ekterya.com

फैसला कैसे करें कि स्कूल के लिए आपके बैग में क्या पैक करना है

स्कूल के लिए बैक पैकिंग भारी हो सकता है जब आपको तैयार होना चाहिए, तो आप इतने सारे सामान पैक नहीं करना चाहते हैं, जो बैकपैक को ओवरलोड करते हैं। चिंता मत करो, अगर आप कुछ सरल कदमों का पालन करते हैं, तो आपको स्कूल में लेने के लिए सभी आवश्यक संगठित और तैयार होंगे।

चरणों

भाग 1
अनिवार्य शामिल करें

पैक ए स्कूल बैग (किशोर लड़कियां) चरण 1
1
पहले पुस्तकें और क्लासिफायरियर पैक करें पहले पैकिंग किताबें उन्हें लाइटर आइटम को कुचलने से रोकेंगी। क्लासफ़िफ़र्स के साथ ऐसा ही होता है, क्योंकि वे आमतौर पर बड़े और भारी होते हैं। बैकपैक में खड़ी भाग में रखें, जो आपकी पीठ या क्षैतिज रूप से हिट करता है यदि आपके पास एक कंधे बैग है।
  • अगर उस दिन आपको किसी निश्चित किताब की ज़रूरत नहीं है, तो आप इसे घर पर छोड़ सकते हैं या इसे अपने स्कूल के लॉकर में रख सकते हैं।
  • आपको उस क्रम के अनुसार पुस्तकों को पैक करना होगा जिसमें आपको दिन के लिए उनकी आवश्यकता होगी। सत्यापित करें कि आप किसी भी भूल नहीं करते
  • Video: एक ही मशीन से 10 प्रकार की सिलाई कैसे करें

    पैक ए स्कूल बैग (किशोर लड़कियां) चरण 2
    2
    फिर एजेंडा, नोटबुक, फ़ोल्डर्स और कार्य जोड़ें यदि आपके पास ढीले कागज़ात (जैसे होमवर्क या नोट्स) हैं, तो उन्हें क्लाइरिफ़ाइफ़र या फ़ोल्डर में डालने से बचने या उन्हें फाड़ने से बचाने के लिए सबसे अच्छा है। इसमें दिन के दौरान नोट लेने या समायोजन करने के लिए आपका एजेंडा भी शामिल है पुस्तकों के बगल में ये आइटम ढेर करें, सुनिश्चित करें कि पूरे बैग में समान रूप से वजन वितरित करें।
  • पैक एक स्कूल बैग (किशोर लड़कियां) चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    इसमें लेखन सामग्री और अन्य आइटम शामिल हो सकते हैं जो आवश्यक हो सकते हैं स्कूल में पेंसिल, पेन, इयरर्स, हाइलाइर और चिपचिपा नोट्स लाने के लिए यह एक अच्छा विचार है। आपको एक कैलकुलेटर, एक प्रोटेक्टर, शासक, एक चोखा और एक छोटे स्टेपलर की भी ज़रूरत हो सकती है। आपकी आयु और वर्गों के आधार पर आप टेप, गोंद, crayons, रंगीन पेंसिल और मार्करों को भी शामिल कर सकते हैं। इन मदों को व्यवस्थित रखने के लिए, उन्हें पिस्तौलदान या किसी अन्य कंटेनर में रखने पर विचार करें।
  • पैक ए स्कूल बैग (किशोर लड़कियां) चरण 4
    4
    ऐच्छिक या अतिरिक्त गतिविधियों के लिए आवश्यक आइटम जोड़ें आपके अनुसूची के आधार पर, खेल के लिए आपको अपने वर्दी या उपकरण (जैसे सॉकर जूते या फुटबॉल कंधे पैड) के अतिरिक्त जिम कपड़े की आवश्यकता हो सकती है अगर वे फिट होते हैं, तो आप इन आइटम्स को बैकपैक में 2 बैकपैक्स लोड करने से बचने के लिए रख सकते हैं।
  • यदि आप साइकिल, स्केटबोर्ड या स्केटबोर्ड द्वारा स्कूल जाते हैं तो आपको हेलमेट की आवश्यकता हो सकती है
  • यद्यपि एक उपकरण बैकपैक में फिट नहीं है, इस मामले को बैग के पास रखें ताकि आप उसे भूल न सकें।
  • पैक ए स्कूल बैग (किशोर लड़कियां) चरण 5
    5

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)




    अपने दोपहर का भोजन, स्नैक्स और पानी की एक बोतल लाओ यदि आप आमतौर पर स्कूल में अपने लंच लेते हैं, तो आप इसे अपने बैग में रख सकते हैं यह भोजन को एक अलग बैग या दोपहर के भोजन के बक्से में रखने की सलाह दी जाती है ताकि मिट्टी तक नहीं चले जाएं या उन्हें कुचलने न दें। कुछ छोटे सैंडविच (उदाहरण के लिए, एक ग्रैनोला बार या कटा सब्जियों का एक बैग) जोड़ना भी एक अच्छा विचार है, अगर आपको भूख लगी है इसके अलावा, पूरे दिन आपको हाइड्रेट किए रखने के लिए पुन: प्रयोज्य पानी की बोतल शामिल करना अच्छा है।
  • भाग 2
    व्यक्तिगत आइटम जोड़ें

