ekterya.com

कर्मचारियों की ताकत कैसे विकसित करें

यदि आपको पता चलता है कि आपके कुछ कर्मचारी कुछ क्षेत्रों में ताकत दिखा रहे हैं, तो आपको अपनी क्षमता विकसित करने पर विचार करना चाहिए। किसी कर्मचारी की ताकत को ऐसे तरीके से विकसित करना जिससे आपकी कंपनी के लिए उत्पादकता में सुधार होगा, यह एक स्मार्ट निवेश है। चरणों की निम्न सूची की समीक्षा करें, क्योंकि आप कर्मचारियों की ताकत विकसित करने के तरीकों की तलाश करते हैं।

चरणों

इमेज नामक विकास शक्तियां कर्मचारियों में चरण 1
1
अपने सभी कर्मचारियों को सूचित करें कि आप कैरियर विकास के अवसरों की पेशकश करने के लिए तैयार हैं। इसे अपने सभी कर्मचारियों के लिए जाना जाता है कि एक तथ्य बनाने के लिए अगर वे एक प्रतिभा है कि वे कंपनी के भीतर अपने करियर को बेहतर बनाने के लिए विकसित करना चाहते हैं, तो आप उस ताकत का समर्थन करने के लिए तैयार हैं। गहन समर्थन और प्रोत्साहन प्रदान करने से कर्मचारियों को सक्रिय रूप से अपनी ताकत मिलती है।
  • अपने सहकर्मियों के बीच आंदोलनकर्ताओं को पहचानें चित्र शीर्षक 6
    2
    अपने कर्मचारियों और उनके कौशल को जानें आप उन्हें व्यक्तिगत रूप से बैठक करके और उनकी ताकत और कमजोरियों पर चर्चा करके ऐसा कर सकते हैं जैसे कि उन्हें देखें। आप अपनी उत्पादकता का विश्लेषण करके अपने कर्मचारियों की ताकत भी समझ सकते हैं।
  • अपने सहकर्मियों के बीच आंदोलनकर्ताओं को पहचानने वाली छवि चरण 5
    3
    आपकी कंपनी की जरूरतों के साथ अपने कर्मचारियों की ताकत का संयोजन करें उत्साह के साथ प्रदर्शन की ताकत को पहचानें और यह निर्धारित करें कि कंपनी के उपेक्षित क्षेत्रों को पूरा करने के लिए उनका उपयोग कैसे किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि एक कर्मचारी ऊर्जा और संसाधनों के संरक्षण में प्रतिभा को दर्शाता है, तो उसे स्थिरता क्षेत्र के प्रभारी रखने पर ध्यान दें।
  • इंप्रुर आपका बिज़नेस उत्पादकता चरण 6



    4

    Video: Chhattisgarh में अजीत जोगी का सबसे बड़ा भक्त

    उन कर्मचारियों को प्रशिक्षण के अवसर प्रदान करें जो कुछ क्षेत्रों में पहल का प्रदर्शन करते हैं। उन्हें बताएं कि आप उन गुणों में क्या देखते हैं और सुनिश्चित करें कि वे अपनी ताकत सुधारने के लिए तैयार हैं। आप किसी ऐसे व्यक्ति में निवेश नहीं करना चाहते जो कंपनी को विकसित करने में मदद करने के लिए अपनी ताकत का इस्तेमाल करने के लिए तैयार नहीं है।
  • एक एंटरटेनमेंट एजेंट के नाम से छवि चरण 5
    5
    कुछ क्षेत्रों में ताकत वाले कर्मियों के साथ कई क्षेत्रों में प्रशिक्षण पर विचार करें। उन प्रतिभाशाली कर्मचारियों के जोड़े में रखें, जो उस क्षेत्र में एक कमजोरी दिखाते हैं। इस तरह के अवसरों से कर्मचारियों को अपनी प्रतिभा और प्रशिक्षण कौशल विकसित करने की शक्तियां मिल सकती हैं। प्रशिक्षित कर्मचारियों को अपनी प्रतिभा को मजबूत करने का अवसर दिया जाएगा।
  • एक सामाजिक वर्क इंटरव्यू चरण 4 के लिए तैयार करें शीर्षक वाली छवि

    Video: Jim Rhon / La TRANSFORMACIÓN ▬"NO ES OPCIONAL"▬ El éxito no se persigue

    Video: बॉर्डर पर भारत के 53 फौजियों ने चीन को डरा दिया - INDIA NEWS VIRAL

    6
    अपने स्वयं के कैरियर के लिए जिम्मेदार होने की क्षमता वाले कर्मचारियों की अनुमति दें उन्हें विशेष अवसरों और बाहरी गतिविधियों जैसे अवसर दें, और अपने कर्मचारियों को तय करें कि क्या वे ऐसा करना चाहते हैं। यदि कुछ कर्मचारी अपने कैरियर में सुधार के अवसरों का लाभ लेने का निर्णय नहीं लेते हैं, तो उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर न करें। विकासशील शक्ति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा पहल और प्रेरणा है। यदि कोई कर्मचारी उनमें से किसी को नहीं दिखाता है, तो हो सकता है कि उन में निवेश करने के लायक न हो।
  • जॉब इंटरव्यू चरण 2 में प्रभावी रूप से संचार करें
    7
    एक सकारात्मक मौके पर एक कर्मचारी की हताशा बदलता है दोबारा, अगर किसी कर्मचारी को अन्य कर्मचारियों या पूरे कंपनी की बर्बादी से निराश किया जाता है, तो इस व्यक्ति को इस समस्या को सुलझाने का तरीका ढूंढने का सुझाव दें। उसे समाधान के साथ आने के लिए समय की अवधि दें और उस समय एक बैठक का आयोजन करें निर्णय को मजबूत करने के लिए अपना समर्थन दें और समाधान प्रदान करने वाले टूल और संसाधनों को व्यावहारिक रूप से प्रस्तुत करें। उदाहरण के लिए, यदि कर्मचारी एक स्थिरता योजना को एक साथ रखता है, तो उसे बजट या उपकरण प्रदान करने के लिए उसे मानकों के साथ संवाद करने में और योजना को पूरा करने में सहायता करने के लिए प्रदान करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com