ekterya.com

एक युवा उम्र में फैशन डिजाइनर बनने के लिए

कम उम्र में फैशन डिजाइनर बनना आसान नहीं है हालांकि, समय आपके पक्ष में है और आपके पास रचनात्मक विकास के दशकों से आगे है, इसलिए हार न दें और विश्वास करें कि आज जो भी आपने सीखा है भविष्य में बहुत उपयोगी होगा।

चरणों

विधि 1
तैयार हो जाओ

एक युवा आयु चरण 1 में एक फैशन डिजाइनर बनें चित्र
1
उन सामग्रियों को प्राप्त करें जिनकी आपको डिजाइन के लिए आवश्यकता होगी। आपको स्कैनिंग नोटबुक, रंगीन पेंसिल और कला आपूर्ति की आवश्यकता होगी। हमेशा अच्छी गुणवत्ता के पत्तों और उपकरणों का उपयोग करें, क्योंकि आपको बहुत अच्छे चित्र बनाना चाहिए।
  • एक युवा आयु चरण 2 में एक फैशन डिजाइनर बनें चित्र
    2
    फैशन के बारे में बहुत कुछ पढ़ें आप फैशन के बारे में सब कुछ जांच कर सकते हैं इसमें फैशन डिजाइनर के फैशन और जीवनचर्या के इतिहास के बारे में पढ़ना शामिल है, साथ ही चुनौतियों, कठिनाइयों और युक्तियों को जानने के लिए कि आप को ध्यान में रखना चाहिए, फैशन डिजाइन कैसे करें।
  • एक युवा आयु चरण 3 में एक फैशन डिजाइनर बनें चित्र
    3
    अपने ड्राइंग और डिजाइन कौशल को बेहतर बनाएं यदि आप एक डिजाइन स्कूल में भाग लेने के लिए बहुत कम हैं, तो कम से कम ड्राइंग या कला पाठ्यक्रम लें। ये आपको अच्छी ड्राइंग तकनीक सीखने और उन शैलियों को परिष्कृत करने में मदद करेंगे, जो आपके लिए सबसे उपयुक्त हैं। कला शिक्षक को बताएं कि आप क्या करना चाहते हैं और फैशन से संबंधित और अधिक परियोजनाएं करने में आपकी सहायता करें अंत में, यह एक अच्छा विचार है कि आप फैशन डिज़ाइन में एक डिग्री प्राप्त करना चुनते हैं - यह एक बहुत ही प्रतिस्पर्धी दुनिया है और अध्ययन होने से आप दूसरों से अधिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं। यह हर किसी पर लागू नहीं होता है लेकिन यह निश्चित रूप से मदद कर सकता है।
  • एक युवा आयु चरण 4 में एक फैशन डिजाइनर बनें चित्र
    4

    Video: अब आठवीं पास वाले को भी मिलेगी सरकारी नौकरी पढ़ें पूरी खबर

    सीना सीखें अगर आपको अभी भी यह नहीं पता कि यह कैसे करना है, तो कुछ कक्षाएं लें। यह जानने के लिए बहुत मूल्यवान होगा कि कैसे टांके, बनावट, कटौती और गिरावट आदि के संबंध में कपड़े काम करते हैं, और केवल किसी को पता है कि उसे कैसे सीना है, इसके बारे में एक बेहतर विचार होगा। फैशन डिजाइन एक कठिन कला का काम है, इसलिए यदि आप सिलाई मशीन के साथ बहुत व्यस्त हैं तो चिंता न करें। इससे पहले कि आप किसी और को अपने डिजाइन बेचने के लिए कहें, यह एक लंबा समय होगा।
  • पढ़ने, उपयोग और डिजाइन पैटर्न सीखना एक अच्छा फैशन डिजाइनर होने का एक अनिवार्य हिस्सा है पढ़ना और पैटर्न का इस्तेमाल करना और फिर अपना बनाएं एक पैटर्न ड्राइंग करते समय आप अधिक आत्मविश्वास महसूस करते हैं, कम परीक्षा आपको पिछले विचारों का पुन: उपयोग करने के लिए होगी।
  • एक युवा आयु चरण 5 में एक फैशन डिजाइनर बनें चित्र
    5
    आप कपड़ों के बारे में सब कुछ पता कर सकते हैं कपड़े विविध हैं और प्राकृतिक और सिंथेटिक या दो के संयोजन हो सकते हैं। आप आधुनिक और प्राचीन कपड़े के बारे में सीख सकते हैं, लेकिन आप उनमें से एक को चुनना होगा।
  • एक अच्छे डिजाइनर के लिए कपड़े का काम करना आवश्यक है और इससे पहले कि आप सीखते हैं, बेहतर है ऐसे कपड़े पर अच्छी संदर्भ पुस्तकें हैं जो आप लाइब्रेरी से बाहर निकल सकते हैं - ये आपको साजिश, कपड़े, बनावट, प्रतिरोध, कपड़े व्यवहार आदि के बारे में बताएंगे।
  • विधि 2
    अपने डिजाइन करें




