ekterya.com

How to say `मेरा नाम है` in French

"मेरा नाम है" कहने वाले लोगों को उन लोगों को पेश करने का मानक तरीका है, जिन्हें आप मिलना चाहते हैं। जब आप फ्रांसीसी बोलते हैं तो अपने आप को किसी से पेश करने के दो तरीके हैं: पारंपरिक सहज तरीके और औपचारिक तरीके

चरणों

विधि 1
आकस्मिक विधि का उपयोग करें

फ्रांसीसी चरण 1 में
1
"जे मैपेल" कहें, आपके नाम के अनुसार। उदाहरण के लिए, यदि आपका नाम जेन डो है, तो "जे मेप्ले जेन डो" कहें। " "जे मैप्ले" को "झुह महह-पेल" कहा जाता है, और शाब्दिक अर्थ है "मैं खुद को कहता हूं"
  • अपने आप को पेश करने के लिए "जे मीप्पे" का प्रयोग करें जब आप किसी व्यक्ति से मिलते हैं जब आप फ्रेंच बोलते हैं तो यह लोगों के लिए खुद को पेश करने का सबसे आम और स्वीकार्य तरीका है

Video: Telephone English (फ़ोन पर कैसे बात करेंगे ) - Daily English Speaking practice lesson in Hindi




विधि 2
औपचारिक विधि का उपयोग करें

फ्रांसीसी चरण 2 में

Video: 1500 Common French Words with Pronunciation

1
अपने नाम के अनुसार "सोम नोम एस्ट" कहें। उदाहरण के लिए, यदि आपका नाम जॉन स्मिथ है, तो "सोम नेम एट जॉन स्मिथ" कहें। "सोम नोम एस्ट" को "मोहन नॉम ए" कहा जाता है, और शाब्दिक अर्थ है "मेरा नाम"
  • इस प्रस्तुति को औपचारिक स्थितियों के लिए आरक्षित करें, जैसे कि जब आप एक भाषण देते हैं या उस व्यक्ति को सही करते हैं जो आपका नाम गलत तरीके से प्रस्तुत करता है। प्रस्तुति की इस पद्धति को एक विधि में समझाया आकस्मिक प्रस्तुति से कम गंभीर और औपचारिक माना जाता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 ekterya.com