ekterya.com

कैसे अपने दृष्टिकोण को देखने के लिए

चाहे आप अपने माता-पिता को साबित करने की कोशिश कर रहे हों कि आपको देर से आने वाले समय की ज़रूरत है या अपने श्रमिकों को साबित करने की कोशिश करनी चाहिए कि उन्हें कड़ी मेहनत करनी चाहिए और कड़ी मेहनत करनी चाहिए, आपकी समझदारी को समझने में बहुत चालाकी होती है। आप अच्छे तर्कों को चुनना सीख सकते हैं और उन्हें अपने उद्देश्यों के अनुसार अनुकूलित कर सकते हैं, साथ ही उन्हें सर्वोत्तम तरीके से प्रस्तुत कर सकते हैं और सबसे अधिक ठोस तरीके से संभवतः, चाहे आपको उन्हें मौखिक, लिखित रूप में या अन्य तरीकों से पेश करना है

चरणों

भाग 1
अच्छा तर्क बनाएं

इमेज का शीर्षक चरण 1 के पार आपका पॉइंट प्राप्त करें
1
स्थिति का मूल्यांकन करें जो भी आप चर्चा कर रहे हैं, स्थिति के आधार पर, आपको अपने दृष्टिकोण को देखने के लिए अलग-अलग रणनीति और तकनीकों की आवश्यकता होगी। अपनी ऑडियंस का मूल्यांकन करें और यह तय करने से पहले कि आप कौन सी रणनीति पूरी तरह से काम करेंगे, उनकी अपेक्षाओं में आपकी क्या अपेक्षाएं हैं।
  • यदि आप कुछ अधिकारियों के आंकड़े, जैसे आपके माता-पिता, आपके मालिक या किसी व्यक्ति पर आपका अधिकार रखते हैं, को देखने का प्रयास करते हैं, तो आपको यह बताना सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका दृष्टिकोण किसके द्वारा प्रत्येक के लिए स्थिति को सुधार सकता है। परिवार, कंपनी या समूह को आपके प्रस्ताव से कैसे फायदा होगा?
  • यदि आप अपने दृष्टिकोण को किसी बच्चे या अधीनस्थ को देखने की कोशिश करते हैं, तो अपने तर्क के ब्योरे और कारणों को बखूबी बिना बताना महत्वपूर्ण है। यहां तक ​​कि अगर तुम हो "एक सबक सिखाना"यदि आप व्यक्ति को घृणित रूप से संबोधित करने से बचते हैं, तो आप अपने दृष्टिकोण को बेहतर ढंग से समझ सकेंगे। "क्योंकि मैं यह कहता हूं" यह एक कारण नहीं है
  • यदि आप अपने साथी के साथी, आपके पति या करीबी दोस्त, आपके स्तर पर मौजूद कोई भी व्यक्ति को अपना दृष्टिकोण देखने का प्रयास करते हैं, तो यह दृढ़ रहने और स्पष्ट रूप से बोलने के लिए महत्वपूर्ण है शब्दों को छोटा मत करो अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति से बात कर रहे हैं जो आपको अच्छी तरह से जानता है, तो अपने बॉस से बात करते वक्त आप इसका प्रयोग करना चाहते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, आपका प्वाइंट एट स्टेप 2 के पास
    2
    अपने दृष्टिकोण को उत्पादक बनाओ किसी समस्या को हल करने के बारे में अपने दृष्टिकोण को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है, पर नहीं "एक तर्क जीतना"। यदि आपका लक्ष्य आपकी दृष्टि को समझने के लिए है, तो सुनिश्चित करें कि यह एक तर्क है जिसे अन्य व्यक्ति या समूह के लाभ के लिए सुना जाना चाहिए, न कि केवल बहस के लिए। यह उन विचारों को व्यक्त करना बहुत आसान है जो आवश्यक और उत्पादक होते हैं। आपके दृष्टिकोण को किसी अन्य व्यक्ति की सहायता करने पर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए, न कि हानि पैदा करने पर।
  • यह निर्धारित करने के लिए कि आपका दृष्टिकोण देखने योग्य है या नहीं, किसी और को आप को एक ही सलाह या टिप्पणी देने या एक ही विचार लाने की कल्पना करें। आप कैसा महसूस करेंगे? क्या आप इसे काम करने या बदलने के लिए कुछ कंक्रीट देंगे?
  • ऐसा हो सकता है कि एक मालिक कहता है "हम आगे बढ़ चुके हैं, इसलिए हमें कई घंटे काम करने के लिए आपको कम करना होगा। मुझे क्षमा करें"। मुद्दा स्पष्ट है, लेकिन बहुत ही उपयोगी तरीके से नहीं। ऐसा कुछ कहना बेहतर होगा: "हम लागतों के साथ संघर्ष कर रहे हैं और उन सभी को अच्छी टीम की तरह काम करने के लिए, हम कुछ घंटों के काम को कम करना चाहते हैं"।
  • इमेज का शीर्षक, आपका प्वाइंट एट स्टेप 3 में प्राप्त करें