    पैक ए स्कूल बैग (किशोर लड़कियां) चरण 6
    1
    अपने वॉलेट, सेल फोन और चाबी शामिल करें अपने सामान का आयोजन करने के लिए इस प्रकार की वस्तुओं को बैग के छोटे जेकेट में जाना चाहिए। अपना चश्मा और केस ले लो (यदि आप उनका उपयोग करते हैं) आप एक एमपी 3 प्लेयर और हेडफ़ोन भी शामिल कर सकते हैं, अगर स्कूल उन्हें मना नहीं करता है महत्वपूर्ण चार्ज केबलों को मत भूलना
    • स्कूल के इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के संबंध में सभी नियमों का पालन करें। क्लास टाइम के दौरान उन्हें बंद या मूक और बैकपैक या लॉकर के अंदर रखें।
    • याद रखें कि स्कूल में बड़ी रकम लेना सुविधाजनक नहीं है। लेकिन आपको दोपहर के भोजन के लिए एक छोटी राशि, एक पहचान पत्र की आवश्यकता हो सकती है, खासकर यदि आपके पास ड्राइवर का लाइसेंस या परमिट है
  • पैक ए स्कूल बैग (किशोर लड़कियां) चरण 7
    2
    सौंदर्य वस्तुओं के साथ एक छोटा सा बैग भरें यह आपकी सुंदरता वस्तुओं के साथ एक छोटी कोठरी बैग को शामिल करने के लिए एक शानदार विचार है, जिससे कि आपके पास दिन के दौरान कुछ भी ज़रूरत हो। आपको मासिक धर्म की अवधि, जैसे कि टैम्पोन या सैनिटरी नैपकिन, निजी व्यक्तिगत पोंछे या अंडरवियर के अतिरिक्त बदलाव के लिए आइटम भी पैक करना चाहिए। इसमें निजी स्वच्छता के लिए उत्पाद शामिल हैं, जैसे दुर्गन्ध, दंत सोता, टकसाल कैंडीज, डिस्पोजेबल रूमाल और हाथ सेनेटिवेटर। यदि आप चाहें, तो सौंदर्य प्रसाधन, जैसे श्रृंगार, एक होंठ बाम, एक कंघी, बाल क्लिप और इलास्टिक्स, एक इत्र, एक लोशन या संपर्क लेंस के लिए समाधान (यदि आप उनका उपयोग करते हैं) जोड़ें।
  • पैक ए स्कूल बैग (किशोर लड़कियां) चरण 8
    3
    यदि आप चाहें, तो आपातकालीन आइटम जोड़ें। कुछ वस्तुओं को लाने के लिए सलाह दी जाती है ताकि आप किसी भी आपात स्थिति के मामले में तैयार हो जाएं। अतिरिक्त लेंस या कॉन्टैक्ट लेंस की एक जोड़ी और थोड़ी सी धनराशि जोड़ें, जिसमें आपको उनकी आवश्यकता होती है। वर्ष के समय के आधार पर, आप सनस्क्रीन, धूप का चश्मा, एक छाता, एक जैकेट, एक टोपी और दस्ताने भी शामिल कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • पेंसिल, पेंसिल आदि आओ। अतिरिक्त यदि आप उन्हें खो देते हैं या यदि आप उस व्यक्ति हैं जिनके पास हर कोई एक पेन के लिए पूछता है
    • एक अलग पिस्तौलदान में सैनिटरी नैपकिन और टैम्पोन लगाएं।
    • आप एक अच्छी नोटबुक भी शामिल कर सकते हैं, अगर आपको कोई नोट लिखने की ज़रूरत है
    • अपने बैग में खाना कभी भी न छोडो जो घृणित हो सकता है और खोटा हो सकता है, क्योंकि आप स्वास्थ्य समस्या पैदा करने या कृन्तकों और अन्य छोटे जानवरों को आकर्षित करने के जोखिम को चलाते हैं।
    • नियमित आधार पर बैग को साफ करें (उदाहरण के लिए, सप्ताह में एक बार) अनावश्यक या अतिरिक्त वस्तुओं को हटाने के साथ-साथ कचरा भी।
    • बैकपैक के वजन को समान रूप से वितरित करने के लिए जेब और डिब्बों का उपयोग करें

    चेतावनी

    • बैकपैक आपके शरीर के वजन का 10% से अधिक वजन नहीं करना चाहिए। जब बैग बहुत भारी होता है, तो आपको पीठ, गर्दन और कंधों की समस्याएं आ सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com