ekterya.com

डीईए के एक एजेंट कैसे बनें

डीईए के एजेंट (के संक्षेप में "औषध प्रवर्तन प्रशासन") संयुक्त राज्य अमेरिका की संघीय सरकार की एक शाखा एंटी ड्रग एजेंसी के लिए काम करते हैं। ये पेशेवर संयुक्त राज्य अमेरिका में अवैध ड्रग्स और नियंत्रित पदार्थों के तस्करी के खिलाफ स्थापित कानूनों के साथ अनुपालन को रोकने के लिए जिम्मेदार हैं। डीईए एजेंट का काम जटिल और जोखिम भरा है, लेकिन यह भी फायदेमंद है। डीईए एजेंटों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रवेश आवश्यकताएं कई और सख्त हैं। आवेदन और पहुंच प्रक्रिया को कई चरणों में शामिल किया गया है, महान प्रतिस्पर्धा की आवश्यकता है और एक वर्ष तक रह सकता है। डीईए एजेंट बनने के बारे में कुछ सुझाव और उपयोगी सुझाव यहां दिए गए हैं।

चरणों

भाग 1
कटौती बनाओ

एक डीईए एजेंट बनें शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
आप कहां मिल रहे हैं, इसके बारे में जागरूक रहें यदि आप वेब पर थोड़ा शोध करते हैं, तो आप पाएंगे कि पहली बात यह है कि विषय पर आपको मिले सभी पृष्ठ आपको इस व्यवसाय के बारे में गंभीरता से विचार करने की सलाह देंगे। यह एक खतरनाक मार्ग है, और दोनों शारीरिक और मानसिक रूप से थका हुआ है डीईए के एक एजेंट होने के नाते जोखिम का मतलब उठाना और कठिनाइयों को दूर करना, जो घातक हो सकता है यदि आप इसके लिए तैयार नहीं हैं। यह एक एपिसोड नहीं है खराब तोड़कर
  • आपको बहुत ही खतरनाक लोगों से निपटना होगा और खतरनाक परिस्थितियों में बहुत खतरनाक रासायनिक पदार्थों का उपयोग करना होगा। आप अपने शारीरिक कौशल और अपनी मानसिक चपलता का परीक्षण करेंगे - यह पेशा बलि के रूप में है क्योंकि यह शानदार है दिन के अंत में, आप शायद उन दिनों का सपना देखते हैं जब आप हैम्बर्गर की सेवा करते हैं यह व्यवसाय कमज़ोर के लिए नहीं है।
  • एक डीईए एजेंट बनें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    आप एक अमेरिकी नागरिक होना चाहिए पहुंच के अनुरोध के समय 21 और 36 के बीच उम्र के साथ। अपवाद केवल तभी किए जाएंगे यदि आप पहले से ही एक समान सेटिंग और एजेंसी में काम कर रहे हैं और आप युवा होने शुरू कर दिए हैं।
  • प्रवेश अनुरोध करते समय आपके पास वैध ड्राइवर का लाइसेंस होना चाहिए।
  • एक डीईए एजेंट बनें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    आप को स्थानांतरित करने के लिए तैयार होना चाहिए इस पेशे की कामकाजी परिस्थितियों में से एक यह है कि आप जहाँ भी हो वहां जाने के लिए तैयार हैं। इससे पहले कि बहुत देर हो गई है, उससे पहले पूछना बेहतर होगा संभावना है कि आप जिस स्थान पर बिल्कुल जीवित रहना चाहते हैं, वह बहुत कम है। यदि आप वास्तव में डीईए के एजेंट बनना चाहते हैं, तो आपको जाना चाहिए जहां आपके वरिष्ठों को आप जाना चाहते हैं
  • छवि शीर्षक वाला डीईए एजेंट बनें चरण 4
    4
    विश्वविद्यालय में जाओ हालांकि यह विश्वविद्यालय की डिग्री के लिए आवश्यक नहीं है, यह बहुत ही उचित है। यदि आपके पास ऐसा नहीं है, तो आपको ड्रग्स और नशीले पदार्थों की निगरानी, ​​मॉनिटरिंग करने वाले लोगों को गिरफ्तार करने और एंटी-ड्रग कानून का उल्लंघन करने और आपराधिक साक्ष्य एकत्र करने की जांच करने के कई वर्षों का स्पष्ट अनुभव होगा। यदि आपने रविवार की दोपहर में ऐसा काम नहीं किया है, तो आपको विश्वविद्यालय की डिग्री की आवश्यकता होगी।