    Video: Hindi Recipe - Besan or Vesan Barfi Recipe at Sikh Temple USA | बेसन विधि हिंदी में

    3
    कुछ वैध तर्क के बारे में सोचो अपने दृष्टिकोण को समझने का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा समझा जा सकता है कि यह निश्चित है कि यह क्या है और इसे लागू करने के लिए क्यों वैध है। जांच योग्य तर्क उन अच्छे तर्क के साथ हैं। यहां तक ​​कि अगर यह असहज सच्चाई है, तो श्रोता वास्तव में सुनना नहीं चाहता है, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि इस सत्य को कहा जाना चाहिए।
  • जाहिर है, यह महत्वपूर्ण है कि आपके बच्चे स्कूल में कड़ी मेहनत करते हैं। लेकिन क्यों? अपने बच्चे को और अधिक अध्ययन करना आसान हो जाता है यदि आप इसे समझाते हुए ध्यान केंद्रित करते हैं कि वह बेहतर ग्रेड के साथ खुश होंगे और स्कूल को और अधिक आनंद लेने में सक्षम होंगे, बजाय उसे बताएं "क्योंकि मैं यह कहता हूं" या "क्योंकि आपका मित्र जेमे एक बहुत अच्छा छात्र है"।
  • सत्य को बताएं, जितना संभव हो उतना सीधे और उतना ही संभव है। अपने बच्चे को बताएं कि अध्ययन करना बढ़ने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और अपने आप को ख्याल रखना सीख रहा है। आप हमेशा उसकी मदद करने के लिए नहीं होंगे, और यह महत्वपूर्ण है कि बच्चों को जब तक वे बड़े होते हैं तब तक जितना भी सीख सकें।
  • छवि 4 अंक में अपना अंक प्राप्त करें

    Video: प्रभु राम और रावण युध्द की कथा - वीडियो आखिरी तक देखे | Jagadguru Ramswaroopacharya Ji Maharaj

    4
    प्रतिवाद की आशा यदि आप एक ठोस बिंदु का तर्क करना चाहते हैं, तो सभी संभव अंतराल की आशा करें और अन्य व्यक्ति के दृष्टिकोण का क्या मतलब है अपने तर्क को ज्ञात करने से पहले, अन्य व्यक्ति के संभावित खंडन को बढ़ाकर लड़ाई दीजिए और इसे बढ़ाने से पहले इसे बदनाम करें।
  • यदि आप अपने बच्चे को वयस्क होने के लिए कड़ी मेहनत का अध्ययन करने के लिए कहते हैं, तो आप की तरह कुछ सुनने की संभावना है "लेकिन मैं एक अभिन्न वयस्क बनना नहीं चाहता, मैं वीडियो गेम खेलना चाहता हूं"। यह समझ में आता है कि कई माता पिता उस का सहारा लेते हैं "क्योंकि मैं यह कहता हूं" इस बिंदु पर, लेकिन सीखने का अवसर के रूप में इस अनुभव का उपयोग करें।
  • मैंने इस तर्क को अग्रिम में जोर दिया: "मुझे पता है कि आप पूरे दिन वीडियो गेम खेलना चाहते हैं, मैं भी इसे 7 साल की उम्र में करना चाहता था। लेकिन सबसे अधिक संभावना है, जैसा कि आप बड़े हो जाते हैं, आपको अधिक से अधिक कौशल की आवश्यकता होती है"।
  • भाग 2
    ज़ोर से अपना दृष्टिकोण देखें

