ekterya.com

काम पर सो कैसे?

क्या आपने कभी काम के दौरान थका हुआ महसूस किया है? क्या आप चाहते थे कि आप एक झपकी ले सकें, लेकिन क्या आप अपने बॉस को पकड़ने की चिंता करते हैं? हम अपने में सोने के लिए काम हालांकि, उस समय के लिए आप का प्रचार नहीं करते हैं जब आप अपने बॉस परेशान कर के बिना सिर की जरूरत है, वहाँ पाँच तरीकों आप आवेदन कर सकते हैं कर रहे हैं। ब्रेक के दौरान अपनी कार में एक बाथरूम या छिपाने में सो रही के बजाय, आप भुगतान प्राप्त कर सकते जब तक तुम चुपके से और सरल तरीका सोते हैं। तरीके नाटक करने के लिए है कि आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं और सफलता के लिए कंपनी को आगे बढ़ाने, जबकि आप अभी भी सो रहा है और समझा बाकी आप पहले रात आराम नहीं कर सकता है के बहुत सारे हैं।

चरणों

विधि 1
मिओपिक

द नाइर्स नाइटड मेथड स्टेप 1 नामक छवि
1
अपनी डेस्क पर बैठो और सुनिश्चित करें कि आपके पास स्टैपलर या ओपन डायरी प्लानर की तरह अपने आसपास कई सामग्रियां हैं।
  • द नाइर्स नाइटड मेथड स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अपने स्टेपलर में पेपर का एक टुकड़ा रखो जिससे आप इस बात को छू सकें कि आप कुछ चीज़ों के बारे में हैं
  • द नाइर्स नाइटड मेथड स्टेप 3 नामक छवि
    3
    जब आप सोने के लिए तैयार हों, तो अपने नियोक्ता या अपने सहकर्मियों ने इस नई परियोजना पर कड़ी मेहनत कर रहे मानना ​​है कि भोला करने के लिए माउस पर अपने हाथ से कंप्यूटर मॉनीटर पर अपने माथे जगह।
  • द नाइर्स-नाइटड मेथड स्टेप 4 नामक छवि
    4
    सुनिश्चित करें कि आपका कंप्यूटर चालू है और पुराने दस्तावेज़ स्क्रीन पर है।
  • द नाइर्स-नाइटड मेथड चरण 5 नामक छवि
    5
    उस दस्तावेज़ को खोलें, जिस पर लिखा गया है कि आप लिख रहे हैं या बहुत लंबा दस्तावेज़ पढ़ रहे हैं, यही वजह है कि आप इतने लंबे समय तक खड़े हैं।
  • विधि 2
    विचारक

    द थिंकिंग मैन मेथड चरण 6
    1
    गुप्त रीति से सोने के लिए एक और तरीका है अपनी ठोड़ी के नीचे एक हाथ रखकर, ताड़ के खिलाफ अपने सिर आराम कर, तुम देखो बनाने की तरह आप एक मुश्किल सवाल का जवाब यह पता लगाने के लिए एक महत्वपूर्ण रिपोर्ट कॉर्पोरेट कार्यालयों पढ़ने की कोशिश कर रहे या शामिल है।
  • द थिंकिंग मैन मेथड स्टेप 7 नामक छवि
    2
    अपनी पीठ अपने सहकर्मियों की ओर मुड़ें ताकि वे यह न देख सकें कि आपकी आँखें बंद हो गई हैं।
  • द चिक्टिंग मैन मेथड चरण 8
    3
    हेडफोन पहनने की कोशिश करें (काम पर अनुमति दी जाती है) बहाना करने के लिए कि आप काम करते समय संगीत सुन रहे हैं, जो आपको समझाएंगे कि आप सवाल क्यों नहीं पूछेंगे।
  • विधि 3
    उपलब्धि

    यदि आप सप्ताह के अंत में हैं और आप पहले से ही मिओपिक विधि और विचारक की विधि का इस्तेमाल कर चुके हैं, तो यह समय बदलने और प्रयोग करने की विधि का उपयोग करने का समय है।

    द रिचर्स मेथड स्टेप 9 नामक छवि
    1
    कभी-कभी, ऑब्जेक्ट्स आपके डेस्क से आते हैं, ऐसा करते हैं जैसे आपने कुछ महत्वपूर्ण गिरा दिया हो और आप इसे तक पहुंचने की कोशिश कर रहे थे।
  • द रिचर्स मेथड स्टेप 10 नामक छवि



