटनेस का आकलन का एक परीक्षण है।
  • सामान्य तौर पर, लिखित परीक्षा में उन विषयों को शामिल किया गया है जो आमतौर पर किसी भी परिचयात्मक अग्नि सुरक्षा पाठ्यक्रम में शामिल होते हैं, जैसे कि सुरक्षात्मक उपकरण, आपातकालीन प्रतिक्रिया प्रक्रियाएं, और यांत्रिक तर्क।
  • यदि आप लिखित परीक्षा लेने से पहले अग्नि सुरक्षा पाठ्यक्रम नहीं ले सकते, तो आप बहुत सारे मुफ्त संसाधनों को ऑनलाइन खोज सकते हैं आप ऑनलाइन दिखाना शुरू कर सकते हैं "जंगल फायर फाइटर की लिखित परीक्षा के लिए तैयारी"।
  • कुछ मामलों में, जिस एजेंसी को आप आवेदन करने जा रहे हैं, उसमें भी अध्ययन सामग्री भी हो सकती है।
  • यह कार्य क्षमता परीक्षण (WCT), 5 किमी (3 मील) जॉगिंग या चलने के बिना 45 मिनट तक 20 किलो (45 पाउंड) का एक बैग ले जाने में टहलने लेने के लिए है जो स्वीकृत करने के लिए आवश्यक है।
  • सभी वन फ़ायरफाइटर्स को प्रत्येक नए काम के मौसम से पहले इस परीक्षा का पालन करना चाहिए।
  • एक वन्यलैंड फायर फाइटर बनें चित्र 13
    4
    एक अतिरिक्त प्रशिक्षण प्राप्त करें आमतौर पर, एजेंसियों या कार्यालयों की आवश्यकता होती है वनभूमि अग्निशमन किसी भी प्रमाण पत्र है या कुछ प्रशिक्षण पाठ्यक्रम प्रदर्शन करते हैं। सबसे इन आवश्यकताओं के आम आम तौर पर एक आग अकादमी में एक कसरत किया है (और, कुछ मामलों में, लागू करने के लिए एक आवश्यकता हो सकती है)। अन्य मामलों में, वहाँ डिप्लोमा, पाठ्यक्रम या आवेदकों के प्रमाणपत्र के लिए विशिष्ट आवश्यकताओं हो सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि संगठन आप लागू करते हैं और उन लोगों के साथ पालन करने के लिए जाना के लिए उससे संबंधित आवश्यकताओं को दूसरों से अपनी अलग पहचान कर रहे हैं postulants।
  • जिस एजेंसी को आप आवेदन करने जा रहे हैं उसकी वेबसाइट देखें, क्योंकि ज्यादातर मामलों में, आप जंगल फायर फाइटर बनने के लिए आवश्यकताओं की एक चेकलिस्ट पा सकते हैं। यदि आप सभी आवश्यक चीजों को पूरा करने के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं तो आवेदन करने से पहले आप एक ही एजेंसी से भी संपर्क कर सकते हैं
  • उदाहरण के लिए, कोलोराडो, संयुक्त राज्य अमेरिका, वन अग्निशमन के लिए आवेदकों की संख्या सबसे अधिक प्राप्त करने के क्षेत्रों में से एक है और वे एक रिपोर्ट घटनाओं या बस के लिए अंतर-एजेंसी रिपोर्ट कार्ड के रूप में जाना कार्ड मिलना चाहिए "लाल कार्ड", जिसे राष्ट्रीय वाइल्डफायर कोऑर्डिनेटिंग ग्रुप के माध्यम से प्राप्त किया जाता है ("राष्ट्रीय वन फायर कोऑर्डिनेशन ग्रुप")।
  • यदि आप एक उप-अनुशासन में विशेषज्ञता प्राप्त करने में रुचि रखते हैं, तो आपको अतिरिक्त प्रशिक्षण करना होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप अमेरिका में रहते हैं और आप एक एरोोनॉटिकल फायर फाइटर बनना चाहते हैं, आपको अमरीका के कार्यालय ऑफ लैंड एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा पेश किए गए एक विशेष प्रशिक्षण का प्रदर्शन करना होगा। सीखने के लिए जहां आग उत्पन्न हो रहे हैं उन क्षेत्रों में पैराशूट कैसे करें।
  • तुम भी प्राप्त करने के लिए एक स्नातक की या विज्ञान और आग प्रबंधन, rangeland पारिस्थितिकी या इसी तरह के क्षेत्रों में स्नातक आप श्रेणी में ले जाना चाहते हैं हो सकता है।
  • Video: अंडरटेकर से फाइट में टूटी थी रीड की हड्डी, अब ऐसी लाइफ जीते हैं शॉन माइकल

    युक्तियाँ

    • जंगल फायर फाइटर के रूप में काम करने के बारे में और अधिक जानकारी के लिए, यह क्या जरूरी है, आप वेबसाइट पर उपलब्ध सामग्री की खोज कर सकते हैं जैसे कि जंगल की आग
    • आपके पास एक अच्छा दृष्टिकोण होना चाहिए और कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार रहना चाहिए।
    • अपने आप को अन्य आवेदकों से अलग करने का एक अन्य तरीका एक चेनसा का इस्तेमाल करना सीख रहा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com