ekterya.com

कैसे जीवन में एक विशेषज्ञ बनने के लिए infatil

बाल जीवन विशेषज्ञ बच्चों के साथ काम करते हैं जिनके पास विभिन्न चिकित्सा स्थितियां और बीमारियां हैं ये विशेषज्ञ बच्चों, उनके भाई-बहन और माता-पिता के लिए भावनात्मक समर्थन, सूचना और मार्गदर्शन प्रदान करने में सहायता करते हैं। जिम्मेदारियों में चिकित्सा उपचार या बीमारियों के बारे में शिक्षा प्रदान करना शामिल हो सकता है। इस क्षेत्र में काम करने वाले लोग भी अस्पताल में भर्ती के लिए बच्चों की मदद करने के लिए गतिविधियों और खेलों को तैयार करते हैं। ज्यादातर विशेषज्ञ अस्पतालों, पुनर्वास केंद्रों, अस्पताल और विशेष कार्यक्रमों के साथ शिविरों में बच्चों के साथ काम करते हैं।

चरणों

छवि शीर्षक वाला एक बच्चा जीवन विशेषज्ञ चरण 1
1
बच्चे के जीवन में एक डिग्री या संबंधित क्षेत्र है। आप उन कॉलेजों की एक सूची पा सकते हैं जहां बाल जीवन पर समिति की वेबसाइट पर बच्चों के जीवन में चार साल के करियर होते हैं (अंग्रेजी में इसके संक्षिप्त नाम के लिए सीएलसी)। एक क्षेत्र में एक डिग्री जो संबंधित है, जैसे कि बच्चे के विकास या सामाजिक कार्य, स्वीकार्य भी है। चिकित्सीय मनोरंजन, मौत और मरने, और सांस्कृतिक विविधता में वैकल्पिक पाठ्यक्रम लेने पर विचार करें।
  • Video: SCP-604 The Cannibal's Banquet; A Corrupted Ritual | object Class Safe / transfiguration scp

    छवि शीर्षक वाला बच्चा जीवन विशेषज्ञ स्टेप 2
    2
    एक इंटर्नशिप अवधि पूरी करें ताकि आप नैदानिक ​​अनुभव प्राप्त कर सकें। बाल जीवन के विभागों या बाल चिकित्सा इकाइयों के साथ विभिन्न अस्पतालों के सामाजिक कार्य के संपर्क में जाओ। बाल चिकित्सा पुनर्वास इकाइयों को बुलाएं, जलाएं केंद्र और बाल चिकित्सा अस्पताल कम से कम, आपको बच्चे के जीवन के क्षेत्र में प्रशिक्षु के रूप में 480 घंटे का मेडिकल काम करना चाहिए।
  • Video: Documentaire sur la vie de jackie Chan (Histoire Vraie)

    छवि शीर्षक वाला बच्चा जीवन विशेषज्ञ स्टेप 3

    Video: Witch's Love - Ep 9 - Eng Sub, PT BR, Sub Esp, Indo, Japanese and others




    3
    सीएलसी प्रमाणीकरण प्राप्त करें यह अंतरराष्ट्रीय गैर-लाभकारी एजेंसी बाल जीवन में पेशेवरों के लिए प्रमाणन प्रदान करती है जिनके पास कुछ मानदंड हैं। इस प्रमाण पत्र प्राप्त करने से पता चलता है कि उस व्यक्ति के क्षेत्र में शिक्षा, अनुभव और क्षमता का एक निश्चित स्तर है। कई अस्पतालों में बच्चे को जीवन में विशेषज्ञ के रूप में सीएलसी प्रमाणीकरण वाले लोगों को किराया करना पसंद करते हैं।
  • आपके पास चयनित होने के लिए आवश्यक आवश्यकताएं हैं, जिसमें बाल विकास, शिक्षा, सामाजिक कार्य, नर्सिंग या संबंधित क्षेत्रों में 10 कक्षाएं शामिल हैं।
  • सत्यापन प्रदान करें कि आपने बच्चे जीवन विभाग में 480 घंटे का अभ्यास पूरा कर लिया है।
  • आवश्यक भुगतान करें भुगतानों के बारे में अधिक अद्यतित जानकारी के लिए CLC वेबसाइट की जांच करें
  • क्रेडेंशियल परीक्षा पास करें एक अध्ययन गाइड बहु-विकल्प परीक्षा के लिए तैयार है
  • छवि शीर्षक वाला एक बच्चा बनें बच्चे का जीवन विशेषज्ञ चरण 4
    4
    काम और काम के स्थानों की तलाश करें सीएलसी में बाल जीवन विशेषज्ञों के लिए रोजगार के अवसरों की सूची है। अस्पताल और क्लीनिकों के मानव संसाधन विभाग के संपर्क में जाओ। कैंसर, मधुमेह और जलने जैसी बीमारियों वाले बच्चों के लिए विशेष शिविर भी बाल जीवन के क्षेत्र में श्रमिकों को भेंट करते हैं।
  • Video: RAREST $2000 FORTNITE SKIN LOCKER TOUR | Fortnite Battle Royale

    युक्तियाँ

    • एक मास्टर की डिग्री प्राप्त करने पर विचार करें बाल जीवन विशेषज्ञ जो इस क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहते हैं, जैसे कि बाल जीवन विभाग चलाने के लिए, मास्टर डिग्री की आवश्यकता हो सकती है इसके अतिरिक्त, इस वजह से श्रमिकों को अधिक क्षतिपूर्ति मिल सकती है
    • क्षेत्र के साथ बनाए रखने के लिए सतत शिक्षा कक्षाएं प्राप्त करने और प्रत्येक 5 वर्षों में सीएलसी के माध्यम से अपने प्रमाणन को नवीनीकृत करने की अपेक्षा करें। सीएलसी के माध्यम से समाचार प्राप्त करने और सम्मेलनों में शामिल होने के लिए सदस्यता लेने के द्वारा बच्चे के जीवन में पेशेवर भी क्षेत्र में अद्यतित हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • विभिन्न चिकित्सा उपचार वाले बच्चों के साथ काम करना एक भावनात्मक चुनौती हो सकती है। इस क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को बहुत मुश्किल परिस्थितियों से निपटना होगा, जैसे कि बाल दुर्व्यवहार, बच्चों की मृत्यु और दर्द से निपटने वाले परिवार।
    • कार्यस्थल के आधार पर, श्रमिकों को रात या सप्ताहांत काम करने के लिए कहा जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com