  • विश्वविद्यालय की डिग्री अधिक उपयोगी होगी यदि वह वित्त, लेखा, कंप्यूटर प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग, अनुवाद या विदेशी भाषा (ध्यान में रखते हुए कि संयुक्त राज्य अमेरिका में आधिकारिक भाषा अंग्रेजी है) की डिग्री से मेल खाती है। हालांकि, आपराधिक न्याय और अपराध से जुड़े करियर को भी अच्छी तरह से माना जाएगा। अपने विश्वविद्यालय के अध्ययन पूरा करने के बाद औसत ग्रेड कम से कम 2. 9 5 होना चाहिए, चाहे आप जो करियर चुनते हों
  • एक डीईए एजेंट बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    कानून के अनुपालन को नियंत्रित करने का अनुभव प्राप्त करें अधिकांश डीईए एजेंटों के पास कानून के अनुपालन को नियंत्रित करने के कुछ प्रकार का अनुभव है- कुछ पुलिस और दूसरों के रूप में सेना के रूप में। यद्यपि यह आवश्यक नहीं है, यह उल्लेखनीय रूप से मदद करता है, जो बहुत अधिक समझ में आता है। इनमें से किसी भी व्यवसाय के लिए विश्वविद्यालय की डिग्री की आवश्यकता नहीं है, और आप निश्चित रूप से अपने स्थान के पास इनमें से किसी भी व्यक्ति में विशेषज्ञ हो सकते हैं। यदि आपके पास कोई अनुभव नहीं है और भविष्य में काम करना शुरू करने के लिए आप युवा हैं, तो डीईए दर्ज करने का प्रयास करने से पहले एक पुलिसकर्मी या सैन्य अधिकारी के रूप में प्रशिक्षण पर विचार करें।
  • हम इस बात पर जोर देते हैं कि डीईए में शामिल होने के लिए विश्वविद्यालय के बाहर ताजा और किसी पेशेवर अनुभव के बिना हो सकता है। यदि आप डीईए के एजेंट बनने की कामना करते हैं, तो दोनों विश्वविद्यालय की डिग्री वाले और व्यावसायिक अनुभव को जमा करने के लिए व्यवहार्य विकल्प हैं - आप यह तय करते हैं कि आप किस हित में सबसे अधिक रुचि रखते हैं
  • छवि शीर्षक वाला डीईए एजेंट बनें चरण 6
    6
    आपको उत्कृष्ट शारीरिक आकार में होना चाहिए यदि आप डीईए के एजेंट बनने की कामना करते हैं तो पहले बाधाओं में से एक आप खुद को पा सकते हैं पीटीटी या "शारीरिक कार्य टेस्ट" ("शारीरिक साक्ष्य की परीक्षा")। यहां तक ​​कि जो लोग पहले से ही डीईए का हिस्सा हैं, वे इस परीक्षण को कठिन मानते हैं। पीडीएफ को पढ़ना उचित है जिसे आप पा सकते हैं यहां (अंग्रेजी में दस्तावेज़) प्रशिक्षण शुरू करने के लिए प्रवेश परीक्षा के भाग के रूप में, आपको यह परीक्षा उत्तीर्ण करना होगा - एक बार पारित होने पर, प्रशिक्षण शुरू हो जाएगा, जो और अधिक गहन है।
  • पीटीटी में पुल-अप, बैठो-अप, एक गति और चपलता दौड़ शामिल है (जिसे अंग्रेजी में भी जाना जाता है "शटल चलाने") और एक 2-मील (3.2 किमी) रेस। आवेदकों के पास प्रत्येक परीक्षण के बीच न्यूनतम विश्राम का समय होगा और परीक्षा पास करने के लिए न्यूनतम स्कोर तक पहुंचने चाहिए।
  • एक डीईए एजेंट बनें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    स्वास्थ्य आवश्यकताओं को ध्यान में रखें आपको अच्छे स्वास्थ्य में रहना होगा, यहां तक ​​कि एक आकांक्षी के रूप में स्वीकार किया जाना है। इसका मतलब यह है कि आपके पास एक सही सुनवाई होगी, कि दृश्य तीक्ष्णता परीक्षण में केवल 20/20 के नीचे एक नज़र में (और कभी भी 20/40 तक) नतीजा नहीं, कि आपको आंखों के रंगों को देखना चाहिए, उसे अनुमति दी जाएगी। आम तौर पर और आपको कम से कम 20.5 किग्रा (45 एलबीएस) आसानी से उठाना है।
  • भाग 2
    आवेदन प्रक्रिया शुरू करें

