ekterya.com

आपकी कार को दान करने के लिए दान कैसे करें

अपनी कार को दान करने के लिए आपके पास दान या कार दान केंद्र के बारे में जानकारी प्राप्त करें सभी दान और कार दान केंद्र अलग-अलग हैं। जीवन में होने वाली हर चीज के साथ, अच्छे संगठन और केंद्र हैं, लेकिन कुछ बेईमान भी हैं

चरणों

चैरिटी चरण 1 के लिए आपकी कार को दान करें शीर्षक वाला चित्र
1
अपनी कार को दान करने के लिए आपके पास दान या कार दान केंद्र के बारे में जानकारी प्राप्त करें सभी दान और कार दान केंद्र अलग-अलग हैं। जीवन में होने वाली हर चीज के साथ, अच्छे संगठन और केंद्र हैं, लेकिन कुछ बेईमान भी हैं आप नहीं जान पाएंगे कि क्या वे अच्छे हैं यदि आप जांच नहीं करते हैं। तथ्य जानने के लिए कुछ अपेक्षाकृत सरल तरीके हैं
  • चैरिटी चरण 2 के लिए आपकी कार को दान करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी कार को एक दान या गैर-लाभकारी कार दान केंद्र को दान करने से पहले, आपको आईआरएस दर्ज करके अपने कर रिटर्न की समीक्षा करनी चाहिए।gov।
  • जब आप वेबसाइट पर हों, तो दान और गैर-लाभकारी संस्थाओं के टैब पर क्लिक करें और फिर बाईं तरफ "चैरिटी के लिए खोज करें" पर क्लिक करें। आप उन्हें चैरिटी नेविगेटर, गाइडस्टार, आदि जैसे साइटों के माध्यम से भी देख सकते हैं। इसके अलावा, आपको अपने राज्य में सरकारी अभियोजक के कार्यालय से यह देखना होगा कि क्या दान के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। 2010 में, न्यूयॉर्क राज्य लोक अभियोजक के कार्यालय ने न्यूयॉर्क सिटी क्षेत्र में स्कैमर के रूप में मूल्यांकन किए गए विभिन्न कार दान दानों की जांच की। इनमें से एक को बंद कर दिया गया था क्योंकि यह चैरिटी उद्देश्यों के लिए कार दान से उठाए गए धन के दो प्रतिशत से भी कम का उपयोग किया गया था।
  • चैरिटी चरण 3 के लिए आपकी कार को दान करें शीर्षक वाला चित्र

    Video: शिव पुराण के अनुसार एक दान दिलाता है महादेव शिव का साथ यमराज तक छू नहीं सकते उसको

    3
    कटौती की पुष्टि करें इसके अलावा, आपको कर कटौती की जांच करनी चाहिए, जब आप अपनी कार को दान करेंगे। अधिकांश धर्मादाय दान दान कारों को बेचते हैं क्योंकि एक जरूरतमंद व्यक्ति को कार देने या वास्तव में कम कीमत पर उन्हें बेचने के लिए बहुत सारे काम होते हैं। इसके अतिरिक्त, दान अपने कारनामों के वित्तपोषण के लिए कार दान बिक्री प्रक्रियाओं पर भरोसा करते हैं।
  • चैरिटी चरण 4 के लिए आपकी कार को दान करें शीर्षक वाली छवि



    4
    अगर दान ने आपकी दान की गई गाड़ी बेच दी है, तो आप $ 500 या उस राशि के लिए अनुरोध कर सकते हैं जिसके लिए दान ने आपकी कार को बेची, जो भी अधिक हो। कर कटौती को अधिकतम करने के लिए, आपको यह पता लगाना होगा कि कार दान संगठन या केंद्र आपकी कार को कैसे बेच देगा। कुछ दानियां एक ही विक्रेता को दान की गई सभी कारों को बेचती हैं। यह कभी एक अच्छा विचार नहीं है क्योंकि अधिक प्रतिस्पर्धा है, बिक्री की कीमत जितनी अधिक होती है उतनी ही होती है।
  • चैरिटी चरण 5 के लिए आपकी कार को दान करें शीर्षक वाला चित्र

    Video: भूलकर भी इन चीज़ों को किन्नरों को दान में नहीं देना चाहिए, नहीं तो…………

    5
    अन्य दान नीलामी में सभी कारें यह एक अच्छा विकल्प है यदि दान किया गया कार अच्छी हालत में है। हालांकि, यदि कार की मरम्मत की आवश्यकता है या खराब स्थिति में है, तो आपको एक अच्छी बिक्री मूल्य नहीं मिल सकता है। इसका कारण यह है कि नीलामी में वाहन खरीदने के लिए खरीदार को नीलामी में प्रवेश करने के लिए शुल्क का भुगतान करना होगा और दूसरा शुल्क होगा। खरीदारों इन दरों पर विचार करते हैं जब वे वाहनों की नीलामी करते हैं
  • चैरिटी चरण 6 के लिए आपकी कार को दान करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    इस प्रक्रिया को ध्यान में रखें आमतौर पर, सबसे अच्छा बिक्री मूल्य तब होता है जब दान कारों की बिक्री के लिए कई विक्रेताओं होते हैं। इसका कारण यह है कि अगर दान किया गया वाहन अच्छी स्थिति में है, तो यह नीलामी में इसे बेचने के लिए समझ में आता है ताकि अधिक खरीदार को प्रस्ताव में वृद्धि करने की इजाजत मिल सके। दूसरी ओर, यदि वाहन स्वीकार्य स्थिति में है, तो इसे इस्तेमाल की गई कारों के डीलरों को सीधे बेचकर उच्च मूल्य प्राप्त हो सकता है क्योंकि वे नीलामी में लगाए गए दर से बचने के लिए कार के लिए अधिक पैसा देना पसंद करते हैं। हालांकि, यदि वास्तव में वाहन खराब स्थिति में थे, तो एक ऑटो पार्ट्स गोदाम इसके लिए अधिकतम मूल्य का भुगतान करना चुन सकता है ताकि वे वाहन के उपयोगी हिस्सों और धातु स्क्रैप्स को फिर से बेचना सकें।
  • चैरिटी चरण 7 के लिए आपकी कार को दान करें शीर्षक वाला चित्र
    7

    Video: Amitabh Bachchan's Best Motivational Shayari | Tu Chal

    इस विधि का पता लगाएं कि दान या कार दान केंद्र आपके वाहन को बेचने के लिए उपयोग करेगा। यह आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि क्या आप अपने दान के लिए सर्वोत्तम कर कटौती प्राप्त करेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com