ekterya.com

बालवाड़ी में लेखन तकनीक कैसे विकसित करें

बालवाड़ी के छात्रों को लेखन के विभिन्न स्तरों के माध्यम से जाकर लिखना सीखना है। ज्यादातर बच्चे बुनियादी लेखन तकनीकों के साथ बालवाड़ी में प्रवेश करते हैं, जैसे कि पटकथा और ड्राइंग। जैसे ही विकसित होते हैं, बालवाड़ी के छात्र विभिन्न स्तरों पर और अलग-अलग गति से जाते हैं। शुरुआती उम्र में आम लेखन तकनीकों में विचारों को वर्णित करने के लिए पत्र लिखना शामिल हैं - ऐसे शब्द बनाने के लिए पत्रों का उपयोग करते हुए, जो किसी छवि या विचार का वर्णन करने के लिए सही तरीके से लिखा नहीं जा सकता है, एक प्रश्न का उत्तर देने के लिए, और एक पत्रिका के साथ या प्रतिलिपि बनाने का कोई इरादा नहीं

चरणों

न्यूयॉर्क में एक विवाह लाइसेंस के लिए लागू शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
1
सुनिश्चित करें कि सभी विद्यार्थियों ने अक्षरों को पहचानने के लिए कौशल स्थापित किए। इसका कारण यह है कि आप इन छात्रों को लिखने के लिए नहीं पढ़ सकते हैं यदि उन्हें पत्रों को पहचानने में परेशानी होती है। हालांकि, कोई समस्या नहीं है अगर वे पीछे कुछ अक्षर लिखते हैं, जब तक कि वे जानते हैं कि उन्हें कैसा दिखना चाहिए।
  • Video: Rolfing And Emotional Trauma - How Rolfing Can Help Your Emotional And Energetic Body

    एक बंधक ब्रोकर चुनें चरण 5 चुनें
    2
    छात्रों को बाएं से दाएं लिखने के लिए सिखायें, उन्हें चाक या चाक बोर्ड की सहायता से पढ़ाएं
  • एक कानून प्रोफेसर चरण 9 के नाम से छवि
    3
    प्रत्येक बच्चे को लिखने के स्तर का मूल्यांकन करने के लिए उन्हें एक छोटी सी वाक्य देकर उन्हें कॉपी करना चाहिए। जैसे ही वे आगे बढ़ते हैं, वे लघु पैराग्राफ या लघु कथाएं लिखना शुरू करते हैं जो बच्चों को दैनिक प्रतिलिपि बनाना चाहिए।



  • एक स्वास्थ्य निरीक्षक चरण 1 बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    शब्दों की एक दीवार बनाएं जिसमें आप सामान्य शब्दों को देखते हैं, जिनका उपयोग आप अपने लेखन में कर सकते हैं। यह उन विद्यार्थियों से अपील करेगा जिनके पास लिखने की प्राकृतिक क्षमता है, क्योंकि वे जानते हैं कि वे सही वर्तनी का इस्तेमाल करते हैं और उनके लेखन में उचित शब्दों का इस्तेमाल करते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक संरक्षण अधिकारी बनें चरण 3
    5

    Video: CS50 Live, Episode 001

    पेंटिंग या ड्राइंग के साथ लेखन गतिविधियों को जोड़ना बच्चों को उनकी रचनात्मकता का आनंद लेने का आनंद लेते हैं, और जो कुछ उन्होंने बनाई है, उनके बारे में लिखने में सक्षम होने से उन्हें लिखित रूप से संबंधित करने में सहायता मिलेगी।
  • उन्हें आकर्षित करें कि वे क्या चाहते हैं और एक वाक्य या शब्द लिखते हैं जो आरेखण का वर्णन करते हैं। किंडरगार्टन के छात्र जो कि छोटे हैं, वर्ष के अंत तक पूंजीकरण या विराम चिह्न पर ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं।
  • एक अजीब सवाल या विचार प्रदान करें कि बच्चों को आकर्षित करने के लिए उपयोग किया जाएगा, फिर उन्हें एक वाक्य या शब्द लिखना चाहिए जो चित्रण का वर्णन करते हैं।
  • बिना किसी लागत के चरण 5 पर जमानत व्यवस्थित शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: The Long Way Home / Heaven Is in the Sky / I Have Three Heads / Epitaph's Spoon River Anthology

    फोनिक निर्देशों के साथ अपने लेखन निर्देशों को मिलाएं। जैसा कि बच्चों को पत्रों की आवाज़ याद करना शुरू हो जाती है, वे स्वयं के लिए शब्द लिखना शुरू कर सकते हैं इससे उन्हें स्वतंत्र रूप से लिखने में सहायता मिलेगी और वे कुछ अक्षर लिखना बंद कर देते हैं और अपने निबंधों में शब्द बनाते हैं, हालांकि कई बच्चे वर्तनी की गलतियां करेंगे
  • लीज़िंग अ बेलीट चरण 6 द्वारा लाभदायक आपकी कंपनी का शीर्षक चित्र

    Video: शिक्षण विधियाँ (अभिक्रमित अनुदेशन विधि)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com