    इमेज का शीर्षक चरण 5 के आसपास आपका अंक प्राप्त करें
    1
    धीरे-धीरे और स्पष्ट रूप से बोलें यदि आप बड़बड़ाना, जल्दी करो या एक अड़ैनी तरीके से बात करते हैं, तो आप अपनी दृष्टि में बात नहीं कर सकते। यदि आप एक दृष्टिकोण को प्रदर्शित करना चाहते हैं, तो धीरे-धीरे और आत्मविश्वास से बोलें और जब तक आप उसे ज्ञात नहीं करते तब तक रोक न दें लोगों को अधिक ध्यान देना पड़ता है, अगर आप धीरे-धीरे बोलते हैं और एक मादक स्वर में बोलते हैं, तो अपने शब्दों को घबराहट के बजाय
    • यदि आप एक बड़े समूह की चर्चा और संघर्ष की सुनवाई के बीच में हैं, तो अपने आप को सुनने का सबसे अच्छा तरीका बीच में खड़ा होना है और आगे पीछे धीरे आगे बढ़ना है। di "मैं कुछ कहना चाहूंगा" और फिर एक छोटी ब्रेक ले लो जारी रखने से पहले श्वास लें एक बार जब आप ध्यान आकर्षित करने के लिए प्रबंधन करते हैं, तब तक आपके पास यह तब तक होगा जब तक आप अपने दृष्टिकोण को व्यक्त करने के लिए प्रबंधित करेंगे। सुनिश्चित करें कि हर कोई आपकी बात सुनता है
  • छवि 6 अंक में अपना अंक प्राप्त करें
    2
    आवाज के शांत और अनुकूल टोन रखें, लेकिन फर्म यदि लोग आपकी आवाज़ में कई भावनाओं या संदेहों को नोट करते हैं, तो वे आपको गंभीरता से नहीं ले सकते। आवाज की आवाज़ में गर्व और अहंकार लोगों को सुनने के बजाय रक्षात्मक हो या ध्यान देना बंद कर देता है। शांति से बोलें, भले ही आपको बुरी खबर देनी चाहिए या यदि आप अपने बॉस से असहमत हैं।
  • अन्य लोगों को अपने सच्चे विचारों और भावनाओं को सुनाने का लाभ दे। बनने की कोशिश करो "मैत्रीपूर्ण" और झिझक या झिझक आप तर्कों को अभिव्यक्त करने की कोशिश करेंगे और केवल उन्हें संदेह करने के लिए दूसरों को मंशा देगा।
  • एक विवादास्पद विचार को उजागर करने से पहले मन की स्पष्टता प्रबल हो और सांस ले जाएं। यह कहकर अपनी बहस पेश करें: "शायद यह बहुत लोकप्रिय नहीं है, लेकिन यह वही है जो मुझे लगता है"। इसके साथ, आप यह सुझाव देते हैं कि आपका इरादा सभी की भलाई है, केवल उत्तेजनापूर्ण होने की कोशिश करने के बजाय या इसके विपरीत मतभेदों के कारण असहमत हैं।
  • छवि 7 अंक में अपना अंक प्राप्त करें
    3
    का प्रयोग करें "मैं" प्रार्थना में, ताकि दूसरे व्यक्ति को हमला नहीं महसूस हो। अपने बिंदु को बताएं कि यह क्या है: एक ऐसा विचार जो आपके पास है, जिसके साथ यह पूरी तरह से मान्य नहीं है। यदि आप कुछ विवादास्पद कहने जा रहे हैं, शब्द का उपयोग करके अपने आप पर केंद्रित तर्क को रखें "मैं" दूसरों पर हमला करने के बजाय
  • उदाहरण के लिए, आपको नहीं कहना चाहिए "आपका संगीत बहुत ज़ोर से है", क्योंकि यह अपने आप को अभिव्यक्त करने का बहुत जुझारू और अनुत्पादक तरीका है इसके बजाय, कुछ कहें "मैं इस परियोजना को पूरा करने के लिए यहाँ थोड़ी अधिक चुप्पी चाहता हूं। क्या यह ठीक है कि हम संगीत को थोड़ा कम करते हैं?"। एक बड़ा अंतर है
  • छवि 8 अंक में अपना अंक प्राप्त करें

