ekterya.com

विश्वविद्यालय में जाने के लिए अपने फैसले का बचाव कैसे करें

पेपैल, पीटर थिएल के संस्थापक, विश्वविद्यालय छोड़ने के लिए कुछ बच्चों को $ 100,000 का भुगतान कर रहे हैं। थिएल ने एबीसी न्यूज को बताया कि जब विश्वविद्यालयों को सीखने के अवसर मिलते हैं, वे कर्ज के लिए एक शरण बन गए हैं। उन्होंने हाल ही में एक विवादास्पद परियोजना की स्थापना की जो अपने युवा विचारों और सपनों को पूरा करने के लिए कॉलेज की आयु के युवाओं को भुगतान करती है। हालांकि वह लगभग 24 युवा उद्यमियों को उनके सपनों का पालन करने के लिए भुगतान कर रहे हैं, न कि सभी कॉलेज-युग के युवाओं के पास यह अवसर है। यदि पीटर थिएल आपके विचार का समर्थन नहीं कर रहे हैं, लेकिन आप अभी भी एक अलग रास्ता लेना चाहते हैं, तो हम आपको बता देंगे कि आप अपने विरोधियों को नीचे लाने के लिए क्या कर सकते हैं।

चरणों

Video: रीवा संभाग ( सतना , सीघी , सिंगरौली , रीवा) , MPPSC परीक्षा , महत्वपूर्ण जिले।

इमेज प्रोसेस एसएटी स्कोर चरण 1
1
कॉलेज में जाने के लिए आपके पास अच्छे कारण होंगे। अपने माता-पिता या अध्यापकों को यह कहकर कि आप "नहीं," इसके लायक नहीं होंगे। आपके पास एक वास्तविक कारण होना चाहिए और निर्दिष्ट करना चाहिए कि आपने क्यों नहीं जाने का फैसला किया।
  • पैसा बचाओ कॉलेज में जाने के लिए थिएल के तर्क का हिस्सा यह है कि दुनिया काम के बिना और गंभीर ऋण के साथ स्नातक से भरा है। विश्वविद्यालय की लागतें केवल बढ़ रही हैं, क्या आप कर्ज का भुगतान कर सकते हैं यदि अंत में आप भुगतान करेंगे?
  • काम जल्दी ही कर्ज से बचने की दूसरी तरफ यह है कि, कुछ विश्वविद्यालयों के हाथीदांत टॉवर में चार साल के लिए छात्र ऋण से पीड़ित होने के बजाय, आप अपने हाथों में हाईस्कूल डिप्लोमा मिलने के तुरंत बाद पैसे कमा सकते हैं।
  • आपके द्वारा चुना गया व्यवसाय को विश्वविद्यालय की डिग्री की आवश्यकता नहीं है यदि आप वाणिज्य या कला में काम करने की योजना बना रहे हैं, तो क्या आपको लगता है कि एक विश्वविद्यालय की डिग्री आपको प्रतियोगिता के मुकाबले लाभ देगी या क्या यह केवल समय की बर्बादी होगी?
  • आप कॉलेज से स्नातक होने की प्रतीक्षा करने के बजाय अब "वास्तविक" जीवन तलाशना चाहते हैं। एक संक्रमणकालीन अवधि में रहने के बजाय, आप नौकरी पाने, पैसे कमाने और अपना कैरियर शुरू करने के तुरंत बाद जीवन का सामना करना चाहते हैं।
  • आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप अपने जीवन के साथ क्या करना चाहते हैं (इसलिए कॉलेज की डिग्री के लिए पैसा खर्च करना है, जिसका उपयोग आप नहीं कर सकते या नहीं करना चाहते हैं)? हर किसी के साथ मशहूर कॉलेज जाने के बजाय, आप अधिक परिपक्व स्थिति ले रहे हैं और आप यह जानना पसंद करेंगे कि आप वास्तव में समय और पैसा बर्बाद करने के बजाय अपने जीवन के साथ क्या करना चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें आपका निर्णय कॉलेज से न जाएं, चरण 2