    एक डीईए एजेंट बनें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    अपने स्थानीय डीईए कार्यालय से संपर्क करें आप इंटरनेट पर सभी देश के कार्यालयों के साथ एक नक्शा पा सकते हैं। अगर इस समय, किसी कार्यालय में जाकर एक व्यवहार्य विकल्प नहीं है, तो कॉल (800) डीईए -4288 एक एजेंट आपको आवश्यक चीजों की व्याख्या करेगा।
    • प्रश्न में एजेंट शायद पेशे की वास्तविकता के बारे में आपको चेतावनी देगा और इसका अर्थ यह है कि आप खुद को समर्पित करें। ऐसा नहीं है कि वे आपको अपना उद्देश्य हासिल करने की कोशिश करने से अवहेलना करना चाहते हैं - वे व्यवसाय के बारे में जितना संभव हो उतना यथार्थवादी और विशिष्ट जानकारी प्रदान करने का प्रयास करते हैं।
  • एक डीईए एजेंट बनें शीर्षक वाली छवि चरण 9
    2
    एक पेशेवर अभिविन्यास सत्र पर जाएं यदि आप पहली बैठक में सभी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, तो वे पेशेवर सलाहकार के साथ नियुक्ति की व्यवस्था करने के लिए अपना नाम लिखेंगे। जब आप इस सत्र में जाते हैं, तो एक औपचारिक संगठन चुनें और अपना व्यक्तिगत पहचान दस्तावेज लेने के लिए मत भूलें। प्रक्रिया के इस चरण में आपको प्रशिक्षण के लिए उम्मीदवार के रूप में स्वीकार किए जाने वाले आवेदन को भरना होगा।
  • छवि शीर्षक वाला डीईए एजेंट बनें चरण 10
    3
    मौखिक और लिखित परीक्षा पास करें और समिति के साथ साक्षात्कार करें। आप इस चरण के दौरान, अपने खुद के अच्छे के लिए कर सकते हैं सबसे अच्छी बात, शांति से साँस लेना और दयालु होना चाहिए। प्रक्रिया शुरू करने से पहले, आपको गोपनीयता समझौते पर हस्ताक्षर करना होगा, ताकि आप इंटरनेट पर कुछ जानकारी देख सकें (हालांकि यह बहुत विस्तृत दिखाई नहीं देता है) और इसे पढ़ने के बाद, आपके पास कोई भी प्रश्न पूछें। ध्यान में रखते हुए कि बिना किसी अनुभव के भी वे इस चरण को पारित करते हैं, आप शांत रह सकते हैं
  • यदि आप डीईए के चयन और भर्ती की प्रक्रिया के बारे में सूचित जानकारी की तलाश कर रहे हैं, तो आपको उस प्रश्न के उत्तर मिलेगा जो आपके पास है यह दस्तावेज़ (अंग्रेजी में)