    Video: IELTS – 3 Reading Strategies

    4
    अपने लक्ष्य बताएं जब आप अपने दृष्टिकोण को व्यक्त करने की कोशिश करते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने तर्कों को मान्य क्यों न करें, बल्कि उन तरीकों पर भी ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है, जिनके कारण तर्क या विचार उच्च लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं। तर्कों को एक संदर्भ की जरूरत है, न कि केवल जटिल कारणों से।
  • उदाहरण के लिए, यह एक वैध बिंदु हो सकता है यदि आपके कार्यालय भागीदार का संगीत है "बहुत मजबूत" संगीत सुनने के परिणामस्वरूप डेसीबल के मामले में और संभव सुनवाई हानि के संदर्भ में रॉक बहुत अधिक है लेकिन, हालांकि आपकी तर्क वैध हो सकता है, हो सकता है कि आपका दृष्टिकोण समझने का सबसे अच्छा तरीका न हो। उस संगीत पर आपका विचार फोकस करें जो आपको अपने काम से विचलित करता है, जो कि दिन का लक्ष्य है और आपके साथी की आखिरी सुनवाई में नहीं है।



  • इमेज का शीर्षक चरण 9 के आसपास आपका अंक प्राप्त करें
    5
    संक्षिप्त रहें संक्षिप्त के साथ सबसे अच्छा तर्क सभी दिशाओं को एक तरफ रखो और जब आप अपना दृष्टिकोण देखेंगे तब पहचान लेंगे। लोगों के लिए बहुत सारे शब्दों का इस्तेमाल करना आम बात है, जब वास्तव में व्यापार को नीचे जाना सबसे आसान काम है, अपने तर्क को जितनी संभव हो सके उतनी ही दे दें और फिर चुप रहें।
  • यदि आप आमतौर पर इस तरह से अधिक या कम दृष्टि को व्यक्त करते हैं: "शायद यह मेरी व्यक्तिगत राय है, क्योंकि मैं यहाँ काफी नए हूं और बाकी की तुलना में कम अनुभव है, इसलिए यदि मुझे गलती हो, तो मुझे खाली करने में संकोच न करें, लेकिन मुझे लगता है कि शायद हम कार्यालय में कम कागज का इस्तेमाल कर सकें", सीधे बिंदु पर जाने की अधिक कोशिश करें और अधिक अधिकार के साथ बोलें "मैंने देखा है कि हम कार्यालय में बहुत सारे पेपर का उपयोग करते हैं, एक दिन में पांच रीम हैं। इस राशि को कम करने की संभावना क्या है?"।
  • ऐसे लोग हैं जो बहुत अधिक बोलते हैं और एक बार फिर दोबारा दोहराते हैं कि वे समझने के लिए पहले से ही दे चुके हैं। यह चुप्पी का समर्थन करता है अपना संदेश देने के बाद रोकें दूसरों को इसे अवशोषित करने और अपने विचारों को पुनर्व्यवस्थित करने का समय देने के लिए अनुमति देता है शांत अभिव्यक्ति को रोकने और बनाए रखने की कोशिश करें
  • छवि 10 अंक में अपना अंक प्राप्त करें
    6
    दूसरे व्यक्ति को सुनो अपनी बहस को व्यक्त करने के बाद, बात करना बंद करो और दूसरों को क्या कहना है। यह आपकी नौकरी नहीं है कि आप अपने दृष्टिकोण को सुरक्षित रखने के लिए खुद को लॉन्च करें या चर्चा करें। बस चुपचाप बैठो और दूसरे व्यक्ति को जवाब दें, उनकी राय से ध्यानपूर्वक सुनें। जितना कम आप विरोध करते हैं, उतना ही अधिक संभावना है कि आप इससे सहमत हों।
  • चर्चा के दौरान ध्यान से सुनना बहुत महत्वपूर्ण है। वार्तालाप झगड़ा हो जाता है जब आप केवल उस पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो आप अगले व्यक्ति को सुनने के बजाय अगले कहने जा रहे हैं जब तक आप दूसरे के विचारों को सुनकर संसाधित नहीं करते, तब तक एक उत्तर के बारे में सोचने पर चिंता न करें।
  • यदि आपको ऐसा करना है, तो अपने दृष्टिकोण को शांति से देखें अपने आप को एक छोटे से लचीलेपन की अनुमति दें और बातचीत को अपने सामूहिक विचारों को गहरा करने और एक नई योजना या नए दृष्टिकोण का दृश्य बनाने के अवसर के रूप में उपयोग करें। सहयोग करने के लिए जानें
  • इमेज का शीर्षक चरण 11 के पार आपका प्वाइंट मिलता है
    7
    चीजें जाने देने के लिए जानें अपना दृष्टिकोण देखने की कोशिश करने के लिए, अपनी सबसे बड़ी और सबसे उचित तर्क व्यक्त करें, दूसरे व्यक्ति को एक बार बताएं, तो जाने दें खुद को किसी ऐसे व्यक्ति के साथ चर्चा में घसीटा देना जो सिर्फ बहस करना चाहता है, वह आपके समय का उत्पादक उपयोग नहीं है। एक बार जब आप अपनी बात को व्यक्त करते हैं, तो आपको इसे तेजी से कमजोर सबूत के साथ बचाव नहीं करना चाहिए या कोई अन्य व्यक्ति आपको थकान से बाहर निकालने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। बस चीजों को जाने और उस व्यक्ति को उस पर प्रतिबिंबित करने का अवसर देने के लिए सीखें।
  • भाग 3
    अन्य तरीकों से अपने दृष्टिकोण को देखें