    Video: बकरीद को क्यों दी जाती है बकरे की कुर्बानी, क्या है कुर्बानी के पीछे की real कहानी

    2
    अपने जीवन के लिए एक कार्य योजना का विस्तार करें यहां तक ​​कि अगर आपके कॉलेज में न जाने के अच्छे कारण हैं, तो यह आपके माता-पिता (या अन्य) के कारणों को देने और वहां रहने के बारे में नहीं है। आपको एक गंभीर कार्य योजना की आवश्यकता है जिसे आप प्रदर्शित कर सकते हैं कि लागू करना आसान है।
  • समझाएं कि आपको पांच से दस वर्षों में कहाँ होना चाहिए। अंत में आपके माता-पिता यह जानना चाहते हैं कि जब आप "बड़े होते हैं" तब आप क्या चाहते हैं इसका मतलब यह है कि आपको उन्हें बता देना चाहिए कि आप किस बारे में भावुक हैं या आप लंबे समय तक पैसा कैसे कमा सकते हैं।
  • वर्णन करें कि आप सबसे पहले क्या करेंगे इसका मतलब यह है कि आपको एक प्रशिक्षु के रूप में नौकरी मिल जाएगी या आप सेना में शामिल हो जाएंगे, सुनिश्चित करें कि आपका कार्य योजना बताता है कि आप पहले दिन के दौरान कैसा रहेंगे।
  • दिखाएं कि आप अपने द्वारा चुने गए क्षेत्र में सफल होने के लिए कौशल कैसे प्राप्त करेंगे। ऑन-द-जॉब ट्रेनिंग आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सहायता करेगी या आपको तकनीकी या अन्य शिक्षा की आवश्यकता होगी, जैसे सौंदर्य विद्यालय या ताप, वेंटिलेशन और एयर कंडीशनिंग सिस्टम में विशेष प्रशिक्षण? यदि विश्वविद्यालय विकल्पों में से नहीं होता है, तो यह बताना सुनिश्चित करें कि आप व्यापार कैसे सीखेंगे, जिसमें संभवतः कुछ प्रकार की शिक्षा शामिल है
  • अपने संपूर्ण काम का वर्णन करें एक बार जब आप प्रशिक्षण में दुबला साल पारित है, जहां आप जाना चाहते हैं और कैसे तुम क्या करने की योजना है? उदाहरण के लिए, यदि आप एक स्टाइलिस्ट होना चाहते हैं, अपने सपनों के कमरे में रहने वाले क्या है या आप अपने आप को खोलने तुम्हारा किसी दिन खुद को मानता है? यदि आप अपना स्वयं का कक्षा खोलना चाहते हैं, तो आपको उस लक्ष्य को हासिल करने के लिए अतिरिक्त प्रशिक्षण या काम की क्या ज़रूरत है?
  • छवि ए डी डी और टर्न इट इन ए बी स्टेप 3



    3
    अपने कॉलेज स्नातक होने के तुरंत बाद अपनी योजना को क्रियान्वित करें। जबकि आपके सहपाठियों ने अपने पिछले साल के लिए मना रहे हैं, आपको अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करना होगा ताकि उन्हें गंभीरता से लिया जा सके
  • शिक्षा के साथ शुरू करो चाहे आप एक इलेक्ट्रीशियन या एक सैनिक बनना चाहते हैं, तो सभी को पता है कि आप गंभीर हैं यह प्रमाणीकरण पाठ्यक्रम या सैन्य में नामांकन जैसी कुछ हो सकती है।
  • अपने वित्तीय आदेश चूंकि आप यह दिखाना चाहते हैं कि आप कॉलेज में नहीं जाने के लिए पर्याप्त परिपक्व हैं, आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आपका वित्तीय क्रम में हो। इसका अर्थ है कि आपके पास अपने क्रेडिट कार्ड पर बड़ा बिल नहीं है और आप अपने माता-पिता (किराए, कार, उपयोगिताओं, आदि) की मदद के बिना अपने सभी बिलों का भुगतान कर सकते हैं।
  • मदद के लिए पूछें अगर आपकी योजना का कोई भी हिस्सा आपको मदद की ज़रूरत है, तो अपने माता-पिता या किसी वयस्क से पूछने में संकोच न करें। सभी युवा लोगों को शुरू होने पर कुछ मार्गदर्शन और सहायता की आवश्यकता होती है, इसलिए यदि आपको अपने द्वारा चुनी गई कक्षाओं में मार्गदर्शन करने की आवश्यकता होती है या आपके द्वारा चुने गए क्षेत्र में विचार करने के लिए सही काम करने की ज़रूरत होती है, तो एक अनुभवी वयस्क से सलाह मांगो
  • दी हाइ स्कूल प्रेजेंटेशन पायदान 11 नाम वाली छवि

