ekterya.com

कैसे संपादित करें

यदि आपको अध्ययन या काम के लिए लेखों को संपादित करना है, तो यह लेख आपकी मदद करेगा

अपने दर्शकों को जानें सुनिश्चित करें कि आपका लेखन आपके दर्शकों के लिए उचित है जितना संभव हो उतना आपके कंप्यूटर के साथ अपने व्याकरण की जांच करने में मदद करें। शीर्ष पर अपने व्याकरण संशोधन की सेटिंग्स समायोजित करें (उपकरण पर जाएं, फिर विकल्प और उसके बाद वर्तनी और व्याकरण)। यह सुनिश्चित करने के लिए शब्दों की संख्या की गणना करें कि कहानी आवश्यक आकार है। सबसे अच्छे शब्दों का प्रयोग करें और अनावश्यक शब्दों का प्रयोग न करें।

चरणों

Video: अपने फ़ोन पर वीडियो संपादित करने के लिए

1
अपना लेख पढ़ें और सुनिश्चित करें कि यह समझ में आता है।
  • 2
    प्रत्येक वाक्य को अलग से पढ़ें अपने आप से पूछें कि क्या वाक्यों को समझ में आता है, इसके बावजूद उस वाक्यों की परवाह किए बिना।
  • 3

    Video: कैसे YouTube उपयोग करने के वीडियो को संपादित करने के

    कार्यों का वर्णन करें आपके पाठकों को कहानी की कल्पना करने में सक्षम होना चाहिए। होने वाली कार्रवाइयों का वर्णन करें और अपनी कहानी को आकार दें।
  • Video: यूट्यूब पर वीडियो को कैसे संपादित करें और कैसे अपलोड करें।




    4
    उन शब्दों को ध्यान में रखें जो कुछ क्षेत्रों में अलग तरीके से उपयोग किए जाते हैं और यदि संभव हो तो उन्हें अन्य शब्दों के साथ बदलें और आम तौर पर सामान्य रूप से उदाहरण के लिए, अंग्रेजी में हमारे पास "चेक" शब्द है, स्पेनिश में कुछ देशों में हम कहते हैं "चेक" और अन्य में "चेक"। इसलिए, इसे "संशोधन" के साथ बदलने के लिए बेहतर है
  • 5
    • प्रत्येक वाक्य में ऐसे शब्दों की खोज की जाती है जो वैश्विक रूप से उपयोग किए गए स्थान और वैश्विक शब्दों में उपयोग किए जाते हैं।
  • 6
    यदि आपका लेख एक लेखन है जिसमें आप दिशा निर्देश दे रहे हैं या पाठक की ओर इशारा करते हैं और एक औपचारिक शैली है, जैसे कि एक वैज्ञानिक अध्ययन, औपचारिक भाषा "आप" लेखन का उपयोग करें लेकिन अगर आपका लेख एक मैत्रीपूर्ण विषय का है, तो "आप" लिखिए लेकिन एक ही लेख में दोनों को कभी भी मिश्रण नहीं करते, क्योंकि यह बहुत खराब स्वाद में है। यदि आपका लेख तटस्थ है (यह न तो औपचारिक और न ही अनुकूल है), "आप" लिखना बेहतर है
  • 7
    वर्तनी की जांच करने के लिए उपलब्ध प्रोग्राम का उपयोग करें, लेकिन उनमें से 100% पर भरोसा नहीं है, क्योंकि वे सही नहीं हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com