    छवि 12 अंक में अपना अंक प्राप्त करें
    1
    स्पष्ट रूप से कुछ बिंदु लिखें आपके विचार विशेष रूप से जटिल या तकनीकी है, तो यह एक अच्छा विचार के बजाय लिख इसके बारे में बात की कोशिश या शब्दों में यह समझाने की कोशिश करने के लिए हो सकता है। यह इतना है कि अन्य व्यक्ति उसे पढ़ सकते हैं इससे पहले कि वे सीधे बात और आपके सवालों के जवाब कर सकते हैं कुछ जटिल व्यापार प्रस्ताव, एक परियोजना के तकनीकी विवरण, अर्थ विज्ञान की बात या यहां तक ​​कि एक जटिल, भावनात्मक मुद्दा लिखने के लिए और अधिक उपयोगी हो सकता है।
    • कुछ व्यवसाय विचारों या व्यापार को कैसे करें, इसके बारे में एक नई अवधारणा के बारे में एक ज्ञापन लिखें। चाहे यह आपके बॉस या आपके अधीनस्थों के लिए एक प्रस्ताव है, अपने दृष्टिकोण को लिखकर आप इसे अधिक विश्वसनीयता दे सकते हैं और दूसरे व्यक्ति को अपनी गति से इसके बारे में सोचने की अनुमति दे सकते हैं।
    • एक जटिल अवधारणा या विचार के लिए, सारांश लिखें और फिर उन हिस्सों में इसे नीचे तोड़ें जो समझने में आसान हो। यदि आपको लगता है कि आपने अभी तक सामूहिक सौंदर्यशास्त्र के अपने नए घोषणा पत्र के लिए एक दार्शनिक थीसिस की खोज की है काले धातु, यह संभवतः इसे लिखने के लिए इसे समझाने की कोशिश की तुलना में बेहतर होगा
    • यदि आप किसी रिश्ते में संघर्ष कर रहे हैं, तो अपनी सबसे जटिल भावनाओं को व्यक्त करने के लिए एक पत्र लिखने पर विचार करें। यह आपको अपने विचारों को व्यवस्थित करने में मदद करेगा और मजबूत तर्कों में पड़ने के बिना खुद को अभिव्यक्त करने का एक हल्का तरीका हो सकता है।
  • छवि 13 अंक में अपना अंक प्राप्त करें
    2
    एक दृश्य तरीके से कुछ बिंदुओं को प्रस्तुत करें कभी-कभी यह सच है कि एक तस्वीर एक हज़ार शब्दों के लायक है। यदि आप शब्दों का उपयोग किए बिना अपनी बात को व्यक्त करने के लिए एक छवि, फोटो या एक वीडियो का उपयोग कर सकते हैं, तो आपका काम आसान होगा आंकड़ों को प्रस्तुत करने, विकास या कुछ गिरावट दिखाने या अन्य व्यक्ति को इसके बारे में अपने निष्कर्ष निकालने के लिए ग्राफ, तालिकाओं और तस्वीरें का उपयोग करना एक त्वरित तरीका हो सकता है एक ग्राफ के साथ बहस करना मुश्किल है जो एक कार्यकर्ता की उत्पादकता में कमी को दर्शाता है।
  • शराबियों को दिखाने का एक आम तरीका है कि उन्हें पीने से रोकने की ज़रूरत है, वे अपने व्यवहार के एक विशिष्ट उदाहरण को रिकॉर्ड करते हैं, जब वे नशे में होते हैं और फिर उन्हें वीडियो दिखाते हैं। सबसे अधिक संभावना है, आपको कुछ और नहीं कहना चाहिए
  • छवि 14 अंक में अपना अंक प्राप्त करें
    3
