ekterya.com

कैसे अपने सहयोगियों की तुलना में कम बुद्धिमान लग रहा है बंद करो

कभी-कभी काम पर सक्षम महसूस करना कठिन होता है जब चीजें कठिन हो जाती हैं हालांकि, ज्यादातर लोग ठीक हो जाते हैं और आगे बढ़ते हैं। हालांकि, जब आप लगातार यह महसूस करते हैं कि आपके सहयोगियों की तुलना में आप अधिक बुद्धिमान और योग्य हैं, तो अपने कौशल और गुणों को बताना महत्वपूर्ण है और थकावट पर काम करना बंद करना महत्वपूर्ण है। यह आलेख आरंभ करने में आपकी सहायता करने के लिए कुछ सुझाव प्रस्तुत करता है - लेकिन लंबे समय में यह महत्वपूर्ण है, कि आप अपने आप पर भरोसा करना शुरू करते हैं और आप अपने आला को स्थायी रूप से कम पेशेवर आत्म-सम्मान को स्थायी रूप से विकसित करने से बचने के लिए ढूंढते हैं।

चरणों

Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

छवि का शीर्षक, अपने सहकर्मियों से कम चालाक लगाना चरण 01
1
सबसे पहले, पूछें कि वे आपने स्थिति के लिए किसने काम पर रखा था। जिन लोगों ने आपको साक्षात्कार लिया था उन्हें पसंद आया और उन्होंने अपने कार्य वातावरण में अपने कौशल और आपकी उपस्थिति को शामिल करना चाहते थे। वे आप में विश्वास करते थे और आपकी क्षमता में उन्होंने किसी के साथ काम करने की उम्मीद नहीं की थी और अभी भी उम्मीद नहीं की जाती है। यह एक काम का वातावरण होगा जिसमें कोई भी काम नहीं कर सकता था।
  • छवि का शीर्षक, अपने सहकर्मियों की तुलना में कम चालाक लगाना चरण 02
    2



    उन कारणों पर विचार करें जो आपको अयोग्य महसूस करते हैं और उन्हें व्यक्तिगत रूप से सामना करने का प्रयास करते हैं। यह कुछ भी कहने में मदद नहीं करेगा "मुझे कोई उम्मीद नहीं है और मैं यहां कुछ भी हासिल नहीं कर सकता"। ऐसा कोई टिप्पणी जो आपके मूल्य की कमी साबित करने के लिए इतनी सामान्य और प्रभावी है कि वह आपकी सहायता नहीं कर सकती है लेकिन आपको हतोत्साहित कर सकती है इस विचार में मत देना इसके बजाय, उन चीजों पर हमला करें जो आपको उन निष्ठा, भय या भ्रम की भावनाओं को बनाये। उदाहरण के लिए:
  • आपको लगता है कि एक सहयोगी आपसे ज्यादा जानता है फिर उस सहकर्मी से पूछिए कि वह इतना कितना जानता है और उससे कुछ किताबों, कुछ वेबसाइटों और कुछ पाठ्यक्रमों की सिफारिश करने के लिए कहें ताकि आप स्वयं को खोज सकें
  • आपको लगता है कि एक सहयोगी आपसे चीजों को तेज़ी से समझता है। शायद यह सच है अभ्यास करना "मुझे समझने के लिए अधिक जानकारी की आवश्यकता है, क्या आप अधिक विशिष्ट हो सकते हैं?", या "मुझे समझने में परेशानी है कि आपका क्या मतलब है, आपके दृष्टिकोण के बिल्कुल जरूरी सवाल क्या है?"। आपको क्या करना है, सोचना समय लगता है। और ऐसा करने में कोई समस्या नहीं है और बाद में आपके उत्तरों के साथ वापस लौट रही है। लगता है क्या? इसका अर्थ है कि आप एक अलग विचारक हैं, मूर्ख नहीं हैं यह बहुत संभव है कि आपको समय, स्थान और जवाब देने के लिए शांत हो और संभवतः, जब आप इन चीज़ों को प्राप्त करें, आपका उत्तर गहरा हो जाएगा और आप उन चीजों को देखेंगे जो कि तेजी से भूल जाते हैं
  • अगर आपका काम बहुत मुश्किल है तो मूल्यांकन करें आप एक नौकरी प्राप्त कर सकते थे, जिसके लिए आप अभी तैयार नहीं हैं इस मामले में, प्रशिक्षण और विकास पाठ्यक्रम देखें।
  • अपने सहकर्मियों के मुकाबले कम चालाक दिखने वाली छवि स्टेप 03
    3

    Video: ФИЛЬМ 2018 ПРИНОСИТ СЧАСТЬЕ || ПАМПУШКА || Русские мелодрамы 2018 новинки HD

    Video: The Third Industrial Revolution: A Radical New Sharing Economy

    अपने आप को दंडित करना बंद करो एक छोटा सा रहस्य यह है कि हर समय वे क्या करते हैं, इसके बारे में हर समय थोड़ी अक्षमता महसूस करता है। यह जीवन है क्या मायने रखता है कि आप उन भावनाओं पर किस तरह प्रतिक्रिया करते हैं एक नया दिन डॉन, आप एक सकारात्मक या नकारात्मक रवैया मिलेगा? जब आप मूर्खतापूर्ण या अक्षम महसूस करते हैं, तो आप एक खाली विचार में रहते हैं और दूसरों को आप पर शक्ति देते हैं। आपके पास कौशल है, अन्यथा आप नहीं होंगे जहां आप हैं। उन में बास्क और समझते हैं कि आप दूसरों से कितने अलग हैं हो सकता है कि श्रीमती रूइज़ सोचने के लिए जल्दी है, लेकिन वह एक लापरवाह लेखक है। शायद श्री कैसरेस बैठकों में विचारों को तंग करने में बहुत अच्छा है लेकिन यह निजी बातचीत में निराश है। क्या मायने रखता है निम्नलिखित: एक कार्य वातावरण एक टीम का वातावरण है और प्रत्येक व्यक्ति इस पहेली में फिट बैठता है कि वे अपने कौशल को इस आशा में सेट करें कि पूरे संगठन एक परिपत्र और कार्यात्मक इकाई के रूप में सभी कौशल, प्रतिभाओं और व्यक्तित्वों ने इसमें प्रवेश किया। और आपके व्यक्तित्व इस समीकरण में किसी भी अन्य रूप में एक महत्वपूर्ण कारक है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अवसाद से ग्रस्त हैं, आतंक हमलों से, चिंता या अन्य विकारों, अन्य डर या बीमारियों से, पेशेवर स्वास्थ्य सहायता प्राप्त करने के लिए उन वास्तविक और कठिन समस्याओं पर काबू पाने में मदद करें, जो आपकी कल्याण और आपकी सफलता को रोक सकते हैं लेकिन हार न दें, मदद बहुत अच्छी है और, सबसे महत्वपूर्ण: अपनी सही क्षमता का पता लगाएं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com