    Video: पीएम मोदी ने गाड़ी में बैठ कर जो किया वो आपको भी करना चाहिए

    4
    विश्वास करो ऐसे समाज में जहां महाविद्यालय में जाने से अपवाद के अलावा नियम है, आप कुछ अविश्वासियों से मिलेंगे। उन्हें अपने रास्ते और अपने लक्ष्यों पर सवाल न दें, इसके बजाए, अपने सिर को ऊपर रखें और याद रखें कि, लंबे समय में, आप जो हंसते हैं वह हो सकता है।
  • रक्षात्मक होने से बचें, जब कोई आपके इरादे से सवाल करता है कि आप ऐसा नहीं करते जो हर किसी का मतलब यह नहीं है कि आप असामान्य हैं जब कोई व्यक्ति आपको "क्यों" पूछता है, तो शांत रहें और अपनी योजना की व्याख्या करें
  • याद रखें कि कॉलेज में जाने के लिए नहीं चुनने का मतलब है कि आपने पहले एक वयस्क बनने का फैसला किया है। यहां तक ​​कि अगर आपकी सहपाठियों की उम्र वही है, तो उन्हें उसी जिम्मेदारियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसका मतलब यह है कि आपको ज़िंदगी थोड़ी अधिक गंभीरता से लेनी चाहिए और कुछ गलतियां करने से बचें जो आपके सहपाठियों ने कक्षा छोड़ने या पेय पदार्थों में अपने सारे पैसे खर्च करने जैसे।
  • अपनी स्थिति में दूसरों से कंपनी ढूंढें ऐसे लोगों को ढूंढें जो आपके जैसा सोचते हैं और समान लक्ष्य प्राप्त करते हैं अगर आप अपनी खुद की कंपनी 5 से 10 वर्षों में हीटिंग, वेंटिलेशन और एयर कंडीशनिंग में विशेष खोलना चाहते हैं तो एक ही सपने के साथ दूसरे युवा वयस्कों के साथ मिलें। समान लक्ष्य वाले किसी के साथ होने पर आप अपने सपने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • एक कैरियर की तुलना करने के लिए एक खोज करें, जिसके लिए विश्वविद्यालय की शिक्षा की आवश्यकता होती है और ऐसा नहीं है लंबे समय में, कैरियर क्या आप सबसे अधिक आकर्षित करती है? अनुसंधान आपको अपना निर्णय लेने के लिए अधिक जानकारी देने में मदद करेगा
    • तुम्हें पता होना चाहिए कि अच्छी तरह से तैयार की गई योजनाएं भी गलत हो सकती हैं। विश्वविद्यालय की शिक्षा न होने के साथ जुड़े कई चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार करें।
    • याद रखें कि पत्थर में कुछ भी उत्कीर्ण नहीं है अगर सड़क पर दो साल बाद आपको लगता है कि यह विचार या करियर आपके लिए नहीं है, तो विश्वविद्यालय हमेशा एक संभावना है यदि आप अपनी मूल योजना को छोड़ने और विश्वविद्यालय के लिए विकल्प चुनने पर शर्मिंदा न हों। याद रखें, आप सीखना खत्म नहीं करते हैं

    चेतावनी

    • अपने दोस्तों को पहचानने से बचें जिन्होंने कॉलेज जाने का फैसला किया। अंतर की सराहना करते हैं और समझते हैं कि हर कोई अलग लक्ष्यों और सपने हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com