    दूसरों को यह विश्वास करने की अनुमति दें कि वे खुद उस विचार के बारे में सोचा हैं। एक उत्कृष्ट अत्याधुनिक तकनीक कई सवाल पूछने के लिए हो सकता है जो लोगों को बातचीत करने और उसी निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए आमंत्रित करते हैं, इस प्रकार इस विचार को उनके दिमाग में लगाते हैं। सुकरात बनें और परिवर्तन बनाने में मदद करने के लिए जिज्ञासु सवालों की एक श्रृंखला पूछें।
  • क्या आपने देखा है कि आपके कार्यालय कागज के एक बेतुका राशि का इस्तेमाल किया, अपने मालिक कितना कागज कार्यालय में साप्ताहिक प्रयोग किया जाता है और विशिष्ट जवाब तैयार किया है पूछो। फिर मैंने कहा "यह सुंदर, सही लगता है?" (हाथ में अन्य कार्यालयों में औसत खपत पर कुछ आंकड़े दें) आप कह सकते हैं कि यह एक तरीका है "घोड़े को पानी के रास्ते दिखाएं"।
  • स्टेप 15 में आपका पॉइंट अंडर गेट आपका शीर्षक
    4
    एक कहानी बताओ जबकि व्यक्तिगत अनुभव जरूरी एक खास बिंदु के लिए एक वैध कारण नहीं है, यह लोगों की क्षमता वक्ता के रूप में आप के साथ सहानुभूति और अपने दृष्टिकोण के साथ भावनात्मक रूप से कनेक्ट करने के लिए पर अधिक प्रभाव हो सकता है। खासकर यदि आप एक निरंतरता पर एक बिंदु व्यक्त करने के लिए कोशिश कर रहे हैं, इस मामले के संदर्भ में अपने आप को डाल अक्सर विश्वसनीयता की दृष्टि अपने दृष्टिकोण पेश करने के लिए एक महत्वपूर्ण तरीका है।
  • यदि आप अपने व्यक्तिगत अनुभव के बारे में एक दृष्टिकोण को व्यक्त करना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप ऐसा कहें। "चूंकि मेरे दादाजी लंबे समय से बुरे मनोभ्रंश का सामना कर रहे थे, मुझे अनुभव से पता है कि उपशामक उपचार कुछ अलग-अलग प्रकार की दवाओं के बीच चुनने से ज्यादा जटिल है"।
  • छवि 16 अंक में अपना अंक प्राप्त करें

    Video: How To Be INSTANTLY More ATTRACTIVE To Women - Scientifically Speaking!

    5
    गड़बड़ी चालें का उपयोग न करें कुछ लोगों के लिए, बयानबाजी अलंकरण कुछ नकदी तुलना में कहीं अधिक निराशा होती है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने दर्शकों की उम्मीदों और किसी विशेष तकनीक का उपयोग करने से पहले बातचीत के संदर्भ का मूल्यांकन। संभावना है कि आप एक पोकर क्लब के लिए एक PowerPoint प्रस्तुति नहीं ले जाना चाहिए, साथ ही आप खराब स्वास्थ्य का एक मेडिकल बोर्ड के प्रतिनिधियों के साथ एक पैनल चर्चा में समझा एक दर्शक को शामिल करना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका प्रस्तुति अवसर के लिए उपयुक्त है।
  • युक्तियाँ

    • कठिन प्रश्नों या रिफ़ुटेशन के लिए खुद को पहले से तैयार करें, ताकि आपके उत्तर आसानी से हो सके।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com