ekterya.com

कैसे शादी फोटोग्राफर बनने के लिए

फोटोग्राफी के व्यवसाय में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए काफी मुश्किल है अतीत में, कई कौशल और भाग्य का एक अनिवार्य होना अनिवार्य था, न कि उन्हें मुश्किल से ज्यादा रास्ता बनाया आजकल, डिजिटल युग में, आवश्यक कौशल और भाग्य का स्तर कम हो सकता है, लेकिन बड़ी संख्या में पेशेवर फोटोग्राफर के लिए एक दरवाजा खोला गया है। जिस दिन आपको डर लगता था कि शादी में सही शॉट पाने में नाकाम रहने के लिए मुकदमा दायर किया जा रहा है, वही वास्तविकता के मुताबिक लगभग हर कोई यह कर सकता है। डिजिटल कैमरे शादी फोटोग्राफर को तुरंत ले जाने के तुरंत बाद छवि देखने की अनुमति देती हैं, इसलिए यदि आवश्यक हो तो एक दूसरे या तीसरे फोटो लेने की संभावना है। इसने कई लोगों के साथ बाजार में बाढ़ आ गई है और तस्वीरों को सीखने की तुलना में संख्याओं को माहिर करना नए शादी फोटोग्राफरों की मुख्य चुनौती है। फिर भी, इसके पीछे कुछ बुनियादी कदम हैं जो शादी फोटोग्राफर बनने के लिए एक मार्गदर्शिका के रूप में काम करेंगे

चरणों

Video: फ्लॉप फिल्मों के चलते खत्म हुआ इस हीरोइन का करियर, शादी के बाद बनी करोड़ों की मालकिन

एक शादी फोटोग्राफर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
उस प्रारूप को तय करें जिसमें आप काम करना चाहते हैं प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में प्रगति के बावजूद, मध्यम और बड़े प्रारूप टीम अभी भी शासन करते हैं।
  • मध्यम प्रारूप (120 मिमी) पेशेवरों में सबसे लोकप्रिय है हासेलबैड को इस प्रारूप में राजा माना जाता है और उसने डिजिटल फोटोग्राफी के लिए छलांग भी बनाई है।
  • इस आकार से शुरू होने के बाद से पारंपरिक प्रारूप (35 मिमी) सबसे अधिक आर्थिक रूप से अधिक किफायती है। यदि आप इस तरह से जाते हैं, 35 मिमी की फिल्म के बाद से आपको बहुत सारे पिक्सल के साथ बेहतरीन उपकरण प्राप्त करने के लिए हर पैसा खर्च करें। यह मध्यम प्रारूप फिल्म के साथ बिल्कुल समान नहीं है
  • एक शादी फोटोग्राफर बनें शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    उच्च गुणवत्ता वाले उपकरण खरीदें सस्ता उपकरण खरीदकर यह कैसे बचा सकता है यह पता लगाने का समय नहीं है ऐसे कई लोग हैं जो निश्चित रूप से उच्च अंत उपकरणों को खरीदा है और इन उपकरणों के साथ वे परिणाम प्राप्त करेंगे जो आपके व्यवसाय को समाप्त कर देंगे।
  • कैनन और निकॉन 35 मिमी एसएलआर और डिजिटल (डीएसएलआर) उपकरणों की दुनिया में अग्रणी निर्माता हैं। उनके पास विभिन्न प्रकार के उपकरण, लेंस और सहायक उपकरण हैं। अगर आप इन दो ब्रांडों में से एक का अधिग्रहण करते हैं तो आप गलत नहीं होंगे।
  • औसत प्रारूप Hasselblad द्वारा नियंत्रित किया जाता है कोई विकल्प नहीं है और आप केवल तब ही सफल हो सकते हैं जब आप सर्वश्रेष्ठ चुनते हैं।
  • इमेज का शीर्षक बनें एक शादी फोटोग्राफर चरण 3
    3
    प्लास्टिक के उद्देश्यों से बचें एक उत्कृष्ट कैमरा पर बहुत पैसा खर्च करने के लिए और फिर अनगिनत ब्रांड्स से लेंस खरीदने के प्रयासों को फेंकने के जाल में मत आना, जो कि उच्च गुणवत्ता का गिलास के बजाय प्लास्टिक से बने हैं। अगर आपको पैसे बचाने चाहिए, तो एक कैमरे को अधिक सीमित मॉडल से खरीदें और उच्च गुणवत्ता वाली लेंस खरीद लें। आप एक सस्ता कैमरा और अच्छे लेंस / उद्देश्यों के साथ अद्भुत तस्वीरें ले सकते हैं, लेकिन आपके पास इस सफलता की ज़रूरत नहीं है अगर आपके पास एक उच्च-बेड वाला कैमरा है, लेकिन आप उद्देश्य की खरीद में बाधा डाल चुके हैं। जादू कांच के माध्यम से प्राप्त किया जाता है
  • एक शादी फोटोग्राफर बनें शीर्षक छवि 4 चरण
    4