    2
    कंप्यूटर से अपना कीबोर्ड डिस्कनेक्ट करें, फिर उसके ऊपर अपना सिर आराम करें, अपना हाथ लटका दें
  • द रिशेर मेथड पायथ 11 नामक छवि
    3
    फर्श पर एक पेंसिल रखो ताकि आप उस पेंसिल तक पहुंचने का प्रयास कर सकें जो आपने छोड़ा था। यदि आप इस पद्धति का उपयोग करते हुए दिन के दूसरे झपकी पर हैं, तो फर्श पर जो आपके हाथ के करीब है, जैसे कि आपकी नोटबुक या आपके बॉस से एक महत्वपूर्ण दस्तावेज का उपयोग करें।
  • विधि 4
    प्लंबर

    टूटी सिंक, या प्लंबर की विधि, सबसे आरामदायक है और आप अधिकतम आराम दे देंगे।

    प्लंबर विधि चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    डेस्क के नीचे जाओ और अपने आप को आराम करो।
  • छवि का प्लम्बर विधि चरण 13
    2
    कंप्यूटर मामले में अपना सिर आराम करें, अगर यह पहुंच योग्य है आपके नापसंद सहकर्मियों को यह दिखाई देगा और आपको लगता है कि आप एक ढीला केबल फिक्सिंग कर रहे हैं या ऑब्जेक्ट की तलाश कर रहे हैं जो आपके डेस्क से गिरते हैं। यदि आप इसे और अधिक विश्वसनीय बनाना चाहते हैं, तो हवा में अपने बट को बढ़ाएं जैसे कि आप कुछ की तलाश में शिकार कर रहे थे
  • प्लम्बर विधि चरण 14 का शीर्षक चित्र
    3

    Video: ऑफिस में काम करते हुए नींद को कैसे दूर करे ? | How To Avoid Laziness During WORKING Hours

    अपने संपर्क लेंस के मामले को खोलने की कोशिश करें जैसे कि आप लेंस खो चुके हैं और यह खोजने के लिए बेताब खोज में हैं। इससे आपको अपने सहकर्मियों के बीच अधिक करुणा जागनी पड़ेगी और यह आपके डेस्क के अंतर्गत लंबे समय तक रहने का एक अच्छा कारण होगा।
  • विधि 5
    कठोर

    द स्टीफि चरण 15 नाम की छवि
    1
    अपने डेस्क पर मजबूती से खींचो और इस और अपने पेट के किनारे के बीच की जगह नहीं छोड़ें।
  • द स्टीफि चरण 16 नाम की छवि

    Video: कैसे हो हनुमान चालीसा सिद्ध .......बने बिगड़े काम |

    2
    अपने सिर को झुकाव से थोड़ा सा छाप दें कि आप ध्यान दे रहे हैं जब वास्तव में आप गणित कक्षा में उस लड़की का सपना देख रहे हैं।
  • Video: जेट विमान कैसे काम करता है ? How Jet Engine Works - In Hindi

    द स्टीफि चरण 17 नामक छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके पास एक महत्वपूर्ण दस्तावेज़ आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर खुला है या यहां तक ​​कि एक खुली किताब जिसे आप अपने काम के बारे में अनुसंधान के लिए पढ़ना चाहिए
  • Video: Lathe Machine Job Work ￰लेथ मशीन (खराद मशीन ) पर काम कैसे करते है ?

    द स्टीफि स्टेप 18 नामक छवि
    4
    सुनिश्चित करें कि आपके लिए सांस लेने के लिए पर्याप्त जगह छोड़ दें ताकि आप प्रभावी ढंग से सो सकते हैं और आरामदायक भी हो सकते हैं। यह विधि शायद सबसे असुविधाजनक है, लेकिन यह अंतिम सप्ताह के विकल्प के रूप में काम करेगा जब आपने सप्ताह के आरंभ में सभी तरीकों का इस्तेमाल किया होगा।
  • युक्तियाँ