  • छवि शीर्षक वाला डीईए एजेंट बनें चरण 11
    4

    Video: कानून प्रवर्तन नौकरियां: कैसे एक डीईए एजेंट बनने के लिए

    आपको urinalysis, एक चिकित्सा परीक्षा, और पीटीटी (शारीरिक परीक्षण) के माध्यम से एक दवा स्क्रीनिंग टेस्ट के अधीन किया जाएगा। यह चरण काफी निर्णायक है, इसलिए दवाएं न लें, रात पहले आराम करें और समय-समय पर रखें। सब कुछ बहुत सरल है ... पीटीटी को छोड़कर, जिनके सुधार के लिए एक उत्कृष्ट शारीरिक रूप की आवश्यकता है।
  • हमने पहले से ही चर्चा की है कि पीटीटी के पिछले खंड में क्या शामिल है - अब इस परीक्षा के लिए शारीरिक तैयारी को लागू करने का समय है। यदि आप इसे दूर नहीं करते हैं, तो आप बीएटी के साथ जारी रखने में सक्षम नहीं होंगे या "मूल एजेंट प्रशिक्षण" ("एजेंटों की बुनियादी प्रशिक्षण")। यदि आप एक उपयुक्त उम्मीदवार के रूप में चुना जाए तो आप एक साल बाद फिर से कोशिश कर सकते हैं।
  • एक डीईए एजेंट बनें चित्र का शीर्षक चरण 12
    5
    पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान सच्चाई बताएं। पॉलीग्राफ टेस्ट एक परीक्षा है जिसमें आप एक मशीन से जुड़े हैं जो शारीरिक प्रतिक्रियाओं को पढ़ता है। यह माना जाता है कि जब आप झूठ बोलते हैं, तो शरीर आपको धोखा देता है इस परीक्षा को उत्तीर्ण करना, झूठ बोल के रूप में उतना आसान नहीं है
  • एक डीईए एजेंट बनें शीर्षक छवि 13
    6
    मनोवैज्ञानिक परीक्षण पर एक उच्च अंक प्राप्त करें। दो परीक्षाएं जो इस परीक्षा में शामिल होती हैं, एमएमपीआई -2 और "16 व्यक्तित्व फैक्टर प्रश्नावली" ("16 व्यक्तित्व कारकों की प्रश्नावली") और व्यक्तित्व का विश्लेषण करने के लिए डिज़ाइन किया गया है और पता चलता है कि क्या कोई मनोविकृति विज्ञान है एमएमपीआई लघु में लगभग 300 सवाल होते हैं, और 567 का लंबा संस्करण। जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, इन परीक्षाओं को पूरा करने में समय लगता है।
  • परीक्षा के दौरान परीक्षा के बारे में आपके पास कोई प्रश्न स्पष्ट करने में मदद करने के लिए एक मनोवैज्ञानिक होगा। ये पेशेवर आपकी मदद के लिए हैं और परीक्षा के दौरान उपलब्ध होंगे। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो वे आपकी मदद करने में प्रसन्न होंगे
  • एमएमपीआई से कुछ प्रश्न काफी बेतुका हैं। "क्या आप अक्सर भूत देखते हैं?" यह कई का सिर्फ एक उदाहरण है कभी-कभी एक ही सवाल अलग-अलग तरीकों से दोहराया जाता है ताकि आप क्या जवाब देते हैं और आपको क्या लगता है।
  • छवि शीर्षक वाला डीईए एजेंट बनें चरण 14
    7
    अपने कैरियर के शोध चरण काबू पाएं यह एक और चरण है, अगर आप ईमानदार हैं (और अगर आपकी फ़ाइल साफ है) तो आप आसानी से जीत जाएंगे। वे आपको संदर्भ के लिए पूछेंगे, वे आपके फिंगरप्रिंट ले लेंगे, वे आपकी नैतिकता का परीक्षण करेंगे और वे आपकी प्रतिष्ठा की जांच करेंगे। यदि आपकी फ़ाइल साफ है (यह आपके खुद के अच्छे के लिए होनी चाहिए) और आपके संदर्भ प्रदर्शित किए जा रहे हैं, तो आपको कोई समस्या नहीं होगी।
  • इस जांच में आपकी पृष्ठभूमि और शिक्षा, व्यक्तिगत और व्यावसायिक अनुशंसाएं और आपकी कार्य फ़ाइल के बारे में जानकारी की खोज शामिल है
  • एक डीईए एजेंट बनें शीर्षक वाली छवि चरण 15
    8
    अंतिम विवेचना के बाद अनुमोदन प्राप्त करें इन सभी परीक्षाओं को पारित करने के बाद, आपको परिणाम प्राप्त होगा और आपको पता चल जाएगा कि क्या आपको वर्जीनिया में प्रशिक्षण शुरू करने के लिए उपयुक्त माना जाता है या नहीं। अगर आपको तुरंत कोई समाचार प्राप्त नहीं होता है, चिंता न करें। ये चीजें समय लेती हैं
  • भाग 3
    ट्रेन और डीईए के एक एजेंट हो

    एक डीईए एजेंट बनें चित्र का शीर्षक चरण 16
    1
    बीएटी शुरू करें डीईए एजेंटों के लिए बुनियादी प्रशिक्षण (बैट या "मूल एजेंट प्रशिक्षण") क्वांटिको, वर्जीनिया में स्थित प्रशिक्षण केंद्र में एक 18 सप्ताह का गहन कार्यक्रम है। यह कार्यक्रम 18 सप्ताह के लिए अपनी शारीरिक और मानसिक क्षमताओं का परीक्षण करेगा।
    • आपको घुसपैठ की तकनीक, निगरानी और गिरफ्तारी, रक्षा रणनीति और आग्नेयास्त्रों के साथ प्रशिक्षण का अध्ययन करना होगा। इसके अलावा, आप दवाओं की पहचान, रिपोर्ट लिखने और कानून लागू करने की मूलभूत बातें सीखेंगे। मानसिक परीक्षणों के अलावा, आपको एक बहुत तीव्र शारीरिक प्रशिक्षण से गुजरना होगा।
    • यह मूल रूप से एक सैन्य प्रशिक्षण के समान है आपके वरिष्ठ अधिकारी आपको अपमानित करेंगे और आप पर चीख देंगे, यदि आप वास्तव में चाहते हैं तो आप फिट होने में मदद करेंगे यदि आपके पास शारीरिक और मौखिक दुरुपयोग को सहन करने के लिए पर्याप्त प्रेरणा और ताकत नहीं है, तो ऐसा मत करो। पहले महीने के दौरान, लगभग प्रशिक्षु मक्खियों की तरह गिर रहे हैं।
  • Video: एक एजेंट बनना: पहले सप्ताह