    महान एपर्चर के साथ लेंस की तलाश करें कम से कम, 2.4 या अधिक के उद्घाटन के साथ रहें आपको कभी नहीं पता होगा कि आपको कब जल्दी लेना होगा या आपको प्रकाश की समस्याएं हैं बड़े उद्घाटन प्रकाश के लिए मैग्नेट की तरह होते हैं और आपकी प्रतिष्ठा को बचा सकते हैं। फ्लैश पर भरोसा तस्वीर का रंग ले सकता है या पूरी तरह से विफल हो सकता है, वह जोखिम है जिसे आप नहीं लेना चाहते हैं।
  • इमेज का शीर्षक बनें एक शादी फोटोग्राफर चरण 5
    5

    Video: अमेरिकन फोटोग्राफर ने दिखाया, बारिश में कैसी हार्ड लाइफ जीते हैं इंडियन

    फोटोग्राफी में बुनियादी या उन्नत पाठ्यक्रम लेने के बारे में सोचें आपके अनुभव और ज्ञान के आधार पर, कुछ पाठ्यक्रमों को लेने से आपको बहुत सारी जानकारी मिल जाएगी बहुत कम बजट वाला कई संभावित ग्राहक उन पाठ्यक्रमों में तलाश करते हैं, जो किसी फोटोग्राफर को एक आर्थिक कीमत पर फोटोग्राफिक शादी की रिपोर्ट करने में सक्षम होने के लिए सक्षम होते हैं।
  • जिन सामग्रियों का आप उपयोग करते हैं और जो क्लासेस में सीखते हैं वे आपके पोर्टफोलियो को इकट्ठा करने के लिए इस्तेमाल किए जा सकते हैं।
  • आप अन्य फोटोग्राफरों से संपर्क करने के लिए अपने संपर्कों के नेटवर्क का निर्माण कर सकते हैं और संभावित रूप से कुछ संभावनाएं भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक शादी फोटोग्राफर बनें छवि का शीर्षक चरण 6
    6

    Video: मुंबई में ऐसे रहते हैं ट्रांसजेंडर्स, स्पेन के फोटोग्राफर दिखाई उनकी लाइफ स्टाइल

    अपने पोर्टफोलियो को इकट्ठा करना शुरू करें इसका मतलब यह नहीं है कि एक सस्ता फोटो एल्बम हो रहा है और इसे अपने पालतू जानवरों और बच्चों के फोटो के साथ भरना है। यद्यपि ये चित्र खूबसूरत हैं, वे आपको उस अनुबंध को नहीं प्राप्त करेंगे आपको प्राकृतिक फ़ोटो और मंचन करना होगा जो लोग शादी के फोटो एल्बम में देखने की अपेक्षा करते हैं। यहां तक ​​कि अगर यह एक काल्पनिक तस्वीर से तस्वीरें है, तो भी आपके संभावित ग्राहकों को उन तस्वीरों में खुद को देखने में सक्षम होना चाहिए। अच्छे फोटो बनाने की कोशिश करें
  • 7
    व्यापार योजना लिखें व्यावसायिक शादी के फोटोग्राफरों ने मौके से अपनी स्थिति हासिल नहीं की है या बस सुधारने के लिए। यह आपका कैरियर है, आपको उसे गंभीरता से लेना होगा आपने कड़ी मेहनत की है, एक उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद उपलब्ध कराते हैं और आपको एक उचित मूल्य का भुगतान करने के योग्य हैं। अगर आपकी अच्छी प्रतिष्ठा है, तो आप अपनी सेवाओं के लिए उच्च दर मांग सकते हैं।
  • ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अपनी सेवाओं की कीमत कम न करें। जब आप एक सस्ता फोटोग्राफर होने की प्रतिष्ठा के साथ रहते हैं तो यह हमेशा आपके खिलाफ जा रहा होगा
  • चेतावनी

    • शादी से पहले फोटो शूट करना शुरू करने और शुरू करने से पहले सुनिश्चित करें कि आपके पास एक हस्ताक्षरित अनुबंध है ताकि आप और आपके ग्राहक जान सकें कि एक-दूसरे से क्या उम्मीद की जानी चाहिए। खुश ग्राहकों न केवल वापस आ जाएंगे, लेकिन नए ग्राहकों को पाने के लिए वे आपका सर्वश्रेष्ठ विज्ञापन भी होंगे

    Video: सदी के खलनायक 'प्राण' के जीवन की 7 बड़ी घटनाएं जो नहीं जानते होंगे आप

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अतिरिक्त बैटरी
    • तिपाई
    • धन
    • कैमरा के लिए अतिरिक्त फ़्लैश
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com