    एक युवा आयु चरण 6 में एक फैशन डिजाइनर बनें चित्र
    1
    अपने आप को अन्य कलाकारों में प्रेरित करें और नकल न करें। सभी कलाकार पिछले युगों से कलाकारों से प्रेरित हैं - इस तरह से कला समय के साथ विकसित और बदलता है। हालांकि, यह भी महत्वपूर्ण है कि आप अपनी अभिव्यक्ति पाते हैं और कुछ शैलियों पर निर्भर नहीं होते हैं या फ़ैशन पास करते हैं जो समय की कसौटी पर खड़े नहीं होते हैं और आपको आराम से बाहर खड़े होने से रोकेंगे।
    • समय के साथ पूर्णता अपनी शैली को रातोंरात उभरने का ढोंग न करें - यह समय लगेगा और आपको लगातार आपके द्वारा चुने गए चीजों का निरीक्षण करने की आवश्यकता होगी और उन्हें अपने खुद के डिजाइनों में कैसे उपयोग करना होगा।
    • Pinterest बोर्डों को गुप्त रखें इन बोर्डों पर फैशन प्रेरणा शामिल करें जैसे कि आप उन्हें ढूंढते हैं। उन पहलुओं के बारे में जागरूक होने के लिए उनका उपयोग करें, जो आपको लगता है कि यह अपने खुद के डिजाइनों को विकसित या शामिल करने के लिए अच्छा होगा।
  • एक युवा आयु चरण 7 में एक फैशन डिजाइनर बनें चित्र
    2
    Improvises। रचनात्मक और अद्वितीय विचारों को प्रेरित करने और विकसित करने के लिए कपड़े, रंग और पैटर्न का उपयोग करें।
  • एक युवा आयु चरण 8 में एक फैशन डिजाइनर बनें चित्र
    3
    परिवर्तनों के लिए खुला रहें आपको पता चल जाएगा कि आपके विचार समय के साथ बदलते हैं, जो अच्छा है क्योंकि यह आपको अपने डिजाइनों को अद्यतन रखने की अनुमति देता है। हालांकि, आपको एक तत्व विकसित करना चाहिए "विशेष" अपने डिजाइनों के लिए, ताकि आप वर्षों में अपने कार्यों में इसे लागू कर सकें। क्या तत्व हो सकता है, विशेष रूप से एक कट, रंग या पैटर्न, कपड़ों के एक अंग के लिए सहायक, आदि के बारे में सोचें।
  • विधि 3
    अनुभव प्राप्त करें

    Video: Blouse का Armhole, तीरा, मुडे, डार्ट्स कितना होना चाहिए अलग अलग चेस्ट के अनुसार

    एक युवा आयु चरण 9 में फैशन डिजाइनर बनें
    1
    फैशन डिजाइन कार्यशालाओं पर जाएं समझाओ कि आप क्या करना चाहते हैं उनसे पूछें कि क्या आप उनका काम देख सकते हैं और यदि उनके पास पद उपलब्ध हैं एक गोपनीयता समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए आवश्यक हो सकता है, जिसमें आप यह संकेत देंगे कि आप जो भी देख चुके हैं या किसी डिज़ाइन की प्रतिलिपि का प्रचार नहीं करेंगे - यह कुछ मानक है जिसका उद्देश्य अपने काम को सुरक्षित करना है।
    • यदि आप अपने आप को एक व्यवसायी के रूप में पेश करते हैं, तो आप एक नौकरी की पेशकश को प्राप्त कर सकते हैं यदि आप क्या करते हैं तो आप अच्छे हैं।

    युक्तियाँ

    • जानें कि कैसे zigzags, लहरों और moles जैसे पैटर्न शामिल करने के लिए ये आपको मानक वस्त्रों के बाकी हिस्सों से बाहर खड़े कर सकते हैं, लेकिन आपको सावधानी के साथ उनका उपयोग करना चाहिए।

    चेतावनी

    • कभी भी हार न दें अगर कोई आपके काम की आलोचना करता हो या इसके बारे में नकारात्मक राय हो। यदि कोई व्यक्ति आपकी शैली को पसंद नहीं करता है, तो कोशिश करें और अपने आप में विश्वास रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com