ekterya.com

साक्षात्कार के बाद कैसे खड़े हो जाओ

दुनिया में किसी भी अर्थव्यवस्था में नौकरी तलाशने वालों को अक्सर नौकरी साक्षात्कार के लिए तैयार करने के बारे में जानकारी और सलाह पाने में बहुत रुचि है सफलता की सबसे अच्छी संभावना प्राप्त करने के लिए इस प्रकार की तैयारी आवश्यक है, लेकिन एक अन्य तत्व भी है जो एक नौकरी के आवेदक को ध्यान में रखना चाहिए: साक्षात्कार के बाद कैसे खड़ा होना चाहिए लेबल पोस्ट-साक्षात्कार की प्रक्रिया में शामिल है, साथ ही प्रारंभिक पूर्व-साक्षात्कार प्रक्रिया में मौजूद है। नौकरी के लिए आवेदन करने वाले किसी कंपनी के प्रतिनिधि के साथ पहले से मिलने के बाद यहां कुछ अच्छे तरीके दिखते हैं।

चरणों

साक्षात्कार चरण 1 के बाद स्टैंड आउट शीर्षक वाली छवि

Video: गुरदास मान का लल्लनटॉप इंटरव्यू | Part 1 | The Lallantop

1
एक धन्यवाद नोट भेजें दरवाज़े में अपने पैर रखने और अपने आप को एक दयालु और चौकस व्यक्ति के रूप में स्थापित करने के लिए यह एक मौलिक कदम है। आपको ई-मेल के रूप में या डाक द्वारा किया जा सकता है। कुछ विशेषज्ञ डाक मेल की सलाह देते हैं, क्योंकि यह भ्रम में खो जाने की संभावना कम है, और प्रभावित होने की अधिक संभावना है। एक आकर्षक कार्ड पर एक अच्छी तरह से लिखित नोट एक मानक ईमेल से ज्यादा शक्तिशाली है।
  • Video: शिवराज सिंह ने Rally में युवक को मारा थप्पड़ | आज की ताज़ा ख़बर | News18 India

    इंटरव्यू चरण 2 के बाद स्टैंड आउट शीर्षक वाली छवि
    2
    कॉल या फॉलो-अप ई-मेल भेजें यह वह जगह है जहां सलाह अक्सर अलग होती है। नौकरी में फॉलो-अप के लिए एक सामान्य समय चूक है कई लेबल विशेषज्ञ सप्ताह की सिफारिश करते हैं, लेकिन यह आपके साक्षात्कार के विशिष्ट परिस्थितियों के आधार पर बदल सकता है। निश्चित समय के बाद, एक कॉल या एक अनुवर्ती ईमेल पूरी तरह उपयुक्त है।
  • साक्षात्कार चरण 3 के बाद स्टैंड आउट शीर्षक वाली छवि

    Video: सावधान ! दरक रहे हैं हिमाचल प्रदेश के पहाड़, पहाड़ों में घूमने जाने से पहले ये वीडियो देखें




    3

    Video: अजपा गायत्री (सोऽहं) की साधना ईश्वर साक्षात्कार का राज मार्ग है | Sant Shri Asaram Bapu Ji Satsang

    साक्षात्कार के बाद संपर्क की परंपरागत सीमा का सम्मान करें यदि एक बात है कि मानव संसाधन प्रबंधक और अन्य लोग अक्सर शिकायत करते हैं, तो यह है "हेलिकॉप्टर आवेदक", वह व्यक्ति जो एक साक्षात्कार के बाद कार्यालय पर लटका हुआ है, काम के बारे में कई बार फोन या ईमेल करता है कंपनियां समझती हैं कि जब नौकरी पाने की बात आती है, कई आवेदकों के लिए समय महत्वपूर्ण होता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए, आम तौर पर नियोक्ता के अधिकार को नकारने का एक अच्छा विचार नहीं है, जिससे बड़ी संख्या में कॉलों के उत्पीड़न या विचलित किए बिना निर्णय लेने के लिए आवश्यक समय लग सकता है। धीरज रखो, और सामान्य तौर पर, यह कंपनी में प्रवेश करने की संभावना बढ़ेगी।
  • साक्षात्कार चरण 4 के बाद स्टैंड आउट शीर्षक वाली छवि
    4
    उपलब्ध रहें नियोक्ता को एक टेलीफोन नंबर और साक्षात्कार में एक कार्य ईमेल और दूसरा विशेष ईमेल दें, और इस टेलीफोन नंबर और ईमेल पते पर उपलब्ध कराएं। दोबारा कॉलबैक बनाते समय हाथ बढ़ाए बिना साक्षात्कार के बाद काम पर पहल करने का सबसे अच्छा तरीका उपलब्ध रहना है।
  • साक्षात्कार चरण 5 के बाद स्टैंड आउट शीर्षक वाली छवि
    5
    दूसरे और तीसरे इंटरव्यू की आशा वर्तमान कामकाजी दुनिया में, आपके शुरुआती साक्षात्कार के बाद भी एक और आम तरीका है। यह दूसरे और तीसरे साक्षात्कार के लिए सही जानकारी प्राप्त करने के बारे में है, और अच्छी तरह से तैयार साक्षात्कार के लिए खुद को पेश कर रहा है आपका प्रारंभिक साक्षात्कारकर्ता आपको प्रतिभागियों के नामों को लगातार साक्षात्कार और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी जो आपके हाथ में हैं, के साथ-साथ दूसरे या तीसरे साक्षात्कार के लिए सटीक तिथि और समय में दे सकते हैं। अपने अंतिम निर्णय लेने से पहले आवेदकों को वास्तव में पता करने के लिए अधिक से अधिक कंपनियां इन एकाधिक साक्षात्कार कर रही हैं इन साक्षात्कारों में सक्रिय रहना आपको खुद को ऐसे व्यक्ति के रूप में स्थापित करने में मदद करेगा जो विश्वसनीय, पेशेवर और, सामान्य रूप से, एक अच्छी संपत्ति है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com