    एक डीईए एजेंट बनें चित्र 17
    2
    नियुक्ति प्राप्त करें प्रशिक्षण के आठवें और बारहवें हफ्ते के बीच, आपको अपनी स्थिति के बारे में समाचार मिलेगा आपको इसकी अवधि का आश्वासन नहीं दिया जाएगा। नियुक्ति में किसी भी स्थान पर स्थानांतरित किया जा सकता है जो डीईए की आवश्यकताओं और परिचालन आवश्यकताओं को पूरा करता है।
  • छवि शीर्षक वाला डीईए एजेंट बनें चरण 18
    3
    एक सुपर हीरो होने शुरू करें डीईए के एजेंट के रूप में एक कामकाजी दिन कुछ भी हो सकता है लेकिन उबाऊ हो। इसमें नशीली दवाओं के प्रसार के फैलाव को रोकने के लिए मामलों को जांचना शामिल है और उन लोगों को लगाया जाता है जो विरोधी दवाओं के कानून का उल्लंघन करते हैं। आपको नशीली दवाओं के तस्करी नेटवर्क में घुसपैठ करना होगा, गैर-कानूनी पदार्थों को जब्त करना होगा, अदालत में गवाही देना और शैक्षिक कार्यक्रमों को बढ़ावा देना होगा।
  • डीईए एजेंटों को गवाहों पर सवाल उठाना पड़ता है, सबूत इकट्ठा करना पड़ता है, और आवश्यक होने पर गुप्त कार्यवाही करना होता है। एक जांच पूरी करने के लिए रिपोर्ट लिखने और बंद करने के मामलों की आवश्यकता है।
  • छवि शीर्षक वाला डीईए एजेंट बनें चरण 1 9
    4
    कड़ी मेहनत करें आपको नशीली दवाओं के तस्करी संगठनों और गोपनीय स्रोतों (तथाकथित) के साथ काम करना होगा "snitches") महत्वपूर्ण मामलों को हल करने के लिए दूसरी बार आपको कागजी कार्रवाई के मुद्दों को हल करना होगा और अपने डेस्क पर निराश होना होगा क्योंकि आपको लगता है कि जांच कहीं भी नहीं जा रही है। जो भी आप करते हैं, इसमें गहन गतिविधि शामिल होगी - कभी-कभी शारीरिक रूप से, कभी-कभी मानसिक और कभी-कभी शारीरिक और मानसिक रूप से।
  • आपको अंततः डीईए से संबंधित किसी विदेशी कार्यालय में एक स्थान दिया जा सकता है 63 विभिन्न देशों में 87 विदेशी कार्यालय हैं एजेंटों को कहीं भी जाना चाहिए जहां उन्हें अमेरिका के एंटी-ड्रग कानून के नियंत्रण से संबंधित काम करना है। यदि आपके पास एक परिवार है, तो इस तथ्य को ध्यान में रखें कि आपको शायद एक दिन से दूसरे तक यात्रा करना और सूचित किया जाना चाहिए।
  • एक डीईए एजेंट बनें वाला इमेज चरण 20
    5
    अन्य अधिकारियों के साथ अपनी गतिविधि को समन्वयित करें किसी भी मामले में, आप पेशे के केवल महान कहूना नहीं होंगे। अपनी नौकरी का एक मूलभूत हिस्सा जांच पर कानूनी अधिकार क्षेत्र के साथ अन्य स्थानीय, राज्य या संघीय एजेंसियों के साथ अपनी गतिविधि का समन्वय करना है। मामले को हल करने के लिए आपको सभी टीम के रूप में काम करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    Video: एक डीईए एजेंट बनने पर युक्तियाँ

    • सभी दस्तावेजों की प्रतियां बनाएं। यदि कोई आपको बताता है कि कुछ दस्तावेज़ अनुपलब्ध है (जो अक्सर होता है), तो आप समस्या को शीघ्रता से हल कर सकते हैं आखिरी चीज जिसे आप चाहते हैं वह एक ईमेल प्राप्त करना है जो कहता है कि आपने कुछ संलग्न नहीं किया है, जब आपके पास वास्तव में है, और यह साबित नहीं कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com