ekterya.com

कैसे एक अच्छा काम नीति विकसित करने के लिए

शैक्षिक प्रक्रिया के दौरान एक अच्छा काम नैतिक का विकास शुरू होता है। जब तक आप अपना कैरियर खत्म नहीं करते जब तक आप स्कूल शुरू करते हैं, आप अपने अध्ययन की आदतों के माध्यम से एक अच्छा काम नैतिक बना सकते हैं। हाई स्कूल में जाने के दौरान काम करना एक अच्छा काम नैतिकता विकसित करने का एक और तरीका है और आपके द्वारा चुने गए कैरियर को शुरू करने से पहले एक ही समय में कई चीजें सीखना है। इसके अतिरिक्त, दूरस्थ शिक्षा के अवसर आपको इस गुणवत्ता को विकसित करने का विकल्प देते हैं क्योंकि वे सभी आपके आत्म-प्रेरणा पर निर्भर करते हैं और लचीलापन के आधार पर होते हैं।

चरणों

छवि का विकास एक अच्छा काम नीतिपरक कदम 1
1
समझे कि नौकरी का नाम वही है जो इसका अर्थ है। यद्यपि आप इसे आनंद ले सकते हैं और इसे मज़ेदार भी देख सकते हैं, यह अभी भी एक नौकरी है और आपको इसे सकारात्मक दृष्टिकोण से लेना होगा और एक बहुत ही ठोस नीति होगी।
  • छवि का विकास एक अच्छा काम नीतिपरक चरण 2 विकसित करें
    2

    Video: एक पोधे से ली 1000 लौकियाँ 3G & 4G कटिंग से | लोकी की 3G & 4G कटिंग टेक्निक विडियो

    अपने काम नैतिक के विकास के लिए, दूरस्थ शिक्षा के अवसरों पर शोध करें। इस प्रकार के अध्ययन के लिए आवश्यक है कि आप अपना स्वयं का पाठ्यक्रम विकसित करें और स्वयं से प्रेरित महसूस करें, जो आपको अच्छी शैक्षिक आदतें हासिल करने में मदद करेंगे, जो कि आप पेशेवर क्षेत्र में आवेदन कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक अच्छा काम एथिक्स चरण 3 विकसित करें
    3
    दूरस्थ शिक्षा पाठ्यक्रम लेने के दौरान अंशकालिक नौकरी प्राप्त करें। अपनी शिक्षा और आपकी अंशकालिक नौकरी के बीच अपना समय व्यवस्थित करना आपको एक नौकरी की नौकरी के लिए तैयार करेगा जिसके लिए एक ही बार में बहुत कुछ करने की आवश्यकता है
  • Video: क्यों अच्छे लोग दुखी हैं और बुरे लोग अच्छे जीवन में हैं? | Dr. Awdhesh Singh




    छवि का विकास एक अच्छा काम नीतिगत कदम 4 विकसित

    Video: लघु उद्योगों की सूची, लघु उद्योग के नाम, लघु उद्योगों के प्रकार, आधुनिक कुटीर एवं गृह उद्योग

    4
    अंशकालिक नौकरी करने और अपने शिक्षा खर्चों का भुगतान करने से आपको बजट योजना और धन प्रबंधन के साथ अनुभव भी मिलता है, जो कि काम की दुनिया अनिवार्य रूप से है
  • छवि का शीर्षक एक अच्छा काम नीतिगत कदम विकसित 5
    5
    अपने शैक्षणिक और कार्य दायित्वों को विकसित करने के लिए उपयोग करने वाले सबसे सफल तरीकों को नीचे लिखें। कागज पर लाना छोटी तकनीकों, जो आपको अपने छात्र जीवन का प्रबंधन करने में मदद करती हैं, जब आप अपनी पसंद के कैरियर पर काम कर रहे हैं, तो समीक्षा के रूप में सेवा करेंगे, जो आपको पिछले कुछ क्षणों से तनाव से भरने में आपकी सहायता करता था।
  • युक्तियाँ

    • सभी परिस्थितियों में अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रयास करें तालिकाओं की सफाई करना या कोई कार्य करना चाहे, हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ करें यह रवैया आपके कामकाजी जीवन के दौरान खत्म होगा।
    • कार्यकर्ता के रूप में आप का स्पष्ट विचार रखने के लिए अपने बॉस के साथ अपने कार्य निष्पादन की चर्चा करें।
    • दूरस्थ शिक्षा एक गतिशील स्थिति है जो आपको अपना खुद का शेड्यूल विकसित करने की अनुमति देती है। उस दिन के रिकॉर्ड रखें जब आपके पास अधिक ऊर्जा होती है और उनका लाभ उठाते हैं। संभवत: जब आप अपने द्वारा चुनी गई कैरियर का अध्ययन करना शुरू करते हैं तो सबसे महत्वपूर्ण कार्य विकसित करने का सबसे अच्छा समय हो सकता है।
    • स्वयं के साथ ईमानदार रहें यदि आप जानते हैं कि दिन के कुछ समय में आप कम उत्पादक होते हैं, तो उन घंटों के लिए सामान्य कार्य का अनुसूची करें सही समय पर प्रबंध करना एक अच्छा काम नैतिक का सार है
    • यदि आपको डर लगता है, तो कुछ गतिविधियों को छोड़ दें। उदाहरण के लिए, यदि आपका अकादमिक कार्य आप जितना अधिक नियंत्रित कर सकता है, तो निम्न सेमेस्टर में कम कोर्स करें। यदि आपके काम के मुकाबले आपको अधिक घंटे की आवश्यकता होती है, तो अपने मालिक से बात करें। यह वास्तविक दुनिया के लिए अभ्यास करने का एक अच्छा तरीका है क्योंकि यह अनिवार्य है कि आपको अपने पेशेवर जीवन में एक ही चुनौती का सामना करना पड़ता है।
    • अपने शिक्षकों से बात करें कि आपके काम नैतिक और प्रदर्शन का ईमानदार विश्लेषण करें।

    चेतावनी

    • कार्य करना और पूर्णकालिक कॉलेज जाना एक बड़ी चुनौती हो सकती है यदि आप बहुत व्यस्त महसूस करते हैं, तो आप अपने भार को कम करने के लिए कम पाठ्यक्रम ले सकते हैं। जब आप अतिभारित होते हैं, तो आपके लिए सबसे अच्छा देना असंभव है।
    • जब आप दूरस्थ शिक्षा कार्यक्रम में दाखिला लेते हैं तो `शीर्षक फैक्ट्रियों` से सावधान रहें कुछ विद्यालय उन अंशों को प्रदान करते हैं जो कागज के मुकाबले कम है, जिस पर वे मुद्रित होते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com