ekterya.com

रिक्त स्थान के साथ एक व्यावसायिक पत्र कैसे बनाएं

काम के वर्षों के दौरान कोई भी व्यावसायिक पत्र लिख सकता है कोई एक उत्पाद बेच सकता है, नौकरी के बारे में पूछ सकता है या किसी अन्य व्यवसाय पत्र व्यवहार को लिख सकता है। हालांकि, कोई बात नहीं किस प्रकार के पत्र लिखते हैं, यह महत्वपूर्ण है कि पाठक आसानी से इसे समझ सकते हैं। ऐसा करने के लिए, रिक्त स्थान होने से, आँखों पर दबाव डालने के बिना संदेश पर रीडर फोकस करने में मदद मिलती है यह लेख आपको बताएगा कि रिक्त स्थान के साथ व्यावसायिक पत्र कैसे बनाएं

चरणों

एकमात्र मार्जिन सेट करें शीर्षक वाला छवि 1 चरण

Video: सही ढंग से पद 2010/2007 में आ व्यापार पत्र की स्थापना

1

Video: कैसे एक व्यापार पत्र फ़ॉर्मेट करने के लिए

यह दस्तावेज के दोनों बाएं और दाएं किनारों पर समान मार्जिन स्थापित करता है। यह सुझाव दिया जाता है कि मार्जिन का आकार 3 से 3.5 सेमी (1 से 1.5 इंच) हो।
  • पैराग्राफ़्स शीर्षक वाली छवि बाईं ओर ऊपर की ओर चरण 2
    2
    अपने सभी पत्रों के बाईं ओर गठबंधन के सभी अनुच्छेदों को रखें। जब तक आप किसी बिंदु को स्पष्ट करने के लिए बुलेट का उपयोग न करें तब तक इंडेंटेन्टेशन को मत छोड़ें।
  • अपना पत्र "सही" या "दाईं ओर संरेखित करें" से बचें इन संरेखणों को पढ़ना मुश्किल पत्र बनाते हैं। दाईं तरफ मार्जिन असमान होना चाहिए, समान नहीं होना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक शरीर पत्र नहीं कम मिडवे चरण 3



    3
    अपने पत्र के निचले आधे भाग से पहले अपने पत्र का शरीर शुरू करें यह पर्याप्त मात्रा में सफेद स्थान और पठनीयता के लिए अनुमति देता है
  • कई पाठकों ने पत्राचार या पैराग्राफ को एक पेज के अंत के करीब चुनना चुनौतीपूर्ण बताया है। वे पाठक की एकाग्रता को बाधित करते हैं।
  • छिपी छवि 2 लाइनों की जगह चरण 4
    4
    अनुच्छेदों के बीच अंतरिक्ष की दो पंक्तियाँ छोड़ दें। इन स्थानों को छोड़कर आप पाठक को बताते हैं कि आप पत्र के अगले बिंदु या विषय पर आगे बढ़ने जा रहे हैं।
  • पाठ के ब्लॉक के बीच यह तोड़ भी एक तरीका है जो पढ़ता व्यक्ति की आंखों को आराम देता है।
  • शीर्षक वाला चित्र, अपना पत्र चरण 5 व्यवस्थित करें
    5
    अपने पत्र को व्यवस्थित करें विभिन्न अनुच्छेद आकारों को मिलाएं ताकि वे दोहराए न हों। यह पाठक को एक भ्रम भी दे सकता है कि अधिक रिक्त स्थान है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com