    • काम पर सोने के लिए एक अन्य विधि यह है कि जैसे आप एक महत्वपूर्ण फोन कॉल में थे अपने कक्ष या कार्यालय के दरवाज़े को बंद करें (यदि आपके पास एक था) और फ़ोन को अपने कंधे और गाल के बीच छोड़ दें अपने सिर पर फोन पर हल्के ढंग से अपने हाथ का समर्थन करें। यह विचारक की विधि के समान है, लेकिन यह आपके नैप रूटीन को बदलने और अपने बॉस से बचने का एक और तरीका है।
    • सुनिश्चित करें कि आप हमेशा अपने अलार्म को यह सुनिश्चित करने के लिए सेट करें कि आप लंबे समय तक सोते नहीं हैं। आप अपने झपकी का दुरुपयोग नहीं करना चाहते हैं, सब के बाद, आप अभी भी काम पर हैं एक 20 मिनट की झपकी वास्तव में आप सभी की जरूरत है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका अलार्म पूरे कार्यालय में प्रकट नहीं करता है कि आप काम पर सो रहे हैं, जब आपका अलार्म बंद हो जाता है तो अपने फोन को थरथानेवाला पर सेट करें।
    • इन सभी चरणों से बचने का सबसे अच्छा तरीका है रात में 6 से 8 घंटे नींद होना। बिस्तर पर जाने से पहले एक गर्म स्नान करें, सोने की कहानी पढ़िए या सुखदायक संगीत सुनें आपको अनिद्रा से बचने और कार्यालय में डूबने के लिए जो कुछ भी किया जा सकता है, उसे करना चाहिए। अन्यथा, आपके पास बाद में सोए जाने के लिए बहुत समय होगा, जब आप अपना काम खो देंगे
    • आप को कवर करने के लिए एक सहकर्मी होना चाहिए। "आज आपके लिए, कल मेरे लिए" विधि का प्रयोग करें अपने सहकर्मियों में से एक आप करने के लिए अपने कक्ष के प्रवेश द्वार और अन्य साथी लगेगा आप, लोगों से बात कर रहा है, जबकि वास्तव में केवल एक झपकी ले रहे हैं पर कभी-कभी बात का नाटक करते हैं। जब आपका पार्टनर अपनी खुद की झपकी लेना चाहता है, तो ऐप वापस लौटाएं और अपने साथ सोते समय छोटी बातचीत करें। अधिक विस्तृत आपकी योजना, अधिक विश्वसनीय होगी।

    चेतावनी

    • अपने सहपाठियों के साथ मजाक मत करो कि आप काम पर कैसे सोते हैं वे शायद नाराज और ईर्ष्या कर लेंगे, जो आपको दोषी ठहराएंगे। यहां तक ​​कि अगर आपके सहकर्मियों ने आपके तरीकों का परीक्षण किया, तो वे काम नहीं करेंगे, अगर पूरे कार्यालय सुविधाजनक नाप ले रहा है। अपने लिए गुप्त रखें
    • ये विधियां काम नहीं कर सकती यदि आपके पास खर्राटों की समस्या है। यह बहुत संभावना है कि आपके सहकर्मियों को आप खर्राटों को सुनाएंगे और जागने से पहले पकड़े रहेंगे। अगर आपको लगता है कि आपको सोना चाहिए, नाक की पट्टी पर डालें, लेकिन सिर्फ अगर आप एक विधि का उपयोग कर रहे हैं, जहां कोई भी आपका चेहरा नहीं देखेंगे
    • यदि आप सोते हुए पकड़े जाते हैं, तो अपने मालिक से कभी झूठ नहीं बोलें ईमानदारी से रहें और काम पर सोते नहीं रहें। आपकी ईमानदारी आपको अपने नियोक्ता के साथ झूठ से आगे ले जाएगी: यह काम नहीं करेगा
    • सबूतों को मिटाना सुनिश्चित करें कि आप सो रहे हैं ठोड़ी से किसी भी लार को साफ करें और बालों को कंघी करें ताकि सब कुछ ध्यान से जगह में हो। अगर आपको बाथरूम में अपना चेहरा धोने के लिए फिर से जागने की आवश्यकता है, तो इसे करें यह भी सुनिश्चित करें कि आपका टाई या स्कर्ट स्तर है और जो असामान्य कुछ भी नहीं हुआ है, जब आप अनुमान लगाकर काम कर रहे थे
    • पांच मिनट के अंतराल के छोटे नल न लें। यह आपको आराम नहीं देगा और यह समय की बर्बादी होगी और पकड़े जाने की संभावना में वृद्धि करेगा। एक बीस मिनट की झपकी ले लो और आपको आराम महसूस होगा और इसके साथ दूर होने का सबसे अच्छा मौका मिलेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com